ekterya.com

स्पेन में जबकि विदेश में नौकरी कैसे प्राप्त करें

क्या आप स्पेन में रहना और काम करना चाहते हैं? हालांकि सहस्राब्दी की शुरुआत की आर्थिक वृद्धि ने अब एक गहन संकट और उच्च बेरोज़गारी दर का रास्ता दिखाया है, अधिक रोजगार की संभावना धीरे-धीरे खुल रही हैं। यदि आप विदेश में हैं तो स्पेन में नौकरी पाने में आपकी सहायता के लिए यहां आपको सबसे अधिक प्रासंगिक जानकारी मिल जाएगी।

चरणों

विधि 1
नौकरी पाने के लिए तैयार

इन्स्टिट्यूटो सर्विन्टेस म्यूनिख शीर्षक वाली छवि
1
स्पेनिश के अपने स्तर का मूल्यांकन करें स्पेन में, उपलब्ध रोजगार के 98% के लिए स्पेनिश भाषा का उपयोग करने की आवश्यकता है आवश्यक स्पेनिश के स्तर श्रेणी के अनुसार अलग-अलग होंगे, लेकिन यह आवश्यक है। सर्वेंटेस इंस्टीट्यूट दुनिया भर की राजधानियों में कार्यालय हैं और भी सर्वेंटेस सेंटर की वेबसाइट. वहां आप स्पैनिश के अपने स्तर का मूल्यांकन कर सकते हैं जैसा कि स्पेन एक राज्य है जो कई सामाजिक-सांस्कृतिक समुदायों से बना है, ये गैलेसीयन (गैलिसिया), कातालान (कैटलोनिया) और बास्क (बास्क देश) का ज्ञान रखते हुए एक अधिक विचार हो सकता है।
  • रियल-हाउस-ऑफ-कस्टम्स- (मैड्रिड) -02.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    वास्तविक कासा डे ला एडुआना (मैड्रिड) 02 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने समुदाय के निष्कर्षण विभाग को खोजें अपने देश की स्पेनिश दूतावास, या की वेबसाइट पर जाएँ स्पेन सरकार के वित्त और लोक प्रशासन मंत्रालय, जो प्रत्येक समुदाय के आप्रवासन विभागों को सूचीबद्ध करता है, ताकि यात्रा, रहने और कानूनी तौर पर काम करने की आवश्यकताओं को जानने के लिए (कभी-कभी एक समुदाय से दूसरे में भिन्न हो) इस तरह, आप कानूनी रोजगार का उपयोग कर सकते हैं और इसलिए, सामाजिक सुरक्षा, जो निःशुल्क चिकित्सा ध्यान देने की गारंटी देता है, साथ ही सेवानिवृत्ति और शिक्षा भी देता है।
  • विधि 2
    स्पेन में काम करने के लिए आवश्यक परमिट प्राप्त करें

    कैलिफ़ोर्निया चरण 1 में एक पुलिस अधिकारी बनें शीर्षक वाली छवि
    1
    कार्य वीज़ा प्राप्त करें काम करने के लिए, मौलिक आवश्यकताएं काम वीजा और निवास परमिट हैं कार्य वीजा के लिए, यदि आप अपने खुद के या निर्भरता पर काम करना चाहते हैं तो आवश्यकताओं को अलग-अलग हैं।
    • यदि आप अपने काम पर काम करना चाहते हैं (एक व्यवसाय खोलें), तो एक पर्यटक वीजा के साथ देश में प्रवेश करना संभव है और एक बार स्पेन में रहने के बाद स्थिति बदल सकती है।
    • यदि आप निर्भरता के संबंध में काम करना चाहते हैं, तो वीज़ा केवल तभी दी जाती है जब आपकी नौकरी होती है: यानी, यात्रा करने से पहले आपको काम करना होगा, क्योंकि आपको नियोक्ता से एक पत्र आव्रजन अधिकारियों को भेजना होगा।
  • एनआईई शीर्षक वाला छवि
    2
    कानूनी निवास के लिए, आपको पहले अपने एनआईई प्राप्त करना होगा: विदेशी पहचान संख्या, जिसे आप विदेश से अनुरोध कर सकते हैं, या पहले से ही स्पेन में स्पेन सरकार के विदेश मामलों के मंत्रालय की साइट पर आपको सभी प्रासंगिक जानकारी मिल जाएगी. यह दस्तावेज़ आपको तब तक काम करने की अनुमति देता है जब तक कि आपको पांच साल बाद, स्थायी निवास नहीं मिल जाता है। स्थायी निवास आपको पूर्ण नागरिकता अधिकार प्रदान करता है संदेह के मामले में, परामर्श करें: https://interior.gob.es/es/web/servicios-al-ciudadano/guia-de-tramites.
  • विधि 3
    आदर्श नौकरी के लिए खोज शुरू करें

    छवि शीर्षक SEPE
    1
    आपके पास निवास और वीज़ा होने के बाद, सार्वजनिक राज्य रोजगार सेवा (एसईईईई) से संपर्क करें: नौकरी की पेशकश की कुलता के बारे में जानने के लिए महान नाभिक अपनी वेबसाइट के अतिरिक्त, जिसमें अद्यतन जानकारी का उपयोग किया जाता है और जो ब्याज की संभावनाओं की विस्तृत श्रृंखला को कवर करता है, एसईईपी लगभग एक हजार देखभाल और सहायता केंद्रों से एकीकृत है, जो स्पेन में काम करने के लिए योग्य हैं, जो काम की तलाश में हैं।
    • यह नेटवर्क राष्ट्रीय रोजगार प्रणाली के रूप में जाना जाता है यदि आप पहले से ही स्पेन में हैं, तो इसे व्यक्ति में देखें प्रत्येक टाउन हॉल और प्रत्येक प्रांत में एसईईईई केंद्र हैं, जो पेशेवर मार्गदर्शन पेशेवरों से बनी हैं, जो विशिष्ट कार्य मांगों के बारे में नवीनतम जानकारी भी रखते हैं। एसईईईई केंद्रों में ध्यान संपूर्ण रूप से मुफ़्त है।
    • जर्मनी या इंग्लैंड जैसे अधिक आर्थिक स्थिरता के साथ, स्पेन में कानूनी रोजगार होने से पहले यूरोपीय समुदाय के देशों में खुद को स्थापित करने के लिए पहला कदम हो सकता है ध्यान रखें कि यूरोपीय कानून अक्सर दूसरे देशों के नागरिकों के लिए श्रम आंदोलन को एक देश से दूसरे में सुविधा प्रदान नहीं करता है।
    • एक समाधान यह है कि, न्यूनतम समय स्थापित होने के बाद कानूनी रूप से रहने के बाद, आप स्पैनिश राष्ट्रीयता प्राप्त करते हैं।



  • खरीदें खरीदें स्टेप्स चरण 4 में छवि
    2
    एक बार जब आपको पता चला कि नौकरी आपको ब्याज देता है, तो एसईईईई के अधिकारियों के निर्देशों को ध्यान से सुनो: वे आपको बताएंगे कि रोजगार के लिए आवेदन कैसे करें, इसे कहाँ करना है, किस दस्तावेज को पेश करना है, आदि ज्यादातर मामलों में, वे आपको सभी आवश्यक रूप प्रदान करेंगे।
  • यदि आप ऑनलाइन नौकरी तलाशना पसंद करते हैं, तो सबसे ज्यादा कुशल साइटें हैं: कम्प्यूट्राजोोज़।, इन्फोमास। इन प्लेटफार्मों पर ऑफ़र भारी हो सकती है किसी भी परिस्थिति में, आप जो रुचि रखते हैं, वर्तमान में मौजूद जानकारी और कोई बैंक विवरण नहीं देखें कुंजी नौकरियों की सबसे बड़ी संख्या में आवेदन भेजने के लिए है। अपनी नौकरी खोज के लिए एक विशेष ईमेल खाता खोलें
  • Video: वे देश जहाँ बिना वीजा के जा सकते है भारतीय | Countries where indian visit without visa

    एक फोटोग्राफ़ी रेज़्यूमेयर चरण 19 बुलेट 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    जानकारी प्राप्त करें। यह ध्यान में रखते हुए कि आप अपने कार्य के लिए आय प्राप्त करना शुरू करने तक काफी समय व्यतीत कर सकते हैं (जो कि, आप इसके लिए कानूनी तौर पर सक्षम हैं), यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को उस स्थान पर रहने की स्थिति के बारे में सूचित करें जहां आप रहते हैं और काम करते हैं (किराया, परिवहन , भोजन, आदि) और आपको आठ या दस महीनों के लिए सहायता करने के लिए पर्याप्त पैसा है। यह शब्द चर है और श्रम की आपूर्ति की स्थितियों पर निर्भर करता है।
  • आरंभ करें एक सर्वश्रेष्ठ मित्र क्लब चरण 7 का शीर्षक
    4
    जांचें कि आपके क्रेडेंशियल स्वीकार्य हैं या नहीं। अपने पेशेवर प्रमाण पत्र पेश करते समय, यह जांचना उचित है कि क्या वे स्पेनिश बाज़ार के साथ तुलनात्मक हैं। अक्सर, विदेशी विश्वविद्यालय के प्रान्त स्पेनिश लोगों से भिन्न होते हैं। कुछ सबसे अधिक मांग वाले क्षेत्रों में पुनश्चर्या पाठ्यक्रम या समतलिंग की आवश्यकता होती है- उदाहरण के लिए, नर्सिंग, लॉ
  • एक स्रोत के चरण 14 की विश्वसनीयता का मूल्यांकन करें

    Video: Henrik Ibsen: The Master Playwright documentary (1987)

    5
    आपको विभिन्न अस्थायी नौकरियों की कोशिश करने के लिए तैयार होना चाहिए। ये कार्य, अंशकालिक, सहायक हॉफ्टर जैसे गतिविधियों में, या होटल या कार्यालयों की सफाई, कम से कम दैनिक खर्चों को हल करने की अनुमति देते हैं।
  • एक स्थायी स्थिति में टेंप जॉब में टर्न टू इमेज का शीर्षक चरण 2
    6
    रुचि के क्षेत्रों में कार्य प्रथाएं बनाएं, जिसे पेशेवर अपडेट के रूप में समझा जा सकता है। फैलो (या अन्य देशों में "इंटर्न्स") को वित्तीय क्षतिपूर्ति नहीं मिली है, लेकिन उद्योग के श्रम यांत्रिकी पर अमूल्य प्रशिक्षण।
  • एक नौकरी साक्षात्कार चरण 2 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    7
    साक्षात्कार के समय और पाठ्यक्रम की प्रस्तुति तैयार करें। फाइल को अपनाने की सलाह नहीं दी जाती है, और सब से ऊपर, एक भाषा का स्तर दिखाने का बहाना नहीं है जो वास्तविकता से बहुत दूर है। इसके अलावा, याद रखें कि सामाजिक नेटवर्क पर आपकी गतिविधि नौकरी साक्षात्कार की तुलना में आपके बारे में अधिक बताती है
  • युक्तियाँ

    • वर्तमान में, यह माना जाता है कि प्रौद्योगिकी और संचार की कंपनियों में माध्यमिक सेवाओं और रिमोट कंट्रोल के क्षेत्र हैं, जो सबसे अधिक कर्मचारी किराया करते हैं, हालांकि वेतन स्तर कम है सक्रिय जनसंख्या के सर्वेक्षण के अनुसार, देश के उत्तर में, मैड्रिड, बिलबाओ, ओवेडियो, बार्सिलोना जैसे शहरों में रोजगार सृजन की उच्चतम दरें पंजीकृत हैं- जबकि अन्डालुसिया और एक्स्ट्रामादाउरा, दक्षिणी प्रांत, जो वर्तमान में मौजूद हैं 35% बेरोज़गारी ("बेरोजगारी", जैसा कि स्पैनिश का कहना है)।
    • स्पेन में सबसे मजबूत उद्योगों में से एक पर्यटन है, इसके विशाल नेटवर्क के साथ-जैसे होटल, रेस्तरां, परिवहन आदि। अन्य चीजें हैं जो संकट के मुकाबले में सुरक्षित हैं, इंजीनियरिंग, आईटी, मार्केटिंग इन क्षेत्रों में, स्पेनिश के अलावा अन्य भाषाओं का प्रबंधन महत्वपूर्ण है। महत्व के क्रम में: अंग्रेजी, जर्मन, चीनी
    • सेवा EURES यूरोप में नौकरी की पेशकश पर सबसे महत्वपूर्ण सूचना और सलाह नेटवर्क है और यह केवल यूरोपीय नागरिकों के लिए वैध है।
    • संकट की तीव्रता और बेरोजगारी के स्तर को देखते हुए, कई धोखाधड़ी नौकरी की पेशकश उभरा है। वे सच्चे प्रस्तावों के लिए बहुत अच्छा हैं, जो कि लाभ की हताशा की अपील करता है। सावधान रहें और रोज़गार के वादे के लिए कभी भी पैसे का भुगतान न करें। कोई रास्ता नहीं यदि आप धोखाधड़ी का शिकार हैं, तो इसकी रिपोर्ट करें: https://empleo.gob.es/itss/web/Atencion_al_Ciudadano/Como_denunciar_ITSS.html
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com