ekterya.com

कैसे पता है कि बेकन खराब हो रहा है

बेकन, पिछले दशक के सबसे अधिक उपभोग किए जाने वाले खाद्य पदार्थों में से एक, पश्चिमी आहार (महत्वपूर्ण रूप से व्यापक रूप से अज्ञात) में एक महत्वपूर्ण विकल्प रहेगा। जबकि ताजा बेकन एक विनम्रता है, खराब संग्रहीत बेकन जल्दी से खराब हो सकता है और बैक्टीरिया जैसे बीमारियों का कारण बन सकता है साल्मोनेला और

ई। कोलाई जानते हुए कि बेकन अच्छी स्थिति में है या नहीं, घर पर खाना पकाने और स्वस्थ खाने के लिए महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1

बेकन का विश्लेषण करें
बताएं कि क्या बेकन बुरा है चरण 1 बताएं छवि
1
बेकन पैकेज पर समाप्ति की तारीख को देखो। यदि पहले से ही पारित हो जाने तक "अधिमानतः उपभोग" की तिथि, बेकन खाने के लिए सुरक्षित नहीं होगा। हमेशा खरीद के दिनांक ("अधिमानतः जब तक बेचैन") के 7 दिनों के बाद या उपभोक्ता द्वारा बताए गए "अधिमानतः उपभोग तक" की तिथि से स्वयं का मार्गदर्शन करें। आप जोखिम के बिना बेकन को ढंक कर सकते हैं और इसे जमे हुए होने के 4 महीने के भीतर पकाना सकते हैं।
  • सावधान रहें कि "जब तक अधिमानतः बेचते हैं" और "अधिमानतः उपभोग" की तारीखों को भ्रमित न करें पहले स्टोर के लिए एक संदर्भ तिथि है, दूसरा निर्माता की समाप्ति तिथि है। तिथि "जब तक अधिमानतः बेचना" इंगित करता है कि आपको जल्द से जल्द बेकन का उपभोग करना होगा, लेकिन यह अभी भी उपभोग करने के लिए सुरक्षित होगा (जब तक कि खराब भंडारण के कोई अन्य संकेत नहीं हैं)।
  • बताएं कि छवि बेकन खराब है तो चरण 2

    Video: BEST AS SEEN ON TV PRODUCTS REVIEW #2 | VIVIAN TRIES

    2
    थोड़ी अधिक माफ़ी रहें अगर यह खुला नहीं है। यदि आपने पिछले हफ्ते बेकन का पैकेज खरीदा था और इसका इस्तेमाल नहीं कर सका, तो यह अभी भी ठीक हो सकता है। यह ऐसा नहीं होगा, यदि वह खुले थे, तो आपने थोड़ा सा लिया है और आपने इसे फिर से बचा लिया है, लेकिन अगर इसे मुहर लगाया गया है, तो इसमें थोड़ी अधिक आयु होगी।
  • यदि आपने बेकन को सही तरीके से बचाया है और आपने इसे खोला नहीं है, तो इसे खरीद के 2 सप्ताह बाद रखा जा सकता है। इसे खोलें और निम्नलिखित में से कुछ परीक्षण करें। अगर यह ठीक लग रहा है, तो आप शायद सही हैं
  • Video: migraine माइग्रेन के 10 कारण और माइग्रेन में परहेज जो जानना अत्यंत जरुरी !!!

    इमेज शीर्षक से बताएं कि बेकन बुरा है चरण 3
    3

    Video: 24 HOURS OF LIVING IN OUR CAR! | OVERNIGHT CHALLENGE | We Are The Davises

    बेकन गंध या तो एक प्लेट पर या अपने पैकेज में, यह एक ही सुगंध होगा यदि आप निश्चित नहीं हैं कि बेकन अच्छा खुशबू आ रही है, तो इसे सावधानी से धब्बा दें यदि यह ताजा मांस की तरह खुशबू आ रही है, तो यह खराब नहीं होगा। यदि यह अजीब बदबू आती है, जैसे सड़ा हुआ, खट्टा या संग्रहीत, तो यह खराब हो जाने की संभावना है।
  • तुम्हें पता है बेकन बदबू आ रही है, है ना? वह स्वादिष्ट सुगंध यहां तक ​​कि अगर संदेह का एक संकेत है कि यह गंध के रूप में अच्छी तरह गंध नहीं है, यह गंध चाहिए, यह जोखिम नहीं है। जीवाणु इसके लायक नहीं हैं
  • बताएं कि क्या बेकन बुरा है चरण 4 बताएं छवि
    4
    बेकन में बारीकी से देखो एक अच्छा प्रकाश स्रोत के साथ कमरे में जाएं और इसे अच्छी तरह से देखें। अच्छी हालत में बेकन में एक ताजा गुलाबी रंग होना चाहिए और उज्जवल होना चाहिए। बेकन सफेद वसा वाला एक गुलाबी मांस है, हालांकि कभी-कभी यह पीले रंग का होता है यदि आप देखते हैं कि बेकन की सतह पर हरे रंग का धब्बे है, यह पीला दिखता है या मांस भूरा भूरा हो जाता है, तो यह ताजा बेकन नहीं होगा।
  • शायद आपको लगता है: "यह बेकन है यह हमेशा ताजा होता है बेकन जो मौजूद है वह हमेशा अच्छा होता है। " नहीं, यह सच नहीं है। आखिरी चीज जो बेकन के साथ खराब अनुभव होती है, वह आपको कभी भी इसे फिर से नहीं खाना चाहती है, है ना? दीर्घकालिक जोखिमों को ध्यान में रखें।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि बेकन बुरा है चरण 5
    5
    बेकन को स्पर्श करें बेकन आमतौर पर चिपचिपा नहीं है यदि आप देखते हैं कि जब आप इसे स्पर्श करते हैं तो यह रबड़ियां है, यह बहुत संभावना है कि यह खराब हो गया है। हम दोहराते हैं, इसे फेंक दो।
  • और बाद में अपने हाथों को धो लें। सिर्फ इसलिए कि आप जीवाणु नहीं खाते थे इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपना हाथ नहीं धोना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि बेकन खराब है 6
    6
    बेकन को उतना ही छोड़ दें जितना चाहिए। यह सत्यापित करने के बाद कि बेकन खराब हो गया है, उसे फेंक दो। इसे अच्छी तरह से लपेटें और इसे सड़क के कचरा बिन में डाल दें (ताकि आपके कूड़े को बदबू नहीं दे)। फिर अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें इसे अपने पालतू जानवरों को न दें, लेकिन वे बैक्टीरिया से प्रभावित हो सकते हैं।
  • विधि 2

    बेकन खरीदें
    बताएं कि क्या बेकन बुरा है चरण 7 बताएं
    1



    बॉक्स में भुगतान करने से पहले तुरंत बेकन खरीदें जब आप बेकन लेते हैं और आप भुगतान करने के लिए कैशियर में जाते हैं, तो बीच में समय को समाप्त करें। इसे आपके कॉर्न फ्लेक्स ® के ढेर के नीचे गरम नहीं किया जाना चाहिए। जब आप घर पहुंचे, तो रेफ्रिजरेटर में जल्दी से बेकन पैकेज डाल दें 4 डिग्री सेल्सियस (40 डिग्री फ़ारेनहाइट) या उससे कम पर स्टोर करें
    • अगर आपके पास एक कोल्ड स्टोरेज बैग है, तो इसका इस्तेमाल करें! घर के रास्ते पर इसे ठंडा रखें आपका बेकन कुछ अच्छे अंतिम दिनों के हकदार हैं, है ना?
  • बताइए कि छवि बेकन इज़ बैस्ट चरण 8 है
    2
    केवल कुछ तत्वों के साथ बेकन की तलाश करें आजकल, यदि कुछ प्रत्येक में 7 सिलेबल्स के कम से कम 4 तत्वों के साथ नहीं आते हैं, तो यह आश्चर्य की वजह है सौभाग्य से, स्वास्थ्यप्रद रुझान अधिक फैशनेबल होते जा रहे हैं। तो अगर आपके पास अतिरिक्त पैसा है, तो उस बेकन को खरीदने के लिए जो आपके द्वारा सामग्री की एक सूची है जिसे आप आराम से उच्चारण कर सकते हैं।
  • 4 तत्वों के साथ एक चुनें: सूअर का मांस, पानी, नमक और गोरा चीनी। ये अतिरिक्त तत्व पोर्क (बेकन में इसे बारी) का इलाज करने के लिए काम करते हैं। अन्य सभी "नियमित" बेकन सिर्फ संरक्षक और रसायन हैं
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि बेकन बुरा है 9 कदम

    Video: बिना दवा के लिवर की बीमारी से पाये मुक्ति - How To Treat Liver Disease naturally

    3
    "कोई जोड़ा नाइट्रेट्स" लेबल द्वारा मूर्ख मत बनो इसका मतलब यह है कि उन्होंने सोडियम नाइट्राइट का इस्तेमाल नहीं किया है और उन्हें सीलरी का इस्तेमाल करने का विकल्प चुना है। हालांकि, अजवाइन में बहुत सारे नाइट्रेट्स होते हैं (सभी सब्जियों की तरह), इसलिए यह वाकई कुछ नहीं जैसा है
  • सबसे अच्छा बेकन स्थानीय रूप से उत्पादित है, बहुत कुछ संरक्षक हैं, जो बहुत ताज़ा है और मानवता से उठाए गए सूअरों से आता है। हालांकि आप खुद को भी ठीक कर सकते हैं!
  • विधि 3

    स्टोर बेकन
    बताएं कि क्या बेकन बुरा है 10 कदम बताओ छवि
    1
    लंबे समय तक बेकन को फ्रीज करें। बेकन 1 से 4 महीने -17 डिग्री सेल्सियस (0 डिग्री फ़ारेनहाइट) या उससे कम के लिए सुरक्षित रूप से जमे हुए हो सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि यूएसडीए (अमेरिकी खाद्य विनियमन एजेंसी) इंगित करता है कि बेकन 1 से 2 महीने के बाद इसकी गुणवत्ता खो देता है, क्योंकि बेकन की बर्बरता फ्रीज़र में विकसित हो रही है।
    • लेख पढ़ें "बेकन फ्रीज कैसे करें" तो आपको बेकन के स्लाइस को अलग से अलग करने के लिए एक उत्कृष्ट चाल पता है इस वेबसाइट के अलावा आपको अन्य वेबसाइट की क्या आवश्यकता है?
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि बेकन बुरा है चरण 11
    2
    बेकन कुक और तो इसे बचाओ यदि आपने बेकन तैयार किया है, तो यह अधिक समय तक रह सकता है अगर आप इसे पकाने और फिर इसे एक सीलाबल और वायुरोधी कंटेनर में फ्रिज में रख दें (पहले वसा हटा दें)। विभिन्न प्रकार के बेकन को अलग-अलग समय के लिए अच्छी स्थिति में रखा जाता है।
  • बेकन स्ट्रिप्स में पकाया जाता है, फ्रिज में खाना पकाने के लगभग 1 सप्ताह बाद रहता है। यदि आप इसे स्थिर कर देते हैं, तो यह अधिकतम 6 महीनों तक चलेगा। बस इसे आप जितना पसंद करते हैं उसके मुकाबले इसे थोडा कम बना लें, ताकि जब आप अधिक से ज्यादा गरम कर लें, तो यह बहुत अधिक नहीं बनाती।
  • बेकन के टुकड़े फ्रिज में लगभग 6 सप्ताह और फ्रीजर में 6 महीने
  • बताएं कि क्या बेकन बुरा है चरण 12 बताइए छवि
    3
    जमे हुए बेकन को देखें अगर यह फ्रीजर में बहुत लंबा है, तो वसा खराब हो जाएगा। इसके अलावा, सुझाव कठोर हो सकते हैं, अंधेरा हो सकता है और अतुल्य बन सकता है। यदि उत्तरार्द्ध होता है, तो समाप्त होता है और सामान्य रूप से बेकन को पकाना। लेकिन अगर यह अजीब बदबू आती है, तो इसमें कुछ लक्षण हैं जो हमने पहले वर्णित किया है या कम से कम अजीब लग रहा है, आपको इसे नहीं खाना चाहिए।
  • बड़े बेकन ब्लॉक अच्छी तरह से फ्रीज नहीं करते हैं इसमें बहुत अधिक नमक होता है, जो वसा को भी तेज बनाता है छोटे वर्गों में ठंड बेकन की सीमा।
  • युक्तियाँ

    • स्टैफिलोकोकस ऑरियस खाद्य विषों का एक आम स्रोत है, क्योंकि यह नमकीन और ठीक मांस में नहीं बचा जाता है, जिससे कुछ लोगों को झूठा आश्वासन मिलता है कि नमक भोजन की सुरक्षा करता है।

    चेतावनी

    • खाओ या बेकन मत करो, जिनकी ताजगी आपको निश्चित नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com