ekterya.com

अपने जन्मदिन का जश्न कैसे मनाएं 18

टर्निंग 18 बहुत से लोगों के लिए एक शानदार घटना है नए अधिकारों और नई जिम्मेदारियों के साथ, कई संस्कृतियों में आधिकारिक तौर पर 18 वर्षीय बच्चों को वयस्क माना जाता है, ताकि आप सही तरीके से जश्न मना सकें। आप इसे सही पार्टी (चाहे आप अपने परिवार के साथ एक अनौपचारिक बैठक करना चाहते हैं और घर पर रहना, या एक बड़ी पार्टी देना) चाहते हैं या शहर से बाहर निकलने के लिए सीख कर शैली में इसे जश्न मना सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक पार्टी दो

छवि का शीर्षक एक 18 वें जन्मदिन का चरण 10
1

Video: What should be a Birthday Gift - जन्मदिन पर क्या उपहार दें - कुछ काम की बातें - Monica Gupta

अपने भीतर का बच्चा लें क्यों नहीं कुछ दोस्तों को आमंत्रित करें और जन्मदिन की पार्टी करें? रुको स्ट्रीडर और गुब्बारे, केक खाएं, फिल्में खेलते हैं और देखें! सिर्फ इसलिए कि आप कानून द्वारा "वयस्क" हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपने अपनी युवाओं को खो दिया है अपने प्रियजनों के साथ समय का आनंद लें यदि आप 18 वें जन्मदिन की पार्टी "अधिक वयस्क" चाहते हैं, तो आपकी नई स्वतंत्रता का जश्न मनाने के कई तरीके हैं।
  • छवि का शीर्षक एक 14 वें जन्मदिन का चरण 7
    2
    एक शांत पार्टी होने पर विचार करें। कुछ लोग एक बड़ी पार्टी नहीं चाहते हैं जब वे 18 साल की हो जाएंगे। क्या आप अपने परिवार के साथ घर पर कुछ घंटे बिताना चाहते हैं, उपहार खोलें और केक खाते हैं? यदि यह 17 साल के लिए काम किया है, तो अब इसे बदलना नहीं है। उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें जो आपसे प्यार करते हैं और आराम करते हैं।
  • इसे एक गुणवत्ता का समय बनाओ अपने एक भाई-बहन या माता-पिता के साथ स्पा का आनंद लें, या थोड़ी देर के लिए अपनी गाड़ी में अपने पिता के साथ काम करें। ऐसा कुछ करो जो आप सामान्य रूप से करते हैं, लेकिन इस समय को वास्तव में इसकी सराहना करते हैं। अधिकांश लोग यह मानते हैं कि 18 को बदलना अब उन चीज़ों को नहीं करने का मतलब है, लेकिन यह पूरी तरह सही नहीं है। आप यह कर रख सकते हैं, भले ही आप नई जिम्मेदारियों को शुरू करें
  • अपने बचपन की चीजों की एक सूची बनाओ जिसे आप करना चाहते हैं और अपने 18 वें जन्मदिन को एक ऐसा मौका के रूप में प्रयोग करें जो आप हमेशा प्यार करते हैं। उदाहरण के लिए, अपने भाई के साथ बाहर जाएं और सामुराई फिल्मों को देर से देखें या परिवार के साथ अपने पसंदीदा आइसक्रीम पार्लर पर जाएं। याद रखें कि 18 होने के बावजूद अधिक जिम्मेदारियों का मतलब है, आपको एक बच्चा होने से रोकना नहीं पड़ता है
  • एक पार्टी में एक कम सामान्य गतिविधि के साथ कोशिश करो, जैसे कैंपिंग जा रहा है आप इसे एक पार्क में शिविर के लिए उपयुक्त जगह या यहां तक ​​कि अपने खुद के पिछवाड़े में भी कर सकते हैं। एक दुकान, कुछ स्नैक्स, कुछ वीडियो गेम्स और कुछ अच्छे दोस्त मिलें! यह एक रात के समान होगी, लेकिन उनके माता-पिता उन्हें देखे बिना! यदि आप एक पार्क में शिविर चाहते हैं, आदर्श साइटें प्रति रात लगभग 15 डॉलर खर्च होती हैं यह अपने दोस्तों के साथ बंधन को मजबूत करने के साथ-साथ आपके माता-पिता से स्वतंत्रता का स्वाद ले सकते हैं।
  • एक 18 वें जन्मदिन का जश्न मनाने वाली छवि 6
    3
    लोगों की एक प्रबंधनीय राशि को आमंत्रित करें 18 का जश्न मनाने का एक अच्छा तरीका है कि आपके घर में एक पार्टी हो। उसके आधार पर, आप एक बड़ी पार्टी को फेंकना चाहते हैं या आपके पास एक छोटी सी बैठक है जो आपके उद्देश्यों के लिए उपयुक्त है। जो भी आप करना चाहते हैं, सुनिश्चित करें कि आप लोगों की उचित मात्रा में आमंत्रित करें ताकि आपके बगीचे में भीड़ के साथ भीड़ न हो या पुलिस को आकर्षित न करें।
  • यदि आप अपनी पार्टी पर फेसबुक या किसी अन्य सामाजिक नेटवर्क पर टिप्पणी करते हैं, तो इसे निजी संदेशों से करें इसे सार्वजनिक रूप से मत करो अन्यथा, मेहमान दिखाई दे सकते हैं या ध्यान नहीं देते जिसे आप नहीं चाहते हैं
  • एक ही समय में कई 18 वें जन्मदिन मनाते हैं। अगर कुछ दोस्त भी उस उम्र से मिलने जा रहे हैं, तो छोटे दलों को अलग-अलग देने की बजाय एक बड़ा समय देने के लिए अपने पार्टियों को एक साथ जश्न मनाएं। बड़ा सोचो
  • छवि का शीर्षक एक 18 वें जन्मदिन का चरण 7
    4
    एक विषय के बारे में सोचो एक पार्टी को ऐसी शैली दीजिए जो आपकी थीम के साथ अच्छी तरह से हो या आपकी व्यक्तिगत स्वाद के साथ। आप इसे कुछ सुंदर फूलों की व्यवस्था, तस्वीरें और क्रेप के साथ खूबसूरत और ठीक बना सकते हैं, या आप एक धुआं मशीन, एक डिस्को बॉल और एक जाल संगीत डीजे को एक पागल पार्टी में बदल सकते हैं। शायद आप चाहते हैं कि नींबू पानी से भरा बोतलों, ब्लूग्रास का एक बैंड और घास के गांठें हों। निर्णय लें कि आप किस पार्टी में अपना पार्टी चाहते हैं और इसे बाहर निकालना चाहते हैं
  • एक त्वरित टिप सामान्यतः सफेद बल्बों को लाल या पीले रंग के साथ बदलना होता है ताकि एक पार्टी के टोन को घर पर शीघ्रता से, स्वच्छ और आर्थिक रूप से सेट किया जा सके।
  • सभी वस्तुओं को छिपाकर अपने घर को ठीक से तैयार करें, चाहे मूल्यवान और नहीं, जो कि नष्ट हो सकता है उन्हें एक लॉक रूम में रखें, या उन्हें गेराज या शेड में डाल दें।
  • सफाई के बारे में सोचो आप अपने 18 वें जन्मदिन के बाद बुरी तरह से शुरू कर सकते हैं यदि आपको जेली लड़ाई के फर्श से चिपचिपा पदार्थों को शुद्ध करना है चीजों को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें
  • छवि का शीर्षक एक 18 वें जन्मदिन का चरण 8
    5
    रात के लिए मनोरंजन सेट करें यह महत्वपूर्ण है कि आप लोगों के लिए अपनी पार्टी में कुछ करने के लिए कुछ स्थापित करें। यह खेलना, नृत्य करना, फिल्में देखने या खाना बनाने के लिए हो सकता है यह तुम्हारी रात है, इसलिए कुछ चुनिए जो आप अपने सबसे करीबी दोस्तों के साथ कर रहे हैं।
  • उस चीज़ को चुनें, जिसे आप और आपके मित्र मजा लेंगे। यदि आप एक हैं गेमर, आप एक वीडियो गेम चुनौती सेट कर सकते हैं और एक महाकाव्य सर्किट में कमरे से कमरे में जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कमरे में अटारी और एक Xbox वन में एक सुपर नाइनटेडो रख सकते हैं। इस तरह, फर्श से फर्श तक खेलें
  • यदि आप एक डीजे किराए पर लेना चाहते हैं, तो उन्हें उन गाने की सूची दें जिन्हें आप पसंद करते हैं और आपके मेहमान इसकी सराहना करेंगे। जब वे पहुंचते हैं, तो आप उन्हें नृत्य के दो या तीन पसंदीदा गीत लिख सकते हैं इससे यह सुनिश्चित होगा कि वे ऐसा करने के लिए खड़े हो जाते हैं और पार्टी शुरू हो जाती है।
  • यदि आप एक लाइव बैंड का फैसला करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपके पास पर्याप्त स्थान, विद्युत कनेक्शन और खेलने के लिए अन्य आवश्यक सामग्री है, खासकर यदि आप भुगतान करने जा रहे हैं इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि बैंड को व्यवस्थित करने के लिए जल्दी आता है
  • छवि का शीर्षक एक 18 वें जन्मदिन का चरण 9
    6
    अपने पड़ोसियों को चेतावनी दें आपके दरवाज़े पर दस्तक दे रहे पुलिसकर्मियों की तुलना में किसी पार्टी को कुछ भी नहीं नष्ट हो जाता है। विनम्र रहें और अपने पड़ोसियों को चेतावनी दीजिए कि आप पार्टी बनने जा रहे हैं। इसके अलावा, उन्हें विशिष्ट विवरण दें यह सुनिश्चित करने के लिए पड़ोस के चारों ओर जाएं कि सब कुछ स्पष्ट हो।
  • एक पेशेवर सलाह एक चेतावनी के रूप में टिप्पणी नहीं करना है, बल्कि एक आमंत्रण के रूप में है। अपने पड़ोसियों को बताएं कि आप अपने 18 वें जन्मदिन के लिए पार्टी बनाने जा रहे हैं और आप उन्हें जानना चाहते हैं कि वे जा सकते हैं। ऐसा करने में, एक संक्षिप्त सूचना का उल्लेख करें आप कह सकते हैं "वहाँ बहुत से लोग नहीं होंगे, लेकिन शायद संगीत होगा हम इसे एक उचित समय पर समाप्त करने का प्रयास करेंगे। मुझे उम्मीद है कि वे जायेंगे! "
  • विधि 2
    निकास

    इमेज शीर्षक से एक 18 वें जन्मदिन का चरण 11
    1
    केवल कुछ निश्चित मित्रों को आमंत्रित करें 18 साल की होने के नाते एक बढ़िया घटना है, इसलिए रात में कुछ दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं। पांच से अधिक करीबी दोस्त न होने की कोशिश करें और शहर में जाएं। यदि आप बाहर जाते हैं, तो हमेशा किसी समूह में यात्रा करें।
    • एक रेस्तरां, क्लब या अन्य जगह पर आरक्षण करें जहां वे बहुत से लोग हैं, जहां जाना है यदि टिकट आवश्यक हैं, तो उन्हें अग्रिम में खरीद लें इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि सभी के पास धन है अगर कवर करने के लिए कोई खर्चा है।
    • जिस समय आप 18 को बदलते हैं, उसके आधार पर, यह आपके द्वारा अपने करीबी दोस्तों के साथ कॉलेज या काम शुरू होने से पहले बाहर जा सकते हैं। यह एक शोर नाइट क्लब में जाने के लिए मजेदार हो सकता है, लेकिन शायद यह चुपचाप और बात करने के लिए मजेदार हो। क्या आपके लिए स्वाभाविक है
  • छवि का शीर्षक एक 18 वें जन्मदिन का चरण 12

    Video: जन्मदिन के दिन जरूर करना चाहिए ये 5 काम, इनसे बढ़ सकती है उम्र#Jyotish & Astrology Tips for लंबी उम्र

    2



    18 से अधिक वर्षों के लिए एक क्लब खोजें। यह संभव है कि शहर का पता लगाने और मजे करना अगर आपके क्षेत्र में कोई एक है, तो यह एक शानदार तरीका है। इस प्रकार के क्लब आमतौर पर उन जगहों की तरह लगते हैं जहां आप नृत्य करते हैं, लेकिन शराब के बिना। कई जगहें दर्ज करने के लिए न्यूनतम आयु के रूप में 18 स्थापित करती हैं। अगर आपके जन्मदिन के करीब एक घटना होगी, तो जश्न मनाने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • हालांकि यह आपके लिए मज़ेदार हो सकता है, फिर भी कुछ ऐसी योजना की कोशिश करें जो आपके समूह के छोटे-छोटे सदस्य कर सकते हैं। ऐसी जगह पर जाने की योजना न करें जहां हर कोई प्रवेश नहीं कर सकता आप केवल 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को भी आमंत्रित कर सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता जो आप तय करते हैं, कुछ ऐसी योजना बनाएं जहां कोई नहीं बचा है।
  • एक 18 वें जन्मदिन का 13 वां जन्मदिन शीर्षक का चित्र 13
    3
    कार में एक स्थान से दूसरी जगह पर चलें ऐसा करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपको पता है कि एक स्थान से दूसरे स्थान पर कैसे जाना है और यात्राएं व्यवस्थित करें सबसे अच्छी बात यह है कि किसी और को चलाना, खासकर यदि आप पी रहे हों (हालांकि यदि आप नहीं जा रहे हैं)। ड्राइविंग के तनाव से छुटकारा पाने से रात को आसान और अधिक मजेदार बना सकते हैं।
  • परिवार या अन्य करीबी दोस्तों के साथ कार की सवारी का आयोजन करना, या टैक्सी लेना एक सुरक्षित बात है। हालांकि, यदि आप अपने 18 वें जन्मदिन को महाकाव्य चाहते हैं, तो एक लिमोसिन में जाएं
  • अगर आपके शहर में प्रवेश होता है, तो एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने का एक अच्छा तरीका है Lyft या Uber का उपयोग करना आप एक कार के लिए एक विशिष्ट समय पर आपको ढूंढने का प्रबंध कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक 18 वें जन्मदिन का चरण 14
    4
    बहुत सारी तस्वीरें लें कुछ वर्षों में, आप निश्चित रूप से अपने 18 साल के दस्तावेजों को देख सकते हैं। ये आजकल ऐसा करने से पहले कभी आसान नहीं हुआ है, लेकिन उस रात को सब कुछ का ट्रैक रखने के लिए समूह की तस्वीरें लेने के लिए मत भूलना ये चित्र बहुत मूल्यवान होंगे।
  • छवि का शीर्षक एक 18 वें जन्मदिन का चरण 15
    5
    मज़े करो, लेकिन निश्चित रूप से। आपका उत्सव स्वतंत्रता और आनन्द की रात होना चाहिए। हालांकि, यदि आप बाहर जा रहे हैं, तो आपको बहुत सावधान होना चाहिए। हमेशा एक समूह में रहें, यह सुनिश्चित करें कि सभी अपनी संख्याओं को छोड़ने से पहले एक्सचेंज करते हैं, और अपने माता-पिता (या आपके पास कोई व्यक्ति) को पता है कि वे कहाँ जाने की योजना बना रहे हैं और वे क्या करने की योजना बना रहे हैं सुनिश्चित करें कि आप अपना जन्मदिन दाहिने पैर पर शुरू करें
  • विधि 3
    नई संभावनाओं का विश्लेषण करें

    छवि का शीर्षक एक 18 वें जन्मदिन का पहला चरण 1
    1
    पता लगाएं कि आपके लिए अब आपके क्षेत्र में कानूनी क्या है कि अब आप 18 साल के हैं आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर, कई कानूनी बातें हो सकती हैं जो आप कर सकते हैं कि आप हाल ही में वयस्क हैं चाहे आप किसी की पार्टी की योजना बना रहे हों जो 18 या अपनी खुद की बैठक बदल जाए, आम बात यह है कि किसी तरह की गतिविधि को शामिल करना है जो आप 17 पर नहीं कर सकते।
    • कुछ देशों में, एक व्यक्ति 18 में शराब पी सकता है यदि आप कुछ पेय के साथ जश्न मनाने जा रहे हैं, तो ऐसा करना सुनिश्चित करें उत्तरदायित्व, अपनी सीमाओं का परीक्षण किए बिना आप बाद में पीने के लिए जारी रख सकते हैं, इसलिए इसे अनियंत्रित तरीके से करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
    • अपने 18 साल में, आप लॉटरी टिकट प्राप्त कर सकते हैं, टैटू बनाने, नसवार उपभोग करते हैं, एक शादी लाइसेंस है, सेना के लिए भर्ती और मतदान के लिए पंजीकरण। पता लगाएं कि आपके लिए क्या उपलब्ध है और वयस्क के रूप में मनाने की योजना है
    • कई क्षेत्रों में, 18 का मतलब है कि चालक का लाइसेंस या पहचान कार्ड है। कुछ राज्यों और प्रांतों में, इन पहचान विभिन्न संप्रदायों के साथ एक अलग रंग के होते हैं। हालांकि यह जश्न मनाने का मजेदार तरीका नहीं हो सकता है, जितनी जल्दी हो सके एक नया आईडी प्राप्त करना एक अच्छा विचार है।
  • छवि का शीर्षक एक 18 वां जन्मदिन चरण 2
    2
    लॉटरी टिकट खरीदें पहली चीजों में से एक है जो 18 वर्ष के बच्चों को एक या दो लॉटरी टिकट खरीदते हैं। यह आपकी नई पहचान और वयस्कता के साथ कुछ करने का एक त्वरित और मजेदार तरीका हो सकता है। खजाना या जैकपॉट जीतने के लिए कुछ टिकट खरीदें, और मज़ेदार निराशाजनक हैं आखिरकार, कौन जानता है? शायद आप अपनी पार्टी को वित्तपोषण करने के लिए थोड़ा पैसा कमाते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक 18 वें जन्मदिन का चरण 4
    3
    अपने जन्मदिन के लिए टैटू लेने पर विचार करें। यदि आप 18 वर्ष के हैं, तो आपको कानूनी तौर पर टैटू लेने के लिए अपने माता-पिता की सहमति की आवश्यकता नहीं है। हालांकि यह जरूरी नहीं कि टैटू लेने के लिए उचित है, क्योंकि आप कर सकते हैं, जन्मदिन मनाने का एक आम तरीका एक बनना है अगर आप पहले से ही लंबे समय से डिजाइन का फैसला कर चुके हैं और अगर आप वास्तव में चाहते हैं एक ऐसा कलाकार खोजें, जो आपके क्षेत्र में अच्छा है, डिज़ाइन के बारे में बात करने के लिए मिलें और एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें।
  • इमेज शीर्षक से एक 18 वें जन्मदिन का चरण 5
    4
    वोट करने के लिए साइन अप करें बीमा कुछ आप पार्टियों में ऐसा नहीं है, लेकिन पार्टी में नई चीजों वयस्क करने से पहले अपने दिन के बाहर कुछ समय बिताने के जश्न मनाने के लिए एक रोमांचक और मजेदार तरीके से हो सकता है। अपने क्षेत्र में वोट करने के लिए पंजीकरण करते समय अपने अधिकारों का प्रयोग करें। इस तरह, अगले चुनाव होने पर आप तैयार रहेंगे।
  • युक्तियाँ

    • जो भी आप चाहते हैं आमंत्रित करें! बस सुनिश्चित करें कि आप अंतरिक्ष, स्नैक्स और नियामकों के अनुसार चीजों की योजना बनाते हैं।
    • बचकाना होने से डरो मत! आप चॉकलेट और बिस्कुट, छोटा सा सॉसेज और रात के अलाव गानों के साथ मार्शमॉलोज़ कर सकते हैं, और पीछा खेल सकते हैं। ईमानदार होने के नाते, आप कानूनी रूप से एक वयस्क हो सकते हैं, लेकिन आप अभी भी किशोर हैं
    • किसी भी एलर्जी, दवा या बीमारी को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें कि आप या आपके मित्र हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com