ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि बीयर अमेरिकी मूल का है

संस्थापक पिता के समय से बीयर को संयुक्त राज्य अमेरिका में एक महत्वपूर्ण पेय माना गया है। यहां तक ​​कि प्रोहिबिशन (1920-19 33) की अवधि के दौरान, अमेरिकी जनसंख्या सामान्य रूप से बीयर और अल्कोहल प्राप्त करने के लिए चिंतित थी। एक महान देश के किसी भी अन्य उत्पाद की तरह, एक महान ऐतिहासिक समृद्धि के साथ, बीयर को देशभक्ति और संयुक्त राज्य के गौरव का स्रोत माना जा सकता है। हालांकि, अमेरिकी चलन उद्योग नाटकीय रूप से वर्षों में बदल गया है। वर्ष 1873 में चार हजार से अधिक ब्रुअरीज थे। दो साल बाद, कानून रद्द किए जाने के बाद, केवल 750 ब्रुअरीज ही काम करना जारी रखा। वर्ष 1 9 80 की शुरुआत में, उस देश में केवल 80 कारखाने थे और छह सबसे महत्वपूर्ण "मैक्रो" ब्रुअरीज संयुक्त राज्य अमेरिका में नब्बे प्रतिशत बियर उत्पादन से अधिक नियंत्रित थे। सभी लाग्डर बीयर, कुछ चावल और मकई से बने होते थे, मुख्य रूप से इस समय के दौरान बड़े ब्रुअरीज द्वारा उत्पादित किए गए थे। लेकिन अमेरिकन क्राफ्ट बीयर उत्पादन उद्योग ने एल्स एल्स और एक अद्वितीय स्वाद के साथ अनूठे प्रबंधकों का उत्पादन करने की शुरुआत की थी।

2007 में, 1463 ब्रुअरीज ऑपरेशन में थे, ज्यादातर छोटे शिल्प ब्रुअरीज थे हालांकि, यद्यपि आज जनता के लिए उपलब्ध बियर की एक विस्तृत विविधता है, लेकिन एक बढ़ती हुई प्रवृत्ति है कि कुछ ब्रुअरीज दूसरों द्वारा खरीदी जाती हैं। इन ब्रुअरीज की एक बड़ी संख्या अमेरिकी मूल के नहीं है और एक बार बीयर थी, अब भी विदेशी कंपनियों द्वारा उत्पादित किया जा रहा है ऐसे विभिन्न कारक हैं जो बीयर की उत्पत्ति को पहचानने में हमारी सहायता कर सकते हैं। यदि आप एक अमेरिकन बियर को चुनने में रुचि रखते हैं तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरणों

Video: दुनिया की 10 सबसे महंगी शराब आप को पता भी नहीं होगा

छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक बीयर अमेरिकी मेड चरण 1 है

Video: I Just Got SOLE CUSTODY Of My Daughter!

1
आप चाहते हैं कि बियर ब्रांड चुनें बियर का ब्रांड बस बीयर का नाम है जिसे बीयर लेबल पर दिखाई देता है, जैसे सिएरा नेवादा पाले एली, सैमुअल एडम्स बोस्टन लैगर और पब्स्ट ब्लू रिबन।
  • पता है कि एक बीयर अमेरिकी मेड स्टेप 2 है
    2
    कंपनी या शराब की भांति का नाम और उसके स्थान पर लेबल खोजें। कंपनी का नाम बियर के ब्रांड के समान या अलग हो सकता है और स्थान आपको इसके बारे में एक विचार दे सकता है उदाहरण के लिए, मिलर जेन्यूचुअल ड्राफ्ट बीयर लेबल मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन से "मिलर ब्रूइंग कंपनी" दर्शाता है। Budweiser बियर के मामले में, यह सेंट लुइस, मिसौरी में "Anheuser Busch" लेबल पर दिखाया गया है। और आपको एक अंतिम उदाहरण देने के लिए, Pabst ब्लू रिबन बियर के लेबल पर हम इसकी स्थिति को पहचान सकते हैं क्योंकि यह मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन की "पब्स्ट ब्रूइंग कंपनी" कंपनी को इंगित करता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक बीयर अमेरिकी मेड स्टेप 3 है
    3
    कंपनी, शराब की भठ्ठी या बियर ब्रांड के मालिक की जांच करें. कई बड़े और छोटे ब्रुअरीज की कंपनियां स्वामित्व वाली हैं जो विशेष रूप से बीयर लेबल पर नहीं दिखती हैं। कुछ घरेलू ब्रुअरीज जो 1800 के बाद से चल रहे हैं, जिनके मालिकों और श्रमिक केवल अमेरिकी थे, अब विदेशी कंपनियों द्वारा स्वामित्व और संचालित होते हैं। आप शराब की भठ्ठी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं जिसे आप जांचना चाहते हैं कि शराब की भठ्ठी या किसी संबंधित कंपनी का मालिक कौन है इसके अलावा, शराब की भठ्ठी के कॉर्पोरेट कार्यालय से संपर्क करने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है (यदि कोई है)। कुछ मामलों में, जैसे कि मिलर बीयर, यह तय करना मुश्किल हो सकता है कि वर्तमान में उस स्वामी या इकाई का नियंत्रण कौन करेगा। इस मामले में, यह शराब की भठ्ठी और सभी संबंधित ब्रुअरीज के स्वामित्व के इतिहास की पूरी जांच के लिए पूरी तरह से सुरक्षित निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले मदद कर सकता है कि शराब की वर्तमान मालिक कौन है।
  • मिलर बीयर की कंपनी दक्षिण अफ्रीका के ब्रुअरीज पीएलसी द्वारा 2002 में खरीदी गई थी और इस विलय से एसएबी मिलर पैदा हुआ था।
  • 2005 में सेरेवार्ज़ा कॉर्स और मोलसन कनाडा में विलीन हो गए और मोलसन कूउर्स का गठन किया।
  • 2007 में, एसएबी मिलर और मोलसनकॉर्स ने "संयुक्त उद्यम" का गठन किया, और मिलर कॉओर्स का निर्माण किया गया। पीट कॉओर्स संयुक्त उद्यम के अध्यक्ष हैं और एसएबी मिलर के अधिकारी हैं, साथ ही साथ मोलसनकोर्स के भी महत्वपूर्ण प्रबंधन पदों में हैं।
  • Anheuser Busch 2008 में InBev द्वारा खरीदा था और Anheuser Busch InBev बनाया InBev का मुख्यालय बेल्जियम में है अनहेसुर बुश इनबैव ने सेंट लुइस, मिसौरी में अपने मूल मुख्यालयों पर अमेरिकी स्थानों की स्थापना की है।
  • सैन एंटोनियो, टेक्सास के कंपनी गमब्रिनस (शराब की भठ्ठी नहीं), अमेरिका के अमेरिका में शाइनर ब्रेइंग, पीट की विचित्र एली, ब्रिजपोर्ट और त्रयमर पिल्स का मालिक है।
  • रेडहूक और विडेमर शराब की भठ्ठी को एक सीमित कंपनी बनाने के लिए विलय किया गया, जिसे क्राफ्ट ब्रूएर्स एलायंस कहा जाता है। रेडहूक और विडेमर - जो शिल्प ब्रूएर्स एलायंस है, जिसका मुख्य रूप अनाहीसुर बुश इनबैव का है।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे पुराने ऑपरेशनल ब्रुवरी डी जी जीनिंगिंग एंड बेटा, अभी भी युआनिंग परिवार के सदस्य हैं शराब की भठ्ठी पॉट्सविले, पेन्सिलवेनिया में स्थित है।
  • अगस्त स्कील ब्रूइंग कंपनी संयुक्त राज्य अमेरिका में दूसरी सबसे पुरानी संचालन शराब की भठ्ठी है और विशेष रूप से न्यू उल्म, मिनेसोटा में स्थित है। वर्तमान में, कंपनी की अध्यक्षता संस्थापक अगस्त स्कील के वंशज हैं अगस्त स्कील ब्रूइंग कंपनी बीयर की एक व्यापक लाइन का उत्पादन करती है और हाल ही में अनाज बेल्ट बियर ब्रांड को खरीदा है।
  • कंपनी सिएरा नेवादा ब्रूइंग का स्वामित्व अमेरिकी केन ग्रॉसमैन, शराब की भठ्ठी के सह-संस्थापक है।
  • शराब बनाने वाली कंपनी एंकर ब्रेइंग, 18 9 6 के बाद से एक शराब की भठ्ठी का संचालन करती है, का मालिक मैटैग परिवार के सदस्य अमेरिकन फ्रिट्ज मेटाग के पास है, जो एक बार उपकरण कंपनी मेताग के स्वामित्व में था
  • न्यू बेल्जियम ब्रूइंग कंपनी एक अमेरिकी कंपनी है जो उसके कर्मचारियों के स्वामित्व में है।
  • Video: Gunde Jaari Gallanthayyinde Telugu Full Movie || Nitin || Nithya Menen || Vijay Kumar Konda

    पता है कि एक बीयर अमेरिकन मेड स्टेप 4 है



    4

    Video: El Sargento De Hierro (Heartbreak Ridge) - Clint Eastwood - Langosto

    पता लगाएँ कि शराब की भठ्ठी वास्तव में क्या बनाती है. बियर का ब्रांड शराब की भठ्ठी दिखा सकता है जो वास्तव में बियर का उत्पादन करता है यह संभव है कि बीयर ब्रांड के मालिक की कंपनी बियर का उत्पादन नहीं करती। आप बेहतर खोज करेंगे या उस ब्रांसर के नाम का निर्धारण करने वाले ब्रांड से संबंधित कंपनी से संपर्क करें जो वास्तव में बियर बनाती है। ऐसे कई मामले हैं जिनमें संयुक्त राज्य अमेरिका में अमेरिकी कंपनियों द्वारा विदेशी कंपनियों के बीयर का उत्पादन किया जाता है।
  • पैबस्ट ब्रूइंग कंपनी पूरी तरह से अमेरिकी कंपनी है, लेकिन यह एक "आभासी शराब की भठ्ठी" है, यह बीयर को भौतिक रूप से विस्तृत नहीं करता है। Pabst ब्लू रिबन, Pabst से कई अन्य स्वामित्व वाली बियर ब्रांडों के साथ, मिल्वौकी में मिलर ब्रूविंग में अपनी बीयर काट लें। Pabst Brewing तकनीकी रूप से सबसे पुरानी अमेरिकी चलन कंपनी है
  • ब्लैक बियर Mackeson XXX इंग्लिश कंपनी व्हिटब्रेड से संबंधित है, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका में बोस्टन बीयर कंपनी द्वारा सिनसिनाटी, ओहियो में स्थित है। बोस्टन बीयर कंपनी ने शमूएल एडम्स बीयर का उत्पादन किया है इस मामले में, एक प्रसिद्ध स्वामित्व वाली अमेरिकी कंपनी द्वारा घरेलू स्वामित्व वाली एक बीयर घरेलू रूप से उत्पादित की जाती है। हालांकि, ब्रांड नाम शमूएल एडम्स के साथ बीयर के एक तिहाई हिस्से को अन्य घरेलू ब्रुअरीज से अनुबंध के तहत तैयार किया गया है।
  • Trumer Pils ऑस्ट्रिया और संयुक्त राज्य अमेरिका में बनाया गया है यूयू।, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका में उपलब्ध इस ब्रांड के सभी बियर इस देश में बने हैं। अमेरिकी शराब की भठ्ठी संयुक्त राज्य अमेरिका के स्वामित्व में है
  • डी जी। युयनिंग और बेटे ने 1829 के बाद से संयुक्त राज्य में युएनिंग बियर बना दिया है और आज तक वे उसी जगह अपने सभी बीयर काटते रहते हैं।
  • ज्यादातर अमेरिकी माइक्रोब्रवेयर और बड़े शिल्प ब्रुअरीज अमेरिकी बियर में अपने बियर काढ़ा करते हैं जो कि केवल अमेरिकी बियर का ही है इन ब्रुअरीज में शामिल हैं: सिएरा नेवादा ब्रूइंग, एंकर ब्रूइंग और न्यू बेल्जियम ब्रूविंग कंपनी।
  • कुछ बियर को शिल्प बियर की तरह देखा जाता है जो कि स्वतंत्र शिल्प ब्रुअरी द्वारा निर्मित होते हैं, लेकिन जो वास्तव में बड़े विदेशी ब्रुअरीज द्वारा निर्मित और स्वामित्व वाले हैं।
  • पता है कि एक बीयर अमेरिकी मेड चरण 5
    5
    पक के लिए इस्तेमाल अनाज और हॉप्स की उत्पत्ति का निर्धारण करता है. कोई अचूक सबूत नहीं है जो सभी बीजों को बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले सभी तत्वों की उत्पत्ति का सटीक रूप से निर्धारण कर सकता है, खासकर क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका में हॉप्स और जौ बनाने के आदर्श क्षेत्र कनाडा के निकट या सीमा के पास हैं हालांकि, अब तक, ईई UU। उत्तरी अमेरिका में हॉप्स का मुख्य उत्पादक है संयुक्त राज्य में उत्पादित जौ को भी कनाडा में माल्ट में परिवर्तित किया जा सकता है और फिर पक के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका भेज दिया जाता है। ध्यान रखें कि अमेरिकी सामग्रियों के इस्तेमाल को सामान्य तौर पर मूल्यांकन किया जा सकता है।
  • अमेरिकी बियर आमतौर पर घर में उगाए जाने वाले उत्पाद के साथ ही कनाडा में उगाए जाने वाले जौ से और संयुक्त राज्य में उत्पादित होप्स से बनाये जाते हैं। चावल और मकई अक्सर बड़े घरेलू ब्रुअरीज द्वारा कॉसर्स, मिलर और बडवेइजर बियर जैसे हल्के रंग का ब्लेयर बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। पूरी तरह से इन सामग्रियों के इस्तेमाल की आलोचना की जाती है, लेकिन अमेरिकी पक के लिए मकई और चावल का इस्तेमाल कई सालों से किया जाता है। इन सामग्रियों को सामान्यतः संयुक्त राज्य अमेरिका में उत्पादित किया जाता है। UU। और मकई का उपयोग औपनिवेशिक काल से बीयर का इस्तेमाल करने के लिए किया गया है।
  • घरेलू ब्रुअरीज कि एल्स और लेगर्स उत्पादन स्वादिष्ट अक्सर सफेद बियर (Weissbier) कि माल्टेड जौ और माल्ट युक्त गेहूं के साथ किया जाता के अपवाद के साथ केवल जौ के सार का उपयोग करते हैं,। इतनी बड़ी ब्रुअरीज, इस्तेमाल किया जौ और कनाडा (अमेरिका) के रूप में दोनों घरेलू गेहूं क्योंकि इसे पाने के लिए और यहां तक ​​कि खेतों में एक ही है कि बीयर उत्पादन के स्वामित्व में किया जा सकता है आसान है (या कंपनियों के रूप में इन ब्रुअरीज, का एक बड़ा हिस्सा वे अपने निर्माण को नियंत्रित करते हैं)। वांछित विशेषताओं के लिए विशेष यूरोपीय और ब्रिटिश जौ माल्ट, गेहूं माल्ट और अन्य समान सामग्री का उपयोग छोटी मात्रा में किया जा सकता है। घरेलू बियर भी स्थानीय रूप से निर्मित कूड़े की किस्मों के साथ घरेलू रूप से निर्मित होप्स के साथ बने होते हैं जो कि एक अनूठी स्वाद और बियर के लिए विशेषता अरोमा देता है।
  • कुछ घरेलू ब्रुअरीज बीयर का उत्पादन करते हैं जो कि आयातित अनाज के पूरी तरह से (या मुख्य रूप से) कुछ प्रकार के बीयर का उत्पादन करते हैं जो घरेलू अनाज के साथ ठीक से संसाधित नहीं किया जा सकता है। यह संभव है कि घरेलू बियर हॉप्स का प्रयोग कर एक स्वाद और खुशबू है कि इस तरह बियर Trumer Pils के रूप में घरेलू हॉप्स, के साथ प्राप्त नहीं किया जा सकता जौ के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका में पीसा और आयातित हॉप्स जाता है और साथ बियर रंगना वैसे ही ऑस्ट्रियाई ट्रिमर पिल्स बियर
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक बीयर अमेरिकी मेड चरण 6 है
    6
    तथ्यों का मूल्यांकन करें और बियर की उत्पत्ति को पहचानें अमेरिकन बीयर अमेरिकी कंपनी द्वारा संयुक्त राज्य अमेरिका में उत्पादित किया जा सकता है और इसे उत्तरी अमरीका के विभिन्न हिस्सों में उगाया जाने वाले सामग्रियों के साथ बनाया जा सकता है कुछ सामग्रियां कनाडा से हो सकती हैं और ऐसा लगता है कि अमेरिकी चलन उद्योग के लिए शराब बनाने का एक सामान्य तरीका है। अमरीकी बीयर को मुख्य रूप से आयातित सामग्री के साथ बनाया जा सकता है। यह संभव है कि बियर की प्राथमिकता देने के कुछ कारण हैं, मुख्य रूप से घरेलू सामग्री के साथ, खासकर क्योंकि अमेरिकी बीयर के प्रकार, कुछ हिस्सों में, उपलब्ध घरेलू सामग्री के लिए धन्यवाद बनाया गया था। कुछ महत्वपूर्ण तरीकों में विदेशी मालिकों के ब्रुअरीज द्वारा संयुक्त राज्य अमेरिका में पीटकर बीयर "थोड़ा" अमेरिकी हो सकता है। यह संभावना है कि इन कारखानों उदाहरण के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थापित किया गया है है, मिलर, कूर्स और एन्ह्युषर बुश के रूप में ब्रुअरीज सौ से अधिक वर्षों के लिए सभी अमेरिकी ब्रुअरीज की तरह किया गया है। और जब संयुक्त राज्य अमेरिका में बीयर का उत्पादन होता है, तो ब्रुअरीज अमेरिकन श्रमिकों का समर्थन करते हैं और महत्वपूर्ण घरेलू बीयरों का इस्तेमाल करते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में पीए गए बीयर ब्रांड भी हैं, लेकिन विदेशी कंपनियों के स्वामित्व में कुछ योग्यताएं पाई जा सकती हैं क्योंकि बीयर यूएसए में उत्पादित किया गया है। UU। अमेरिका के अमेरिकियों के लिए
  • युक्तियाँ

    • आप ईमेल द्वारा सबसे ब्रुअरीज से संपर्क कर सकते हैं, लेकिन छोटे ब्रुअरीज के मामले में संभव है कि आपको कभी कोई जवाब न मिले।

    चेतावनी

    • बीयर कंपनियों को अक्सर बेचा और खरीदा जाता है, इसलिए सावधानीपूर्वक खोज करने और उसके इतिहास की जांच करने से पहले एक निष्कर्ष निकालना या बियर या ब्रवरी ब्रांड को बदनाम नहीं करना है
    • बीयर की विशेषताओं में उस देश की तुलना में अधिक सम्मिलित है जिसमें यह उत्पादन किया गया था। एक बीयर को अकेले घोषित करना क्योंकि यह अमेरिकी पर्याप्त नहीं है, जिससे आपको दुनिया भर के कुछ बेहतरीन बीयरों को नजरअंदाज करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है। यहां तक ​​कि Budweiser (InBev खरीदने से पहले) के रूप में एक मजबूत अमेरिकी संघ के साथ बियर मध्य यूरोप (क्षेत्र है कि अब चेक गणराज्य के रूप में जाना जाता है) घर से लाया व्यंजनों का उपयोग कर के आप्रवासियों द्वारा विकसित थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com