ekterya.com

फलों को फ्रीज कैसे करें

चाहे आप फलों के थोक खरीदते हैं, आपके पास कुछ बहुत ही फलदायी फल हैं या आपने उन गर्मियों के मौसम स्ट्रॉबेरी के कई बक्से खरीदे हैं, आप उनके साथ कुछ करना होगा। फलों को बर्बाद करने देने के बजाय, आप इसे फ्रीज कर सकते हैं और इसे बाद में बचा सकते हैं। फल को स्थिर करने के तरीके जानने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें।

चरणों

फ्रीज़ फूट चरण 1 नामक छवि

Video: How To Check Refrigerators Cooling Loose II फ्रिज में कूलिंग की समस्या ? II Hindi

1
फलों को धो लें फल कुल्ला करने के लिए ठंडे पानी का उपयोग करें और किसी भी गंदगी को हटा दें। फलों को धोने से आपको किसी प्रकार की कीटनाशक खाने से रोकना होगा जो सतह पर हो सकता है। एक कागज तौलिया के साथ अपने फल सूखी
  • फ्रीज़ फ्रूट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    फल काटें यह आप पर निर्भर करता है कि आप स्ट्रॉबेरी जैसे छोटे फलों को कटना चाहते हैं या नहीं, लेकिन आम तौर पर बड़े फल को काटने की सलाह दी जाती है, क्योंकि यह फ्रीज करना आसान होगा। स्लाइस में सेब कटो, क्यूब्स में आपके तरबूज और फलों को खुबानी जैसे चार भागों में बांटते हैं।
  • फ्रीज़ फूट स्टेप 3 नामक छवि
    3



    पका रही चादर पर फल रखें सुनिश्चित करें कि आप एक ही परत में फल को अतिसार के टुकड़े के बिना डालते हैं अगर वे फ्रीज करते समय ओवरलैप करते हैं, तो वे मर्ज हो सकते हैं फ्रीज़र में ट्रे रखें।
  • फ्रीज़ फूट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    एक कंटेनर को फल स्थानांतरित करें एक बार फल पूरी तरह से जमे हुए हो जाने पर आप पका रही चादर को निकाल सकते हैं और उसे फ्रीजर कंटेनर में ले जा सकते हैं।
  • तुम भी एक zippered बैग में फल स्टोर कर सकते हैं बेहतर अभी तक, यदि आपके पास कोई है वैक्यूम मुहर, आप फल को स्टोर करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं वैक्यूम सीलर्स स्टोरेज बैग से सभी हवा निकालते हैं। यदि जमे हुए खाद्य हवा के संपर्क में है, तो यह एक अजीब स्वाद प्राप्त कर सकता है
    फ्रीज़ फूट स्टेप 4 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • फ्रीज़ फूट चरण 5 नामक छवि
    5
    जानें कैसे फल पिघलना यहां.
  • Video: इन 10चीजों को भूलकर भी ना रखे फ्रिज में Kitchen Tips -Kitchen Tips and Tricks in Hindi | Useful Tips

    युक्तियाँ

    • एक हवाई कंटेनर में जमे हुए फल को संग्रहित करने के लिए सुनिश्चित करें या इसे "कोल्ड बर्न" के नाम से जाना जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com