ekterya.com

समुद्र बंदरों को कैसे खिलाऊं

शब्द "समुद्री बंदर" समुद्र बंदरों के एक ब्रांड का नाम है, जो कि नमकीन आर्टेमिया का एक प्रकार है वे पैकेज में बेचे जाते हैं जब वे अभी भी अंडे हैं और वे सभी आवश्यक उपकरण लाने के लिए उन्हें घर पर हैंच करें यह जानना महत्वपूर्ण है कि उन्हें कैसे खिलाना है, क्योंकि एक गलत खुराक पूरे मछली टैंक को मार सकता है। वे स्वयं आपको संकेत देंगे कि वे बहुत कम या बहुत ही तंग आ चुके हैं।

चरणों

विधि 1

कैसे एक किट से समुद्र बंदरों फ़ीड करने के लिए
फीड सी बंदर स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
अंडे सेने के कुछ दिनों के बाद तक उन्हें खिलाओ मत। जबकि वे अंडे में हैं, समुद्र बंदरों उनके खोल के पोषक तत्वों पर फ़ीड। हर दिन, जांचें कि क्या अंडे को चूची से शुरू करना है जब वे करते हैं, उन्हें खाना देने के लिए पांच दिन की प्रतीक्षा करें
  • जब वे छलते हैं, तो समुद्री बंदर बहुत छोटी हो सकते हैं। एक अच्छी तरह से रोशनी क्षेत्र में मछली टैंक रखें। छोटे, बेहद बेहोश धब्बे देखने की कोशिश करो यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो आवर्धक ग्लास का उपयोग करें।
  • यदि अंडे 48 घंटों में नहीं हैं, तो मछली के टैंक को अधिक रोशनी वाले क्षेत्र में ले जाएं। हाँ, सीधे सूर्य के प्रकाश से दूर, क्योंकि वे ज़्यादा गरम कर सकते हैं
  • फीड सी बंदर चरण 2 नामक छवि
    2
    उन्हें सामान्य विकास भोजन की एक छोटी राशि दें पैकेज में, आपको दोनों सिरों पर दो उपायों के साथ एक चम्मच मिलेगा छोटे हिस्से का उपयोग करने के लिए उन्हें खिलाने और टैंक में सब कुछ निकाल दें। यदि आपके पास पैकेज में आने वाला चम्मच नहीं है, तो एक साफ प्लास्टिक की पुआल का उपयोग करें। उन्हें बहुत अधिक खाने के लिए उन्हें थोड़ा कम करने के लिए बेहतर है।
  • फीड सी बंदर स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    हर 5 से 7 दिनों में एक बार दोहराएं। कई मैनुअल निर्देश बदलते हैं लेकिन आमतौर पर समुद्री बंदर बढ़ते हैं यदि आप उन्हें उस आवृत्ति के साथ खिलते हैं। तभी समुद्री बंदरों की संख्या बढ़ती है और अगर टैंक के आधार पर कोई तलछट नहीं है, तो उन्हें अधिक भोजन दें या उनकी आवृत्ति बढ़ें
  • फीड सी बंदर स्टेप 4 नामक छवि
    4
    यदि पानी बादलों में बदल जाता है तो भोजन छोड़ें यदि यह अंधेरा हो जाता है या गंदे दिखता है, तो उन्हें भोजन देना बंद करो जब तक उन्हें खाना खिलाते रहें, तब तक पानी साफ हो जाए। आम तौर पर, यह शैवाल, बैक्टीरिया और अन्य जीवों की बड़ी मात्रा में गंदा हो जाता है जो आपके समुद्र बंदरों को दम कर सकते हैं यदि वे बढ़ते रहेंगे।
  • फीड सी बंदर चरण 5 नामक छवि
    5
    अच्छे स्वास्थ्य के लक्षण के रूप में अंधेरे धारियां देखें वयस्क समुद्री बंदरों का पाचन तंत्र अंधे हो जाता है जब वे भोजन से भरे होते हैं यदि आप देखते हैं कि आपके शरीर में एक अपारदर्शी रेखा है, तो शायद यह संभव है कि आप अच्छी तरह से खिला रहे हैं। यदि ऐसा नहीं है, तो उन्हें अधिक बार भोजन देने के बारे में सोचें, लेकिन केवल अगले बिंदु में बताए अनुसार।
  • फीड सी बंदर चरण 6 नामक छवि

    Video: BANDAR KO CHUDWAYA

    6

    Video: feed to monkey#बन्दर को गुड़ और चना खिलाना#Bandar ka katna#लाल मुंह का बंदर

    सावधानी के साथ भोजन बढ़ाएं यदि आप अधिक समुद्री बंदरों खरीदते हैं, और यदि वे संख्या में बढ़ते हैं, तो आपको भोजन की मात्रा या आवृत्ति बढ़ाने की आवश्यकता हो सकती है अतिसंवेदनशीलता से उन्हें मारने से बचने के लिए थोड़ा सा ले लो। दिन में एक बार भोजन की आवृत्ति कम करें। यदि पानी काला हो जाता है या आप देखते हैं कि समुद्र बंदरों को बहुत धीमी गति से चलना शुरू होता है, तो उपरोक्त सब कुछ की शुरुआत में दिये जाने वाले खिलाडियों का पालन करें। आप एक ही भोजन योजना का पालन कर सकते हैं लेकिन चम्मच के सबसे मोटे हिस्से का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2

    भोजन की खुराक


    फ़ीड सागर बंदर चरण 7 के शीर्षक वाला छवि
    1
    सुपर फूड के लिए समय-समय पर पारंपरिक भोजन करने के लिए उन्हें अधिक विकसित करने के लिए आप इसे हर बार केवल एक बार उपयोग कर सकते हैं यह माना जाता है कि आपके समुद्री बंदर तेजी से और तेज हो जाएंगे। यह आपके बंदरों को बड़ा और अधिक तेज़ी से बढ़ने का कारण माना जाता है
  • फीड सी बंदर चरण 8 नामक छवि
    2
    अपनी वृद्धि को और भी तेजी लाने के लिए, सप्ताह में एक बार उन्हें ग्रो-केविकिकता से तेज़ी से बढ़ने वाले भोजन दें। सामान्य भोजन के अतिरिक्त, आप छोटे कंटेनर के साथ इस कंटेनर का एक छोटा सा फेंक सकते हैं लेकिन केवल एक बार एक हफ्ते में। । इससे तेज वृद्धि हो सकती है, हालांकि ब्रांड इसका विस्तार नहीं करता है कि सुपर फूड के साथ क्या अंतर है।
  • फीड सी बंदर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    सामान्य एक के बजाय उन्हें लाल जादू खाना के साथ लाल बारी इस पैकेज में माना जाता है कि विटामिन आपके समुद्री बंदरों स्वस्थ और अधिक ऊर्जावान हो जाते हैं। लेकिन सबसे महत्त्वपूर्ण प्रभाव यह है कि वे गुलाबी या लाल रंग को अपनाते हैं। इसकी सराहना करने के लिए, आपको कई भोजन सत्रों का इंतजार करना पड़ सकता है
  • फीड सी बंदर शीर्षक 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: सलमान खान बना बन्दर.... नाच बंदरिया नाच ... bandar bandariya ka khel.. funniest monkey drama..

    4
    नियमित भोजन के बजाय केले का भोजन का प्रयोग करें (वैकल्पिक)। इसकी पैकेजिंग में, आप देखेंगे कि यह कहता है कि इसके पास अतिरिक्त पोषक तत्व हैं, इसलिए यह आपके समुद्री बंदरों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं हो सकता है क्योंकि कुछ "मानव उपचार"। हालांकि, पैकेज बताता है कि आप इसे सामान्य के लिए एक विकल्प के रूप में उपयोग करना चाहिए और अपने समुद्री बंदर को केवल छिटपुट ढंग से प्रोत्साहित करना चाहिए अगर यह काम नहीं करता है, तो उन्हें इसे देने की कोई जरूरत नहीं है।
  • फीड सी बंदर स्टेप 11 नाम वाली छवि
    5
    सागर मेडिक का प्रयोग करें यदि मछली टैंक में जीवाणु पैदा करना शुरू करते हैं। यह पैकेज भोजन को प्रतिस्थापित नहीं करता है यदि आप सफेद गेंदों टैंक में तैरते देखते हैं, तो उन्हें हर दिन इस निस्संक्रामक का उपयोग करके लड़ें। गेंदों गायब होने तक चम्मच के छोटे पक्ष के साथ इसे डालो।
  • चेतावनी

    • यदि आप टैंक को कुछ आवृत्ति के साथ शुद्ध नहीं करते हैं तो सागर बंदर मर सकते हैं। किटों में एक वायु पंप होता है जिसका उपयोग आप इसके लिए कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • समुद्री बंदरों के लिए सामान्य विकास भोजन का एक पैकेट
    • दो उपायों का एक छोटा चम्मच (समुद्री बंदरों के साथ आता है)
    • समुद्री बंदरों के लिए अन्य कंटेनर (वैकल्पिक)
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com