ekterya.com

कैसे एक दो परत केक चमकना करने के लिए

दो परत वाला केक डेसर्ट का राजा है और इस तरह आप इसे अपनी वास्तविक गुणवत्ता के अनुसार पहनना चाहिए। यदि आप उचित सावधानी बरतते हैं, तो आपका टुकड़े चिकना हो जाएगा और टुकड़ों के निशान के बिना। आप ग्लास फूलों से टुकड़े टुकड़े करने वाली चीनी या फलों के साथ और अधिक सुरुचिपूर्ण डिजाइनों के अलावा अन्य अतिरिक्त सजावट भी शामिल कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
केक को ग्लेज़ करें

1
केक परतों को शांत करने दें परतों को पकाए जाने के बाद, उन्हें कमरे के तापमान पर कम से कम शांत कर दें। आप उन्हें केक को तोड़ने या ढंका होने के जोखिम को कम करने के लिए रात भर रेफ्रिजरेटर में रख सकते हैं।
  • यदि केक की परतें घुमावदार सतह के बाहर ओवन से बाहर निकलती हैं, तो आप उन्हें इस प्रभाव को थोड़ी मात्रा में भंग करने के लिए ठंडा करके बदल सकते हैं। शीशे का आवरण लगाने से पहले आपको सतह से अतिरिक्त केक निकालने के लिए केक काट करना पड़ सकता है।
  • 2
    प्लेट या पेडेस्टल पर थोड़ा सा शीशे का आवरण रखें जिसे आप केक को चमकाने के लिए उपयोग करेंगे। पकवान के केंद्र में थोड़ी सी पिटाई के साथ आप केक को जगह में रखेंगे, जबकि आप हाथ और शीशा लगाना लागू करेंगे।
  • यदि आप एक प्लेट का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे एक उच्च और स्थिर सतह पर रखना बेहतर होगा, जैसे बड़े पुस्तकों के ढेर इससे आपको ग्लेज़ के दौरान केक का बेहतर दृष्टिकोण प्राप्त करने की अनुमति मिल जाएगी।
  • 3
    लच्छे वाले रसोई के कागज के एक टुकड़े पर केक की नीचे की परत रखें। प्लेट या पेडेस्टल पर केक की नीचे की परत रखें और सुनिश्चित करें कि यह केन्द्रित है। अगर पीठ केक से अधिक व्यापक है, तो किनारों के चारों ओर मोमबत्तियां के पेड़ों की व्यवस्था करें और केक के नीचे जहां अतिरिक्त ग्लेज़ गिर सकता है।



  • फ्रॉस्ट को एक डबल लेयर केक चरण 1 नामक छवि
    4
    पहली परत के ऊपर शीशे का आवरण के साथ कवर करें। एक चम्मच के साथ, आप चाहते हैं मोटाई की एक परत बनाने के लिए केक पर पर्याप्त frosting जगह है, हालांकि आप आमतौर पर 23 सेमी (9 इंच) के केक के लिए 1 कप (240 मिलीलीटर) के बारे में की आवश्यकता होगी। केक परत पर समान रूप से शीशे का आवरण फैलाने के लिए एक झुका हुआ स्पेटाला या एक आम रंग का प्रयोग करें, यह सुनिश्चित करें कि पक्षों से थोड़े से छिद्रण छाले के किनारों का उपयोग करें। यह अधिशेष आप बाद में उपयोग करेंगे, इसलिए आपको इसे अभी तक फैलाना नहीं चाहिए।
  • यदि आप frosting की एक मोटी परत चाहते हैं, आप 1.5 कप (350 मिलीलीटर) या 1/3 कप (80 मिलीलीटर) का उपयोग करना चाहिए अगर आप एक पतली परत पसंद करते हैं सावधान रहें कि एक परत बहुत पतली न फैली, क्योंकि आप केक की सतह को रगड़ सकते हैं और इसे तोड़ सकते हैं, गिलास में टुकड़ों को छोड़कर।
  • फ्रॉस्ट को एक डबल लेयर केक चरण 3 नामक छवि
    5
    दूसरी परत रखें और दोहराएं। धीरे से शीशे का आवरण पर केक की अगली परत दबाएं, फिर इसे पहली परत की तरह टुकड़े के साथ कवर करें। प्रत्येक परत में शीशे का एक ही राशि के बारे में उपयोग करने की कोशिश करें, ताकि केक को तब भी लग जाए जब कटौती हो। अगर आपने एक केक बेक किया है और इसे दो परतों में बांटा है, तो शीर्ष परत को फ्लिप करें ताकि केक की ऊपरी सतह चिकनी और बरगडी हो।
  • एक चम्मच के साथ शीशे का आवरण रखकर जारी रखें और एक रंग के साथ इसे फैलाएं। यदि आप शीशे का आवरण के साथ कटोरे में रंग डालते हैं, तो आप केक के टुकड़ों के साथ मिट्टी की संभावना अधिक होती है।
  • यदि आप 3 या 4 परतों का केक बनाने जा रहे हैं, तो आपको उनमें से प्रत्येक के साथ इस चरण को दोहराना होगा।
  • 6
    पक्षों पर एक पतली परत में अतिरिक्त शीशे का आवरण फैलाएं। एक पतली, चिकनी सतह के लिए प्रत्येक परतों के किनारों से अतिरिक्त शीशा लगाना फैलाएं। फ्रॉस्टिंग को पूरे केक को ढंकना चाहिए, लेकिन परत बहुत पतली होनी चाहिए। यह है "सुरक्षात्मक परत" शीशे का सेवन, जो केक को ढहते हुए रोकेगा।
  • यदि केक का कोई हिस्सा शुष्क रहता है, तो थोड़ा अतिरिक्त ग्लास जोड़ें। इस बिंदु पर, आप से बचना चाहिए कि पक्षों की परत बहुत मोटी है
  • यदि दोनों केक और शीशे का आवरण रंग में गहरा होता है, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं, क्योंकि टुकड़ों को दिखाई नहीं दिया जाएगा।
  • Video: आटे से आइसक्रीम बनाने का सबसे टेस्टी और आसान तरीका
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com