ekterya.com

एक कुत्ते में गंभीर चक्कर का इलाज कैसे करें

चक्कर आना आम बात है - यह कुछ कुत्तों की एक सामान्य प्रतिक्रिया है जब वे एक कार, विमान, ट्रेन या अन्य चलती वाहन के अंदर हैं आपके कुत्ते को इंगित करने वाले कुछ सबसे सामान्य लक्षण चक्कर आ रहे हैं, बैंगनी, उल्टी, बेचैनी और तंत्रिकाएं जब आंतरिक कान आंदोलन को महसूस करता है और जानवर के दर्शन के साथ संघर्ष में आता है, गंभीर चक्कर आ सकता है। हालांकि, ज्यादातर कुत्तों का अनुभव है कि चक्कर आना वास्तव में तनाव या चिंता का कारण बनता है क्योंकि वे कहाँ हैं, जैसे कार। सौभाग्य से, आप नुस्खे या ओवर-द-काउंटर दवाइयों, प्राकृतिक उपचार, तनाव में कमी और व्यवहारिक बदलावों का उपयोग करके इसके साथ सौदा कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

चक्कर आना के लिए दवा का प्रयोग करें
मस्जिज अ डॉग चरण 13
1
ट्रंककुलाइज़र का इस्तेमाल करके अपने कुत्ते को शांत करने के लिए जब आप इसे गाड़ी से लेते हैं इस प्रकार की दवा तनाव और दर्द के प्रति प्रतिक्रिया में बाधित होती है जिसे मस्तिष्क और तंत्रिका तंत्र के बीच में बताया जाता है। इसका कार्य तनाव को कम करना है और कुत्ते को कई घंटों तक आराम देना है। इन उत्पादों से आप शांति से सो सकते हैं लेकिन हमेशा एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें और अपने पालतू जानवरों के लिए दवा का प्रबंध करने से पहले एक पर्ची पाएं।
  • आदर्श रूप से, आप हर समय जब आप अपने कुत्ते के साथ यात्रा करते हैं, तो आपको इस प्रकार की दवाएं केवल आपात स्थितियों में ही इस्तेमाल करनी चाहिए। यदि इसे बार-बार किया जाता है, तो आपका पालतू बढ़ सकता है एक बढ़ती खुराक की जरूरत है और ये दवाएं आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकती हैं।
  • जब आप लंबी दूरी की यात्रा करते हैं या हवाई जहाज़, नाव या रेलगाड़ी के द्वारा अपने कुत्ते को परिवहन कर लेते हैं तो ट्रैंक्विलाइज़र बहुत उपयोगी हो सकते हैं।
  • Video: घोड़े जैसी ताकत आएगी इसे खाने से | राजीव दीक्षित

    कुत्ते के साथ गंभीर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    मतली को दूर करने और उल्टी को रोकने के लिए एंटीमैटिक दवाओं का उपयोग करने की कोशिश करें। ये कुत्तों और लोगों में चक्कर का इलाज करने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता है आप उन्हें अलग-अलग प्रस्तुतियों में प्राप्त कर सकते हैं, बिना किसी पर्चे के बिक्री के लिए। अपने कुत्ते को किसी प्रकार की दवाओं का प्रबंध करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से जांचने के लिए मत भूलना
  • डेक्सटेमोथेरफ़न को केवल मौखिक रूप से प्रशासित किया जाना चाहिए और आपके पशुचिकित्सा द्वारा प्रत्येक आठ घंटे की सिफारिश की जाने वाली खुराक पर होना चाहिए। यह मतली के लिए सबसे अच्छा ज्ञात दवा है और आमतौर पर लोग इसका व्यापार नाम ड्रामामिन द्वारा इसका उल्लेख करते हैं
  • हर आठ घंटे पशुचिकित्सा द्वारा सुझाई जाने वाली खुराक पर साइक्लिकिन का प्रबंध किया जाना चाहिए। आप इसे अपने अलग-अलग व्यापारिक नामों से प्राप्त कर सकते हैं, जैसे नोज़िकलम यह ज्यादातर फार्मेसियों में एक नुस्खा के बिना बेची जाती है
  • प्रोमेटैनीन को हर 24 घंटों में पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित खुराक पर मौखिक रूप से या अंतःविषय रूप से नियंत्रित किया जाना चाहिए। यह उत्पाद केवल नुस्खा द्वारा उपलब्ध है और इसे व्यापार नामों फानाडोज़ और प्रोमेथगैगन द्वारा जाना जाता है।
  • इमेज शीर्षक वाले डील विद सीवर मोशन बीमारी इन कुत्तों चरण 3
    3
    प्रशासकों ने मतली के लिए एक पशु चिकित्सा दवा पशुओं के लिए विशेष रूप से तैयार प्रभावी दवाएं साबित होती हैं उदाहरण के लिए, सबसे प्रसिद्ध ब्रांड सीरेनिया है अपने कुत्ते के आकार के आधार पर, आप 16 और 60 मिलीग्राम के बीच की खुराक का प्रबंध कर सकते हैं। आपके पशुचिकित्सा के लिए दवा लिखना होगा
  • दवा लेने से पहले अपने कुत्ते को कम से कम एक घंटे खाना चाहिए।
  • अपने कुत्ते को सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए यात्रा से पहले कम से कम एक घंटे दवा दे।
  • विधि 2

    आंदोलन के लिए अपने कुत्ते की प्रतिक्रिया में सुधार करें
    इमेज का शीर्षक डील विद सीवर मोशन बीमारी इन कुत्तों चरण 8
    1
    इसे शांत करने के लिए अपने कुत्ते को कार में पकड़ो चूंकि चक्कर आना अक्सर तंत्रिकाओं से जुड़ा होता है, यह सुनिश्चित करने के लिए सहायक हो सकता है कि आपका कुत्ता कार में यात्रा करते वक्त सुरक्षित और सुरक्षित महसूस करता हो। इसके अलावा, आंदोलन को कम करने से कुत्ते को मदद मिल सकती है जो कार की अस्थिरता के कारण चक्कर आ सकती है।
    • सामान्य तौर पर, पीछे की सीट के एक छोटे से क्षेत्र में अपने कुत्ते को रखना बेहतर है।
    • आप कुत्तों के लिए एक विशेष सुरक्षा बेल्ट खरीद सकते हैं, जिससे आप यात्रा के दौरान आगे बढ़ सकते हैं और इस तरह चक्कर आना की भावना को कम कर सकते हैं।
  • छवि के शीर्षक वाले डील विद सीवर मोशन बीमारी इन कुत्तों के चरण 16
    2
    एक आरामदायक तापमान पर क्षेत्र को रखें अपनी कार को शांत रखने और हवादार होना काफी उपयोगी हो सकता है। हवा आसानी से मदद करती है, भले ही तापमान गर्म हो। वायु प्रवाह को सुधारने के लिए खिड़की को थोड़ा खुले रखें यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता पेंटिंग या डोलिंग है, तो आपको तापमान कम करना पड़ सकता है, क्योंकि ये आमतौर पर संकेत हैं जो यह बहुत गर्म है।
  • छवि के शीर्षक वाले डील विद सीवर मोशन बीमारी इन कुत्तों के चरण 7
    3
    अपने कुत्ते को विचलित करें तंत्रिकाओं और चिंता को शांत करने के लिए, अपने कुत्ते को एक दिलचस्प गतिविधि के साथ व्यस्त रखें। अपना पसंदीदा खिलौना या पुरस्कार लें या एक खिलौना चुनें, जिसे आप केवल एक कार की सवारी के लिए खेल सकते हैं। उसे एक चबाना खिलौना दो, जो उसे खत्म करने में कई घंटे लगते हैं। किसी मित्र या परिवार के सदस्य से उसे विचलित करने में मदद करने के लिए कहें ताकि आप सुरक्षित रूप से ड्राइव कर सकें
  • इमेज का शीर्षक डील विद सीवर मोशन बीमारी इन कुत्तों चरण 9
    4
    अपने कुत्ते को खिलाने के लिए यात्रा के बाद तक प्रतीक्षा करें। खाली पेट पर जाने से चक्कर आना कम हो जाएगा यात्रा से पहले कम से कम एक घंटे से अपने कुत्ते को तेज करें, लेकिन जब तक वह खाना न खाए तब तक उसे पर्याप्त पानी दें
  • कुत्तों में गंभीर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 10



    5
    हर दो घंटे में ब्रेक लें इस तरह, आप अपने कुत्ते को आराम करने का मौका देंगे, खुली हवा, व्यायाम और खुद को राहत देने में समय बिताने के अलावा। रास्ते में ये विराम के कारण अपने पालतू को मतली से उबरने और जारी रखने से पहले आराम करने की अनुमति होगी।
  • विधि 3

    प्राकृतिक उपचार के साथ चक्कर आना
    इमेज का शीर्षक डील विद सीवर मोशन सिकनेस इन कुत्तों चरण 11
    1
    अपने कुत्ते को अदरक दो। चक्कर आना रोकने के लिए आप इस पौधे को रूट या कैप्सूल के रूप में दे सकते हैं। यदि आप इसे ताजा अदरक देने का फैसला करते हैं, तो यह यात्रा से पहले 30 मिनट पहले पाँच या छह छोटी स्लाइसें पेश करें। दूसरी तरफ कैप्सूल, अपने कुत्ते के वजन के अनुसार एक सिफारिश की खुराक में दी जानी चाहिए। अपने पालतू जानवरों को देने से पहले अपने पशुचिकित्सा से अदरक की खुराक के उपयोग के बारे में पूछें।
  • Video: तीन चार दिन में सर घूमना एवं चक्कर आना बंद इस रामबाण औषधि से। Home remedies for Vertigo or Giddiness

    कुत्तों में गंभीर मोशन सिकनेस के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 12
    2
    अरोमाथेरेपी की कोशिश करो यह विभिन्न जड़ी-बूटियों के अर्क के मिश्रण का उपयोग करता है, जैसे टकसाल (मेन्था पापरिता), कैमोमाइल (गानों की नाभि) और हरेहाउंड (बलोोटा निग्रा) इन अरोमों को कुत्तों में चक्कर आना करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। एक कपास की गेंद पर अपनी पसंद के निकालने के कुछ बूंदों को बस डालें और इसे कार के डैशबोर्ड पर रखें। इसकी गंध आमतौर पर उत्कृष्ट प्राकृतिक पर्यावरणीय दुर्गंधक होने के अलावा मितली को रोकती है या रोकती है
  • एक अन्य विकल्प अपने कुत्ते को निकालने के साथ एक पेट मालिश दे रहा है।
  • एक मसाज तेल बनाने के लिए जो मतली को रोकता है, कैमोमाइल के 8 बूँदें, अदरक का 4 बूँदें और वनस्पति तेल का 30 से 50 मिलीलीटर (1 से 1.5 औंस) मिश्रण करें।
  • अपने पालतू जानवरों से किसी भी प्रतिक्रिया को ध्यान में रखकर यह सुनिश्चित करने के लिए कि जड़ी बूटियों के पास कोई दुष्प्रभाव नहीं है।
  • अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए नए कुत्ते को प्रस्तुत करने वाली छवि शीर्षक चरण 8
    3
    यह फेरोमोन का उपयोग करता है मादाएं स्वाभाविक रूप से सुखद सुखदायक उत्पादन करती हैं, जब वे कूड़े को जन्म देते हैं। ये फेरोमोन पिल्लों को शांत और आराम से रखते हैं कहा फेरोमोन का सिंथेटिक संस्करण है जो उत्सुक पालतू जानवरों से समान प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए उपयोग किया जाता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए, बस कार पर थोड़ा स्प्रे या पदार्थ के साथ संतृप्त हार प्राप्त करें।
  • विधि 4

    गाड़ी की सवारी से उत्पन्न तनाव से छुटकारा
    कुत्तों में गंभीर मोशन सिकनेस के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    गाड़ी के डर से रोकने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें। एक कार की सवारी पर अपना पालतू लेने से पहले, उसे वाहन में इस्तेमाल करने की अनुमति दें आप इसे विभिन्न तरीकों से प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन सबसे आसान में से एक यह पता लगाना है कि आपके कुत्ते को चिंता कहाँ से हो यह कार से सेंटीमीटर या मीटर हो सकता है कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूरी, अपने पालतू जानवरों के साथ काम करें, ताकि आप पुरस्कार, सकारात्मक सुदृढीकरण और प्रेम के माध्यम से भय या चिंता दिखाने के नजदीक और करीब पहुंच सकें।
    • अपने कुत्ते को गाड़ी से सबसे करीब की दूरी पर बंद करो जहां वह शांत रह सकता है। उसे एक पुरस्कार दें और घर लौटें। प्रत्येक दिन, इस प्रक्रिया को दोहराएं और हर बार थोड़ा करीब आओ।
    • एक बार जब आपका कुत्ता कार तक पहुंच जाए, तो उसे कुछ मिनटों तक अंदर बैठने दें। एक पंक्ति में कई दिनों तक इस प्रक्रिया को दोहराएं।
    • कार को शुरू करने का प्रयास करें अपने कुत्ते को इंजन चलाने के साथ कार में बैठने के कुछ दिन बाद, ब्लॉक के चारों ओर थोड़ी सी पैदल चलें। यह चलने की अवधि धीरे-धीरे बढ़ाता रहता है।
  • कुत्तों में गंभीर मोशन सिकनेस के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    अपने कुत्ते को अपने आंदोलन को प्रतिबंधित करने के लिए टोकरी या बेल्ट के लिए उपयोग करें। आपके पालतू जानवर की सुरक्षा महत्वपूर्ण है और जैसा कि आप हमेशा सीट बेल्ट लगाते हैं, आपके कुत्ते को एक दोहन, एक जाल या एक टोकरी के साथ सुरक्षित किया जाना चाहिए जब कार की सवारी हो। हालांकि, यदि आप इस प्रकार की कलाकृति के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो आपको अधिक तनाव महसूस हो सकता है। अपना समय ले लो, चाहे वह सप्ताह या महीनों तक ले जाता है, जब तक कि इसे अपने कार में इस्तेमाल करने से पहले अपने कुत्ते को परिचित नहीं किया जाता है
  • यदि आपके कुत्ते को पहले से ही इस कलाकृतियों के लिए उपयोग किया जाता है, कार में परिचित कुछ देखकर उनके तनाव को दूर कर सकता है
  • पालतू कुत्ते के लिए टोकरी और पिंजरे एक उपयोगी कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए काफी उपयोगी उपकरण हैं। दरवाजे के साथ घर में टोकरी को छोड़ दें और सप्ताह या महीनों के दौरान, अपने कुत्ते को अपने घर के रूप में देखने के लिए प्रोत्साहित करें
  • यदि आप अपने कुत्ते को कार के क्षेत्र में रखने के लिए एक जाल का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो उसे कुछ दिनों के लिए घर पर रखें ताकि आपका पालतू इसे इस्तेमाल कर सके। उदाहरण के लिए, आप नेटवर्क का उपयोग करके अपने स्थान को ब्रोकर पर सीमित कर सकते हैं।
  • यदि आप एक दोहन, कभी कभी भी सीट बेल्ट कहा जाता है का उपयोग करने के, कार में सुरक्षित अपने कुत्ते को रखना चाहते हैं, तो मुझे वाहन के साथ जुड़े हुए बिना कई दिनों के लिए उपयोग करते हैं। क्या उसे सकारात्मक अनुभवों को दोहन से संबंधित है? आप उसे इस्तेमाल करने के लिए उसे एक पुरस्कार दे सकते हैं, उसे चलने के लिए ले जा सकते हैं या इसे इस्तेमाल करते समय उसे खेल सकते हैं।
  • कार चरण में एक नर्वस कुत्ते को शांत करने वाला चित्र
    3
    एक दोस्त ले लो एक बार जब आप यात्रा की अवधि को कुछ मिनट से ज्यादा बढ़ाते हैं, तो आप कार में किसी और को ले जा सकते हैं। यह व्यक्ति कुत्ते को दुखी करेगा, उससे बात करेगा, उसके साथ खेलें और यात्रा के दौरान उसे शांत रखे। अधिमानतः, आपको किसी के साथ जाना चाहिए जिसे आपका पालतू जानता है या जो हमेशा देखने के लिए उत्साहित हैं
  • इमेज का शीर्षक अपने कुत्ते को रखने से ऊब होने के चरण 3
    4
    कार को एक इनाम की सवारी करें यदि आपका कुत्ता एक नई चाल सीखता है, तो कहें: "बहुत अच्छा! आप एक अच्छा कुत्ता हैं चलते चलते हैं। " और एक छोटी कार की सवारी ले लो यदि वह बहुत प्यार और प्यार करता है, तो उसे बताएं: "क्या अच्छा छोटा कुत्ता है! चलते चलते हैं। " यही विचार है चाबी एक खुश और सकारात्मक आवाज़ का उपयोग करना है और अपने कुत्ते को पार्क जैसे कुछ मजेदार जगह लेना है।
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com