ekterya.com

कार्बनिक बियर कैसे खरीदें

कार्बनिक बीयर खरीदने के लिए मुश्किल नहीं है, लेकिन जैविक नहीं हैं उन लोगों की तुलना में यह मुश्किल हो सकता है चूंकि कार्बनिक बीयर को आम तौर पर पैकेज में "ऑर्गेनिक" कहा जाता है, इसलिए ये जानने के लिए कि उन्हें कैसे खरीदें,

चरणों

विधि 1

कहां खरीदने के लिए
खरीदें जैविक बीयर चरण 1 खरीदें
1
स्थानीय बियर खरीदें वर्तमान में, घरों में बीयरों के निर्माण में वृद्धि ने छोटे निर्माताओं को स्थानीय रूप से उभरने की अनुमति दी है। इनमें से बहुत से छोटी विनिर्माण कंपनियां या तो लगभग किसी भी रासायनिक योजक का उपयोग नहीं करती हैं, आंशिक रूप से कार्बनिक बाजार की जगह के लिए अपील करती हैं, लेकिन लागत कम करने के लिए भी। फोन की किताब में या स्थानीय चलन कंपनियों के लिए स्थानीय निर्देशिका में देखें। किसी भी कंपनी से संपर्क करें जो आप पाते हैं और पूछते हैं कि क्या उनके पास जैविक बीयर हैं
  • आप स्थानीय किसानों के बाजार में भी खोज सकते हैं। बीयर प्राकृतिक अवयवों से बना एक उत्पाद है, आखिरकार, कई किसानों के बाज़ार स्थानीय फसलों से बने भोजन और पेय बेचते हैं और उन समान फसलों को भी बेचते हैं। ये बाजार जैविक वस्तुओं की खोज शुरू करने के लिए अच्छे स्थान हैं, क्योंकि कई छोटे खेतों जैविक उत्पादों का काम करते हैं।
  • खरीदें जैविक बीयर चरण 2 खरीदें
    2
    एक प्राकृतिक भोजन की दुकान पर जाएं प्राकृतिक खाद्य भंडार के सभी उत्पाद कार्बनिक नहीं होते हैं, लेकिन कई कार्बनिक होते हैं या कम से कम कई अन्य कार्बनिक घटक होते हैं। चूंकि ये स्टोर छोटे हैं, बियर या अन्य मादक पेय पदार्थों का चयन सीमित हो सकता है। अगर दुकान में शराब बेचने के लिए परमिट नहीं है, तो आपके पास कोई भी नहीं हो सकता है कई प्राकृतिक खाद्य भंडारों में जैविक बीयर हैं और यह संभावना है कि चयन आपके लिए अपनी पसंद बनाने के लिए काफी बड़ा है।
  • खरीदें जैविक बीयर चरण 3 खरीदें
    3
    एक सुपरमार्केट पर जाएं संयुक्त राज्य के कानून में हालिया परिवर्तन ने जैविक खाद्य पदार्थों और बियर के निर्माताओं की वृद्धि को जन्म दिया है। इसके अलावा, जैविक खाद्य पदार्थ और पेय पदार्थों में रुचि बढ़ रही है। नतीजतन, पांच साल पहले की तुलना में अपने स्थानीय सुपरमार्केट में कार्बनिक बीयरों को ढूंढना अब आसान है। जैविक बीयरों का चयन शायद गैर-कार्बनिक बीयरों की तुलना में कम होगा, लेकिन कम से कम आप कुछ पा सकते हैं
  • खरीदें जैविक बीयर चरण 4
    4
    बियर की एक विस्तृत चयन के साथ एक रेस्तरां पर जाएं बीयरों का एक बड़ा चयन करने वाला एक निश्चित रूप से एक या दो ब्रांड जैविक बीयर होगा। यद्यपि आप उन्हें रेस्तरां में थोक नहीं खरीद सकते हैं, एक या दो कार्बनिक बीयरों की कोशिश करें कि आपको बड़ी मात्रा में खरीदारी करने से पहले आपको क्या पसंद आया, इसके बारे में विचार करें।
  • जैविक बीयर खरीदें खरीदें
    5
    कार्बनिक खाद्य मेलों में भाग लें कभी-कभी, एक संगठन कार्बनिक खाद्य, जैसे ऑर्गेनिक ट्रेड एसोसिएशन (ओटीए) को बढ़ावा देता है, जो जैविक जीवन शैली को बढ़ावा देने और जैविक ब्रांडों को बढ़ावा देने के लिए प्रदर्शनियों, मेलों या सम्मेलनों का समर्थन करता है। इन घटनाओं में आमतौर पर एक ऐसा क्षेत्र होता है जिसमें जैविक वस्तुओं के उत्पादक अपने उत्पाद को रुचि वाले खरीदारों को बेचते हैं। इन उत्पादों के भीतर जैविक बियर हो सकते हैं।
  • खरीदें ऑर्गेनिक बीयर चरण 6 खरीदें
    6

    Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation




    ऑनलाइन खरीदें जैसे कि अन्य विशेष उत्पादों के साथ मिलना मुश्किल है, इंटरनेट कार्बनिक बियर के खरीदार का सबसे अच्छा दोस्त है। आप सीधे निर्माता से या कार्बनिक किराने की वेबसाइटों के माध्यम से खरीद सकते हैं ऑनलाइन खरीदने का एक उल्लेखनीय लाभ यह है कि आप तुलना कर सकते हैं कि आप जितना आसानी से खरीदते हैं और आप समीक्षाओं की समीक्षा भी कर सकते हैं यह निर्धारित करने के लिए कि बियर की स्वाद और गुणवत्ता कैसा है और साथ ही कंपनी की प्रतिष्ठा है
  • विधि 2

    क्या खरीदना है
    खरीदें जैविक बीयर चरण 7 खरीदें
    1
    प्राकृतिक और जैविक के बीच का अंतर पता है प्राकृतिक उत्पादों में प्राकृतिक तत्व शामिल होते हैं जो कि रासायनिक कीटनाशकों का उपयोग करते हुए उगाए जाते थे, और इसलिए, कार्बनिक पदार्थों की तुलना में गैर-कार्बनिक प्राकृतिक बीयरों में अधिक मात्रा में रसायनों के निशान हो सकते हैं। हालांकि, सभी कार्बनिक बियर प्राकृतिक बियर भी होंगे क्योंकि जैविक बियर प्राकृतिक अवयवों से बना है।
  • खरीदें जैविक बीयर चरण 8

    Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    2
    "100% कार्बनिक" और "कार्बनिक" के बीच का अंतर जानें संयुक्त राज्य अमेरिका के कृषि विभाग (यूएसडीए) के पास जैविक उत्पादों के लेबलिंग के लिए विशिष्ट दिशानिर्देश हैं। "100% ऑर्गेनिक" लेबल वाला एक उत्पाद, सभी प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करता है जो व्यवस्थित रूप से तैयार किए गए हैं और उत्पाद में रसायन शामिल नहीं हैं। "जैविक" के रूप में लेबल वाला उत्पाद कम से कम 95 प्रतिशत कार्बनिक है, लेकिन 100% से कम है। आमतौर पर, इसका अर्थ है कि पैकेजिंग प्रक्रिया के दौरान रसायनों के कुछ छोटे निशान का उपयोग किया गया है।
  • ध्यान रखें कि बीयर जिनमें 95 प्रतिशत से कम कार्बनिक पदार्थ होते हैं, लेकिन 70% से अधिक लेबल पर "कार्बनिक अवयवों से बने" कह सकते हैं, लेकिन 70% से कम वाले कोई भी भोजन या पेय शब्द "जैविक" शब्द का उपयोग नहीं कर सकते हैं। "लेबल पर
  • खरीदें जैविक बीयर चरण 9
    3
    सामग्री की जांच करें यदि आपको यकीन नहीं है कि उत्पाद कार्बनिक है या नहीं, तो सामग्री का त्वरित पढ़ने से आपको यह पता चलना चाहिए कि आप क्या खरीदना चाहते हैं। यदि आप उस सूची में किसी भी घटक का ध्यान रखते हैं जिसके बारे में आपको संदेह है, तो यह जानने के लिए जानकारी ढूंढें कि क्या यह खरीदारी करने से पहले प्राकृतिक है या रासायनिक है।
  • खरीदें जैविक बीयर चरण 10 खरीदें
    4

    Video: How To Clear acne With Four Homemade Face Mask | 4 Homemade Face Masks Against Acne

    तृतीय पक्षों से समीक्षा पढ़ें आलोचना दो तरीकों से सहायक होती है पहला यह है कि अगर कोई उपभोक्ता जानता है कि बीयर वास्तव में जैविक नहीं है, तो वह इस बारे में एक आलोचना प्रकाशित करेंगे। दूसरा यह है कि समीक्षाएं आपको बीयर के स्वाद का एक अच्छा विचार भी देती हैं। कार्बनिक खरीदना अच्छा है, लेकिन यह स्वाद भूलने का कोई कारण नहीं है। खरीदने से पहले समीक्षाओं की समीक्षा करने से आपको यह पता चलेगा कि स्वाद के संदर्भ में क्या उम्मीदें हैं।
  • एक ऐसी वेबसाइट पर जाएं जो बीयर की समीक्षा बेचती है या बनाता है, लेकिन पूरी तरह से भरोसा नहीं है कि निर्माता की वेबसाइट आपको विश्वसनीय समीक्षा देती है विनिर्माण कंपनियों की वेबसाइटों की आलोचना फ़िल्टर्ड या डिवर्ट किया जा सकता है।
  • खरीदें जैविक बीयर चरण 11 खरीदें
    5
    विनिर्माण कंपनी की नीतियों और प्रथाओं की जांच करना कंपनी के बारे में पढ़ें और अच्छी गुणवत्ता के जैविक उत्पादों का उत्पादन करना कितना समर्पित है। समर्पित एक कार्बनिक निर्माता सक्रिय और सूचनात्मक होगा, जबकि एक लापरवाही से सीमित जानकारी दी जाएगी। अधिक जानकारी निर्माता प्रदान करता है, जो अधिक आत्मविश्वास उत्पन्न करता है, आम तौर पर बोल रहा है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको कार्बनिक बियर खरीदने के लिए जगह नहीं मिल रही है, तो अपना खुद का बनाएं बियर की शिल्प विनिर्माण कानूनी, सस्ता और मजेदार है कम से कम यह एक ऐसा अनुभव है जो जैविक बीयर या अन्य प्रकार के किसी भी प्रकार के पारिवारिक व्यक्ति के लिए अनुभव कर रहा है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com