ekterya.com

कैसे एक पेस्ट्री आस्तीन के साथ एक कप केक को सजाने के लिए

अपने कपकेक पर टुकड़े टुकड़े करने के बजाय, रचनात्मक और जटिल डिजाइन बनाने के लिए पेस्ट्री बैग का उपयोग करें। इस तकनीक के साथ, आप उन बाकियों में देखने वाले कपके के क्लासिक सर्पिल बनाते हैं, साथ ही सजाया हुआ टुकड़े के अधिकांश भी। इस आलेख में शुरुआती निर्देशों के साथ-साथ अनुभवी कपकेक सजावट के लिए विचार और सुझाव भी शामिल हैं।

चरणों

भाग 1
आस्तीन का उपयोग करने की तैयारी

छवि शीर्षक पाइप ए कपकेक चरण 1
1
पेस्ट्री बैग का उपयोग करने से पहले अच्छी तरह से शीशे का आवरण तैयार करें। चमक सूख जायेगी और जब हवा के संपर्क कठोर है, तो न दें बैठते हैं, जबकि आप प्रतीक्षा आपके कपकेक लिए तैयार हैं। सजावट बनाने का सबसे अच्छा विकल्प एक मोटी मक्खन क्रीम शीशा लगाना है। परत बनाने की विधि या कोलतार, जो केवल पीसा हुआ चीनी और तरल पदार्थ का उपयोग अधिक के साथ क्योंकि पाइपिंग बैग पतली निरंतरता है काम करने के लिए मुश्किल हो जाता है।
  • यदि आपको अपने frosting को स्टोर करने की आवश्यकता है, या एक व्यापक सजाने सत्र की योजना है, तो frosting रखें कि आप एक हवाई कंटेनर में उपयोग नहीं करते
  • गांठ अपने चमक में फार्म हैं, तो दूध या पानी की कुछ बूँदें जोड़ सकते हैं और गांठ शेष चमक के साथ मिश्रित कर रहे हैं देखने के लिए सिर्फ मिश्रण।
  • छवि शीर्षक पाइप एक कपकेक चरण 2
    2
    एक पेस्ट्री बैग खरीदें या इसे स्वयं बनाएं पेस्ट्री आस्तीन प्लास्टिक या कपड़े शंकु है, जहां टिप में एक छेद है जहां शीशे का आवरण आता है। अगर आपके पास कोई मंगा नहीं है, तो आप में निर्देशों का पालन करके आसानी से एक कर सकते हैं कैसे एक पेस्ट्री बैग बनाने के लिए. आप एक आयताकार प्लास्टिक की थैली (एक Ziploc Ziploc बैग की तरह) का उपयोग कर सकते हैं और एक कोने में एक छेद करना, या आप चर्मपत्र कागज की एक बड़ी और लंबी त्रिकोण में कटौती करने और एक चक्र में रोल एक शंकु बनाने के लिए कर सकते हैं।
  • यदि आप चर्मपत्र कागज का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि किनारों को गुना या टेप के साथ बाहरी परतों को सुरक्षित करने के लिए आश्रय को हथियाने से रोकना
  • पाइप ए कपकेक चरण 3 नामक छवि
    3
    बड़ी सजावट के लिए सुझाव चुनें सजावट के लिए आपको इनमें से एक धातु की युक्तियां या नलिका की आवश्यकता होगी ताकि शीशे का आवरण समरूप रूप से निकल जाए। यदि आप कपकेक की विशिष्ट सर्पिल बनाना चाहते हैं तो बड़े या जंबो-आकार वाले नोजल का उपयोग करना सुनिश्चित करें नलिका नियमित आकार, या नोक बिना आस्तीन में एक छोटे से छेद, जटिल डिजाइन नहीं बल्कि मोटी सजावट सबसे cupcakes में इस्तेमाल सर्पिल बना सकते हैं।
  • आप शिल्प भंडार पर सबसे आम सजावट युक्तियाँ, विल्टन ब्रांड 1 एम और 2 डी नोजल पा सकते हैं। यदि आप विभिन्न प्रकार के सर्पिल की कोशिश करना चाहते हैं, तो आपको ऑनलाइन स्टोर में अन्य टिप डिजाइन प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।
  • गोल युक्तियाँ एक सजातीय आइसक्रीम के समान डिजाइन का उत्पादन करती हैं और आसानी से सेवा करती हैं I एक स्टार के आकार में छेद वाले वे कर्ल या लहराती सर्पिल बनाते हैं और आप उन मॉडल के आधार पर अलग-अलग डिज़ाइनों के साथ खरीद सकते हैं, जिन्हें आप सबसे अधिक पसंद करते हैं।
  • 4
    टिप एडेप्टर का उपयोग करें यदि आप विभिन्न सजावट नलिका का उपयोग करना चाहते हैं टिप एडेप्टर आस्तीन के लिए खराब हो रहे हैं ताकि आप बस एक टिप को हटा दें और इसे किसी भिन्न डिज़ाइन में बदल सकें। सबसे पहले, आस्तीन के भीतर अंगूठी के छोटे हिस्से को रखें और फिर आस्तीन के बाहर आँगन के बाहर बड़ी अंगूठी को पेंच करें ताकि इसे आगे नहीं बढ़ सके। एक सजावटी टिप बाहरी रिंग में फिट बैठती है और जब आप इसे बदलना चाहते हैं, तो आप इसे आसानी से हटा सकते हैं।
  • बड़ी सजावट नोजल फिट करने के लिए एक बड़ी टिप एडाप्टर का उपयोग करें टिप अनुकूलक में आसानी से और मजबूती से फिट होना चाहिए।
  • 5
    यदि आप केवल एक टिप का उपयोग करते हैं, तो इसे आस्तीन पर सीधे रखें। नोजल नीचे इंगित करें और आस्तीन के अंत में इसे दबाएं। नोजल छेद के माध्यम से जाना चाहिए, लेकिन आस्तीन की दीवारों से जुड़ा होना चाहिए। यदि आवश्यक हो, बड़े छेद को काट लें, लेकिन चिंता न करें कि यह पूरी तरह से फिट नहीं है, तो शीशे का आवरण जगह में टिप रखेगा।
  • 6
    अपने पेस्ट्री बैग को एक कप या कटोरे में रखें। एक लंबा बेलनाकार कंटेनर में नीचे का सामना कर रहे नोक के साथ आस्तीन रखें। जब आप इसे शीशे का आवरण के साथ भरते हैं तो यह आस्तीन फर्म कर देगा। यदि आप एक प्लास्टिक बैग या कपड़े का उपयोग करते हैं, तो आप आस्तीन के आधार तक पहुंचने में आसान बनाने के लिए किनारों को रोल कर सकते हैं।
  • एक ऐसी विधि के लिए सुझावों पर अनुभाग देखें, जो पेस्ट्री बैग को प्लास्टिक की फिल्म के साथ भरने के लिए इतना गड़बड़ नहीं करता है
  • Video: कपकेक ठंढ करने के लिए कैसे एक घर का बना पेस्ट्री बैग के साथ: Cupcake ट्रीट्स

    7
    एक चम्मच के साथ पेस्ट्री बैग में शीशे का आवरण रखें। चमक की संगति, एक पेस्ट्री बैग के लिए उपयुक्त मोटाई की है, जबकि तरल कोलतार पतली है, और वहाँ एक संभावना है कि कस पहले नोक के माध्यम से टपकता है। किसी भी तरह से, आप आस्तीन को भर कर एक गड़बड़ बना सकते हैं, तो धीरे-धीरे ऐसा करें
  • यदि चम्मच एक गड़बड़ी का कारण बनता है या फ्रॉस्टिंग इसे चिपकाता रहता है, तो इसके बजाय एक स्पॉटुला का उपयोग करने की कोशिश करें
  • 8
    आप को भरने के रूप में धीरे से टुकड़े करना दबाएं आस्तीन को भरने और हल्के ढंग से दबाने के लिए जारी रखें ताकि यह आस्तीन के निचले भाग में जा सके और इस तरह हवा के बुलबुले को खत्म कर दें। यदि आप पर्याप्त रूप से कॉम्पैक्ट तरीके से शीशे का आवरण नहीं डालते हैं, तो आपके पास अंतराल और भद्दा हवा के बुलबुले होंगे।
  • आस्तीन के किनारों को थोड़ा कम करके उजागर करें क्योंकि आपको शीशे के लिए अधिक स्थान की आवश्यकता होती है।
  • अपनी आस्तीन भर मत करो, खासकर अगर यह एक नाजुक चर्मपत्र कागज है। आपको टाई करने और इसे कसने के लिए जगह की आवश्यकता होगी। एक भी पूरी आस्तीन को नियंत्रित करने के लिए मुश्किल है।
  • 9
    आस्तीन के ऊपरी हिस्से को भाड़ें। आस्तीन के ऊपरी भाग को पेंच और दबाए रखें ताकि आप उड़ान भरने वाले शीशे के बिना इसे कस कर सकें। हवा की मात्रा को कम करने के लिए इसे शीशे का आवरण के ऊपर से घुमाइए, इसके साथ मिश्रण कर सकते हैं। अब आप सजाने शुरू करने के लिए तैयार हैं।
  • इसे और अधिक सहज बनाने के लिए, इसे बंद करने के लिए एक लोचदार बैंड का उपयोग करें।
  • भाग 2
    सर्पिल के लिए सजावट cupcakes

    Video: Cupcake पाइपिंग तकनीक ट्यूटोरियल

    1
    प्लेट पर पहले अभ्यास करने की कोशिश करें। यदि आपने पेस्ट्री बैग का इस्तेमाल कभी नहीं किया है, तो अपने सुंदर कपकेक से कम महत्वपूर्ण चीज़ों के साथ शुरू करना बेहतर होगा। एक प्लेट या चर्मपत्र कागज के टुकड़े पर इन निर्देशों का पालन करके पहला अभ्यास। लेकिन अगर आप जल्दी ही शुरू करना पसंद करते हैं, तो बेहतर है कि प्लेट पर फ्रिस्टिंग की एक छोटी सी रेखा बनाना ताकि आप पृष्ठभूमि में किसी भी हवाई बुलबुले को समाप्त कर सकें।
    • निर्देश जो हम आपको नीचे देंगे, वे समान हैं, चाहे आप एक कप केक को सजाने वाले हों या फिर दूसरे दौर या सपाट सतह पर अभ्यास करें।
  • 2

    Video: एक ज़िप ताला बैग के साथ कप केक ठंढ कैसे

    आस्तीन के ऊपर की ओर सबसे ठंढ हो जाने पर छाले को दबाएं। सुनिश्चित करें कि आपकी आस्तीन का ऊपरी भाग पिछले अनुभाग में बताए अनुसार बांधा या मुड़ा हुआ है। जब तक केवल एक छोटा सा मुट्ठी भर आधार पर नहीं छोड़ा जाता है, तब तक फ्रॉस्टिंग के ऊपर की ओर से सबसे ज्यादा ठंढा जाने वाला ठंढा दबाएं। इस राशि पर आस्तीन को पेंच करें ताकि बाकी हिस्सों को फिसलने न हो। अब आप अपने बाहों के बिना और अधिक समय सजाने के लिए थक गए हैं और अपनी सजावट बेहतर नियंत्रण कर सकते हैं।
  • चेतावनीएक चर्मपत्र कागज आस्तीन के साथ ऐसा करने की कोशिश मत करो क्योंकि यह disarm या तोड़ देगा यदि आप चर्मपत्र कागज आस्तीन का उपयोग कर थका हुआ महसूस करते हैं, तो इसे frosting के साथ भरने की कोशिश करो केवल आधा या कम
  • आस्तीन खोलें और नीचे की तरफ अधिक ग्लेज़ दबाएं यदि आप समाप्त करना शुरू करते हैं उस मुट्ठी में आपको कम से कम एक कप केक को सजाने के लिए पर्याप्त ग्लेज़ होना चाहिए।



  • पाइप्स एक कपकेक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    आस्तीन को पकड़ने का तरीका जानें आप आधे बांह को खड़ी रखने के लिए और शीशे का आवरण निचोड़ने के लिए एक हाथ का प्रयोग करेंगे। ऐसा करने के लिए, यह मुट्ठी भर के चारों ओर रखें कि आप बस आराम से अलग हो गए। आस्तीन का मार्गदर्शन करने के लिए अपने दूसरे हाथ का उपयोग करें ऐसा करने के लिए, नोक के शीर्ष पकड़ और धक्का जैसे कि यह एक पेंसिल थे, या उसके कदम मजबूती से और समान रूप से मदद करने के लिए अपने दूसरे हाथ पकड़ो।
  • कुछ लोगों को आस्तीन को हाथ से पकड़ना आसान लगता है जिसके साथ वे लिखते हैं, जबकि अन्य अपने गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करना पसंद करते हैं दोनों तरीकों की कोशिश करें ताकि आप देख सकें कि आप किसके साथ बेहतर महसूस करते हैं।
  • पाइप ए कपकेक चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    कप केक पर खड़ी आस्तीन पकड़ो। सजावट की टिप की सतह की सतह पर आपको 1.25 सेमी (1/4 इंच) और 2.5 सेमी (1/2 इंच) की दूरी पर सजाया जाना चाहिए। यह देखने के लिए थोड़ा कम करने या इसे कम करने का प्रयास करें कि सबसे आकर्षक डिज़ाइन किस प्रकार बनाता है, लेकिन इसे कपकेक की सतह के करीब भी नहीं लगाएं। यह बहुत संभावना है कि यह एक दांत या गन्दा डिजाइन बनाता है
  • यदि आप किसी विशेष आकार के साथ एक कप केक को सजाते हैं या इसके किनारों को सजाने के लिए, आस्तीन को 90 डिग्री कोण पर रखें जिसकी सजावट आप करते हैं जब आप एक ऊर्ध्वाधर सतह को सजाते हैं तो आस्तीन क्षैतिज होना चाहिए।
  • 5
    पेस्ट्री बैग को कपकेक के केंद्र पर दबाएं। आस्तीन के चारों ओर एक समान हाथ पकड़ने से कपकेक की सतह पर एक बिंदु या तारे का उत्पादन होगा यह आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सजावट टिप के डिजाइन पर निर्भर करता है। आपको धीरे-धीरे और समान रूप से निचोड़ करनी चाहिए, लेकिन फ्रिस्टिंग की स्थिर धारा का उत्पादन करने के लिए पर्याप्त मजबूत होना चाहिए।
  • शुरू करने से पहले निम्न चरणों को पढ़ें ताकि आपको पता चल जाए कि पेस्ट्री बैग कहाँ ले जाए। एक ही आंदोलन में सजाने से आपका डिजाइन वर्दी और आकर्षक हो जाएगा।
  • 6
    कपकेक के केंद्र के आसपास सर्पिल के रूप में निचोड़ना जारी रखें। शीशे पर समान दबाव को समान रूप से शीशे का आवरण जारी करने के लिए रखें। आस्तीन उठाने के बिना, केंद्र फ्रिस्टिंग बिंदु के चारों ओर एक छोटा परिपत्र गति बनायें जब तक कि यह पूरी तरह से घिरा नहीं हो। सर्कल और केंद्रीय बिंदु के बीच की जगह नहीं छोड़ें।
  • यदि आपके कपकेक बड़ी हैं या आपकी सजावट की टिप छोटी है, तो आप पहले के चारों ओर एक दूसरा चक्र बना सकते हैं। हालांकि, यदि आपको किनारे के करीब नहीं मिलता है, तो एक स्थिर सर्पिल बनाना आसान है।
  • 7
    आवक और ऊपर की तरफ बढ़ते हुए कस जारी रखें जब आप सर्कल को खत्म करते हैं, तो सजावट की टिप थोड़ी आगे बढ़ाएं और इसे थोडा-से आगे बढ़ें। प्रथम पर एक छोटे वृत्त बनाने के लिए आवक घुमाएं जब तक यह केंद्र तक नहीं पहुंचता तब तक टिप को अंदर से सजाने के लिए सर्पिल पूरा करें।
  • दोबारा, आस्तीन पर एक समान दबाव रखें और एक ही वर्दी लय के साथ सजावट के लिए टिप का मार्गदर्शन करें।
  • 8
    निचोड़ बंद करो और आस्तीन को सावधानी से उठाएं। कपकेक से दूर जाने से पहले पूरी तरह से आस्तीन पर दबाव डालना महत्वपूर्ण है जब आप कसने को रोकते हैं, तो एक ऊर्ध्वाधर पंक्ति में आस्तीन उठाएं और आपका सर्पिल एक आकर्षक सजावट के साथ खत्म हो जाएगा। ज्यादातर सजावट युक्तियों के लिए, यह किसी प्रकार का स्टार आकार होगा और साधारण दौर सजावट युक्तियों के लिए, यह एक छोटा सा बिंदु होगा
  • भाग 3
    शीशे का आवरण के साथ अन्य डिज़ाइन बनाएं

    1
    बुनियादी सर्पिल के इन सरल बदलावों की कोशिश करें कपकेक को सजाने पर अनुभाग में वर्णित बुनियादी सर्पिल के कई रूप हैं। उनके पास थोड़ा अलग दिखावट है और विभिन्न प्रकार के शीशे का आवरण है, लेकिन किसी अतिरिक्त तकनीक की आवश्यकता नहीं है
    • यह केंद्र के बजाय बाहरी किनारे के निकट शुरू होता है और आवक और ऊपर की तरफ बढ़ता रहता है। यह बुनियादी सर्पिल के समान लगभग समान दिखता है, लेकिन एक छोटे कप केक में करना आसान है
    • केंद्र और सर्पिल ऊपर की ओर से शुरू करें बंद करो जब आप बाहरी किनारे के पास एक चक्र पूरा कर लेंगे। यहां कम ग्लास का उपयोग किया जाता है और एक फ्लैट गुलाबी डिज़ाइन बनाया जाता है।
  • 2
    एक त्वरित और अद्वितीय डिजाइन बनाने के लिए फ़्रेंच मुखपत्र का उपयोग करें फ्रांसीसी डिजाइन या फ्रेंच सर्पिल के साथ सजावट की एक टिप पतली और उच्च लकीर के साथ लेटेक्स के रूप में शीशे का आवरण आती है। आप कप केक के केंद्र में आस्तीन पकड़ सकते हैं और तब निचोड़ कर सकते हैं जैसा कि आप देख सकते हैं कि कप केक पर समान रूप से छिद्रण फैल गया है।
  • यह तकनीक छोटे कप केक पर सबसे अच्छा काम करता है क्योंकि एक निश्चित दूरी के बाद शीशे का आवरण समान रूप से फैलता नहीं होगा।
  • 3
    एक फूल बनाने के लिए एक पुष्प युक्त टिप के साथ एक टिप का उपयोग करें। एक पत्ती-टिप सजावट नोजल की नोक ड्रॉप आकार का है। यह विधि कपकेक के लिए आम सर्पिल की तुलना में अधिक कठिन है और अगर आप आड़ू को कपकेक की सतह के साथ 45 डिग्री के कोण पर रखते हैं तो सबसे अच्छा काम करता है। मुखपत्र को ऊर्ध्वाधर रखें और कपकेक के पास अपने विस्तृत अंत में रखें। अपने पंखुड़ियों को गिरने से रोकने के लिए, कपकेक पर एक चाकू के साथ टुकड़े टुकड़े की थोड़ी मात्रा में फैल गया।
  • सबसे पहले, आस्तीन निचोड़ते हुए इसे एक छोटे से चक्र में एक कप केक के बीच में शीशे का आवरण बनाने के लिए दबाएं। निचोड़ बंद करो और फिर आस्तीन दूर ले जाएँ।
  • सिलिंडर पर "यू" की वक्र के साथ शीशे के साथ एक छोटा "यू" बनाने के लिए केवल लंबे समय तक आस्तीन निचोड़ें। जब आप "यू" वक्र तक पहुंचते हैं तो आस्तीन उठाएं और फिर इसे अपने दूसरे चरण को बनाने के लिए फिर से कम करें
  • जब तक आप कपड़ों के साथ कपके को कवर नहीं करते तब तक "यू" के आकार की पंखियां सर्पिल पैटर्न में आगे बढ़ाना जारी रखें जब आप पंखुड़ियों नहीं बनाते हैं तो स्लीव को ले जाने से पहले निचोड़ने को रोकने के लिए याद रखें
  • 4
    बहु-रंगीन सर्पिल बनाने के लिए अलग-अलग फ्रॉस्टिंग आस्तीन का उपयोग करें। आप दो या दो से अधिक रंगों के सर्पिल बनाने के लिए किसी भी सजावट डिजाइन के साथ इस चाल का उपयोग कर सकते हैं। आपको तीन या अधिक प्लास्टिक या कपड़ा पाइपिंग आस्तीन की आवश्यकता होगी, डिस्पोजेबल पेपर नहीं। एक बड़ी टिप और एक एडाप्टर ("आस्तीन का उपयोग करने की तैयारी" अनुभाग देखें) यह बहुत आसान बना देगा। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, अलग-अलग रंगों में एक ही प्रकार के ग्लेज़ का उपयोग करें और पूरी तरह से अलग व्यंजनों को अलग-अलग गति से निचोड़ा जा सकता है।
  • अपनी आस्तीन में प्रत्येक ठंढ का रंग रखें। प्रत्येक में केवल एक छोटी सी शीशे का आवरण रखें, आधे से अधिक सामान्य राशि आस्तीन टाई या मोड़ो जैसे आप सामान्य रूप से करते हैं
  • प्रत्येक आस्तीन का शीशे का आवरण बांटना और दूसरे के ऊपर एक जगह रखें। त्रिकोणीय आकार प्राप्त करने के लिए उन्हें दबाएं और पिछले एक के ऊपर प्रत्येक बैग को रखें।
  • प्रत्येक आस्तीन के आधार से 1.25 सेमी (1/2 इंच) कट करें। यदि आपके पास पहले से ही एक शीशे का एक लाइन निचोड़ करने के लिए पर्याप्त छेद है, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं।
  • एक बड़े आस्तीन के अंदर बैगों की ढेर रखें जिस पर नोजल है। आस्तीन के ढेर को समान रूप से पुश करें अब, जब आप बड़े आस्तीन निचोड़ते हैं, तो अंदर की प्रत्येक आस्तीन मुखपत्र के माध्यम से एक अलग रंग की फ़्रास्टिंग लाइन निचोड़ लेंगे।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेस्ट्री बैग
    • बड़े नोजल
    • बड़ा एडाप्टर (यदि आप एक से अधिक नोजल डिज़ाइन का उपयोग करते हैं)
    • cupcakes
    • चमकता हुआ
    • चम्मच
    • कप या लंबा कटोरा
    • इलास्टिक बैंड (वैकल्पिक)

    युक्तियाँ

    • अगर आपको अपने चकाचौंध वाले सर्पिल के अंतिम परिणाम पसंद नहीं है, तो इसे कपकेक से हटा दें और इसे आस्तीन पर लौटें। सुनिश्चित करें कि आप कपके से भी टुकड़ों को निकाल नहीं सकते हैं या वे आपके अगले सर्पिल में लंघन हो जाएंगे
    • आस्तीन भरने के लिए निम्नलिखित विकल्प और अव्यवस्था-मुक्त तरीका है: एक चम्मच के साथ प्लास्टिक की एक बड़ी टुकड़ी पर अपने टुकड़े करना प्लास्टिक की फिल्म में बेलनाकार ट्रंक के रूप में टुकड़े टुकड़े के हिस्से को रोल करें और फिर प्लास्टिक को एक तरफ बंद करने के लिए पेंच करें। इसे पेस्ट्री बैग में रखें, नोजल के माध्यम से पिरोया हुआ एक छोर खींचें और उस अंत को काट लें ताकि शीशे का आवरण निचोड़ा जाए।
    • यदि वे एक ही आकार के होते हैं, तो आपके कपके को सजाने में आसान होगा। कपकेक आटा के प्रत्येक भाग को मापने का प्रयास करें मध्यम कपकेक आटा की एक अच्छी मात्रा 60 एमएल (1/4 कप) है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com