ekterya.com

प्रथम श्रेणी के नवीनीकरण कैसे प्राप्त करें

क्या आप हमेशा प्रथम श्रेणी या बिजनेस क्लास उड़ना चाहते थे, लेकिन आपके पास ऐसा करने के लिए कभी पैसा नहीं था? या हो सकता है कि आपको अपनी छुट्टी से पहले एक महान बोनस प्राप्त हुआ और पहले से ही खरीदे गए एयरलाइन टिकट को बेहतर बनाना चाहते हैं। ठीक है, अपने सूटकेस को दबाए रखें: फिर आप उन शानदार और विस्तृत सीटों पर पहुंचने के लिए कई चीजें देखेंगे।

चरणों

विधि 1
उच्च सफलता दर के साथ

प्रथम श्रेणी चरण 1 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक सुधार खरीदें यह सुधार लाने का सबसे सरल और सबसे सुरक्षित तरीका है। हालांकि, जब तक कि आप उस एयरलाइन के साथ अक्सर यात्रा करते हैं और अभिजात वर्ग की स्थिति अर्जित करते हैं, तो प्रथम श्रेणी के लाभों का आनंद लेने का यह सबसे महंगा तरीका है।
  • प्रथम श्रेणी चरण 2 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अक्सर यात्री बनें एयरलाइंस अपने ग्राहकों की श्रेणियां कितनी बार यात्रा करते हैं उसके आधार पर करती है या इससे भी ज्यादा विशिष्ट, वे कितना पैसा खर्च करते हैं!
  • प्रति वर्ष 80,000 किमी (50,000 मील) के साथ, आप क्षेत्र के मध्य में हैं "अभिजात वर्ग", एयरलाइन के लिए क्या महत्वपूर्ण बनाता है आपको बोनस मील और प्रथम श्रेणी में सुधार के लिए त्वरित जांच प्रक्रियाओं से कई फायदे के साथ पुरस्कृत किया जाएगा।
  • यदि आप आमतौर पर व्यापार या खुशी के लिए बहुत यात्रा नहीं करते हैं, तो विचार करें "मील की यात्रा करें"। यह सस्ते लंबी उड़ानें ढूंढने की प्रक्रिया है और संभवतः उन्हें ले जा रही है भाग्य महत्वपूर्ण नहीं है, केवल दूरी यह निर्धारित करने के लिए एक अच्छा नियम है कि यदि मील की यात्रा करना उचित है तो कीमत प्रति मील 0.02 डॉलर या उससे कम है। कीमतों और अवसरों को जानने के लिए इंटरनेट पर संसाधनों जैसे फेरेकम्पारे खोजें
  • आप अभिजात वर्ग की स्थिति बनाए रखने के लिए अक्सर यात्रा करने पर विचार कर सकते हैं।
  • प्रथम श्रेणी चरण 3 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    हवाई अड्डे के कियोस्क में चेक इन करें हवाई अड्डे पर कुछ घंटे पहले पहुंचें और एयरलाइन कीओस्क का इस्तेमाल करने की जांच करें आप अपनी सीट संख्या बदल सकते हैं यदि यह उपलब्ध है और अगर कुछ प्रथम श्रेणी की सीटें उपलब्ध हैं, तो आप काफी कम कीमत पर एक अपग्रेड खरीद सकते हैं।
  • प्रथम श्रेणी चरण 4 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    जल्दी में चेक करें जब एक अपग्रेड उपलब्ध है और दो विशिष्ट यात्रियों को इसके लिए एक समान आधार पर पूछना है, तो सबसे पहले जो जांच करता है उसे मिल जाता है आपको इस काम को बनाने के लिए एयरलाइन के साथ अभिजात वर्ग का दर्जा होना चाहिए।
  • प्रथम श्रेणी के चरण 5 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    उन्हें आप बाहर निकालो! ऐसे अवसरों का लाभ उठाएं जो एक सामान्य यात्रा के दौरान दिखाई देते हैं। सभी एयरलाइंस उड़ानों से अधिक बिक्री करती हैं और कभी-कभी, जब वे कम से कम उम्मीद करते हैं, "सब" वे उड़ान पर पहुंचे जब ऐसा होता है, तो उन्हें लोगों को उस उड़ान से बाहर जाने के लिए तैयार होना चाहिए। वो व्यक्ति आप हो सकता है!
  • यदि उड़ान अधिक बिक चुकी है, तो बातचीत के लिए आपकी स्थिति मजबूत है। निकास द्वार पर एजेंट के पास जाओ और जितना संभव हो उतना आकर्षक और मैत्रीपूर्ण बनें। उससे पूछें कि क्या आप सुधार के साक्ष्य के बदले में एक और उड़ान देने पर विचार करेंगे, साथ ही अन्य प्रोत्साहन भी दिए जा सकते हैं।
  • अगर आप अपने सामान की जांच नहीं करते तो यह काम करने की अधिक संभावना है, जिसमें उड़ान से आपको बाहर करने के लिए एयरलाइन के हिस्से में अधिक काम शामिल होगा।
  • प्रथम श्रेणी चरण 6 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    ऑफ़र पर टिकट खोजें कुछ एयरलाइनों को अर्थव्यवस्था वर्ग के टिकटों के लिए ढीले सुधार की नीतियां हैं। आपके पास ऐसे दोस्त भी हो सकते हैं जिनके सुधार के प्रमाण हैं जो आपको बेचने को तैयार हैं।
  • प्रथम श्रेणी चरण 7 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    लंबी अवधि के लिए योजना यदि आप एक नियमित यात्री हैं जो मील की यात्रा करने के लिए विचार कर रहे हैं और एक महान यात्रा की योजना बना रही है जिसे आप प्रथम श्रेणी शैली के साथ आनंद लेना चाहते हैं, तो आप सीधे एयरलाइन से मील खरीद सकते हैं।
  • एयरलाइन की वेबसाइट पर जाएं और पृष्ठ का पता लगाएं "मील खरीदें", आमतौर पर अक्सर यात्रियों के लिए समर्पित साइट के हिस्से में स्थित है
  • अपना खाता संख्या दर्ज करें और आप कितने मील खरीदना चाहते हैं।
  • प्रथम श्रेणी चरण 8 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    सीधे एयरलाइन के साथ बुक करें सीधे एयरलाइन से बुकिंग करते समय, आपके पंजीकरण के नोट्स में एक ओएसआई (अन्य महत्वपूर्ण सूचना) को जोड़ने की संभावना है।
  • इसके आधार पर, प्रथम श्रेणी में सुधार की संभावना के बारे में पूछें। यदि आप ट्रैवल एजेंट, यात्रा लेखक, एक घटना नियोजक या एक उद्योग कप्तान हैं, तो यह आपके मौके को नुकसान नहीं पहुंचाएगा।
  • प्रथम श्रेणी के चरण 9 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक इकोनॉमी क्लास टिकट खरीदें और प्रथम श्रेणी की सीट के लिए पूछें। कई एयरलाइनों में एक ऐसा कोड होता है जो स्वचालित रूप से प्रथम श्रेणी के विशेषाधिकारों की गारंटी देता है, लेकिन आपको पूछना चाहिए एयरलाइन को सीधे कॉल करें और पूछें कि प्रथम श्रेणी के विशेषाधिकारों के साथ कितना अर्थव्यवस्था श्रेणी का टिकट होगा यह प्रथम श्रेणी के टिकट से काफी कम है। सावधान रहें, क्योंकि अधिकांश अर्थव्यवस्था वर्ग के टिकट अप्रतिदेय हैं।
  • प्रथम श्रेणी चरण 10 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    10



    अक्सर खरीदें एयरलाइंस को व्यावसायिक श्रेणी के पूर्वावलोकन के लिए उचित मूल्य प्रदान करता है। अगर आप अक्सर यात्रा करते हैं, तो कोई भी एयरलाइन आपकी खरीद की सराहना करेगी, और जो एयरलाइन सिर्फ शुरुआत कर रही है वह आपकी खरीदारी की सराहना कर सकती है।
  • विधि 2
    कम सफलता दर के साथ

    प्रथम श्रेणी के चरण 11 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    ट्रैवल एजेंट के साथ बुक करें एजेंटों को एक निश्चित संख्या में सुधार वाउचर सौंपा गया है। यह नि: शुल्क नहीं होगा लेकिन आप अपने एजेंट को इसके सुधार के सबूत पाने के लिए राजी कर सकते हैं यदि उन्हें उपलब्ध है।
    • यदि आप विशेष रूप से किसी ट्रैवल एजेंसी के अक्सर उपयोगकर्ता नहीं हैं, तो आपको सुधार लाने की कोशिश करने के लिए उन्हें थोड़ा प्रोत्साहन मिलता है। वे कोई वाउचर या वाउचर जो लोग एजेंसी में सबसे ज्यादा योगदान देते हैं, उनके पास आएंगे।
    • ट्रैवल एजेंटों की स्थिति अब आपकी स्थिति के बारे में बहुत कम है, इससे पहले कि उन्होंने कुछ समय पहले किया था। सीट संख्या को कंप्यूटर द्वारा सौंपा गया है और कंप्यूटर नोटों को ध्यान में नहीं लेते हैं जो ट्रैवल एजेंट आपके पंजीकरण के बारे में बताता है। कंप्यूटर मील की गिनती तक सीमित हैं और आपकी स्थिति के प्रकार का उपयोग कर रहे हैं।
  • प्रथम श्रेणी के चरण 12 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक मील धावक का उपयोग करें मीलेइज़र्स अक्सर मील की दूरी पर यात्रियों को खरीदते हैं और उन मील की दूरी पर अन्य यात्रियों को फिर से बेचते हैं।
  • यह बहुत जोखिम भरा है एयरलाइंस की सख्त नीतियां हैं "के खिलाफ" तीसरे पक्ष द्वारा लगातार उड़ता मील की खरीद यदि आप इसे करने के लिए पकड़े जाते हैं, तो संभवतः आप अपना टिकट खो देंगे और शायद हार जाएं "सब" मील, अर्जित और खरीदा दोनों।
  • सख्त नीतियों के परिणामस्वरूप, दलालों द्वारा आना कठिन है।
  • प्रथम श्रेणी चरण 13 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    काउंटर एजेंट से कृपया पूछें ज्यादातर मामलों में, ज्यादातर एयरलाइंस पर, टिकट एजेंट को सुधार करने के लिए अधिकृत नहीं है। केवल प्रबंधक ही कर सकता है। तो टिकट बिक्री काउंटर पर केवल एक ही व्यक्ति है, यह प्रबंधक है
  • सुधार करने के लिए संभवतः आपको मील का उपयोग करना होगा हालांकि, आप एजेंट को अपने टिकट में कोड जोड़ने के लिए बिक्री काउंटर पर पूछ सकते हैं। यह एग्जिट गेट एजेंट को इंगित करेगा कि आप अपग्रेड के लिए संभावित रूप से योग्य हैं।
  • अंतरराष्ट्रीय एयरलाइनों के साथ आपके पास बेहतर मौका है
  • प्रथम श्रेणी के चरण 14 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: मोदी जी ने दिया हर गरीब नागरिक को दिया 2-2 लाख का तोहफ़ा ऐसे करें आवेदन !

    4

    Video: Radhakrishnan Memorial Lecture: "The Indian Grand Narrative"

    यदि आप किसी एयरलाइन भागीदार के कारण देरी करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि एयरलाइन जानता है: यह आपकी गलती है और आपको उसे ठीक करना होगा। दोनों एयरलाइनों को एक ही इलेक्ट्रॉनिक टिकट नंबर में होना होगा, ताकि दोनों आपको गंतव्य के लिए लेने के लिए जिम्मेदार हों। यदि वे आपको समय पर अपने गंतव्य तक नहीं ले जा सकते हैं, तो यह आपके लिए एक और उड़ान के लिए पूछने का एक अच्छा समय है, जितना संभव हो सके, साथ ही आपकी समस्याओं के कारण सुधार के सबूत।
  • प्रथम श्रेणी के चरण 15 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आप ट्रैवल एजेंट हैं, तो अपने आईटा या एआरसी आईडी दिखाएं। फिर से, यदि सीट उपलब्ध हो, तो एयरलाइन आपको एक अपग्रेड की पेशकश करेगी। और यद्यपि एक ट्रैवल एजेंट कुछ दबाव (इस स्थिति को `90 के दशक के अंत में अस्वीकार कर दिया) लागू कर सकता है, तो आपको हमेशा यह माना जाना चाहिए कि अक्सर ट्रैवल एजेंट की स्थिति आपको ट्रैवल एजेंट की स्थिति से अधिक मदद करेगी। यदि आपके पास दोनों हैं, तो आप सुधार लाने की संभावना बढ़ा देंगे। कोशिश करने से कुछ भी नहीं खो गया है
  • प्रथम श्रेणी के चरण 16 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आप उपलब्ध सीटें देखते हैं तो एक अपग्रेड के लिए उड़ान परिचर से पूछें आमतौर पर, उड़ान परिचारक यात्रियों में सुधार नहीं करते हैं और केवल एक उन्नयन के लिए पूछना काम नहीं करेंगे। हालांकि, उचित कारण हैं कि अधिभार आपको सुधार क्यों दे सकता है यहां कुछ हैं:
  • आपकी सीट के साथ एक समस्या कुछ मामलों में जहां आपकी सीट खराब हो गई और आप आराम से बैठ नहीं सकते। उदाहरण के लिए, सुरक्षा बेल्ट के साथ एक समस्या या सीट एक स्थान पर तय नहीं हुई है। फिर, उड़ान परिचर एक और सीट खोजने की कोशिश करेगा। अगर अर्थव्यवस्था वर्ग में कोई सीटें उपलब्ध नहीं हैं, तो वे आपको प्रथम श्रेणी में स्थानांतरित कर सकते हैं। हालांकि, यह एक परिस्थिति है "विरल" और आपको उद्देश्य पर सीट को तोड़ने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। आपको यह भी जानना चाहिए कि अगर अर्थव्यवस्था वर्ग में कोई विशिष्ट यात्री है, तो वह इसे प्रथम श्रेणी में ले सकते हैं और आप अपनी पिछली सीट ले सकते हैं।
  • बल्कहेड के पास सीटें चुनें, जहां बच्चों के साथ परिवार बैठते हैं अगर आपको अपनी सीट की आवश्यकता होती है, तो ऐसा कुछ सुधार हो सकता है, जो कुछ बार ऐसा होता है
  • दूसरे यात्री के साथ एक समस्या यदि किसी कारण से आप किसी यात्री के पास बैठे हैं और एक वैध शिकायत है जैसे उत्पीड़न, तो उड़ान परिचारक, आपके विवेक पर, आपको दूसरी सीट में बदल सकता है। यदि प्रथम श्रेणी में केवल सीटें उपलब्ध हैं, तो वहां जाओ!
  • प्रथम श्रेणी के चरण 17 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    एयरलाइन के कर्मचारियों को जानिए जिनके साथ आप नियमित रूप से बोलते हैं क्या आप एक निश्चित हवाई अड्डे से और नियमित रूप से उड़ते हैं? यदि हां, तो एजेंटों को पता चलाना जिनसे आप अक्सर काम करते हैं उन्हें पुरस्कृत किया जाता है जब कोई विलंब होता है, तो आप पहले व्यक्ति हो सकते हैं जिसे आप सुधार के लिए सोच सकते हैं या कम से कम एक बेहतर उड़ान प्राप्त कर सकते हैं। वे आपकी निष्ठा और आपकी दोस्ती की सराहना करेंगे और तदनुसार आपको समायोजित करेंगे।
  • प्रथम श्रेणी चरण 18 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपना हिस्सा दो व्यापारिक व्यवसाय की तरह पोशाक और बहुत कम से कम, व्यापार आरामदायक कपड़ों के साथ। इसका अर्थ है जींस, टेनिस जूते या किसी अन्य आकस्मिक पोशाक को नहीं पहनना अपने आप को प्रथम श्रेणी यात्री के रूप में देखकर मदद मिलती है एयरलाइंस यात्रियों को सुधार देने के लिए अधिक इच्छुक हैं जो देखते हैं कि वे उन लोगों के साथ फिट होते हैं जो अतिरिक्त पैसे का भुगतान करने को तैयार हैं। आप एक कार्यकारी वर्ग सीट भी प्राप्त कर सकते हैं
  • ध्यान रखें कि सबसे अधिकतर उपस्थिति के आधार पर नहीं बल्कि स्थिति पर आधारित हैं। यदि आप अक्सर यात्रा नहीं करते हैं, लेकिन आप एक मास्टर स्टार की तरह दिखते हैं और आपके और कोई जो लापरवाह दिखता है लेकिन बहुत यात्रा करता है, आपके गुच्ची कपड़ों को ध्यान में नहीं रखा जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • यह सब करने के लिए है कि आप किससे बात करते हैं और आप इसे कैसे करते हैं। विनम्र रहें और लचीलापन
    • अक्सर यात्रियों की यात्रा, उन लोगों के आभासी समुदाय देखें जो बहुत यात्रा करते हैं। वे आपको युक्तियां और युक्तियां प्रदान कर सकते हैं जो सामान्यतः ज्ञात नहीं हैं बस विनम्र होना याद रखें और चिंता को प्रस्तुत करने से पहले हमेशा मंच में देखें।
    • टिकट एजेंट कक्षा सुधारों के बारे में समझदार हैं और धैर्य और समझने के लिए विशेष रूप से खराब मौसम या छुट्टियों, सप्ताहांत, शाम या देरी जैसे तनावपूर्ण समय के दिनों की सराहना करते हैं।
    • जितनी जल्दी हो सके बार-बार यात्री कार्ड प्राप्त करें अधिकतर एयरलाइनों पर, यह मुफ़्त है और आपके सुधार के लिए उपयोगी होगा। आप अपनी पहली उड़ान के साथ मील की कमाई शुरू करते हैं याद रखें कि लगातार फ्लायर कार्यक्रम के सदस्य अन्य एयरलाइंस के साथ अपने मील का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास एयरलाइन के साथ एक उच्च तीव्र उड़ान स्थिति है, तो आप एयरलाइन के टेलीफ़ोन एजेंट को बता कर आपको एक अन्य एयरलाइन के साथ एक समान दर्जा अर्जित कर सकते हैं और आपको उस सामग्री का समर्थन कर सकते हैं जो इस प्रकार का समर्थन करते हैं।
    • यात्रियों को प्रथम श्रेणी में उड़ान भरने के लिए आकर्षित करने के लिए जब यात्री पहली बार एयरलाइन पर लौटते हैं, कुछ एयरलाइंस ने यात्रियों को प्रथम श्रेणी के लिए कोई अतिरिक्त कीमत पर अपग्रेड नहीं किया है।
    • अकेले यात्रा करने वाले बच्चे भी प्रथम श्रेणी की सीट प्राप्त कर सकते हैं यदि वे बीमार हैं या बहुत ही छोटे हैं
    • बुद्धि के साथ अपनी खरीद चुनें अर्थव्यवस्था वर्ग में एक सीट छोटी यात्रा पर जाने का एक भयानक तरीका नहीं हो सकता है। यदि आप अपग्रेड खरीदने का फैसला करते हैं, तो यह एक लंबी उड़ान के लिए करें, जहां आप पुरस्कार पा सकते हैं। देश से दूर अंक के बीच की उड़ान संभवतः बेहतर सेवाओं और भोजन और पेय विकल्पों की पेशकश करेगा जो कि कम उड़ान से कम मानव उपकरण, आपूर्ति और समय है। आपको लंबी सीट और अधिक टांगरूम भी मिलेंगे, जब आपको लंबी उड़ान पर खिंचाव और आरामदायक होना होगा।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको सुधार मिल जाए, तो यह केवल सीट के लिए वैध होगा। यह आपको प्रथम श्रेणी के इंतज़ार करने वाले कमरे में नहीं ले जाएगा, या हवाई अड्डे पर लिमोसिन रखने के लिए और अन्य विशेषताओं के लिए जो आपको प्रथम श्रेणी के टिकट खरीदने होंगे।

    चेतावनी

    • अगर आपको अर्थव्यवस्था वर्ग में रहना है तो आश्चर्यचकित न हों यह शायद ही कभी काम करता है आप जो भी भुगतान करते हैं वह आपको मिलता है
    • बहुत ज्यादा मत दबाएं यह चालक दल के सदस्यों, बुकिंग एजेंटों, एजेंटों पर बिक्री काउंटर पर और आपके आस-पास के सभी लोगों पर दबाव डाल सकता है
    • सुधार की अपेक्षा न करें क्योंकि आपकी उड़ान में देरी हो रही है या रद्द कर दी गई है। टिकट एजेंट देरी से प्रभावित सैकड़ों लोगों के साथ काम करते हैं और उन रोगियों के लिए बेहतर जवाब देते हैं जो मरीज या सहायक होते हैं मुखर होने के नाते अच्छा है, लेकिन धैर्य बेहतर है।
    • कभी धमकी नहीं यह आपकी सहायता नहीं करेगा वास्तव में, नाराज और आक्रामक रूप से व्यवहार करने से आपके सुधार के लिए विकल्प कम हो जाते हैं और उड़ान से बाहर जाने की संभावना बढ़ जाती है और यहां तक ​​कि उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है।
    • यदि उड़ान खत्म हो चुकी है तो ट्रैवल एजेंटों के लिए सुधार का प्रमाण एयरलाइन द्वारा मान्य नहीं किया जा सकता है। लेकिन ट्रैवल एजेंट यह सुनिश्चित करेगा कि आपके पास उड़ान पर कोई जगह है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com