ekterya.com

कैसे शाकाहारी कैंडी बनाने के लिए

शाकाहारी डेसर्ट के लिए पर्याप्त क्रेडिट नहीं मिलता है कि वे कितने स्वादिष्ट और हार्दिक हो सकते हैं। इन व्यंजनों के बाद, पुडिंग से पाईज़ या आइसक्रीम तक डेसर्ट, किसी डेयरी उत्पाद को जोड़ने के बिना पूरी तरह से तैयार किया जा सकता है

चरणों

विधि 1
शाकाहारी केक

मेकअप वेगन मिठाई चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1

Video: Amla Candy Recipe - How to make amla candy

दालचीनी, केले और क्रैनबेरी के एक शाकाहारी केक तैयार करें: एक मसाले और फल का स्वादिष्ट मिश्रण जो एक स्वादिष्ट और हल्का केक बनाते हैं.
  • मेकअप वेगन मिठाई चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    एक नम नारंगी शाकाहारी केक तैयार करें: शाकाहारी बेकर्स के लिए एक आसान मिठाई कुछ खट्टे खाने के लिए उत्सुक है. केक में एक मलाईदार और अम्लीय स्वाद प्राप्त करने के लिए, दूध के बजाय ऑरेंज जूस का उपयोग किया जाता है।
  • मेकअप वेगन मिठाई चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक शाकाहारी चॉकलेट टकसाल केक तैयार करें यह नुस्खा टकसाल के मसालेदार स्वाद का स्वादिष्ट आटा स्वाद के लिए उपयोग करता है, एक शाकाहारी मिठाई का निर्माण होता है जो उतना आसान होता है जितना आसान होता है। यह अधिक औपचारिक अवसरों या ग्रीष्म के लिए हल्का नाश्ते के लिए एकदम सही है
  • मेकअप वेगन मिठाई चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    एक नाशपाती शाकाहारी केक तैयार करें यह एक और स्वादिष्ट नुस्खा है जो न केवल नाशपाती का उपयोग करता है बल्कि न केवल एक स्वादिष्ट स्वाद प्रदान करता है बल्कि आटा को नमी और मोटाई देने के लिए भी है।
  • मेकअप वेगन मिठाई चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    एक शाकाहारी चीज़केक तैयार करें यह एक शानदार डेयरी मुक्त नुस्खा है कि आप मुख्य पकवान के रूप में तैयार कर सकते हैं, फलों के साथ चीज़केक के लिए एक आधार के रूप में या पागल और चॉकलेट सॉस के साथ कवर किए जाने वाले एक अधिक महत्वपूर्ण संस्करण के रूप में।
  • बनाओ बनावट मिठाई चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    एक शाकाहारी खूबानी और अखरोट केक तैयार करें नटों का सूक्ष्म स्वाद और जायके के एक उत्कृष्ट संयोजन बनाने के लिए खुबानी के अमीर बनावट का उपयोग करें।
  • मेक वेगन मिठाई चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    कीनू और चॉकलेट सॉस के साथ एक शाकाहारी केक तैयार करें कीनिया के मीठे स्वाद अमीर चॉकलेट सॉस के लिए एक और आयाम जोड़ता है, जिससे एक मलाईदार और मीठी स्वाद पैदा होता है।
  • छवि बनाओ विगन मिठाई चरण 8
    8
    गाजर का शाकाहारी केक तैयार करें। यह परंपरागत मिठाई का गैर-डेयरी संस्करण है, जिसमें पशु उत्पादों के बजाय सोया दूध और अंडा विकल्प शामिल है।
  • विधि 2
    शाकाहारी cupcakes और मफिन

    चित्र बनाओ वेगन मिठाई चरण 9
    1
    शाकाहारी कप केक तैयार करें: एक पार्टी बनाने का सबसे अच्छा तरीका है या सिर्फ मज़ेदार है जबकि बानेस यह नुस्खा नियमित दूध के बजाय सोया दूध का उपयोग करता है, यह न केवल शाकाहारी बनाता है, बल्कि क्रीमयुक्त और स्वादिष्ट भी है। एक अनूठी स्वाद प्राप्त करने या एक विकल्प के रूप में फलों को जोड़ें, जैसे कि ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी सॉस या दबाया गया केक, एक स्वादयुक्त टुकड़े जोड़ें
  • मेकअप वेगन मिठाई चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    शाकाहारी शैंपेन कपके तैयार करें: सरल सामग्री और आटा और चीनी जैसी वेजिन्स, आश्चर्यजनक रूप से कम कैलोरी कपकेक बनाने के लिए शैंपेन में जोड़ें शैंपेन के बुलबुले कपके को एक हल्का और शराबी बनाते हैं, जिससे उन्हें एक स्वादिष्ट व्यंजन बनाते हैं!
  • इत्र शीर्षक वाला व्यंजन मिठाई चरण 11

    Video: How to Make Chocolate Candy - Homemade Molded Chocolate recipes

    3
    शाकाहारी केले मफिन: वे पके केले के बने होते हैं और सन बीज और पेकान जैसे स्वस्थ सामग्री होते हैं। सामग्री में शामिल किए गए फल और नट, इस केले के नुस्खा को दिन शुरू करने का एकदम सही तरीका बनाते हैं, पोषक तत्वों के इष्टतम स्तर के साथ।
  • मेकअप वेगन स्वीट्स स्टेप 12 नामक छवि
    4



    शाकाहारी चॉकलेट मफिन तैयार करें: एंटीऑक्सिडेंट्स और प्रोटीन बहुत सारे के साथ एक और नम और स्वादिष्ट उपचार। ये मफिन के अंदर दिल स्वस्थ अखरोट होते हैं और इसमें फैटी डेयरी उत्पादों जैसे मक्खन या दूध नहीं होते हैं, जो पारंपरिक मफिन के लिए स्वादिष्ट और स्वस्थ विकल्प बनाती हैं।
  • विधि 3
    शाकाहारी पुडिंग और मूस

    मेकअप वेगन मिठाई चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    वेनिला शाकाहारी हलवा तैयार करें: सोया दूध की एक अच्छी मात्रा का उपयोग क्लासिक पुडिंग की बनावट को प्राप्त करता है सोया दूध, जो प्रोटीन और स्वस्थ वसा के उच्च सांद्रता वाले हैं, इस हलवा नुस्खा को स्वस्थ और स्वादिष्ट शाकाहारी विकल्प बनाते हैं।
  • मेकअप वेगन स्वीट्स स्टेप 14 नामक छवि
    2
    शाकाहारी चॉकलेट का हलवा तैयार करें: क्रीमयुक्त कोको से भरे हुए एक स्वादिष्ट नुस्खा एक नरम पुडिंग-शैली टोफू के साथ दृढ़। यह नुस्खा मक्खन या दूध का उपयोग नहीं करता है, लेकिन यह पारंपरिक चॉकलेट पुडिंग की तुलना में बेहतर देखने और स्वाद लेता है।
  • मेकअप वेगन मिठाई चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    चॉकलेट शाकाहारी मूस तैयार करें: चॉकलेट शाकाहारी पुडिंग के समान, लेकिन अधिक स्पोंजी और व्हीप्ड बनावट के साथ। यह मूस भी इसकी सही बनावट हासिल करने के लिए टोफू का उपयोग करता है, जो कि पर्याप्त और मलाईदार चॉकलेट के साथ मिलाया जाता है यह नुस्खा 15 से 20 मिनट के बीच सरल और आसान है।
  • Video: बिना ओवन के कढ़ाई मे पिज्जा बनाने का सबसे आसान तरीका | Cheese Pizza Recipe In Kadhai | Veg Pizza.

    विधि 4
    शाकाहारी आइसक्रीम

    मेक वेगन मिठाई्स स्टेप 16 नामक छवि का चित्रण
    1
    शाकाहारी चॉकलेट आइसक्रीम तैयार करें: यह एक स्वादिष्ट संयोजन बनाने के लिए द्रवीकृत टोफू और सोया दूध जैसी सामग्री का उपयोग करता है। जबकि शाकाहारी चॉकलेट आइसक्रीम में इस मिठाई के कई पारंपरिक सामग्रियों को शामिल नहीं किया जाता है, स्वाद आश्चर्यजनक प्रामाणिक है।
  • मेक वेगन मिठाई्स स्टेप 17 नामक छवि
    2
    शाकाहारी आइसक्रीम और कुकीज़ तैयार करें: यह एक स्वादिष्ट चॉकलेट स्वाद प्रदान करता है, जिसमें बिस्कुट स्वाद का पूरक होता है जिसे इसकी तैयारी में किसी भी शाकाहारी उत्पाद की आवश्यकता नहीं होती है। इसके बजाय, बादाम निकालने और सोया दूध इस मिठाई को विजेता बनाने में मदद करते हैं।
  • मेकअप वेगन स्वीट्स स्टेप 18 नामक छवि
    3
    एक चॉकलेट शाकाहारी शर्बत तैयार करें: पारंपरिक आइसक्रीम की तुलना में स्वस्थ होता है, क्योंकि यह स्वाभाविक रूप से कम वसायुक्त पदार्थ का उपयोग करता है। वास्तव में, यह नुस्खा इतना आसान है कि इसे केवल पानी, कोको और तेल की आवश्यकता होती है। अंतिम स्वाद, हालांकि, दोनों अमीर और ताज़ा है।
  • मेक वेगन मिठाई्स स्टेप 1 9 शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक शाकाहारी शेक तैयार करें: मलाईदार और स्वादिष्ट, यह आश्चर्यजनक रूप से चिकनी और चॉकलेट स्वाद और बनावट बनाने के लिए द्रवीकृत एवाकाडो और बादाम दूध जैसी आश्चर्यजनक सामग्री का उपयोग करता है। यह चिकनी बनाने के लिए अविश्वसनीय आसान है, क्योंकि आपको केवल ब्लेंडर की ज़रूरत है
  • मेक वेगन मिठाई्स स्टे 20 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    एक स्ट्रॉबेरी शर्बत तैयार करें: एक गर्म और गर्म गर्मी के दिन शांत करने के लिए एक ताजा और खट्टा का इलाज शर्बत केवल ताजा और गैर-डेयरी सामग्री के साथ बनाई जाती है, जैसे स्ट्रॉबेरी और बर्फ, जो इसे पौष्टिक और तैयार करने में आसान बनाता है।
  • विधि 5
    शाकाहारी कुकीज़

    मेक वेगन मिठाईस स्टेप्स 21 नामक छवि का चित्रण
    1
    लस के साथ शाकाहारी कुकीज़ तैयार करें: उन्हें लस मुक्त बनाया जा सकता है, जिसके अलावा कोई डेयरी उत्पाद नहीं है, इसमें कोई भी गेहूं उत्पाद शामिल नहीं है। परिणाम एक कुकी है जो कि स्वस्थ और अधिक स्वादिष्ट भी है।
  • छवि बनाओ विगन मिठाई चरण 22
    2
    शाकाहारी चीनी कुकीज़ तैयार करें: एक मीठा, मीठा और स्वादिष्ट व्यंजन जिसे अंडे या दूध की आवश्यकता नहीं होती है यह नुस्खा शाकाहारी मक्खन और अंडे और डेयरी उत्पादों के लिए एक विकल्प का उपयोग करता है, पारंपरिक कुकीज के बनावट और स्वाद को बनाए रखता है, लेकिन पूरी तरह से शाकाहारी!
  • मेकअप वेगन मिठाई चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    चॉकलेट चिप के साथ शाकाहारी कुकीज़ तैयार करें: एक उत्कृष्ट चॉकलेट स्वाद, नम और मीठा। नुस्खा पारंपरिक अंडा के बजाय एक विकल्प अंडे शामिल है, जिससे कि कुकीज को परंपरागत लोगों के समान ही स्वाद मिलते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com