ekterya.com

कैसे चिक्कोररी कॉफी तैयार करने के लिए

चिहृदह की जड़ कैफीन न होकर एक पदार्थ होता है और जिसका आमादा कॉफी के समान होता है, इसलिए इसे इसके लिए एक योजक और एक प्रतिस्थापन के रूप में भी प्रयोग किया जाता है। चिचिरी कॉफी की सांस्कृतिक परंपरा फ्रांस में उत्पन्न हुई और न्यू ऑरलियन्स समेत लुइसियाना में फ्रांसीसी उपनिवेशों में फैली हुई थी।

चरणों

विधि 1

चिकन तैयार करें
चिकन कॉफ़ी चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
चिक्कोररी रूट प्राप्त करें आप इसे एक स्थानीय सुपरमार्केट में या मसाले के बाजार में पूरा कर सकते हैं या इसे एक जंगली पौधे से भी इकट्ठा कर सकते हैं। ठाठ एक खूबसूरत बैंगनी फूल है जो आमतौर पर खाली बहुत से और उत्तर अमेरिका में सड़कों पर बढ़ता है। एक और विकल्प जमीन की जमीन के साथ पहले से मिश्रित जमीनी जमीन खरीदने के लिए है चिक्कोररी कॉफ़ी एक न्यू ऑरलियन्स की विशेषता है, इसलिए आपको इसे ऑनलाइन ऑर्डर करना होगा यदि आप वहां नहीं रहते हैं
  • चिकन कॉफ़ी चरण 2 को बनाने वाला इमेज
    2

    Video: रियल ब्राइडल मेकअप || हिंदी में बैंगनी धुएँ के रंग का आंख श्रृंगार

    जंगली चिहंगा खोजें गलत पौधे इकट्ठा करने से बचने के लिए, आपको चिक्कोररी की पहचान करना सीखना चाहिए यह एक बारहमासी जड़ी बूटी का पौधा है जो कनाडा और अमेरिका के अधिकांश क्षेत्रों में बजरी या खरपतवार के खेतों पर होता है, अक्सर सड़कों पर होता है। उसके फूलों में हल्का नीला रंग या लैवेंडर होता है और पंखुड़ी की छोर लहराती होती है। पौधे की जड़ों को संरक्षित करने के लिए, आपको सावधानी से इसे खुदाई करना चाहिए।
  • सभी पृथ्वी को हटाने के लिए उन्हें धुलाई करके कॉफी की जड़ें तैयार करें। फिर, उन्हें तौलिया पर सूरज में जगह दें ताकि उन्हें पूरी तरह से सूख सकें
  • चिको पौधों जून और अक्टूबर के महीनों और फूलों से केवल धूप वाले दिन ही खुले हैं। हालांकि, जड़ों को इकट्ठा करने का सबसे अच्छा समय उत्तरी गोलार्द्ध में शरद ऋतु और वसंत के बीच है।
  • आम तौर पर जो लोग खाते हैं वे पौधे के पत्ते और जड़ होते हैं, जबकि फूल तकनीकी रूप से खाद्य होता है, इसका स्वाद कड़वा होता है।
  • इत्र का शीर्षक, कॉक्सरी कॉफी चरण 3 बनाएं

    Video: शादी में खूबसूरत दिखना है तो ऐसा करें मेकअप | रखें इन बातों का ख्‍याल

    3
    जड़ों को काटने के लिए एक तेज चाकू का उपयोग करें टुकड़ों में 2.5 सेमी (1 इंच) से अधिक प्रत्येक को मापना नहीं चाहिए। सुनिश्चित करें कि वे जल्दी से बरसती के लिए काफी छोटा हो, लेकिन इतना छोटा नहीं कि वे जलते हैं रूट को छीलने की आवश्यकता नहीं है।
  • चिक्सर कॉफी बनाने के शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    टोस्ट द कॉयिकरी रूट एक बेकिंग डिश में जड़ों को रखें और 175 डिग्री सेल्सियस (350 डिग्री फारेनहाइट) पर सेंकना जब तक कि वे एक सुनहरा भूरे रंग का रंग बदल न दें। सुगंध वे उत्सर्जित तीव्र और कॉफी की तरह होना चाहिए। ओवन से ट्रे निकालें और इसे ठंडा करें।
  • विधि 2

    कॉफी के साथ मिठाई मिलाएं
    चिक्चर कॉफी बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    चिक्सी रूट पीसें जड़ से ठीक पाउडर प्राप्त करने के लिए, इसे कॉफी की चक्की के साथ पीस लें। अगर आप जमीन कॉफ़ी के साथ चिक्सी रूट को मिलाकर देखना चाहते हैं, तो कोशिश करें कि ग्राउंड कॉकोजरी की मोटाई लगभग ग्राउंड कॉफ़ी के समान है।
    • यदि आपके पास कॉफी की चक्की नहीं है या उसे मोर्टार और मूसल के साथ बरसाने के बाद पीसने के लिए रूट को बहुत बारीकी से काट लें।



  • चिकन कॉफी बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    ग्राउंड कॉफ़ी के साथ ग्राउंड क्सिकरी मिलाएं यह उस अनुपात पर निर्भर करता है, जिसे आप इसके साथ मिश्रण करना चाहते हैं। ध्यान रखें कि कॉफी में कैफीन है, जबकि चिक्कोररी इसके अलावा, सामान्य तौर पर, यह थोड़ा अधिक अम्लता है, हालांकि कुछ लोग इस स्वाद को पसंद करते हैं। चिक्कोररी और कॉफी के बीच अलग-अलग अनुपातों की कोशिश करें जब तक आप अपने लिए सही संयोजन नहीं पाते।
  • यदि आप कॉफ़ी को "चिक्को" का स्वाद देने के लिए "कट" करना चाहते हैं या यदि आप कॉफ़ी चाहते हैं तो आपको थोड़ी देर तक टिकना पड़ेगा, तो आप 1: 4 या 1: 5 के कॉक्री के कॉफी के अनुपात का प्रयास कर सकते हैं।
  • यदि आप अपनी कॉफी की खपत को बहुत कम करना चाहते हैं, तो आप 1: 2 या 2: 3 कॉक्री के कॉफ़ी के अनुपात का प्रयास कर सकते हैं।
  • यदि आप एक मिश्रित पीना चाहते हैं जिसमें ज्यादातर चिक्कोररी होते हैं या अपने उत्तेजक प्रभावों के बिना केवल गर्मी और कॉफी का स्वाद प्राप्त करते हैं, तो आप कॉक्री के लिए 4: 1 या 5: 1 के अनुपात का प्रयास कर सकते हैं।
  • चिक्सर कॉफी बनाने का शीर्षक चित्र 7
    3
    चिनी कॉफ़ी तैयार करें कॉफी तैयार करें हमेशा की तरह एक फ्रांसीसी प्रेस, एक कॉफी मशीन, ड्रिप विधि या उबलते पानी का एक बर्तन के माध्यम से, लेकिन शुद्ध जमीन कॉफी के बजाय चिनी और जमीन कॉफी के मिश्रण का उपयोग करते हुए। उसी रसद और समय का उपयोग करें जब आप नियमित कॉफी तैयार करने के लिए उपयोग करें।
  • आप चिक्कोररी का उपयोग करने के लिए कर सकते हैं आपकी कॉफी छोड़ने में मदद करें. कई हफ्तों के दौरान आप धीरे-धीरे चिक्कोररी के अनुपात को कॉफी तक बढ़ा सकते हैं जब तक कि आप ज्यादातर डिकैफ़िनेटेड चिक्सी नहीं पीते हैं।
  • विधि 3

    कॉफी के प्रतिस्थापन के रूप में चिक्कोररी का उपयोग करें
    चिक्सररी कॉफी चरण 8 को बनाएं

    Video: भारतीय दुल्हन मेकअप - आधुनिक देखो

    1
    चिक्सी कॉफ़ी उबाल लें एक कप पानी उबाल लें और 2 बड़े चम्मच कटा हुआ और चिक्कोररी जड़ डालें। पॉट को कवर करें और इसे 10 से 15 मिनट तक उबाल लें।
    • उस मात्रा के आधार पर जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं, आप इस नुस्खा को दुगुना या ट्रिपल कर सकते हैं।
  • चित्रकथा कांसिओ कॉफी चरण 9 बनाएं
    2
    चिपचिपा जड़ को पीसकर प्राप्त पाउडर को छोड़ दें (दूसरे विकल्प के रूप में)। जिस तरह से आप तैयारी करेंगे उसी तरह चिक्कोररी कॉफ़ी तैयार करें कॉफ़ी सामान्य रूप से (फ्रांसीसी प्रेस, एक कॉफी मशीन, ड्रिप विधि या किसी अन्य विधि से आप पसंद करते हैं) या फिर आप पाउडर को उबाल कर सकते हैं और फिर कटा हुआ जड़ के साथ आप इसे उबाल कर सकते हैं।
  • चिकन कॉफ़ी चरण 10 को बनाएं
    3
    चिक्कोररी कॉफी पीने इस आधान को एक कप में डालने से मज़बूत करें और आनंद लें! फैशनेबल कैफीन में शामिल नहीं है, जो एक कारण है कि बहुत से लोगों को कॉफी के प्रतिस्थापन के रूप में इसे पसंद है। इसी तरह, चिक्षा अपने महान स्वास्थ्य लाभों के लिए जाना जाता है, जैसे पाचन और प्रतिरक्षा प्रणाली, एंटीऑक्सिडेंट की इसकी उच्च सामग्री, सूजन की कमी और हृदय की दर में कमी को प्रदान करने वाला समर्थन।
  • आप शहद और दूध, गुड़ या स्वीटनर को भी पसंद कर सकते हैं। चिक्की कॉफ़ी थोड़ी मात्रा में कटौती करना बेहतर होगा, क्योंकि यह नियमित कॉफी की तुलना में अधिक एसिड स्वाद लेता है।
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com