ekterya.com

कैसे एक जमीन हाथी खरीदने के लिए

यदि आपको पता नहीं है कि किस प्रकार की तलाश है, तो एक पालतू जानवर के रूप में एक जमीन हाथी खरीदना भारी हो सकता है। ये विदेशी पालतू जानवर दुर्लभ और कभी-कभी गैरकानूनी होते हैं, इसलिए पहली चुनौती एक विश्वसनीय ब्रीडर मिल रही है। यहां तक ​​कि जब आप इसे ढूंढते हैं, तो आपको सावधानी बरतनी होगी, जब एक अच्छे व्यक्तित्व के साथ एक स्वस्थ हाथी का चयन करें। हालांकि, सावधानी से चुनें और आप एक अद्वितीय और प्यारा पालतू होगा कि आप खजाना होगा

चरणों

भाग 1
एक ब्रीडर खोजें

एक हेजहोग चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला छवि
1
जांचें कि क्या आपके क्षेत्र में urchins कानूनी हैं ग्राउंड हेजहॉग्ज को विदेशी पालतू जानवर माना जाता है और कुछ स्थानों में यह अवैध है। दूसरों में, जमीन के हाथों की बिक्री अत्यधिक नियंत्रित होती है और विक्रेता को ढूंढना मुश्किल हो सकता है।
  • यह जानने के लिए कि कौन से राज्य अवैध हैं (संयुक्त राज्य और कनाडा के लिए), यहां जाएं: https://hedgehogcentral.com/illegal.shtml और अपने पशुचिकित्सा से बात करें या राज्य के पशु चिकित्सा बोर्ड से संपर्क करें
  • एक हेजहोग चरण 2 खरीदें शीर्षक वाली छवि
    2
    संभावित विक्रेताओं को खोजें चूंकि धरती हेजहॉग्ज दुर्लभ पालतू जानवर हैं, इसलिए आपको आश्चर्यचकित नहीं होने पर आपको किसी को बेचने के लिए बड़ी दूरी की यात्रा करना होगा। निकटतम विकल्पों में पालतू पशुओं की दुकानों, लोगों और पूर्ण अधिकारों वाले प्रजनकों शामिल हो सकते हैं। पसंदीदा विकल्प पेशेवर प्रजनक है
  • अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसकी एक पालतू हाथी है, तो उससे पूछिए कि उसने कुछ विचारों के लिए इसे खरीदा था।
  • आप "दक्षिण केरोलिना में हेजहॉग्ज की बिक्री" जैसे कुछ की खोज भी कर सकते हैं।
  • एक पालतू जानवर की दुकान से हाथी खरीदने पर सावधान रहें। यदि आप एक में रुचि रखते हैं, तो स्टोर से पूछें, जहां वे हेजहोग लेते हैं और यदि संभव हो तो उनके स्रोतों की जांच करें।
  • एक हेजहोग पैच 3 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    यूएसडीए द्वारा लाइसेंस प्राप्त ब्रीडर की तलाश करें, अगर आप संयुक्त राज्य में रहते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के कृषि विभाग (यूएसडीए) उस देश में जमीन पर चपेट और अन्य विदेशी पालतू जानवरों की बिक्री को नियंत्रित करता है। सभी ब्रीडर कोई आधिकारिक यूएसडीए लाइसेंस नहीं चाहते हैं, लेकिन यह प्रमाणन गुणवत्ता और प्रतिष्ठा का संकेत है।
  • व्यावसायिक प्रजनक भी "हेजहोग ब्रीडर्स एलायंस", "हेजहोग वेलफेयर सोसाइटी" या "इंटरनेशनल हेजहोग एसोसिएशन" जैसे संगठनों से संबंधित हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक हेजहोग चरण 4 खरीदें
    4
    गैर पेशेवर ब्रीडर्स से हेजगेग खरीदने पर सावधान रहें यह संभव है कि जो लोग अपने पिछवाड़े में हेजहोग बेचते हैं, वे पार कर चुके हैं और खराब हालत में पशुओं को उठाते हैं, और स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। हाथी खरीदने के लिए सहमत होने से पहले खेत और दोनों माता-पिता को यह सुनिश्चित करने के लिए कहें कि वे स्वस्थ और खुश हैं।
  • एक हेजहोग चरण 5 खरीदने वाला शीर्षक चित्र
    5
    प्रतीक्षा करने के लिए तैयार कुछ पालतू जानवरों को खरीदने के विपरीत, आप एक हाथी तुरंत प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकते, भले ही आपको कोई विक्रेता मिल जाए हेजहॉग्ज की गर्भावस्था की अवधि सामान्य रूप से 3 से 5 बच्चों को जन्म देने से 30 से 40 दिन पहले होती है। यह संभव है कि एक प्रतीक्षा सूची है जिसमें आपको हेजहोग के नए संतानों का जन्म होने तक जन्म देना होगा। अन्य विक्रेताओं और प्रजनकों के पास अनुमोदन प्रक्रिया हो सकती है ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए तैयार हैं।
  • भाग 2
    एक जमीन हाथी का चयन करें

    एक हेजहोग चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    1
    जब आप 6 से 12 सप्ताह का हो, तो एक हाथी खरीदें। हेजहोग्स भी जवान अपने दम पर रहने के लिए तैयार नहीं होंगे दूसरी तरफ, आपको और एक नया घर के लिए इस्तेमाल करने के लिए अधिक वयस्क हेजहोग प्राप्त करना कठिन हो सकता है
  • एक हेजहोग चरण 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र

    Video: HORIZON HIND NEWS - आबादी भूमि की मांग को लेकर हाथी खेड़ा के लोग उतरे सडक़ों पर।

    2
    हाथी के साथ खेलते हैं बिल्ली के बच्चे और पिल्लों की तरह, प्रत्येक हाथी का एक अलग व्यक्तित्व होगा, कुछ चंचल और सक्रिय, दूसरों को शांत। एक ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आपके लिए देख रहे व्यक्ति हैं और इसे चुनें
  • युवा हाथी इतने कांटेदार नहीं होंगे और आप उन्हें आसानी से चुन सकते हैं।
  • जब आप इसे उठाते हैं तो हेजहॉग जल्दी से कर्ल कर सकता है यह एक प्राकृतिक रक्षा तंत्र है यदि ऐसा होता है, तो आपको शांत रहना चाहिए और आप अपने हाथों में ले जाने के लिए आराम और अनुकूल रहें।
  • स्वस्थ हाथी सामान्य रूप से खुद को बहुत जल्दी से खोलना और अपने हाथ की जांच करेंगे
  • यदि हेजहोग तस्वीरें खींचता है या कूदता है, तो इसे अपने पिंजरे पर लौटा दें और इसे शांत और आराम करो। इन संकेतों से संकेत मिलता है कि हाथी डर या तनाव है और हमले कर सकते हैं।



  • एक हेजहोग चरण 8 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक महिला चुनने से बचें जो एक पुरुष के साथ रखी गई है। अच्छे प्रजनकों ने सेक्स के माध्यम से युवा हाथियों को अलग कर दिया होगा। यदि पुरुष और महिलाएं एक साथ हैं, तो वे जल्दी से पार कर सकते हैं जब महिला हेजहोग गर्भवती हो जाती है, तो इससे कई स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं।
  • दुर्घटना से एक गर्भवती महिला को खरीदना भी आपको थोड़े समय में युवा हाथी के कूड़े के साथ छोड़ सकता है।
  • भाग 3
    हेजहोग के स्वास्थ्य की जांच करें

    एक हेजहोग चरण 9 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    1
    एक प्रमाण पत्र के लिए पूछें कि पशु स्वस्थ है भरोसेमंद प्रजनकों के माता-पिता के पशु चिकित्सा रिकॉर्ड और संतानों पर जांच की जांच होगी। उन्होंने आपको किसी भी बीमारी या समस्या के बारे में हेजहोग के बारे में जानकारी देने में सक्षम होना चाहिए, और आपको अपने इलाके में आवश्यक किसी भी वैक्सीन के बारे में सूचित करना चाहिए।
    • यदि विक्रेता आपको संदिग्ध या जानवर के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देने के लिए तैयार नहीं है, तो कहीं और खरीद लें।
  • एक हेजहोग चरण 10 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    हाथी की आंखों को देखिए। वे गोल, उज्ज्वल होना चाहिए और पूरी तरह से खुले होना चाहिए। आँखों के आसपास निर्वहन या बदबू का कोई संकेत नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह एक बीमारी का संकेत कर सकता है।
  • एक हेजहोग स्टैप खरीदें खरीदें
    3
    जानवर की नाक की जांच करें एक स्वस्थ हाथी में एक स्वच्छ, शुष्क नाक होगा सूखे बलगम या स्राव के साथ एक गीला नाक यह संकेत है कि पशु ठीक नहीं है।
  • एक हेजहोग कदम 12 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4

    Video: मछुआरे ने पकड़ी हाथी से भी बड़ी मछली

    हेजहोग की त्वचा का निरीक्षण करें हालांकि हेजहॉग्ज की पीठों को कांटों से ढक दिया गया है, फिर भी जब आप चलते हैं, तब भी आप अपनी त्वचा का एक हिस्सा देख पाएंगे। सावधान रहें, अगर आप किसी भी पर्ची, घाव या अन्य अजीब स्थलों को देखते हैं।
  • यदि हेजहोग चारों ओर घूमता है, तो आप अपने पेट को फर के साथ भी देख सकते हैं। फर नरम, पतला होना चाहिए और इसमें कोई स्पर्श या नॉट नहीं होना चाहिए। इसमें फर या इलाके के बिना कोई भी क्षेत्र नहीं होना चाहिए जहां यह फर खो गया है।
  • एक हेजहोग चरण 13 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सुनिश्चित करें कि हाथी अच्छी तरह से आनुपातिक है। एक स्वस्थ हाथी अच्छी तरह से खाएगा जानवरों का शरीर बिना ढीली त्वचा के वसा होना चाहिए। हालांकि, आपको इतना वसा नहीं होना चाहिए कि आप कर्ल नहीं उठा सकते।
  • एक हेजहोग चरण 14 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    6
    देखें कि कैसे हेजहॉग चलता है अफ़्रीकी हेजहोग, एक किस्म जिसे सामान्यतः पालतू जानवरों के रूप में बेचा जाता है, एक न्यूरोडेनरेटिव हालत के जोखिम को चलाता है जिसे वब्बीली हेजहोग सिंड्रोम कहा जाता है। हाथी खरीदने से पहले, उसे चलना देखें यदि आप लड़खड़ाते, लंगड़ा या दर्द में झुकाते हैं, तो शायद आप स्वस्थ नहीं हैं और बेचा नहीं जाना चाहिए।
  • हाफिजहैग हेडगेहोग सिंड्रोम के साथ हेजहोग कई स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित होंगे और संभवत: कम उम्र में मर जाएंगे
  • विश्वसनीय विक्रय जानबूझकर हेड्जहोग्स को इस सिंड्रोम से ग्रस्त नहीं करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • एक बार जब आप एक हेजहॉघ खरीदने के लिए एक विश्वसनीय विक्रेता खोजते हैं, तो अपने पालतू जानवरों की देखभाल और देखभाल करने के बारे में विशिष्ट सलाह मांगें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com