ekterya.com

कैनन टी 90 का उपयोग कैसे करें

कैनन टी 90 एक पेशेवर एकल-लेंस रिफ्लेक्स (एसएलआर) टेप कैमरा है, जो डिजिटल युग में, कुछ लोगों के लिए चुना जा सकता है जो एक फोटो टेप पट्टा के लिए भुगतान करेंगे। सबसे उन्नत के रूप में कैमरा

मैनुअल फ़ोकस कभी नहीं किया, इनमें से किसी एक को प्राप्त करने वाला कोई भी इसे थोड़ा डरा देता है यदि यह आप है, और आप मैन्युअल के 126 पृष्ठों के माध्यम से जाने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो यह मार्गदर्शिका इस महान कमेन्ट में से किसी एक का उपयोग कैसे करेंगी।

चरणों

विधि 1

तैयारी
2 T90_battery_check_button_631.JPG शीर्षक वाली छवि
1
बैटरी की जांच करें, अगर आपके पास कोई भी सुसज्जित है
  • साइड पैनल खोलें, फिर बैटरी को चेक करने के लिए बटन दबाएं और दबाएं (संकेत)। मैन्युअल रूप से फिल्म को रिवाइंड करने के लिए बटन दबाएं, जो कि बस नीचे है

Video: पुराने बॉक्स से सुन्दर चीज़े बनाये | घर की सजावट + organizer Box craft

छवि का शीर्षक 2 t90_battery_check_top_LCD_195.JPG
  • ऊपरी लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले की जांच करें। यह "बीसी" पढ़ा जाएगा यह नीचे की तीन सलाखों को भी इंगित करेगा (उनमें से प्रत्येक तीन छोटी सलाखों से बना है) यदि आप दो या तीन देखते हैं, तो आप सुरक्षित हैं यदि आप एक को देखते हैं, तो इसे पाने के लिए एक अच्छा समय होगा फिल्म रोल, लेकिन आपके साथ कुछ आरक्षित रोल लेने का हमेशा एक अच्छा विचार है यदि आपको कोई भी दिखाई नहीं देता है, तो आपको जितनी जल्दी हो सके अपनी बैटरी की जगह लेनी चाहिए (हालांकि कैमरा पूरी तरह से पूरी तरह से पूरी तरह से काम करेगा)।
  • 2
    यदि आवश्यक हो, बैटरी की जगह दें
  • बैटरी कवर खोलें कुंडी कैमरे के दाईं ओर है (यदि आप इसे पीछे से देख रहे हैं)। लीवर को बाहर खींचें और फिर बाईं ओर कड़ी को चालू करें।
  • बैटरी कवर निकालें बैटरी कवर थोड़ी भंगुर है, इसलिए इसे खींचें नहीं।
    2 बैटरी_ट्रे_लोडेड_2_11.जेपीजी शीर्षक वाली छवि
  • बैटरी कवर में बैटरी रखें। इसके लिए आपको चार एए बैटरी की आवश्यकता होगी, वे जस्ता-कार्बन बैटरी (सस्ते और "बीहड़"), क्षारीय बैटरी, या नी-सीडी बैटरी कैनन नी-एमएच बैटरी का उपयोग करने के बारे में स्पष्ट रूप से कुछ भी उल्लेख नहीं करता है, इसलिए इसे अपने जोखिम पर करें। बैटरी कवर द्वारा इंगित किए गए सही दिशा में इंगित करने वाले बैटरी के + और - टर्मिनलों के साथ उन्हें डालें।
    छवि शीर्षक 2 reinsert_battery_tray_613.JPG
  • बैटरी कवर को पुनः स्थापित करें। आप अंत में ठीक से जांच कर सकते हैं, आपको थोड़ा दबाव डालना चाहिए, ढक्कन को हर समय रखना चाहिए ताकि आप इसे सुरक्षित कर सकें। यह सामान्य है जगह में बैटरी कवर को सुरक्षित करने के लिए कुंडी को घुमाएं।
  • छवि शीर्षक एफडी n_lens_mounting_182
    3
    लेंस समायोजित करें इसमें दो प्रकार के होते हैं लेंस कैनन एफडी, जो थोड़ा अलग तरीके से समायोजित करते हैं। ध्यान दें कि छवियों में लाल डॉट्स पूरी तरह से गठबंधन नहीं होते हैं क्योंकि विवरण से पता चलता है कि ये होना चाहिए - फोटो ले जा रहा था, जबकि यह लेंस को गिरने से रोकना था
  • क्रोमाल्ड क्लोजिंग रिंग के बिना लेंस: इन्हें कभी-कभी "नया एफडी" या "एफडी-एन" लेंस कहा जाता है कैमरे के शरीर पर लाल डॉट के साथ लेंस पर लाल बिंदु को संरेखित करें। आप सामने से उसके लिए देख रहे हैं, अंगूठी उद्घाटन कसने और जब तक यह (आप इसे महसूस होगा, या शायद एक विशिष्ट क्लिक सुनना जब यह सुरक्षित है) जगह में क्लिक करता है लेंस दक्षिणावर्त बारी।
    छवि का शीर्षक Old_FD_lens_mounting_849
  • क्रोम प्लेटेड लॉक रिंग के साथ लेंस: कैमरे के शरीर पर लाल डॉट के साथ लाल बक्से को बंद करें। ताला लगा अंगूठी को धीरे से घुमाएं जब तक यह पर्याप्त तंग न हो। ये लेंस वास्तव में नए एफडी लेंस (और लगभग सभी एसएलआर कैमरा सिस्टम के लेंस) की तरह वास्तव में फिट नहीं होते हैं अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें के बारे में क्या तंग पर्याप्त है, लेकिन यह बहुत अधिक समायोजित करने के लिए नहीं सावधान रहना
  • छवि शीर्षक FD_lens_set_to_A_540.JPG

    Video: How to Get 1000 Subscribers and 4000 Watch Hours

    4
    लेंस के एपर्चर को "ए" में सेट करें एपर्चर प्राथमिकता मोड में, एपर्चर कैमरे से सेट होता है, एपर्चर अंगूठी से नहीं। आप पाएंगे कि अगर यह "ए" में नहीं है, तो आपको इसे "ए" स्थिति में रखने के लिए एक बटन दबाएं।
  • छवि शीर्षक T90_stop_down_metering_switch_542
    5
    सुनिश्चित करें कि इस पर स्विच करें मीटर रोका नहीं गया है आप परवाह नहीं है कि यह क्या करता है, लेकिन यह कैमरे पर लेंस की दाईं तरफ स्विच (सामने से देखा जाता है) माउंट करता है। अगर इसे छवि में दिखाया गया है, तो उसे लेंस पर दबाएं, और फिर इसे छोड़ दें। (बंदी मीटर विशेष रूप से कुछ लेंस है कि टी 90 में नहीं कैनन-एफडी हैं में उपयोग के लिए, अपने का उपयोग करता है, लेकिन अगर आप कैनन लेंस एफडी उपयोग कर रहे हैं कि के बारे में चिंता करने की कोई जरूरत। यह भ्रामक त्रुटि "EEEE का प्राथमिक कारण है ईईई "।)
  • छवि का शीर्षक Canon_T90_finder_display_switch_927.JPG
    6
    दृश्यदर्शी स्क्रीन को चालू करें। फिर एक तरफ ढक्कन को खोलें और ऊपर दिए गए स्विच को देखो, "फाइंडर" को चिह्नित करें इसे अपनी केंद्रीय स्थिति में बदलें, उदाहरण के लिए ठोस सर्कल यह दृश्यदर्शी में कुछ महत्वपूर्ण रीडिंग को चालू करता है, इसलिए आप इसे कम करना चाहते हैं यदि आपके पास कम बैटरी नहीं है
  • छवि शीर्षक T90_set_to_A_353.JPG
    7
    टेप लोड करें यह ज्यादातर स्वचालित है आपको बस इतना करना होगा:
  • चालू करें कैमरा. तस्वीर में बताए अनुसार "ए" स्थिति में पावर स्विच को रखें।
    छवि शीर्षक Opening_T90_film_back_184.JPG
  • कैमरे के पीछे खोलें ऐसा करने के लिए बटन कैमरे के दाहिने हिस्से पर हैं (यदि आप इसे पीछे से देख रहे हैं) "2" नीचे चिन्हित किए गए स्विच को दबाने के दौरान, छवि में "1" नाम के बटन को दबाकर रखें। वापस खुल जाएगा
  • बाईं ओर कैमरे में एक फोटोग्राफिक फिल्म छोड़ दें केवल एक ही तरीका है जिसमें यह फिट होगा, इसलिए इस पर नींद न खोएं।
  • शटर ब्लेड को स्पर्श न करने के लिए सावधान रहें वे बहुत नाजुक और सटीक घटक हैं कभी उन्हें छू नहीं सकते
    T90_film_in_place_181.JPG शीर्षक वाला छवि
  • रोल से सिर निकालें इसे बढ़ाएं ताकि छवि के रूप में दिखाया जा सके कि इसका किनार नारंगी सूचकांक चिह्न पर है। सुनिश्चित करें कि स्पूल व्हील के बाईं तरफ पिनियों के साथ फिल्म लाइन में छेद
  • कैमरा के पीछे बंद करें T90 स्वचालित रूप से टेप को लोड करेगा और कॉन्फ़िगर करेगा (फिल्म की गति) आईएसओ सही
  • विधि 2

    चित्र लें
    छवि शीर्षक T90_set_to_L_671.JPG
    1
    अपने तीन बुनियादी नियंत्रणों से परिचित कराएं उनमें से दो को उनके नाम से संदर्भित किया जाएगा, इसलिए उन्हें अभी जानें:
    • पावर स्विच, जो एक पावर स्विच ही नहीं है (कैमरा हमेशा चालू होता है)। यह क्रमशः दो पदों, एल और ए ("लॉक" और "ऑटो", या "ऑफ़" और "ऑन" के लिए, दूसरों के लिए) के साथ स्विच है। आप चिंतित हैं, तो कैमरा चित्रों फिल्म के एक रोल के माध्यम से सभी समय लगता है कि जब तक भंडारण (या ट्रिगर दुर्घटना से दबाया जाता है) में, तो "L" में रखना है, जबकि उपयोग में नहीं।
    छवि का शीर्षक Canon_T90_shutter_button_207.JPG
  • ट्रिगर के बटन यह "शूट" बनाता है
    छवि T90_control_dial_589.JPG शीर्षक
  • नियंत्रण डिस्क शटर बटन के पीछे यह बड़ी डिस्क है
  • T90_high_speed_268.JPG शीर्षक वाली छवि
    छवि का शीर्षक Canon_T90_drive_mode_switch_22.JPG



    2
    आपरेशन का एक मोड चुनें। कैमरे के दाईं ओर ढक्कन को खोलें। पृष्ठभूमि में, आपको दो पदों, एस-सी और एक घड़ी आइकन के साथ एक स्विच दिखाई देगा। इसे "ड्राइविंग मोड स्विच" के रूप में संदर्भित किया जाएगा, और "ड्राइविंग मोड बटन" के रूप में केंद्र के बड़े पीले बटन को संदर्भित करके आपको भ्रमित करेगा। यहां आपके शूटिंग विकल्प दिए गए हैं:
  • हाई स्पीड निरंतर मोड इस T90 शूटिंग जारी रखने के बाद फिल्म अगले फ्रेम बशर्ते आप शटर बटन दबाया, प्रति सेकंड साढ़े चार फ्रेम रखने से घुमाया गया है कर देगा। आप इस कम प्रकाश शटर गति के रूप में पोर्टेबल प्राप्त करने के लिए समय की एक सौ प्रतिशत ले इतनी धीमी गति से कर रहे हैं का उपयोग करना चाहें (यह कई तस्वीरें लेता है, सबसे पतली चुनें), या सिर्फ इसलिए कि यह आश्चर्यजनक लग रहा है। सावधान रहें क्योंकि यह लगभग आठ सेकंड में 36 एक्सपोजर की एक फिल्म का उपयोग करेगा। इस ड्राइविंग मोड को पाने के लिए, ड्राइविंग मोड स्विच को एससी स्थिति में बदल दें, फिर एक तीर तक केंद्र में ड्राइविंग मोड बटन दबाएं लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले के ऊपरी भाग के बाईं ओर अक्षर H के आगे दिखाई देता है।
    T90_low_speed_957.JPG शीर्षक वाला छवि
  • कम गति निरंतर मोड। जैसे ही ऊपर कहा गया था, लेकिन प्रति सेकंड केवल दो फ़्रेम के लिए अग्रिम। इस मोड को प्राप्त करने के लिए, ड्राइव मोड स्विच को एस-सी की स्थिति में बदल दें, फिर ड्राइव मोड बटन दबाएं जब तक एलसीडी स्क्रीन के शीर्ष पर एल के पास एक तीर दिखाई नहीं दे।
    छवि शीर्षक T90_single_shot_226.JPG
  • एकल शॉट मोड शटर बटन दबाए जाने पर प्रत्येक बार यह एक छवि लेगा, चाहे कितनी देर तक आप उसे पकड़ न लें (फिल्म स्वचालित रूप से उन्नत होती है)। यह उपयोगी हो सकता है यदि आप अभी भी तस्वीरें ले रहे हैं और आप फिल्म बर्बाद करने के बारे में पागल हैं। इसका उपयोग करने के लिए, ऑपरेटिंग मोड स्विच को एस-सी स्थिति में बदल दें, जब तक कि एलसीडी स्क्रीन के शीर्ष पर "सिंगल" के आगे एक तीर दिखाई न दे।
    छवि शीर्षक T90_self_timer_619.JPG
  • सेल्फ टाइमर। यह एक तिपाई से तस्वीरें लेने के लिए जब आप शॉट एक देरी होने largas- के बाद आप शटर जिसका अर्थ है कि किसी भी कंपन है कि जब तक तस्वीर लेने का कारण बनता है छितराया हुआ होगा प्रेस कर रहे हैं के लिए सबसे उपयोगी है। सेल्फ टाइमर बारी, घड़ी आइकन से निपटने मोड स्विच कर देते हैं और उसके बाद (काउंटर पर 2 से 10 सेकंड के बीच एक देरी चुनने के लिए ड्राइव मोड पर बटन दबाएँ एक तीर 2 के बगल में और 10 शीर्ष पर प्रकट करने के लिए लिक्विड क्रिस्टल स्क्रीन की तरफ जब आप उन दोनों के बीच स्विच करते हैं)।
  • छवि का शीर्षक Stumps_657
    3
    बाहर जाओ खूबसूरत फ़ोटो देखना एक बात है, और सीखना कि उन्हें कैसे करना है एक और है लेकिन अगर आप कुछ स्वयं ले जा रहे हैं, तो आपको उठना होगा, अपनी चीजों को पैक करना होगा और बाहर जाना होगा। और यदि आप ऐसा करने जा रहे हैं, तो आपको कुछ आम आचरण और कठिनाइयों से बचने की जरूरत है, जो घर पर लोगों को तस्वीरें लेना, या उससे भी बदतर, उन्हें लेने के बजाय चित्र लेने की बात करते रहें। ऐसे रवैयों को त्यागें, जैसे कि महान फोटो लेने की अपनी क्षमता पर भरोसा नहीं करना, या यह सोचकर कि सभी अच्छे फोटो पहले ही ले जाये गए हैं - आपकी परिप्रेक्ष्य अद्वितीय है और निश्चित रूप से फ़ोटो में प्रतिनिधित्व करने योग्य है।
  • छवि का शीर्षक Canon_T90_P_mode_34.JPG
    छवि का शीर्षक Canon_T90_mode_button_965.JPG
    4
    शूटिंग मोड चुनें कैमरे के प्रदर्शन को समझना उपयोगी हो सकता है- देखो कैमरे के प्रदर्शन को समझने के तरीके. T90 एपर्चर, शटर स्पीड या दोनों आप के लिए स्वचालित रूप से सेट करेंगे। कॉन्फ़िगर किए गए हैं, जिस तरह से आपके पास है, उस पर निर्भर करते हैं। मुख्य नियंत्रण डायल को घूमते समय "मोड" बटन दबाएं। आप "टीवी, एवी, प्रोग्राम" और अन्य लोगों की तरह अलग-अलग चीजें देखेंगे जो लिक्विड क्रिस्टल स्क्रीन के ऊपरी हिस्से में दिखाई देते हैं। आपको क्या करना चाहिए इन बातों को:
  • पी, स्वचालित रूप से कार्यक्रम के लिए यह आपके लिए एपर्चर और शटर स्पीड दोनों सेट करेगा, और यह एक संयोजन होगा जो ज्यादातर लोगों के लिए ज्यादातर समय काम करता है। एक बार जब आप पी मोड में होते हैं, तो डायल बदलकर डायल एपर्चर के विभिन्न संयोजन या ट्रिगर गति के बीच बदल जाएगा। इसे प्रोग्राम परिवर्तन कहा जाता है ध्यान दें कि यह एक्सपोज़र मुआवज़ (नीचे विस्तृत) के समान नहीं है, जिसमें एक शॉट जानबूझकर (या उप) उजागर हुआ है यह केवल विभिन्न संयोजनों (उदाहरण के लिए, 1/30 से एफ / 4 या 1/12 5 से एफ / 2, डिफ़ॉल्ट 1/60 से एफ / 2,8 के बजाय) लेता है, उसी एक्सपोज़र को बनाए रखना है। आप प्रत्येक दिशा में दो रिकॉर्ड में बदल सकते हैं।

    (आप एक "पी" मोड पर गौर करेंगे, लेकिन यह "प्रोग्राम" जैसा नहीं है। "प्रोग्राम" आपको एपर्चर और शटर गति के बीच स्विच करने की अनुमति नहीं देता है।)
  • av, इसका मतलब है प्राथमिकता खोलना, जिसका अर्थ है कि आप एपर्चर का चयन करने के लिए मुख्य नियंत्रण डायल को घुमाएंगे और कैमरा स्वतः ही एक शटर गति का चयन करेंगे (फिर से देखें कैमेरा में एक्सपोजर को कैसे समझें अगर आप यह सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं कि इसका क्या अर्थ है)। कंट्रोल डायल को बायीं ओर मुड़कर एक बड़ा एपर्चर (छोटे एफ / नंबर, क्षेत्र की कम गहराई और तेजी से शूटिंग की गति का मतलब) का चयन करेगा और इसे सही पर बदलकर एक छोटा एपर्चर (व्युत्क्रम का अर्थ होगा) का चयन करेगा।
    लियाना डी 2 एच_ 7 शीर्षक वाली छवि


    यह भी देखें अपने कैमरे के प्रारंभिक प्राथमिकता मोड का उपयोग कैसे करें, और लेंस एपर्चर चुनें।
    छवि का शीर्षक Canon_T90_Tv_mode_270.JPG
  • टीवी, गति की प्राथमिकता का अर्थ है, आप क्या कर रहे हैं आप एक शटर गति चुनते हैं और कैमरा स्वचालित रूप से आप के लिए एक खोलता को कॉन्फ़िगर करता है यह उपयोगी हो सकता है यदि आप आंदोलन (या चलने से कैमरे को रोकने) को स्थिर करने के लिए एक तेज शटर की गति को बल देना चाहते हैं, या यदि आप धूमिल आंदोलन के लिए धीमी गति चाहते हैं (जैसे कि आप देखते हैं कि धुँधली और आश्चर्यजनक शॉट्स)। एक बार जब आप टीवी मोड में होते हैं, तो नियंत्रण डायल को बाईं ओर बदल कर एक तेज़ शटर गति देगा, और इसे दाएं को चालू करने से धीमी गति का चयन होगा
  • 550x शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आपको इसकी आवश्यकता होती है तो जोखिम मुआवजा सेट करें टी 90 का मीटर अपेक्षाकृत गूंगा है और केंद्र को ऑफसेट करता है (जिसका अर्थ है कि यह परिधि में प्रकाश स्रोतों की तुलना में फ्रेम के केंद्र में अधिक प्रकाश की ओर ध्यान देता है) वह यह समझने में काफी चतुर नहीं है कि उज्ज्वल विषयों को उज्ज्वल रहना चाहिए, न कि अंधेरे चीज़ों को उस तरह से रखा जाना चाहिए। यह वह जगह है जहां जोखिम मुआवजा इनपुट कैमरे को तेजी से या धीमी गति से शटर गति (पी और एवी मोड में), या बड़े या छोटे एपर्टर्स (टीवी मोड में) का उपयोग करने के लिए मजबूर करता है, सामान्य रूप से एक्सपोज़र मुआवजे को सेट करने के लिए, एक्सपोज़र मुआवज़ बटन ("कॉम्प। एपीपी।") को दबाए रखें और एक ही समय में मुख्य नियंत्रण पहिया को घुमाएं। नियंत्रण पहिया पर प्रत्येक क्लिक रिकॉर्ड का एक तिहाई है, उदाहरण के लिए, शटर की गति को एक तिहाई से अधिक होने की मजबूती से अपने आप ही हो जाएगा डिस्क को अबाधित करने के लिए दाईं ओर डिस्क को चालू करें, और बाईं ओर अंडरएक्सोज़ करने के लिए। आप देखेंगे कि छवि में दर्शाए गए अनुसार, लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले के ऊपरी हिस्से में एक्सपोज़र मुआवजा पढ़ने में परिवर्तन होता है। यह केंद्र के दायीं ओर "2" पढ़ता है, जो सामान्य प्रदर्शन के दो बार या एक रिकॉर्ड को इंगित करता है।

    कुछ उदाहरण जब आपको जोखिम मुआवजे की आवश्यकता होती है:
  • विषयों जोरदार backlit आप दो रिकॉर्ड जोड़ना चाहते हैं overexposure (ताकि लिक्विड क्रिस्टल स्क्रीन के शीर्ष पर पढ़ने में "4" स्थिति के लिए सभी समय के लिए सही हो)
    ईरिक_वेस्टर नामक छवि
  • बर्फ। T90 पर्याप्त रूप से स्मार्ट नहीं है कि बर्फ हिमपात है और यह उज्जवल रहना चाहिए, इसलिए यह इसे ग्रे करने के लिए बेनकाब करने का प्रयास करेगा। आप किसी रिकॉर्ड के दो तिहाई से कहीं भी एक संपूर्ण रिकॉर्ड या अधिक में जोड़ना चाह सकते हैं।
  • तेज सूर्यास्त आप आकाश के कुछ महान विवरणों को खो देंगे यदि आप उन्हें थोड़ा ढंकते नहीं हैं। यदि आप एक स्लाइड मूवी को शूट करने जा रहे हैं, तो रिकॉर्ड के दो तिहाई तक उन्हें उप-उजागर करें। इससे यह भी सुनिश्चित होगा कि छाया अंधेरे रहें, जैसा कि वे होना चाहिए।
    छवि शीर्षक वर्ग 365_929
  • फिल्म की पारस्परिकता कई फिल्मों में परेशानी होती है जब एक्सपोजर टाइम्स बहुत लंबे होते हैं - शटर का समय बढ़ने पर उन्हें अतिरिक्त एक्सपोजर की आवश्यकता होती है। इसे "पारस्परिक असफलता" कहा जाता है उदाहरण के लिए, मृतक कोडाचोम को गति के लिए ओवरेक्स्पोज़र की आवश्यकता होती है, जो कि एक दूसरे के दसवां अंश है। अधिकांश फिल्में इतनी बुरी नहीं हैं, लेकिन अभी भी अधिक गति पर ओवर एक्सपोजर की आवश्यकता होती है। अपनी मूवी के लिए डाटा शीट खोजें - यह आपको बताएगा कि आपको कितना अतिरिक्त एक्सपोजर चाहिए।
  • 6
    शटर बटन को बहुत धीरे से दबाएं और अपने दृश्यदर्शी में देखें। ये निम्नलिखित चीजें हैं जिन्हें आपको अपने दर्शक में चिंता करनी चाहिए:
  • शटर गति यह आपके द्वारा चुने गए शटर की गति (टीवी मोड में) या कैमरा ने आपके लिए चुना है (पी और एवी मोड में)। यह दृश्यदर्शी के पीछे है, केंद्र की बाईं तरफ।
  • खोलना। यह दर्शक के निचले भाग में लाल अंक की जोड़ी है, केवल केंद्र की बाईं ओर। यह आपको बताता है कि आपने एपर्चर (एवी मोड में) कैसे स्थापित किया है, या आपके द्वारा एपर्चर के लिए कौन सी एपर्चर चुना गया है (पी और टीवी मोड में)।
  • आपने कितने ले लिया है यह दृश्यदर्शी के दाईं ओर स्थित सूचक है
  • विभाजित छवि आप अपने दर्शक के मध्य में तीन सर्किल देखेंगे इनमें से पहला विभाजन छवि रेंजफेंडर है, एक फोकस सहायता जिसे बाद में समझाया जाएगा।
  • माइक्रोप्रिम्स की अंगूठी ऊपर उल्लिखित आंतरिक हलकों का दूसरा और एक और फोकस सहायता है, जिसे बाद में समझाया जाएगा।
  • अन्य चीजें यदि आप अपने दर्शक में "+/;" देखते हैं, तो यह इंगित करता है कि आपके पास जोखिम मुआवजा निर्धारित है यदि आप अपने दर्शकों में "एम" देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपने उपरोक्त "तैयारी" के चरण 4 पर ध्यान नहीं दिया है।
  • 7
    केंद्रित है। अपने लेंस पर फोकस रिंग चालू करें ऊपर बताए गए अनुसार आपके पास दो फ़ोकस एड्स हैं रेंजफेंडर पर विभाजित छवि वर्टिकल लाइनों को प्रकट करेगी जैसे कि उन्हें आधा भाग में विभाजित किया जा रहा था - जब आपके व्यूफ़ाइंडर में छवि केंद्रित है, तो ऊर्ध्वाधर पंक्तियां शामिल हो जाएंगी।

    आपके पास अन्य फोकस सहायता आपकी माइक्रो-प्रिज्म रिंग है जब विषय फोकस से बाहर हो जाते हैं, तो माइक्रोप्रिज्म की अंगूठी के भीतर छवि का क्षेत्र चमक जाएगा - जब ध्यान केंद्रित किया जाता है, तो ऐसा नहीं होगा।
  • 8
    अपना चित्र लें हमेशा शटर बटन दबाएं शटर क्लिक करेंगे और आप इसे तस्वीर देने के लिए अगले सुंदर चीज़ को जारी रख सकते हैं।
  • Video: राशनकार्ड नहीं बन रहा या राशन नहीं मिल रहा है विडियो देखें फटाफट बन जायेगा राशन कार्ड ?

    9
    जब तक आप अपनी फिल्म खत्म नहीं करते शूटिंग बंद रखें एक बार जब आप यह कर लेंगे, तो फ़िल्म स्वचालित रूप से रिवाइंड हो जाएगी।
  • छवि शीर्षक Opening_T90_film_back_184.JPG
    10
    कैमरे के पीछे खोलें और फिल्म चैंबर के फिल्म रोल को खींचें। अपनी तस्वीरों को पता चला, और उन्हें दुनिया को दिखाने के लिए मत भूलना!
  • युक्तियाँ

    • टी 90 में "एसएस सिस्टम" (अंग्रेजी में सुरक्षा शिफ्ट) नामक एक उत्कृष्ट विशेषता है। इसका मतलब यह है कि यदि आपने एवी मोड में एपर्चर चुना है (एपर्चर प्राथमिकता) जिसके लिए टी 90 की तुलना में तेज या धीमी शटर गति की आवश्यकता होती है तो सही एक्सपोजर प्राप्त करने में सक्षम है, यह स्वचालित रूप से बड़ा एपर्चर चुन लेगा या आपके लिए छोटा उसी तरह, टीवी मोड में, यदि आप शटर गति का चयन करते हैं जिसके लिए आपके लेंस की तुलना में एक बड़ा या छोटे एपर्चर की आवश्यकता होती है, तो यह आपकी शटर गति की पसंद को ओवरराइड कर देगी और जो कि तेज या धीमी है जो आपने चुना था

      अपने एसएस सिस्टम को चालू करने के लिए, एक ही समय में "सुरक्षा शिफ्ट" (चित्र में दिखाए गए अनुसार) के रूप में चिह्नित दो बटन दबाए रखें, और एलसीडी स्क्रीन पर "एसएस" दिखाई देने तक उन्हें दबाएं। इसे बंद करने के लिए, "एसएस" गायब होने तक ठीक उसी तरह से करें।
    छवि शीर्षक T90_safety_shift_183.JPG
  • टी 90 एक 25 साल से अधिक का कैमरा है - अगर कुछ अपेक्षा के अनुरूप काम नहीं करता है, और आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आपने इन चरणों का सही ढंग से पालन किया है, तो अपने कैमरे को किसी भी फोटोग्राफी विशेषज्ञ से ले लें जो कैमरे के लिए अपनी सेवा प्रदान करने के लिए उपलब्ध है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com