ekterya.com

कैसे स्पेनिश राष्ट्रीयता पाने के लिए

स्पैनिश राष्ट्रीयता प्राप्त करना एक जटिल और श्रमसाध्य प्रक्रिया है, लेकिन जब तक आप आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, संभव है। आपकी मदद करने के लिए, देखते हैं कि दो मुख्य तरीके क्या हैं, और कुछ अतिरिक्त तरीके, इसे प्राप्त करने के लिए।

चरणों

विधि 1
निवास द्वारा राष्ट्रीयता प्राप्त करें

एक टेस्ट चरण 01 के लिए अध्ययन का शीर्षक चित्र
1
यह मूल देश के अनुसार न्यूनतम रहने की अवधि को शामिल करता है। स्पेनिश राष्ट्रीयता प्राप्त करने के लिए स्पेन में लगातार दस वर्षों तक रहने के लिए आवश्यक है। हालांकि, अपवाद हैं। लैटिन अमेरिकी देशों के निवासियों के लिए, उदाहरण के लिए, शब्द दो साल तक कम हो जाता है, जबकि शरणार्थियों के लिए शरणार्थियों के लिए, यह शब्द पांच वर्ष है।
  • एक मोंटेसरी शिक्षक चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अनुरोध भरें आप की वेबसाइट के माध्यम से आवेदन का उपयोग कर सकते हैं न्याय मंत्रालय और इसे ठीक से भरें। इस अनुरोध को प्रस्तुत करना होगा सिविल रजिस्ट्री जो आपके निवास स्थान के अनुसार व्यवस्थित पूरा हो या आप मेल द्वारा इसे केंद्रीय मंत्रालय के कार्यालय और न्याय मंत्रालय के सार्वजनिक ध्यान को भेज सकते हैं। कैल बोल्सा, नहीं 8, 28012 मैड्रिड इस मामले में, प्रमाणित मेल द्वारा और रसीद की पावती के साथ भेजने के लिए मत भूलना इस अनुरोध के लिए आपको नीचे दिये गए दस्तावेज के साथ अवश्य होना चाहिए।
  • एक ग्रीन कार्ड चरण 7 प्राप्त करने वाली छवि
    3
    इकट्ठा और अतिरिक्त दस्तावेज प्रस्तुत करते हैं। आवेदन के साथ-साथ विभिन्न दस्तावेजों जैसे कि आव्रजन पहचान दस्तावेज, नगर पालिका द्वारा जारी पंजीकरण प्रमाण पत्र, आपराधिक प्रमाण पत्र जो कि आप न्याय मंत्रालय और उन दस्तावेजों से अनुरोध कर सकते हैं जो स्पेन में आपकी आजीविका साबित होते हैं (पेरोल, अनुबंध, स्व-रोजगार, आदि) कुछ विशिष्ट मामलों में आपको अतिरिक्त दस्तावेज जमा करना पड़ सकता है।
  • स्टेप 02 का अध्ययन करते समय छवि का शीर्षक सबसे अधिक समय बनाएं

    Video: Trabajar en el extranjero

    4
    संबंधित संकल्प के लिए प्रतीक्षा करें यदि सभी दस्तावेज सही हैं तो आपको मेल द्वारा सूचित किया जाएगा कि आपके अनुरोध का क्या परिणाम है। यदि अतिरिक्त दस्तावेज़ीकरण या स्पष्टीकरण आवश्यक है, तो इसे भेजने के लिए मत भूलना। प्रक्रिया कुछ हद तक धीमा है यदि आप देखते हैं कि संकल्प लेता है, तो निराशा न करें।
  • छवि शीर्षक 901058 14

    Video: U.S. Economic Collapse: Henry B. Gonzalez Interview, House Committee on Banking and Currency

    5
    अपना पंजीकरण प्रबंधित करें अगर अंत में संकल्प सकारात्मक है तो आपको जाना होगा सिविल रजिस्ट्री जो आपके निवास स्थान के द्वारा आप से मेल खाती है दस्तावेज़ भेजे गए और जो आपको भेज सकते हैं, यह एक स्पेनिश नागरिक के रूप में पंजीकरण करने का समय है। इस प्रक्रिया के दौरान वे अतिरिक्त दस्तावेज बताएंगे जो आवश्यक हो सकते हैं।
  • यदि संकल्प सकारात्मक नहीं है, तो आपके पास हमेशा ही अपील करने या आपके अनुरोध के बचाव में जरूरी बातों का तर्क देने का अवसर होगा। यह महत्वपूर्ण है कि आप इस संबंध में समय सीमा को याद न करें, क्योंकि आप ऐसा करने का अधिकार खो नहीं पाएंगे।
  • विधि 2
    प्रकृति पत्र द्वारा निवास प्राप्त करें




    एक यू.एस. नागरिक चरण 3 का शीर्षक चित्र
    1
    अनुरोध के कारण उठाता है चूंकि यह सरकार द्वारा दी जाने वाली अनुग्रह का एक उपाय है, और कई मामलों में नहीं, यह महत्वपूर्ण है कि राष्ट्रीयता को क्यों प्रदान किया जाना चाहिए, इसके कारण कड़ाई से यथासंभव उचित ठहराना आवश्यक है। इन कारणों में मानवतावादी कारण हैं, शरण, परिस्थितियों या नागरिक की अपवाद जो इसे सही ठहराते हैं।
  • एक ब्रिटिश नागरिक चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आवेदन प्राप्त करें और पूरा करें सिविल रजिस्ट्री में जाने के लिए प्रक्रिया शुरू करने के लिए आवश्यक है जो आपके पते के अनुरूप है और संबंधित अनुरोध का अनुरोध करें। एक बार पूरा करने और नीचे दिए गए दस्तावेज के साथ, यह उसी नागरिक रजिस्ट्री में प्रस्तुत किया जाना चाहिए, क्योंकि यह सबसे आसान विकल्प है हालांकि, आप सूचना मंत्रालय के केंद्रीय कार्यालय और न्याय मंत्रालय के सार्वजनिक ध्यान को मेल द्वारा भेज सकते हैं। कैल बोल्सा, नहीं 8, 28012 मैड्रिड इस मामले में, प्रमाणित मेल द्वारा और रसीद की स्वीकृति के साथ इसे भेजने के लिए मत भूलना
  • एक ब्रिटिश नागरिक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    आवश्यक दस्तावेज तैयार करें। यह आवश्यक है कि आवेदन के साथ दोनों एक जन्म प्रमाण पत्र और एक पंजीकरण के साथ, जिसे आप व्यक्तिगत रूप से अपने टाउन हॉल में अनुरोध कर सकते हैं इसके अलावा, यह आवश्यक है कि आप सभी दस्तावेज और लेखन जो आपके अनुरोध का समर्थन करते हैं और अपने दावों को प्रदर्शित करते हैं, लेकिन इस उपाय के अनुग्रह के चरित्र को देखते हुए प्रस्तुत करते हैं।
  • एक टेस्ट चरण 18 के लिए अध्ययन का शीर्षक चित्र
    4
    संबंधित संकल्प के लिए प्रतीक्षा करें अगर दस्तावेज़ीकरण सही है, तो आपको आपके अनुरोध के परिणाम के मेल द्वारा अधिसूचित किया जाएगा। यदि इस प्रक्रिया के दौरान अतिरिक्त दस्तावेज़ उपलब्ध कराने या व्यक्तिगत साक्षात्कार करने के लिए आवश्यक है, तो आपको अनुरोध किया जाएगा। प्रबंधन की प्रक्रिया धीमी है और महीनों या साल भी ले सकती है।
  • डो गुणात्मक अनुसंधान चरण 2 नामक छवि
    5
    अपना पंजीकरण प्रबंधित करें अगर अंत में संकल्प सकारात्मक होता है और आपको राष्ट्रीयता दी जाती है तो आपको जाना होगा सिविल रजिस्ट्री जो आपके निवास स्थान के द्वारा आप से मेल खाती है दस्तावेज़ भेजे गए और जो आपको भेज सकते हैं, यह एक स्पेनिश नागरिक के रूप में पंजीकरण करने का समय है।
  • यदि आप अनुकूल रिजोल्यूशन प्राप्त नहीं करते हैं, तो आप उचित निर्णय लेने के लिए मंत्रालय के निर्णय का दावा कर सकते हैं। यदि आवश्यक हो तो आवश्यक दस्तावेज संलग्न करने के लिए मत भूलना। चूंकि यह उपाय अत्यधिक है, यह महत्वपूर्ण है कि आप उन कारणों पर जोर देते हैं जिनसे आपने अनुग्रह के उपाय का अनुरोध किया।
  • युक्तियाँ

    • राष्ट्रीयता प्राप्त करने के अन्य तरीके हैं, हालांकि वे अधिक जटिल हैं:
    • राष्ट्रीयता के उपयोग के लिए: जिन लोगों ने राष्ट्रीयता का इस्तेमाल किया है, वे सोचते हैं कि यह दस साल या उससे अधिक की अवधि के लिए था। यह उपाय संभव है कि इस तरह के उपयोग को राष्ट्रीयता के अच्छे विश्वास में बनाया गया हो।
    • मूल स्पैनिश द्वारा: जिन लोगों को स्पेनिश पिता या मां या स्पेन में पैदा हुए थे, उन्हें स्पेनिश राष्ट्रीयता के लिए आवेदन करने का अधिकार है, बशर्ते वे किसी दूसरे देश को स्वीकार करके इसे अस्वीकार नहीं किया।
    • विकल्प के द्वारा: स्पेन में एक स्पेनिश मां या पिता के लिए पैदा हुए थे, और कुछ निश्चित परिस्थितियों में भी, स्पेनिश राष्ट्रीयता के लिए आवेदन करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस मामले में, मूल के देश के आधार पर, विभिन्न संभावनाओं पर विचार करना महत्वपूर्ण है।
  • इसके अलावा, द्विपक्षीय समझौतों से कुछ विदेशियों, ऐसे समझौतों वाले देशों के निवासियों, दोहरी नागरिकता, स्पेनिश और उनके मूल देश चुन सकते हैं, यदि वे उचित मानते हैं इसके बारे में अधिक जानने के लिए, अपने आप को मूल के देश के अनुरूप वाणिज्य दूतावास या दूतावास में सूचित करना आवश्यक है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com