ekterya.com

कैसे राजा कैटरपिलर को पकड़ने और नस्ल

मोनार्क तितली कैटरपिलर बहुत निविदा प्राणियों हैं वे भोजन के साथ बहुत चयनात्मक हैं और स्वास्थ्य समस्याओं के कारण भी बहुत ज्यादा हैं। हालांकि, समर्पण उन्हें पकड़ने, उन्हें ऊपर उठाने और अंत में उन्हें मुक्त छोड़कर फल देता है जब कोई एक क्रिस्सलिस से उभरते हुए एक खूबसूरत सम्राट तितली के पंख देखता है दस कैटरपिलरों में से केवल एक प्रकृति में वयस्कता पहुंचता है - यही कारण है कि आज उनमें से एक का दत्तक पिता बन गया है!

चरणों

भाग 1

निवास स्थान तैयार करें
कैच और क्रॉस मोनार्क कैटरपिलर्स का शीर्षक चित्र 1
1
कुछ शोध करो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि, उन छोटे दोस्तों में से एक को देखने के लिए बाहर जाने से पहले, आप इंटरनेट पर कैटरपिलर के बारे में और विशेषकर, राजकुमार प्रकार के बारे में रिपोर्ट करते हैं। जितना अधिक आप जानते हैं, बेहतर होगा कि आप अपने नए मित्र की देखभाल कर सकते हैं। बुनियादी शरीर रचना और कैटरपिलर और तितलियों की आम बीमारियों की जांच करना। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि यदि आपका छोटा मित्र बीमार हो जाता है तो क्या करें
  • कैच और क्रॉस मोनार्क कैटरपिलर्स को दोहराने वाली छवि चरण 2
    2
    एक पोर्टेबल कंटेनर खरीदें अन्य जानवरों के साथ, आपके कंटेनर का आकार उस कैटरपिलर की संख्या पर निर्भर करेगा जो आप चाहते हैं। उदाहरण के लिए, पूरी तरह से साफ मुरब्बा कंटेनर एक कैटरपिलर के लिए पर्याप्त होगा, लेकिन दो या तीन कैटरपिलरों के लिए एक बड़ा कंटेनर की आवश्यकता होगी छोटे पालतू जानवरों के लिए ट्रैवल चार्जर्स एक अच्छा विकल्प हैं और उन्हें $ 5 तक खरीदा जा सकता है बड़े लिटर के लिए, साफ प्लास्टिक के कंटेनर अच्छी तरह से काम करते हैं
  • कैच और क्रॉस मोनार्क कैटरपिलर्स का शीर्षक चित्र 3
    3
    सही कवर का उपयोग करें लोकप्रिय धारणा के विपरीत, कांच के कंटेनर पर छिद्रित धातु के ढक्कन खराब वेंटिलेशन के कारण हो सकते हैं और इंटीरियर बहुत गरम या बहुत नम हो सकते हैं। यदि आप एक वेंट कैप के साथ ट्रैवल चार्जर का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो एक पतली कपड़ा और गेटर के साथ कैप की जगह दें।
  • कैच और क्रॉस मोनार्क कैटरपिलर्स को उठाए जाने वाले चित्र चरण 4
    4
    निवास स्थान रखने के लिए इष्टतम स्थान खोजें इसे अंतरिक्ष में एयर कंडीशनिंग और सूरज की रोशनी से दूर रखें। क्या यह सूर्य के प्रकाश से मोल्ड और कवक की वृद्धि का कारण है, जो सम्राटों के लिए हानिकारक हैं।
  • कैच और क्रॉस मोनार्क कैटरपिलर्स का शीर्षक चित्र 5
    5
    मंजिल जोड़ें यद्यपि यह राजा के कल्याण के लिए जरूरी नहीं है, यह निवास स्थान रंगीन बना देता है यदि आप एक प्राकृतिक रूप चाहते हैं, तो आप अपने यार्ड में मिट्टी का इस्तेमाल कर सकते हैं या एक स्थानीय नर्सरी से समृद्ध भूमि खरीद सकते हैं। अखबार, कागज़ के तौलिया या सादे कागज का भी इस्तेमाल किया जा सकता है, क्योंकि वे सफाई की सुविधा देते हैं। इसके अलावा मछलीघर बजरी, जो एक अच्छी उपस्थिति देता है। यदि आप चाहें, तो आप सब कुछ के ऊपर कई प्रकार की चादरें रख सकते हैं।
  • Video: कैटरपिलर ( तितली का लार्वा) Caterpillars (larval stage of Butterflies)

    कैच और क्रॉस मोरना कैटरपिलर्स का शीर्षक चित्र 6
    6
    कैटरपिलर प्रति कम से कम एक वृक्ष को जोड़ें। इसमें, कैटरपिलर एक प्यूपा बन जाएगा अधिमानतः, इसे छीन लिया जाए
  • कैच और क्रॉस मोनार्क कैटरपिलर्स का शीर्षक चित्र 7
    7
    कुछ औजार जोड़ें आप टहनियाँ और कपड़ों से एक झूला बना सकते हैं, या कपास की गेंदों से बने बिस्तर। हैम्स्टर और एक्वैरियम की सजावट भी सेवा दे सकती है।
  • कैच और क्रॉस मोनार्क कैटरपिलर का शीर्षक चित्र 8
    8
    ढूँढें और कुछ दूध वेदियां इकट्ठा करें मिल्कवेड एकमात्र पौधे है जो सम्राट कैटरपिलर खाती है। मिल्कवेड की स्थानीय किस्मों के लिए इंटरनेट खोजें और उन्हें ढूंढें। दरअसल, मिल्कवेड एक बहुत सामान्य प्रकार का पौधा है - समस्या यह है कि उसे पहचानना है एक बार जब आप मिल्कवेड स्थित हो, तो तीन पत्तियों को इकट्ठा करें और उन्हें निवास स्थान में डाल दें। इसके अलावा, आप बाद में उपयोग के लिए एक नर्सरी में milkweeds खरीद सकते हैं।
  • भाग 2

    कुछ कैटरपिलर (या अंडे) ढूंढें या पकड़ें
    कैच और क्रॉस मोनार्क कैटरपिलर का शीर्षक चित्र 9
    1
    सुनिश्चित करें कि यह सही समय है यह संभावना नहीं है कि आप उन्हें जुलाई या अगस्त में मिल जाएंगे, और यह नवंबर से जनवरी तक असंभव है हालांकि, किसी भी अन्य महीने में अंडे या कैटरपिलर्स को मिलना संभव है।
  • कैच और क्रॉस मोनार्क कैटरपिलर्स को उठाए जाने वाले चित्र स्टेप 10
    2
    दूध की तरफ देखो घने और आर्द्र जंगलों के अपवाद के साथ, जहां दूध मिल जाता है वहां राजा कैटरपिलर को खोजने की संभावना है।
  • कैच और क्रॉस मोनार्क कैटरपिलर्स का शीर्षक चित्र 11
    3
    Explora। मिल्कवेल के पत्तों के नीचे की जाँच करें मोनार्क तितलियों प्रत्येक दूध के लिए अंडे छोड़ देते हैं, ताकि अंडे किसी भी पत्ते के नीचे हो सकता है यदि पत्ते के नीचे कोई अंडे या कैटरपिलर नहीं हैं, तो देखते रहें। अंडे हल्के सफेद होते हैं और नवजात कैटरपिलर काले आंख के धब्बे के साथ सफेद होते हैं। जब वे एक सप्ताह का हो, तो उनके पास सफेद, पीले और काली पट्टियाँ हैं
  • कैच और क्रॉस मोनार्क कैटरपिलर्स का शीर्षक चित्र 12
    4



    कब्जा। एक बार जब आप सोचते हैं कि आपने अंडे या सम्राट कैटरपिलर की पहचान की है, तो उस पत्ता या स्टेम को हटा दें जिसमें यह है। इसे अपने हाथों से संभाल लें, क्योंकि उन्हें आसानी से कुचल दिया जा सकता है। यहां तक ​​कि जब यह कैटरपिलर के साथ बहुत ही नाजुक होता है, हल्का स्पर्श किसी अंग को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • कैच और क्रॉस मोनार्क कैटरपिलर्स का शीर्षक चित्र 13
    5
    तय करें कि आप कितने कैटरपिलर चाहते हैं। निवास स्थान का आकार सबसे बड़ी समस्या नहीं है समस्या यह है कि राजकुमार कैटरपिलर अनुबंध रोग बहुत आसानी से यदि कोई बीमार हो जाता है, तो वह पूरी तरह से कूड़े को संक्रमित कर सकता है। जितने अधिक कैटरपिलर आपके पास हैं, उतने ही संभावनाएं हैं कि कोई व्यक्ति बीमार हो जाएगा। इसलिए, एक कंटेनर में तीन से अधिक होने की सलाह नहीं दी जाती है, चाहे कितना बड़ा यह एक हो। कंटेनरों के लिए, सीमा एक कैटरपिलर है कंटेनर के लिए ट्रैवल चार्जर से बड़ा या बड़ा, सीमा तीन है।
  • कैच एंड राइज़ मोनार्क कैटरपिलर्स नाम की छवि चरण 14
    6

    Video: भोजन एक कैटरपिलर सुनहरीमछली !!!

    इसका अनुवाद करें यदि आपके पास इस समय एक स्थायी घर नहीं है, तो आप अपने कैटरपिलर पाते हैं, इसे अपने पत्ते के साथ एक गिलास के कंटेनर में डालकर उसे आवास स्थान में स्थानांतरित कर दें।
  • भाग 3

    कैटरपिलर का ख्याल रखना
    कैच और क्रॉस मोनार्क कैटरपिलर का शीर्षक चित्र 15
    1
    प्रतिदिन दूध की तरफ प्रतिस्थापित करें मिल्कवेल का पत्ता कैटरपिलरों के लिए हाइड्रेशन का एकमात्र स्रोत है, इसलिए इन्हें वाकई ताज़ा होना चाहिए। और यह सिर्फ इसके बारे में नहीं है, बल्कि सूखे पत्ते मोल्ड और बीमारी का स्रोत भी हो सकते हैं।
  • कैच और क्रॉस मोनार्क कैटरपिलर का शीर्षक चित्र 16
    2
    घर को साफ रखें चूंकि कैटरपिलर बहुत खाते हैं, इसलिए अपने मलबे को साफ करना आवश्यक है। आप उन्हें नरम और साफ ब्रश का उपयोग दैनिक रूप से हटाने के लिए कर सकते हैं। एक गंदा निवास स्थान रोगों को आकर्षित करती है
  • कैच और क्रॉस मोनार्क कैटरपिलर्स का शीर्षक चित्र 17
    3
    बीमारी के संकेत पता यदि एक कैटरपिलर बीमार हो जाता है, तो यह बाकी को संक्रमित कर सकता है। सम्राटों में, लक्षण यह होते हैं कि शरीर का काला और लंग्टेन्स होता है। अगर एक कैटरपिलर पहले से बीमार हो, तो इसे हटा दें और सभी पत्तियों और शाखाओं को बदलें जो आपको निवास स्थान में मिलते हैं।
  • कैच और क्रॉस मोरना कैटरपिलर्स स्टेप 18 नामक छवि
    4

    Video: कैटरपिलर अर्थ

    एक वैकल्पिक आवास बनाओ यह बीमारियों के लिए जमा के रूप में काम करेगा। मिल्कवेड के एक एकल पत्ते के साथ सिर्फ एक छोटा कंटेनर
  • कैच और क्रॉस मोरना कैटरपिलर को शीर्षक वाला इमेज
    5
    धीरज रखो जैसे ही आपका राजकुमार एक पिल्ला बनना शुरू हो जाता है, उसे आज़ादी से ऐसा करने दो। इसे स्थानांतरित न करें, या ट्रिग करें जिसमें वह है निवासियों में रहने वाले सभी पत्थरों को निकालें, जब तक कि अभी तक कैटरपिलर न बनें। राजा लगभग दस दिनों में प्रकाश में आ जाएगा
  • भाग 4

    जंगली में मुफ्त राजकुमार तितलियों
    कैच और क्रॉस मोरनाक कैटरपिलर का शीर्षक चित्र 20
    1
    अपने रास्ते पर उनकी सहायता न करें जब आपका सम्राट पिल्ला से बाहर आना शुरू हो जाता है, तब हस्तक्षेप न करें। यह इस तरह की बात है कि राजकुमार को पहली बार अपनी मांसपेशियों का प्रयोग करने का अवसर मिलता है, जैसे कि एक लड़की अपनी नई मांसपेशियों को तोड़ने और अंडा से बाहर आने के लिए उपयोग करता है।
  • कैच और क्रॉस मोरना कैटरपिलर्स का शीर्षक चित्र 21
    2
    राजा को समय और समय दें एक बार जब आप पूरी तरह से क्रायसिलिस से उभरे हैं, तो खून को पंखों की नसों में पंप करने के लिए धीरे से फ्लैप करना शुरू हो जाएगा, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि उन्हें विस्तार करने के लिए पर्याप्त जगह है। राजकुमार सभी समय लगेगा जो आवश्यक है। उसके बाद ही उसके पास उड़ान भरने की क्षमता होगी।
  • कैच और क्रॉस मोरना कैटरपिलर्स को 23 नाम से चित्रित करें
    3
    अलविदा कहो कुछ मजेदार हफ्तों के बाद, यह काम खत्म करने का समय है। कंटेनर को एक अलग जगह पर ले लें, जिसमें किसी पक्षी द्वारा तुरंत तितली नहीं खाया जाता है, ढक्कन को हटा दें और जब तक आपका छोटा मित्र उड़ नहीं जाता तब तक प्रतीक्षा करें। बधाई हो! आप प्रजातियों को समृद्ध बनाने में सफल हुए हैं!
  • युक्तियाँ

    • सम्राट तितलियों को भी अजमोद पसंद है - कभी-कभी राजकुमार कैटरपिलर पाए जाते हैं जहां अजमोद पौधे हैं।
    • एक खूबसूरत आवास बनाएँ एक अच्छी तरह से सजाया गया एक सबसे सुंदर मछली टैंक के रूप में सुंदर हो सकता है।

    चेतावनी

    • जब आप अंडे इकट्ठा करते हैं, तो सावधान रहें कि बहुत ज्यादा उम्मीद न करें। ऐसा है, भले ही यह एक सफेद अंडे है जो आपको दूध के छल्ले में मिला है, तो हमेशा संभावना है कि यह दूसरी प्रजातियों का अंडे है।
    • बिना किसी कारण के लिए अपने कैटरपिलर के लिए पानी के साथ कंटेनर डाल दिया। इससे कंटेनर बहुत गर्म या बहुत गीला हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com