ekterya.com

प्रथम श्रेणी में यात्रा करते समय व्यवहार कैसे किया जाता है

प्रथम श्रेणी की उड़ानें एक ऐसी अवसर होती हैं जो कई लोग अनुभव नहीं कर सकते। हालांकि, ध्यान दें कि शानदार स्थिति में उड़ान भरने केवल संबंधित असीमित शैंपेन और आरामदायक बैठने की है, लेकिन अपने व्यवहार के साथ का आनंद लें और पूरी तरह से आचरण कि से हवाई अड्डे पर पहुंचने जब तक आप अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए नहीं है। पहली बार के लिए प्रथम श्रेणी के साथी हैं और आप बहुत ज्यादा हैरान नहीं होने की कोशिश कर रहे हैं या आप इन यात्राओं की एक अनुभवी दिग्गज कैसे आपको चाहिए जानने के लिए जरूरत से ज्यादा परिचित से बचने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं अगली बार जब आप प्रथम श्रेणी में जाते हैं तो व्यवहार करें।

चरणों

भाग 1
प्रथम श्रेणी के इंतजार के कमरे में चल रहा है

छवि फ्लाइट फर्स्ट क्लास चरण 1 में बिहावे शीर्षक
1
दूसरों के साथ प्रस्थान करें सुरक्षा चौकी से होकर गुजरने के बाद, पहली जगह आप खर्च करेंगे प्रतीक्षालय प्रथम श्रेणी, जहाँ आप अन्य लोगों के साथ मेलजोल के लिए अपने गंतव्य के बारे में उनसे बात करते हैं और सुन सकते हैं। यहां आप बहुत महत्वपूर्ण अधिकारियों के साथ या विभिन्न हस्तियों के साथ कंधे को रगड़ सकते हैं।
  • यह कई मामलों में जाना जाता है जिसमें प्रथम श्रेणी में आने वाला व्यक्ति एक सेलिब्रिटी के मित्र बन गया, जिसने उस व्यक्ति को पार्टी या महत्वपूर्ण घटना के लिए आमंत्रित किया।
  • प्रथम श्रेणी के प्रतीक्षालय को शांत स्थान माना जाता है क्योंकि वहां बहुत से लोग नहीं हैं जो इस तरह से यात्रा कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है, जब फ्लाइंग फर्स्ट क्लास चरण 2
    2
    होस्ट या कंसीयज के लिए विनम्र रहें सबसे अधिक संभावना है, कमरे में प्रवेश करने पर, आपको एक मेजबान या कंसीयज सौंपा जाएगा वे बहुत अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं और संचार के लिए बेहद मूल्यवान कौशल हैं और आपको क्या जरूरत है। वे हर वक्त आपकी सहायता कर सकते हैं, जब आप अपने फ्लाइट के लिए साइन अप करते हैं, तब से जब आप बोर्ड में होते हैं चीजों का अनुरोध करते समय बहुत ज्यादा मांग मत करो, बल्कि, शिष्टाचार और सम्मान के साथ व्यवहार करें।
  • मेजबान या कंसीयज के नाम को याद रखना एक महान गुणवत्ता माना जाता है। उन्हें अपना नाम याद करके अपनी शिक्षा दिखाएं, क्योंकि वे तुम्हारी याद रखेंगे। आप प्रथम श्रेणी के इंतजार में मेजबान या कंसीयज पाएंगे और कई उड़ानों पर खुद को भी देखेंगे। हालांकि, अगर आप अपने मूल मेजबान के साथ साथ पाने के लिए नहीं मिलता है, तो आप आप अपमान नहीं होना चाहिए, लेकिन वैसे भी यह संभावना नहीं है कि आपके उदार सेवा आप दंग रह नहीं छोड़ देंगे।
  • भाग 2
    प्रथम श्रेणी के लिए बोर्डिंग के दौरान शामिल रहें

    छवि का शीर्षक है, जब फ्लाइंग फर्स्ट क्लास चरण 3
    1
    वक्तव्य रहें हर समय, आपको यथासंभव अपने संयम को बनाए रखना चाहिए। जब आप पहुंचने पर समयबद्ध रहें और जब आप यह दिखाने के लिए दृष्टिकोण करें कि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो प्रशंसा के योग्य हैं। ध्यान रखें कि प्रतीक्षा कक्ष में वातावरण शांत हो गया है और यह कि मेजबान या कंसीयज आपको याद दिलाएगा जब यह आपकी सीट पर अनुरक्षण करने का समय है।
    • बोर्डिंग से पहले बौछार या मजबूत भोजन नहीं करने की कोशिश करें, यद्यपि आपके पास ऐसा करने के लिए पर्याप्त समय हो सकता है अगर आपकी प्रतीक्षा या कनेक्शन का समय लंबा हो आपको सूचित समय से कम से कम 30 से 45 मिनट पहले बोर्ड पर जाने के लिए तैयार होने का प्रयास करना चाहिए।
    • ध्यान रखें कि, यदि आप बोर्ड के लिए विलंब करते हैं, तो वास्तव में आप पूरी तरह से एयरलाइन को पर्यटन कक्षा से प्रथम श्रेणी तक देरी करेंगे। सुनिश्चित कर लें कि आप सही हैं, जहां आपको सही समय पर होना चाहिए, क्योंकि यह आपकी पहली सीट होगी और अपनी सीटों में बस जाएगा। इस तरह, सब कुछ आसानी से हो जाएगा और आप समय पर अपने गंतव्य तक पहुंचने में सक्षम होंगे।
  • छवि फलक प्रथम श्रेणी चरण 4 के दौरान बिहावे शीर्षक
    2

    Video: BEHIND THE SCENES AT PLAYLIST LIVE 2017! | VIP SUPER VLOG | We Are The Davises

    विनम्र हो जाओ आपके पास विमान पर पहले से ही कोई असाइन किया गया सीट है, इसलिए आपको जल्दबाजी की आवश्यकता नहीं है। अपनी विनम्रता दिखाने के लिए अन्य प्रथम श्रेणी के यात्रियों को अपनी सीटों तक पहुंचने दें। इस तरह, आप उनसे सम्मान करेंगे और आप साबित करेंगे कि आप एक योग्य व्यक्ति हैं
  • छवि फलक प्रथम श्रेणी चरण 5 में बिहावे नामक छवि
    3
    प्रथम श्रेणी के मेजबान का धन्यवाद इससे पहले कि यह अपनी यात्रा के अगले चरण शुरू होता है, आप अलविदा कहने, और अपने मेजबान प्रतीक्षालय धन्यवाद क्योंकि आप शायद उसे फिर से नहीं देख सकेंगे चाहिए। यदि आप किसी अन्य होस्ट की देखभाल करने के लिए अपनी प्रशंसा दिखाना चाहते हैं, तो आप भी आपकी सेवा को टिप कर सकते हैं।
  • भाग 3
    उड़ान के दौरान रहना

    ब्वावेज़ फ्लाइंग फस्ट क्लास चरण 6
    1
    उड़ान परिचारक के लिए बहुत दयालु हो जो लोग उड़ान के दौरान सेवा प्रदान करेंगे वे केवल सहायक नहीं हैं, लेकिन आतिथ्य उद्योग और अनुभवी पेशेवरों के दिग्गज हैं। अच्छे व्यवहार का प्रयोग करें और उनके साथ बहुत दयालु रूप से व्यवहार करें, क्योंकि वे जो कुछ भी करने के लिए आपसे कहेंगे उन्हें करने का प्रयास करेंगे। इसके अलावा, उन्हें सम्मान के साथ इलाज प्रोटोकॉल का हिस्सा है।
  • छवि का शीर्षक है, जब फ्लाइंग फर्स्ट क्लास चरण 7
    2
    दूसरों को जानने का प्रयास करें अधिकांश विमानों पर, आप सबसे अधिक संभावना किसी के बगल में बैठेंगे प्रथम श्रेणी में आपको उड़ान का आनंद लेने के लिए अपना स्थान होगा, लेकिन किसी भी मामले में यह आपके पास जो लोग आपके आस-पास बैठे हैं, उन्हें पेश करने के लिए दयालुता और सम्मान का प्रदर्शन है। इस तरह, वे बहुत ही दिलचस्प बातचीत में संलग्न हो सकते हैं जो समय जल्दी से गुजारें।
  • आप हमेशा दूसरों से बहुत कुछ सीख सकते हैं, लेकिन विशेषकर प्रथम श्रेणी में आने वाले लोगों के लिए, क्योंकि यह माना जाता है कि वे बहुत सफल हैं।
  • छवि का शीर्षक है, जब फ्लाइंग फर्स्ट क्लास चरण 8
    3
    सौम्यता के साथ मुस्कान फ्लाइट एटेंट्स और अन्य यात्रियों में मुस्कुराओ जब आप पहली कक्षा में दिखाना चाहते हैं कि आपके पास अच्छा समय है जाहिर है, प्रथम श्रेणी में आने वाले अधिकांश लोग बहुत अनुकूल तरीके से व्यवहार करेंगे और आराम से वातावरण के कारण बहुत उत्साहित होंगे।
  • छवि का शीर्षक है, जब फ्लाइंग फर्स्ट क्लास चरण 9
    4
    बहुत ज्यादा शराब पीना मत। उड़ानों में ज्यादातर प्रथम श्रेणी के लिए एक निजी बार शामिल है जहां विभिन्न पेय की पेशकश की जाती है। अपनी खुद की सीट लक्जरी में, आप शायद भी अपने निपटान में शराब की एक निश्चित राशि है, लेकिन आप शील की रक्षा और नशे में नहीं पाने के लिए कोशिश करनी चाहिए। यदि आप अनुभव नशे में हो सकता है के रूप में हो रही गंदगी, आप इसे याद नहीं कर सकते।
  • छवि का शीर्षक है, जब फ्लाइंग फर्स्ट क्लास चरण 10
    5
    दूसरों का सम्मान करें और उनसे अवगत रहें कुछ लोग अधिक अकेला हैं और दूसरों के साथ आवश्यक से अधिक साझा नहीं करना पसंद करते हैं इसलिए, आपको उन लोगों की इच्छाओं का सम्मान नहीं करना चाहिए, जो उन्हें आपसे बातचीत करने के लिए मजबूर या मजबूर न करें। इसके विपरीत, यदि आप खुद अकेले व्यक्ति हैं जो दूसरों के साथ साझा नहीं करना पसंद करते हैं, तो उनका सम्मान करें कि दूसरों को ऐसा करना चाहिए। अगर कोई आपको किसी दूसरे व्यक्ति को पेश करता है, तो आपको विनम्र होना चाहिए, हालांकि कहने में कोई समस्या नहीं है कि आप अकेले रहना पसंद करेंगे
  • इकलौते शीर्षक वाला चित्र, फ्लाइंग फर्स्ट क्लास चरण 11
    6



    देखभाल के साथ बातचीत संभालना ऐसे मुद्दों से बचने के लिए अजनबियों या नए दोस्तों के साथ बातचीत को सावधानीपूर्वक संभालना महत्वपूर्ण है, जो कि राजनैतिक पदों और अन्य समान मुद्दों को संबोधित करते हैं। जैसा कि आप दूसरों को जानते हैं, उन्हें सरल प्रश्न पूछें, जैसे कि वे कहाँ जा रहे हैं और वे क्यों यात्रा करते हैं
  • भाग 4
    हस्तियों और अधिकारियों की उपस्थिति में अधिनियम

    छवि का शीर्षक है, जब फ्लाइंग फर्स्ट क्लास चरण 12
    1

    Video: T.S. Eliot's "The Waste Land" documentary (1987)

    ध्यान केंद्रित रहें जब आप शानदार परिस्थितियों में उड़ते हैं, तो आप परिचित चेहरे में भाग लेंगे। यदि आप एक महत्वपूर्ण व्यक्ति जानते हैं या यदि आपके पास उससे बात करने का अवसर है, तो आपको उस तरह व्यवहार करना चाहिए जैसे वह एक व्यक्ति था, क्योंकि यह आम तौर पर इसका इलाज कैसे करना है
    • यदि आप ध्यान केंद्रित और आराम से रहते हैं, तो आप उस व्यक्ति के समान स्तर पर रह सकते हैं और पर्यावरण को बिल्कुल भी जबरदस्त नहीं कर सकते।
    • अपने आप को रहें और सामान्य रूप से व्यवहार करें उदाहरण के लिए, यदि आप एक गायक जानते हैं, तो उसे गाना या उससे कुछ अजीब गतिविधि करने के लिए मत पूछो ताकि आप मुठभेड़ को याद कर सकें ध्यान रखें कि आप छुट्टी पर जा सकते हैं, लेकिन उस व्यक्ति को काम के लिए यात्रा की संभावना है।
  • इकलौते शीर्षक वाला बच्चा जब फ्लाइंग फर्स्ट क्लास चरण 13
    2
    दूसरे व्यक्ति को वार्तालाप का प्रभार लेने की अनुमति दें यदि आप किसी सफल व्यक्ति से जानते हैं और उससे बात करते हैं, तो संभवतः आपने अपने जीवन के दौरान बड़ी संख्या में लोगों से बात की है। इसलिए, उसे केवल सवाल पूछने और बातचीत के अंगूठे लेने दें। यदि आप किसी भी सवाल पूछना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे अत्यधिक नहीं हैं और समस्याएं या व्यक्तिगत प्रश्नों का समाधान नहीं करते हैं या आपकी चिंता नहीं है
  • छवि का शीर्षक है, जब फ्लाइंग फर्स्ट क्लास चरण 14
    3
    ऑटोग्राफ के लिए पूछते समय विनम्र रहें आप को ध्यान में रखना चाहिए कि यह संभावना है कि व्यक्ति थका हुआ है, नर्वस है या बस अपने गंतव्य तक पहुँचने से पहले एक आराम से उड़ान का आनंद लेना चाहते हैं। धर्मांध जो व्यक्ति हर एक अपने संपत्ति के हस्ताक्षर करने के लिए केवल एक मूर्ख और सुरक्षा कर्मियों हवाई जहाज वहां से निकाल तो सेलिब्रिटी के साथ कि आप नहीं कर सकते फिर से संपर्क स्थापित किया जा रहा है का आभास दे कर देगा चाहता परेशान बनें ।
  • एक हस्ताक्षर और एक गुणात्मक तस्वीर के लिए पूछने का प्रयास करें यदि अवसर स्वयं प्रस्तुत करता है
  • अगर आप उस व्यक्ति को नहीं जानते हैं या उसकी स्थिति नहीं है, तो उससे बचने के लिए उसे पूछने से बचें या आपको सोशल नेटवर्क पर जोड़ें। दूसरी ओर, यदि आप खुद कार्यकारी या एक सेलिब्रिटी हैं, तो आप अपने पब्लिकिस्ट से पूछ सकते हैं (यदि लागू हो) आप उस व्यक्ति के पब्लिकिस्ट से पूछ सकते हैं, अगर आप उसके साथ मौसम बिता सकते हैं।
  • भाग 5
    रात का खाना

    छवि फ्लाइंग फर्स्ट क्लास चरण 15
    1
    उचित तरीके से भोजन का आदेश दें वहाँ प्रथम श्रेणी में यात्रा करने के अनेक लाभ है, जबकि आप एक 10 500 मीटर (35 000 फुट) लगता है, जिनमें से एक स्वादिष्ट भोजन का आनंद करने की क्षमता है कर रहे हैं। हालांकि, खाने के वक़्त, आप केवल पूछना चाहिए कि आप जानते हैं, क्योंकि सबसे खराब है कि हो सकता है आप पाते हैं कि आप एक विशेष घटक से एलर्जी है है, और आप अपने सबसे अच्छे रूप में नहीं किया जा सकता में उड़ान के अनुभव का आनंद लेने प्रथम श्रेणी
    • ध्यान रखें कि फ्लाइट पर बोर्ड में केवल एक प्रशिक्षित नर्स होगी, इसलिए अगर भोजन के मामले में कोई समस्या आती है, तो आप सभी आवश्यक चिकित्सा सहायता प्राप्त नहीं कर पाएंगे।
    • आप होटल में जाने के लिए इंतजार कर सकते हैं या जब तक आप एक उत्कृष्ट समुद्री भोजन पकवान का आनंद लेने के लिए मुख्य भूमि पर एक रेस्तरां में नहीं जा सकते। इसके बजाय, उड़ान के दौरान, आप एक सलाद, एक सैंडविच, एक सूप खा सकते हैं या, अगर आप चाहें, तो आपके पास बैठे व्यक्ति के साथ साझा करने के लिए स्नैक्स की एक प्लेट के लिए पूछें।
  • छवि का शीर्षक है, जब फ्लाइंग फर्स्ट क्लास चरण 16
    2
    अपनी विशेष आवश्यकताओं के बारे में सूचित करें एयरलाइंस के पास खाद्य मुद्दों को संभालने का व्यापक अनुभव है यहां तक ​​कि पर्यटन अनुभाग में विभिन्न विकल्प उपलब्ध होंगे, लेकिन, प्रथम श्रेणी में, आप भोजन को अपने तालु या अपनी आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित करने के लिए लाभ उठा सकते हैं। याद रखें कि आप कंसीयज या फ्लाइट होस्ट को यह पूछने के लिए पूछ सकते हैं कि क्या व्यंजनों आपकी आहार आवश्यकताओं को पूरा करती हैं।
  • यदि आप अखरोट के उत्पादों जैसे खाद्य पदार्थों से एलर्जी हो, तो मेजबान से पूछने में संकोच न करें, अगर आप पकवान से डिश में इस प्रकार के कुछ घटक का विकल्प चुनने के लिए कह सकते हैं। रसोइयों ने सावधानीपूर्वक पेशेवरों का चयन किया है और प्रथम श्रेणी के यात्रियों के अनुरोधों को पूरा करने के लिए काम किया है।
  • इकलौते शीर्षक वाला बच्चा जब फर्स्ट फर्स्ट क्लास चरण 17
    3
    व्यक्तिगत रूप से कुक की प्रशंसा करें एक बार जब आप दुनिया में सबसे पेटू व्यंजनों के साथ अपने स्वाद की कलियों को खत्म कर लेते हैं, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि आप व्यक्तिगत रूप से कुक की प्रशंसा करें, क्योंकि दूसरों को इस विनम्र भाव की प्रशंसा होगी और आप मुफ्त या परीक्षित मिठाई प्राप्त कर सकते हैं। कुछ अति सुंदर रचना का
  • प्रथम श्रेणी के शेफ आमतौर पर बहुत दोस्ताना और लापरवाह होते हैं और वे पेटू-विज्ञान के बारे में अच्छी बातचीत पसंद करते हैं यदि आप इस विषय के बारे में थोड़ी जानकारी जानते हैं या अधिक सीखना चाहते हैं, तो यह अच्छी तरह से पसंद आया है कि यात्रियों को दोपहर के भोजन के बाद कुक (ओं) से मिलना और उससे बात करना चाहिए।
  • भाग 6
    यात्रा समाप्त करें

    इकलौते शीर्षक वाला बच्चा जब फ्लाइंग फर्स्ट क्लास चरण 18
    1
    अपनी प्रशंसा दिखाएं जब यात्रा समाप्त हो गई है, तो आपको उन सभी को धन्यवाद देने का प्रयास करना चाहिए जिन्होंने आपके अनुभव को सार्थक बनाने में योगदान दिया है। होस्ट या कंसीयज को उनके नाम से फोन करके और उन्हें एक अच्छा दिन बधाई देने के लिए धन्यवाद। यह विशेष रूप से सलाह दी जाती है कि आप उन्हें उड़ान के बारे में वास्तव में क्या पसंद करें।
    • आभार व्यक्त करने से आपको बहुत सराहना मिलेगी, और मौका से अगर वही द्वारपाल या होस्ट आपको वापसी यात्रा पर छू लेता है, तो आप को याद दिलाने में सफल होंगे।
    • कुछ उड़ानें यात्रियों को पायलट से मिलने की अनुमति देती हैं यह प्रोत्साहित किया जाता है कि आप अपने हाथों को मैत्रीपूर्ण बनाते हैं और आप उस उड़ान का आनंद लेते हुए दिल का धन्यवाद करते हैं। यह जानते हुए कि जो लोग अंततः विश्व को एकजुट करने के लिए प्यार करते हैं, वे ऐसा करते हैं जो उनके दिन को उज्ज्वल करेगा।
  • छवि का शीर्षक है, जब फ्लाइंग फर्स्ट क्लास चरण 1 9
    2
    अपने सभी सामान अपने साथ लें। आपको अपने मुस्कुराहट और अपने विनम्र व्यवहार के अलावा विमान पर कुछ भी नहीं छोड़ना चाहिए। सीटों, हथियारों आदि के नीचे जांच करें, लैंडिंग से पहले और विमान छोड़ने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप किसी भी निजी आइटम को नहीं छोड़ते हैं।
  • Video: COREA DEL NORTE CONTRA EL MUNDO,best documentaries

    छवि का शीर्षक है, जब फ्लाइंग फर्स्ट क्लास चरण 20
    3
    धर्मार्थ दान करने का प्रयास करें सबसे अधिक संभावना है, आप एयरलाइन द्वारा प्रायोजित दान के लिए फ्लाइट पर दान स्टब पाएंगे। आप उड़ान के मेजबान से इनमें से किसी एक एल्स का अनुरोध कर सकते हैं यदि आप उन्हें हथियार या सामने वाली सीट की जेब में नहीं ढूंढ सकते हैं। एक दान करना एक महान इशारा है और बाकी का आश्वासन दिया कि वह किसी का ध्यान नहीं देगा।
  • छवि का शीर्षक है, जब फ्लाइंग फर्स्ट क्लास चरण 21
    4
    एक समीक्षा लिखें अपनी आभार व्यक्त करने के लिए, आप एयरलाइन की वेबसाइट या एयरलाइन की समीक्षा साइट पर जा सकते हैं और अपने अनुभवों को उन तरीकों से बता सकते हैं जो अन्य लोगों को प्रथम श्रेणी में उड़ान भरने के लिए प्रोत्साहित करती हैं और एयरलाइन के लिए आवेदन करने पर विचार करने वालों को उपयोगी जानकारी प्रदान कर सकती हैं। ।
  • युक्तियाँ

    • दुर्भाग्यपूर्ण मामले में एक चोर है, आपको अपने सामान को ऐसे तरीके से नहीं छोड़ना चाहिए जो दूसरों को दिखाई दे। आपको हर समय अपनी मादक पेय, अपने मोबाइल फोन, अपने वॉलेट और इस प्रकार की अन्य वस्तुओं को अपनी उंगलियों पर रखना चाहिए।
    • अगर आपकी उड़ान रात में होती है, जब दूसरों को अपने गंतव्य तक पहुंचने से पहले थोड़ा आराम करना पड़ सकता है, कम आवाज में बात करने का प्रयास करें। हालांकि टिकटों की कीमत के कारण आपको अजीब लग सकता है, लेकिन सच्चाई यह है कि कुछ लोग बस आराम करना चाहते हैं और अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए तैयार हैं।
    • दूसरों की निजी जगह और गोपनीयता के अधिकार का सम्मान करें
    • कंसीयज या मेजबान का इलाज न करें जैसे कि वे आपके निजी नौकर थे। यद्यपि वे खुशी के साथ आपके अनुरोधों को पूरा करेंगे, सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें अभिमानी और मांग की रवैया अपनाने के बजाय एक मैत्रीपूर्ण और आभारी तरीके से करना चाहिए।
    • एक आपात स्थिति की संभावना नहीं होने पर, कंसीयज या उड़ान परिचारक के निर्देशों पर ध्यान दें।
    • अपनी उड़ान बुकिंग के समय, अपनी सुरक्षा के लिए, अगर आपको चिकित्सा समस्या से पीड़ित है, तो एयरलाइन को यह बताना सबसे अच्छा होगा कि अगर आपको बोर्ड पर डॉक्टर या नर्स द्वारा सूचित किया गया है तो सबसे अच्छा होगा।
    • जब आप पहली कक्षा में दूसरों से बात करते हैं, तो यह विद्वान के साथ करते हैं और बिना बुरे शब्दों के बोलते हैं। यदि आप अपने साथी या दोस्त के साथ यात्रा करते हैं और ये ऐसे शब्द होते हैं जो आप आमतौर पर करते हैं, तो अन्य यात्रियों को सम्मान करने के लिए अपनी आवाज़ कम करें और उन्हें अपमानित करने से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com