ekterya.com

कैसे नाशपाती पकाने के लिए

प्राचीन रोम के समय से प्यार करते हैं, नाशपाती एक स्वादिष्ट फल होते हैं, लेकिन अगर आपने एक खाया है जो अच्छी तरह से परिपक्व नहीं है, तो आपका एक और विचार हो सकता है। नाशपाती के लिए पका हुआ खाया जा सकता है, अपने रस के सभी लाभ प्राप्त करने के लिए और अपने स्वादिष्ट स्वाद का आनंद लें, इसलिए यदि आपके पास हरा नाशपाती से भरा फल का कटोरा है, तो यहां आपको यह कैसे हल करना होगा।

चरणों

विधि 1
आप आमतौर पर दुकान में हरे नाशपाती क्यों खरीदते हैं?

Video: बच्चों के लिए नाशपाती पेस्ट (बच्चों के लिए पहले भोजन)

1
ध्यान दें कि नाशपाती आमतौर पर हरे रंग की कटौती कर रहे हैं इस के पीछे का विचार यह है कि जब वे पेड़ में छोड़ते हैं तो वे अच्छी तरह पकाते नहीं हैं और जब तक वे परिपक्व नहीं होते हैं, तब उन्हें शांत स्थान पर रखने के लिए बेहतर होता है। वास्तव में, पकने का चरण काफी छोटा है, और कुछ ही घंटों में एक नाशपाती पके और बर्बाद हो सकता है!
  • यदि आप नाशपाती खरीदते हैं जो कट गए हैं, जब वे परिपक्व थे (या उन्हें खुद काटा), तो उन्हें तुरंत खाना चाहिए

विधि 2
रिप्ने नाशपाती

Video: नाशपति की खट्टी मीठी सब्जी खाओगे तो उंगली चाटते रह जाओगे Naspati vegetable is good for health recipe

1
निम्नलिखित तरीकों में नाशपाती के पकने को गति प्रदान करता है:
  • नाशपाती को रेफ्रिजरेटर से निकालें और उन्हें कमरे के तापमान पर छोड़ दें (65ºF / 18º C और 75ºF / 23.8º C के बीच) वे 1 से 7 दिनों की अवधि में, प्रशीतन के बिना जल्दी से पिकते हैं। ध्यान दें कि अब एक नाशपाती के प्रशीतन में बिताया गया है, यह तेजी से कमरे के तापमान पर पिक जाएगा
  • एक केला या परिपक्व सेब के साथ एक पेपर बैग मनीला में रखें, इथाइलीन का लाभ उठाने के लिए कि ये फलों का उत्सर्जन होता है (यह फल पकाने के लिए एक रसायन है)। हालांकि बहुत सावधान रहें, क्योंकि नाशपाती परिपक्व और बिगड़ने से पहले आप इसे फिर से देख सकते हैं (इस मामले में, परामर्श के लिए उपयोग करने के लिए नीचे परामर्श करें)। वैकल्पिक रूप से, केले के एक गुच्छा के निकट नाशपाती बस रखें जल्दी से नाशपाती खाने के लिए तैयार हो जाओ
  • Video: nashpati ke fayde !! नाशपाती के औषधीय गुण !!!

    2
    अपने नाशपाती को जानें यदि आप अपने प्रकार के नाशपाती का प्रकार जानते हैं, तो कमरे के तापमान पर आपके पकने की प्रक्रिया वास्तव में विशिष्ट हो सकती है, इस प्रकार है:
  • बार्टलेट के नाशपाती: 4 से 5 दिन
  • Bosc और Comice नाशपाती: 5 से 7 दिन
  • अंजु के नाशपाती: 7 से 10 दिन
  • विधि 3
    पता है जब नाशपाती परिपक्व है

    1



    स्टेम के मांस की जांच करें जैसा कि पहले ही कहा गया है, एक पियर अपेक्षाकृत तेजी से परिपक्वता के अपने संपूर्ण चरण के माध्यम से चला जाता है, एक बार इसे पहुंचने के बाद। एक नाशपाती परिपक्व और खाने के लिए तैयार है जब आप स्टेम के अंत में नरम मांस महसूस कर सकते हैं और त्वचा आपके स्पर्श को थोड़ा सा देता है।

    विधि 4
    देरी में पकने

    1
    फ्रिज में नाशपाती रखें इससे परिपक्वता प्रक्रिया में देरी होगी

    Video: Nashpati फल benefits.Nashpati ke fayde aur Nashpati उर्दू / हिंदी में लाभ। ناشپاتی کے طبی فوائد

    विधि 5
    बहुत परिपक्व या क्षतिग्रस्त नाशपाती का प्रयोग करें

    1
    नाशपाती भी परिपक्व कुक। बस छीलकर उन्हें काट, केक या अन्य बेक किए गए उत्पाद को जोड़ने के लिए काट लें, जो फल ले जा सकते हैं। नाशपाती की मिठास का मतलब है कि आप नुस्खा को कम चीनी जोड़ सकते हैं।
  • 2
    नाशपाती की बनावट बनाएं ओवररिप नाशपाती बादाम में बहुत अच्छे हैं, क्योंकि वे कुचलने के लिए और सुंदर नाशपाती आकार को बनाए रखने के लिए आवश्यक नहीं हैं उन्हें छूना. हालांकि, वे स्वादिष्ट और कुछ जामुन या सेब के साथ स्वाद लेंगे, वे एक स्वादिष्ट मिठाई होगी दही या क्रीम जोड़ने और दालचीनी या जायफल के साथ छिड़के समाप्त करें।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेपर बैग (वैकल्पिक)
    • तापमान लेने के लिए यंत्र, यह जानने के लिए कि आपका कमरा या भंडारण क्षेत्र क्या है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com