ekterya.com

कैनन ए 1 35 मिमी कैमरा का उपयोग कैसे करें

कैनन ए -1 देर 70s, पौराणिक प्रभावशाली और उच्च परिष्कृत (अपने समय के लिए) में एक कैमरा के मैनुअल ध्यान केंद्रित है कि, कई अन्य 35 मिमी कैमरे बहुत सस्ती कीमतों, दे रही है परिणामों पर खरीदा जा सकता है की तरह महान। आप खरीदा है या इस तरह एक कैमरा विरासत में मिला हुआ है, तो हो सकता है आप अगर आप ध्यान केंद्रित कर और शूटिंग पूरी तरह से स्वचालित डिजिटल कैमरों का उपयोग कर के आदी हो चुके थोड़ा निराश महसूस करते हैं। निम्नलिखित सरलीकृत निर्देश जो हम नीचे प्रस्तुत करते हैं, आपको तैयार करने और ए -1 के कैमरे के उपयोग के बुनियादी नियमों के बारे में मार्गदर्शन करेंगे।

चरणों

विधि 1

बुनियादी तैयारी
1
लेंस को कैमरे के शरीर पर रखें, अगर यह संलग्न नहीं है। निम्न चरणों में बताया गया है कि चांदी सुरक्षा रिंग के साथ मूल एफडी लेंस कैसे स्थानांतरित करना है। यह लेंस की तरह था जिसे आम तौर पर कैमरे के साथ बेचा जाता था। यदि आपके लेंस में चांदी की अंगूठी नहीं है, तो यह एक "नया" एफडी लेंस है जो 70 के दशक के अंत से उभरा है आपके निर्देश थोड़ा अलग हैं उन निर्देशों में जो हम नीचे प्रस्तुत करते हैं, उन हिस्सों की जगह लेते हैं जो चांदी की रिंग को स्क्रू करने के बारे में बोलते हैं, पूरे लेंस को बदल कर जब तक आप कुल बंद की एक क्लिक नहीं सुनते हैं
A 1_with_lens_removed_614.jpeg शीर्षक वाली छवि
कैमरे के शरीर से ढक्कन निकालें, अगर यह है कि कैमरे में एक है, जैसे लेंस के पीछे कवर।
  • A 1_FD_lens_part mounted_610.jpeg शीर्षक वाला छवि
    कैमरे के शरीर पर लाल डॉट के साथ लेंस के लाल बिंदु को संरेखित करें और धीरे से कैमरे के शरीर में लेंस डालें।
  • ए 1_FD_lens_mounted_2.jpeg शीर्षक वाली छवि
    सुरक्षा रिंग को दक्षिणावर्त मुड़ें, यही है, अगर आप अपने सामने कैमरे को देख रहे हैं जब आप प्रवेश करते हैं तो यह आश्वासन नहीं दिया जाएगा, लेकिन आप उसे घुमाकर ऐसा करेंगे। ज़्यादा निचोड़ मत करो, बस सुनिश्चित करें कि यह अपनी जगह पर फर्म है
  • 2
    कैमरा चालू करें मुख्य लीवर को "एल" से "ए" चालू करें कैनन के मैनुअल ने बैटरी की चार्ज को संरक्षित करने के लिए "एल" (लॉक) में लीवर को छोड़ने की सलाह दी है, जबकि कैमरा उपयोग में नहीं है। यह आवश्यक नहीं है कि आप स्वचालित अग्रिम मोटर का प्रयोग नहीं कर रहे हैं - बस अपने कैमरे को सावधानी से संभाल लें (ताकि आप लगातार ट्रिगर नहीं दबाएं) और कोई समस्या नहीं होगी।
  • A 1_viewfinder_display_switch_582.jpeg शीर्षक वाली छवि
    3
    दृश्यदर्शी स्क्रीन को चालू करें। यह छोटा सा लीवर है जो कैमरे के बाईं ओर स्थित है (यदि आप इसे पीछे से देख रहे हैं) एएसए की चयन डिस्क के बगल में। सफेद डॉट को उजागर करने के लिए इसे बारीकी से चालू करें यह दृश्यदर्शी स्क्रीन को चालू करेगा।
  • A 1_viewfinder_blind_936.jpeg शीर्षक वाली छवि
    4
    दर्शक के पर्दे को खोलें प्रकाश को रोकने के लिए A-1 के दृश्यदर्शी में एक पर्दा होता है, जो दृश्यदर्शी ही में प्रवेश करता है, जब एक तिपाई का उपयोग करते हुए लंबे जोखिम वाले शॉट्स लेते हैं यह सुविधा शानदार है, लेकिन बहुत कम उपयोग की जाती है। यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो छोटे लीवर को चालू करें, जो दृश्यदर्शी खिड़की के बाईं ओर स्थित है, पर्दा खोलने के लिए दक्षिणावर्त दिशा में।
  • A 1_battery_test_219.jpeg शीर्षक वाली छवि
    5
    बैटरी की जांच करें A-1 एक इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित कैमरा है और अगर बैटरी कम है या डिस्चार्ज किया गया है तो यह काम नहीं करेगा। ट्रिगर काम नहीं करेगा बैटरी टेस्ट बटन (सचित्र) दबाएं। अगर पर्दे के बटन के बगल में प्रकाश झपकी नहीं करता, तो इसका मतलब है कि बैटरी को छुट्टी दे दी जाती है। अगर प्रकाश जल्दी (कई बार प्रति सेकंड) झपकी नहीं करता है, तो यह कम है, और आपको इसे बदलने की आवश्यकता होगी। यह 4 एलआर 44 बैटरियों (उर्फ ए 544) को बदलते समय उपयोग करता है
  • 6
    मूवी लोड करें यह किसी भी अन्य एसएलआर कैमरे (सिंगल लेंस रिफ्लेक्स / वन लेंस पलटा) की तरह है, जिस पर कैमरे के शरीर के पीछे का आरोप लगाया गया है।
  • ए 1_rewind_knob_897.jpeg शीर्षक वाली छवि
    `` कैमरे के पीछे को खोलने के लिए फिल्म रिवाइंड बटन को खींचें
  • A 1_film_loaded_39.jpeg शीर्षक वाली छवि
    कैमरे के अंदर फिल्म रखें, और स्लॉट्स में से एक में फ़िट होने के लिए फिल्म गाइड की व्यवस्था करें सुनिश्चित करें कि मार्गदर्शिका के नीचे फ़िल्म कन्वेयर की गति में फिट बैठता है
  • A 1_frame_counter_332.jpeg शीर्षक वाली छवि
    कैमरे के पीछे बंद करो, शटर प्रेस और फिल्म लीवर के साथ चलता है जब तक मार्कर संख्या 1. दर्शाते हैं कि आप फिल्म को चलाने जबकि रिवाइंड बटन करने के लिए है कि देखता बाएं यह हर बार बारी बारी से करना चाहिए आप, फिल्म को चलाने के लिए लीवर को स्थानांतरित करता है, तो यह बारी नहीं है, इसका मतलब है कि फिल्म सही ढंग से लोड नहीं हुई थी।
  • ए 1_ASA_dial_618.jpeg शीर्षक वाली छवि
    7
    `` फिल्म की गति का चयन करें`` यह ठीक से काम करने के लिए स्वत: जोखिम के लिए जरूरी है। फिल्म की गति डिस्क ट्रिगर के आसपास स्थित है, और उसके पास एक रजत बटन होता है जो गति चयन को बनाने के लिए रिलीज़ करता है, जैसा कि इसमें दिखाई देता है चित्रण। प्रेस और फिर संवेदनशीलता या एएसए गति (और / या आईएसओ) अपने फिल्म रोल के समान स्तर तक डायल बटन घूमता है।
  • ए 1_with_FD_lens_on_A_307.jpeg शीर्षक वाली छवि
    8
    `लेंस एपर्चर रिंग में` ए `चुनें।`` यह कैमरे को एपर्चर को स्वचालित रूप से सेट करने की अनुमति देगा - और यह उस तरीके से किया जाना चाहिए, जब तक आप मैन्युअल मोड में शॉट नहीं लेना चाहते।
  • Video: Voigtlander BESSA R2A How to use a film camera. Shot on GH5 4K

    9



    अब आप बाहर जाने और तस्वीरें लेने के लिए तैयार हैं। इस मार्गदर्शिका के अगले भाग आपको दिखाएगा कि ए-1 कैमरों का उपयोग कैसे करें।
  • विधि 2

    ए-1 के साथ चित्र लें
    ए 1_AT_dial_guard_327.jpeg शीर्षक वाली छवि
    1
    एटी मार्कर कवर निकालें। यह मार्कर के लिए एक कवर है जो ट्रिगर की गति या लेंस के उद्घाटन के लिए सेट करता है। मार्कर को प्रकट करने के लिए कवर नीचे स्लाइड करें यह कैमरे में सबसे महत्वपूर्ण नियंत्रण है, इसलिए इसे इस्तेमाल करने के लिए अपने समायोजन का अभ्यास करें।
  • 2
    एक्सपोजर मोड सेट करता है - प्राथमिकता ऑटो जोखिम ट्रिगर, प्राथमिकता ऑटो जोखिम उद्घाटन-और मैनुअल स्वत: एक्सपोजर पूरी तरह से योजनाबद्ध (पूरी तरह से स्वचालित): ए -1 तीन मोड हैं।

  • ए 1_Program_mode_338.jpeg शीर्षक वाली छवि
    `` पूरी तरह प्रोग्रामेड स्वचालित एक्सपोजर ", कैमरा स्वतः एपर्चर और शटर स्पीड सेट करेगा। मोड चयन करने के लिए डायल करें "टीवी" ( "समय मूल्य / समय का मूल्य," जो नाम कैनन "प्राथमिकता शटर" देता है), और एटी मार्कर का चयन करता है `पी` ग्रीन करने के लिए (योजनाबद्ध / प्रोग्राम) अपने ट्रिगर गति के रूप में अधिकांश समय, इस चयन किया जाता है, जब तक आप क्षेत्र के रचनात्मक चाल गहराई के साथ काम कर रहे हैं, या आप रचनात्मक प्रभाव के लिए शटर गति उपयोग कर रहे हैं। आम तौर पर यह चयन सबसे फोटो शॉट्स के लिए किया गया था, क्योंकि 1 9 78 तक कोई कार्यक्रम परिवर्तन नहीं किया जा सकता था।
  • ए 1_Tv_mode_154.jpeg शीर्षक वाली छवि
    ट्रिगर प्राथमिकता के साथ स्वचालित एक्सपोजर, यह आपको एक ट्रिगर गति चुनने की अनुमति देगा, और फिर A-1 एपर्चर स्वचालित रूप से चुन लेगा यदि आप क्रिएटिव प्रभाव के लिए बहुत तेज या बहुत धीमी गति से गति चाहते हैं, तो इस मोड का उपयोग करें "टीवी" मोड चुनने के लिए डिस्क को चालू करें और ट्रिगर गति चुनें याद रखें कि डिस्क पर पीले रंग में चिह्नित गति "सेकंड" में मापा गति है, और सफेद संख्या एक दूसरे के अंश हैं
  • ए 1_Av_mode_542.jpeg शीर्षक वाली छवि
    खोलने की प्राथमिकता के साथ स्वत: प्रदर्शनी आपको लेंस एपर्चर का चयन करने की अनुमति देगा, और फिर A-1 शटर गति स्वचालित रूप से चयन करेगा यदि आप बहुत बड़े या बहुत छोटे उद्घाटन (उदाहरण के लिए, क्षेत्र के रचनात्मक गहराई नियंत्रण के लिए) का उपयोग करना चाहते हैं, तो इस मोड का उपयोग करें। एक डिस्क चयन तौर तरीकों "Av" (एपर्चर मूल्य / एपर्चर) और स्वत: जोखिम एपर्चर प्राथमिकता के लिए चुना में एक उद्घाटन मार्कर से घूमता है। ध्यान दें कि यह मोड आपको एफ / 22 से छोटे उद्घाटन का चयन करने की अनुमति नहीं देगा, लेकिन यह वैसे भी नहीं किया जाना चाहिए।
  • पूरी तरह से मैनुअल एक्सपोज़र बहुत ही कमजोर प्रकाश की स्थिति में या असंभव प्रकाश की स्थिति में इस्तेमाल करने के लिए संसाधन है। आप मोडल चयन डायल पर "टीवी" का चयन करके पूरी तरह से मैन्युअल मोड का चयन कर सकते हैं, और "ए" से लेकर अपने पसंदीदा एपर्चर तक लेंस पर एपर्चर रिंग को घुमा सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको एक बाहरी फोटोमीटर की आवश्यकता होगी, क्योंकि ए-1 में मैनुअल मोड में ओवरेक्स्पोज़र और अंडरेक्सस्पोरर का सूचक नहीं है।
  • A 1_viewfinder_display_448 शीर्षक वाली छवि
    3
    `` दृश्यदर्शी के माध्यम से देखो, `` और बहुत थोड़ा, शटर बटन दबाएं` "शटर गति और एपर्चर (या तो शटर या एपर्चर, या दोनों या कोई भी स्वचालित रूप से चयनित किया जा सकता है) दृश्यदर्शी में प्रदर्शित किया जाएगा। या तो शटर गति या एपर्चर झपकी, इसका मतलब है कि आप तो शटर की गति का चयन करें जो आपके कैमरे में बड़े या छोटे एपर्चर के लिए बहुत तेज़ या बहुत धीमा है, या आपने एपर्चर का चयन किया है जिसके लिए कैमरे के उपलब्ध की तुलना में तेज या धीमे शटर गति की आवश्यकता है। एक अलग ट्रिगर खोलने या गति, अगर यह मामला है।
  • 4
    दृष्टिकोण। आपके शॉट्स तेज हैं यह सुनिश्चित करने के लिए A-1 दो उपयोगी केंद्रित संसाधन प्रदान करता है। एक एक विभाजित छवि है, सीधे केंद्र में, जो छवियों को दो टुकड़ों में अलग करती है, जो गठबंधन कर रहे हैं जब छवि पूरी तरह से केंद्रित है। अन्य संसाधन (अधिक उपयोगी अभी भी) विभाजन स्क्रीन के बाहर आसपास माइक्रोप्रिम्स की अंगूठी है। यह किसी भी ब्लरिंग को और अधिक स्पष्ट और पता लगाने में आसान बना देगा। जब कोई छवि फ़ोकस से बाहर हो जाती है, तो यह क्षेत्र एक स्पष्ट रूप से स्पष्ट "विकर्ण जालीदार" पैटर्न को दिखाएगा और दिखाएगा फोकस रिंग को तब तक घुमाएं जब तक कि विभाजन छवि अब नहीं रहती है या जब तक सूक्ष्म प्रिज्म की अंगूठी की छवि स्पष्ट रूप से स्पष्ट नहीं होती।
  • A 1_exposure_compensation_451.jpeg शीर्षक वाली छवि

    Video: Foil insulating & panelling my narrowboat - 60

    5
    `` यदि आवश्यक हो तो जोखिम मुआवजे की स्थापना करता है`` ए 1 की यह विशेषता कैमरे को अंडरएक्सोज़ या अंडरक्झोज़ को शॉट करने के लिए निश्चित समय तक शॉट देती है। आपको मुश्किल प्रकाश की स्थिति में इसकी आवश्यकता होगी और अनुकूल नहीं होगा। एक्सपोजर मुआवजे डिस्क खोलने के लिए बटन दबाएं और इसे वांछित राशि में बदल दें (आप इसे 1/3 के विराम वेतन वृद्धि में कर सकते हैं), घुंडी दक्षिणावर्त बारी, यह आपको अंडरेक्सपोजर देगा, और काउंटर-वाइडवॉयर, यह आपको एक ओव्हरक्स्पोज़र देगा। ए -1 पर एक्सपोज़र मुआवजे को चिन्हित करना एक हाथ से परेशान और मुश्किल है, और आप इसके साथ परेशान नहीं करना चाहते हैं। एएसए चयन डिस्क, दूसरी तरफ, उंगली की नोक से बदला जा सकता है एएसए न ही एक्सपोज़र मुआवजा डिस्क आपको संकेत दे सकता है (उनको देखने के अलावा) कि उन्हें ओवर एक्सपोजर या अंडरएक्सस्पोज़र करने के लिए मजबूर किया गया है, उनके बीच का अंतर यह है कि एएसए डिस्क का लाभ उपयोग करने के लिए बहुत आसान
  • 6
    शटर बटन दबाएं प्रदर्शन अस्थायी रूप से खाली हो जाएगा और ट्रिगर सक्रिय हो जाएगा। यदि आप स्वयं-टाइमर का उपयोग कर रहे हैं, तो फिल्म अगली फ्रेम तक ही पहुंच जाएगी, अन्यथा आपको इसे मैन्युअल रूप से घुमाएगा। जब तक आप आखिरी फ्रेम खत्म नहीं करते तस्वीरें लेते रहें कोई ध्यान मुकाबला करने के लिए चित्र-गए रोल के अंत तक पहुँच जब तुम अब बारी बारी से कर सकते हैं (मजबूर नहीं), या जब सेल्फ टाइमर (यदि आप एक प्रयोग कर रहे हैं) अब अधिक घुमा सकते हैं।
  • विधि 3

    मूवी डाउनलोड करें
    ए 1_rewind_release_button_446.jpeg शीर्षक वाली छवि
    1
    `` कैमरे के आधार पर रिवाइंड रिलीज़ बटन दबाएं।` "
  • ए 1_rewind_838.jpeg शीर्षक वाली छवि
    2
    `` रिवाइंड बटन पर लीवर को खोलना और इसे अपने कंटेनर को फिल्म वापस करने के लिए घड़ी की दिशा में बारी`` फ्रेम निर्देशक पीछे की ओर जाते हैं जब आप लीवर को चालू करते हैं, जब तक रिवाइंड लीवर थोड़े तंग हो जाते हैं और अचानक मुड़कर अचानक आती है, तब तक इसे घुमाएगा, इसका मतलब यह है कि फिल्म पूरी तरह से अपने कंटेनर के अंदर है।
  • 3
    रिवाइंड बटन ऊपर खींचकर, कैमरे के पीछे खोलें कैमरे का पीछे खुल जाएगा। फिल्म रोल को निकालें और इसे खोलें। एक और रोल लोड करें और इस शानदार क्लासिक कैमरा का आनंद लेना जारी रखें।
  • युक्तियाँ

    ए 1_gummed_up_shutter_63.jpeg शीर्षक वाली छवि
    जांचें कि फिल्म लोड करने से पहले ट्रिगर काम करता है अन्य समस्याओं के अलावा, कभी कभी कई तंत्रों के तेल चैम्बर जो शटर पर्दे पाप का कारण बनता है में रिसता है, जिससे उन्हें उच्च गति पर फायरिंग से अलग नहीं किया। टीवी मोड में, चमकदार रोशनी का एक स्रोत पर कैमरे के पीछे, सेट शटर गति 1/500 या 1/1000, कैमरा इशारा करते हुए खुलता है और कैमरा कई बार गोली मारता है शटर के माध्यम से देख जबकि । अगर आपको शटर पर्दे के माध्यम से (थोड़े समय तक) हल्का नहीं दिखाई देता है, तो इसका मतलब है कि पर्दे जुड़ी हुई हैं। मरम्मत के लिए एक पेशेवर से संपर्क करें, क्योंकि ए -1 में अत्यंत नाजुक हिस्से होते हैं।
  • कुछ शर्तों के तहत, एपर्चर कम करके, कैमरा फंस सकता है। डरो मत इस समस्या का समाधान करने के लिए, बस डबल एक्सपोज़र लीवर दबाएं, एक फ़्रेम अग्रिम करें और कैमरा रिलीज हो जाएगा। इस छोटे डिज़ाइन दोष के कारण कई ए-1 एस बर्बाद हो गए हैं।
  • प्रयुक्त A-1 खरीदने से पहले, इसे कई बार शूट करें यह कैमरा "शटर पीस" के लिए जाना जाता है क्योंकि स्नेहक पुराना है या उनमें कमी है यह एक ईमानदार कैमरा सेवा केंद्र में व्यवस्थित किया जा सकता है, लेकिन यह आपको काफी पैसे खर्च करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com