ekterya.com

आयरलैंड में कैसे आबाद हो जाए

चाहे आप आयरिश वंश या केवल आयरलैंड प्यार करते हैं, यह देश एक उत्कृष्ट स्थान है जहां पर जाएँ या कहाँ रहें। हाल के वर्षों में, आयरलैंड में आने वाले लोगों में वृद्धि हुई है। इसके लिए कारण अलग-अलग होते हैं क्योंकि ये काम, शिक्षा और दीर्घकालिक आप्रवासन की खोज के कारण हो सकते हैं। इसके अलावा, यह प्रक्रिया इस देश के आव्रजन के लिए आवेदन करने के कारण भिन्न होती है।

चरणों

विधि 1
काम के लिए आप्रवास करना

छवि शीर्षक आयरलैंड में इमिग्रेट शीर्षक चरण 1
1
अपने देश के निवास के लिए आयरलैंड में स्थित आव्रजन कानूनों की जांच करें। प्रत्येक देश के पास नियमों का अपना सेट है यह जानकारी आयरिश प्राकृतिक और इमिग्रेशन सेवा से प्राप्त की जा सकती है।
  • कई मामलों में आयरलैंड में रहने और काम करने के लिए ग्रीन कार्ड या वर्क परमिट की आवश्यकता होगी।
  • कुछ नागरिक जो ईईए से नहीं हैं, उन्हें इस देश में प्रवेश करने के लिए वीजा की आवश्यकता होगी। ईईई यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र के लिए खड़ा है
  • इमेजेंट शीर्षक आयरलैंड के चरण 2
    2
    पता करें कि आपको आयरलैंड में प्रवेश करने के लिए वीजा की आवश्यकता होगी या नहीं। आप इस सूचना को आयरिश प्राकृतिक और इमिग्रेशन सेवा में पा सकते हैं https://inis.gov.ie/en/INIS/Pages/Check%20if%20you%20need%20a%20Visa.
  • यदि आप एक यूरोपीय देश में रहते हैं, संयुक्त राज्य अमेरिका या कनाडा, आपको वीजा की आवश्यकता नहीं होगी।
  • अगर आपको वीज़ा की आवश्यकता है, तो इसके लिए आयरलैंड में दूतावास या वाणिज्य दूतावास में आवेदन करें। यह वीजा आपको इस देश में आय का दावा करने की अनुमति देता है, लेकिन यह इसकी गारंटी नहीं देता है।
  • छवि शीर्षक आयरलैंड में इमिग्रेट चरण 3
    3
    एक श्रेणी में नौकरी प्राप्त करें जो आपको ग्रीन कार्ड या अन्य वर्क परमिट की अनुमति देता है इसमें दो विकल्प शामिल हैं: € 60,000 या उससे अधिक का वेतन, या € 30,000 या अधिक के वेतन वाले एक नौकरी, और यह एक व्यवसाय होना चाहिए "रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण"। इसका अर्थ है नर्सों, कंप्यूटर पेशेवरों और अन्य उच्च योग्य कर्मचारियों। इन व्यवसायों की पूरी सूची में पाया जा सकता है: https://djei.ie/en/What-We-Do/Jobs-Workplace-and-Skills/Employment-Permits/Employment-Permit-Eligibility/Highly-Skilled-Eligible-Occupations-List/.
  • व्यवसाय विभाग ने एक ऐसी सूची बनाई है, जो उस नौकरियों को इंगित करती है जो कि अर्हता प्राप्त होती है। यह उनकी वेबसाइट पर प्राप्त किया जा सकता है उसी तरह, यह विभाग काम परमिट के बारे में जानकारी प्रदान कर सकता है।
  • ग्रीन कार्ड केवल वर्क परमिट नहीं हैं, जो आयरलैंड में काम करने की अनुमति देते हैं, लेकिन वे इसे करने का सबसे अच्छा तरीका हैं। ग्रीन कार्ड एक व्यक्ति को दो साल बाद आयरलैंड में एक स्थायी निवास के लिए आवेदन करने की अनुमति देता है, अन्य वर्क परमिट के विपरीत
  • अन्य कार्य परमिट आम ​​तौर पर परमिट हैं आश्रितों, साथी और व्यक्ति के पति, जो पहले से ही एक है के लिए किसी भी व्यवसाय और कार्य परमिट में € 30,000 या उससे अधिक की एक वेतन के साथ लोगों के लिए काम ग्रीन कार्ड
  • इमेजेंट शीर्षक आयरलैंड के चरण 4
    4
    एक वर्क परमिट के लिए अनुरोध करें आपके नियोक्ता या आप इस अनुमति का अनुरोध कर सकते हैं। ग्रीन कार्ड 2 साल की अवधि के लिए वैध हैं और 1000 यूरो (लगभग USD 1440) की दर है। आपके नियोक्ता या आप इस शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।
  • आवेदन, रोजगार विभाग, उद्यम और नवाचार विभाग की वेबसाइट पर आवेदन पत्र भरकर किया जा सकता है।
  • जानकारी आप अपने आवेदन के रूप में शामिल करना होगा अपना पासपोर्ट, सामाजिक सुरक्षा नंबर, अपने शिक्षा और रोजगार के इतिहास और अपने नियोक्ता के विवरण, अपने पंजीकृत नियोक्ता नंबर, पता और व्यवसाय के प्रकार के रूप में है ।
  • छवि शीर्षक आयरलैंड में इमिग्रेट शीर्षक चरण 5
    5
    आप्रवास अधिकारियों के साथ साइन अप करें अगर आपका वर्क परमिट आवेदन संतोषजनक है और यदि आपके पास वीजा है, तो आप आयरलैंड की यात्रा कर सकते हैं जब आप वहां हों, तो आपको अपने निवास के लिए 90 दिन के भीतर राष्ट्रीय पुलिस आप्रवासन कार्यालय के साथ पंजीकरण करना होगा। यह व्यक्ति में किया जाना चाहिए यदि आप डबलिन में रहते हैं तो आप्रवास अधिकारी और पुलिस स्टेशन बर्ग किवे में हैं हालांकि, यदि आप इस शहर से बाहर हैं, तो आपको स्थानीय इकलौती पंजीकरण अधिकारी का पता लगाने के लिए स्थानीय पुलिस स्टेशन से संपर्क करना होगा।
  • यदि आप एक गैर-ईईए नागरिक हैं, तो आपको पंजीकृत होने पर आपको जीएनआईबी (राष्ट्रीय पुलिस का आव्रजन कार्यालय) कार्ड जारी किया जाएगा।
  • € 300 का प्रभार है यह आयरिश नागरिकों के पत्नियों, 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों और शरणार्थियों के लिए मना किया जा सकता है।
  • इमेजेंट शीर्षक आयरलैंड में चरण 6
    6
    यदि आप इस देश में रिटायर करना चाहते हैं तो आयरलैंड में रहने की अनुमति लीजिए। आप एक वीजा है या इसकी आवश्यकता नहीं है और यदि आप साबित कर सकते हैं कि राज्य के लिए एक जिम्मेदारी नहीं हो, तो आप अप करने के लिए पांच साल के बार जब आप अपने लाइसेंस का नवीनीकरण कर सकते हैं के लिए आयरलैंड में रहते हैं करने की अनुमति प्राप्त कर सकते हैं। आप की कोशिश है कि राज्य के लिए और है कि अपने सेवानिवृत्ति इस तरह के अपने बैंक स्टेटमेंट और अपने पिछले कार्य परमिट, यदि लागू हो, आव्रजन अधिकारियों को के रूप में कुछ रिकॉर्ड, दिखाने के लिए वैध है एक जिम्मेदारी नहीं होगी कर सकते हैं।
  • विधि 2
    शिक्षा के लिए आप्रवास करना

    इमेजेंट शीर्षक आयरलैंड के चरण 7
    1
    निर्धारित करें कि आयरलैंड में आपकी छात्र की स्थिति विश्वविद्यालय कार्यक्रम या भाषा या गैर-विश्वविद्यालय कार्यक्रम की श्रेणी में होगी। छात्रों के नियमन को विभाजित करने के लिए 2010 में नए दिशानिर्देश स्थापित किए गए थे। विश्वविद्यालय कार्यक्रम एक कार्यक्रम एक स्नातक की डिग्री या डॉक्टरेट की डिग्री के रूप में एक डिग्री के लिए अग्रणी में एक पूर्णकालिक नामांकन को दर्शाता है। दूसरी ओर, भाषा या गैर-विश्वविद्यालय कार्यक्रम अंग्रेजी के पाठ्यक्रम या पूरक शिक्षा पाठ्यक्रम में पूर्णकालिक नामांकन का उल्लेख करता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप विशिष्ट शैक्षिक कार्यक्रम के लिए आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। ये आयरिश प्राकृतिक और इमिग्रेशन सेवा में पाए जा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक आयरलैंड में इमिग्रेट चरण 8
    2
    निर्धारित करें कि आपको वीजा के लिए आवेदन करना चाहिए या नहीं। ऐसे देशों जिनके नागरिकों को वीजा की आवश्यकता नहीं है, वे संयुक्त राज्य, कनाडा, मैक्सिको, ऑस्ट्रेलिया, अधिकांश यूरोपीय देशों और अन्य हैं। आप आयरिश प्राकृतिक और इमिग्रेशन सेवा में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं https://inis.gov.ie/en/INIS/Pages/Check%20if%20you%20need%20a%20Visa.
  • अगर आपको वीज़ा की आवश्यकता है, तो इसके लिए आयरलैंड में दूतावास या वाणिज्य दूतावास में आवेदन करें। यह वीजा आपको इस देश में आय का दावा करने की अनुमति देता है, लेकिन यह इसकी गारंटी नहीं देता है।
  • अगर आपको वीज़ा की आवश्यकता है, तो इसके लिए आयरलैंड में दूतावास या वाणिज्य दूतावास में आवेदन करें। यह वीजा आपको इस देश में आय का दावा करने की अनुमति देता है, लेकिन यह इसकी गारंटी नहीं देता है।
  • इमेजेंट शीर्षक आयरलैंड के चरण 10



    1
    आप्रवास अधिकारियों के साथ साइन अप करें आप आयरलैंड की यात्रा करेंगे कि आपको सफलतापूर्वक एक आयरिश कॉलेज और विश्वविद्यालय कार्यक्रम या एक कार्यक्रम भाषा या विश्वविद्यालय में दाखिला लिया है और यदि आप अपने वीजा, यदि आप इसकी आवश्यकता है। जब आप वहां हों, तो आपको अपने निवास के लिए 90 दिन के भीतर राष्ट्रीय पुलिस आप्रवासन कार्यालय के साथ पंजीकरण करना होगा। आपको इसे व्यक्ति में करना चाहिए यदि आप डबलिन में रहते हैं तो आप्रवास अधिकारी और पुलिस स्टेशन बर्ग किवे में हैं हालांकि, यदि आप इस शहर से बाहर हैं, तो आपको स्थानीय इकलौती पंजीकरण अधिकारी का पता लगाने के लिए स्थानीय पुलिस स्टेशन से संपर्क करना होगा।
    • यदि आप एक गैर-ईईए नागरिक हैं, तो आपको पंजीकृत होने पर आपको जीएनआईबी (राष्ट्रीय पुलिस का आव्रजन कार्यालय) कार्ड जारी किया जाएगा।
    • € 300 का प्रभार है यह आयरिश नागरिकों के पत्नियों, 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों और शरणार्थियों के लिए मना किया जा सकता है।

    Video: Hindu | आयरलैंड में तेज़ी से बढ़ रही है हिन्दू आबादी लेकिन भारत में बढ़ रही है मुस्लिम आबादी |

    विधि 3
    लंबे समय तक निवास या शरण खोजें

    छवि शीर्षक आयरलैंड में इमिग्रेट चरण 11
    1
    निर्धारित करें कि क्या आप लंबे समय तक निवास के लिए योग्य हैं स्वीकार्य व्यक्ति इसे पाने के लिए आयरिश नागरिकों और उन श्रमिकों के जीवन साथी या आश्रित हैं जो 5 साल से अधिक समय तक आयरलैंड में रहते हैं।
    • जीवन साथी या व्यक्तियों के आश्रितों को जो एक दीर्घकालिक निवास प्रदान किया गया है यह भी एक दीर्घकालिक निवास अनुरोध कर सकते हैं।
    • आप आयरिश नागरिक बनाने की सेवा आप्रवासन में एक लंबी अवधि के निवास के लिए पात्रता आवश्यकताओं के बारे में अधिक जानकारी पा सकते हैं https://inis.gov.ie/en/INIS/Pages/Long_Term_Residency.
  • इमेजेंट शीर्षक आयरलैंड के चरण 12

    Video: इस देश में मर्दो की हो रही हे कमी.दूसरे देशो के मर्दो को शादी के लिए दिए जाते हे इतने पैसे. marriage

    2
    आयरिश प्राकृतिक और इमिग्रेशन सेवा में एक दीर्घकालिक निवास स्थिति के लिए आवेदन करें। आवश्यक दस्तावेज काम परमिट, वीसा, पंजीकरण प्रमाण पत्र, पासपोर्ट और रिश्ते या निवास के प्रमाण हैं। 500 यूरो का शुल्क (लगभग USD 719) है
  • आवेदन आयरिश प्राकृतिक और इमिग्रेशन सेवा की वेबसाइट पर ऑनलाइन बनाया जा सकता है।
  • लंबी अवधि के निवास की स्थिति की प्रक्रिया को पूरा करने में 6 महीने लग सकते हैं।
  • छवि शीर्षक आयरलैंड में इमिग्रेट चरण 13
    3
    अपने दीर्घकालिक निवास की स्थिति को नवीनीकृत करें। प्रत्येक टिकट, जो दीर्घकालिक निवास की स्थिति प्रदान करता है, पांच साल तक रहता है। यदि आपको एक दीर्घकालिक निवास का दर्जा प्राप्त हुआ है और इसे नवीनीकृत करना है तो आपको दूसरा एप्लिकेशन नहीं भेजना होगा। आपको सिर्फ स्थानीय आप्रवासन कार्यालय में जाना होगा और अपने परमिट को व्यक्ति में नवीनीकृत करना होगा।
  • इमेजेंट शीर्षक आयरलैंड के चरण 14

    Video: Ajay Devgn पैदा होने से पहले कैसे हीरो बन गए थे उसकी पूरी कहानी । Bollywood Flashback

    4
    निर्धारित करें कि क्या आप आयरलैंड में एक शरणार्थी की स्थिति के लिए योग्य हैं। 1 99 6 के शरणार्थी कानून के मुताबिक, उस व्यक्ति को एक शरणार्थी की स्थिति दी जाएगी जो "जाति, धर्म, राष्ट्रीयता, सदस्यता एक सामाजिक समूह या राजनीतिक राय में के कारणों के लिए सताये जाने का डर अच्छा आधार है करने के लिए, इस तरह के भय के कारण, उसकी राष्ट्रीयता के देश से बाहर है और असमर्थ है या है, यह लाभ उठाने के लिए तैयार नहीं है उस देश की सुरक्षा ..."।
  • यदि आप आयरिश सीमा पर पहुंचते हैं और शरण के लिए आवेदन करते हैं, तो एक आव्रजन अधिकारी एक प्रारंभिक साक्षात्कार का आयोजन करेगा। इसके बाद, आपको अपने आवेदन की प्रक्रिया को जारी रखने के लिए शरणार्थी आवेदनों के आयुक्त के कार्यालय में जाना होगा।
  • विधि 4
    एक आयरिश नागरिक बनें

    छवि शीर्षक आयरलैंड में इमिग्रेट चरण 15
    1
    नेचरेशन के लिए आवश्यक आवश्यकताओं के साथ खुद को परिचित कराएं यह तरीका है जिसके द्वारा एक गैर आयरिश नागरिक आयरिश नागरिकता प्राप्त कर सकते हैं है। आवेदन करने से पहले आपको कई आवश्यकताएं पूरी करनी होंगी। ये निम्न हैं:
    • कानूनी आयु का होना (18 वर्ष) बच्चों को एक अलग ढंग से द्वारा समीकरण प्राप्त कर सकते हैं यदि वे एक आयरिश नागरिक के बच्चे हैं।
    • अच्छे व्यवहार का प्रदर्शन करें
    • आवश्यक समय के लिए आयरलैंड का निवासी रहें।
    • वफादारी की घोषणा करें (यह एक समीकरण समारोह में किया जाता है के बाद आवेदन को स्वीकार कर लिया जाता है)।
  • इमेजेंट शीर्षक आयरलैंड के चरण 16
    2
    निर्धारित करें कि क्या आप आयरलैंड में काफी समय तक रह चुके हैं। प्राकृतिकता प्राप्त करने के लिए, आपको आवेदन की तिथि से कम से कम 1 वर्ष पहले आयरलैंड में कानूनी तौर पर रहने चाहिए। इसी तरह, आपको आवेदन के पिछले 9 सालों में कम से कम 4 साल के लिए निवासी भी होना चाहिए। निवास आपके पासपोर्ट के टिकटों की तारीखों के माध्यम से किया जाता है, जिसे आप प्राप्त करते हैं जब आप आप्रवासन कार्यालय में अपने निवास के लिए पंजीकरण करते हैं।
  • छवि शीर्षक आयरलैंड में इमिग्रेट चरण 17
    3
    सुनिश्चित करें कि आप के मानकों को पूरा करते हैं "अच्छा व्यवहार"। इसका अर्थ राज्य के कानूनों का सम्मान करना है। जब आप नागरिकता के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको आयरलैंड के अंदर और बाहर अपने आपराधिक और आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में जानकारी प्रदान करनी होगी। यातायात जुर्माना तक सब कुछ का मूल्यांकन किया जाएगा आपके आवेदन को जमा करने के बाद एक पृष्ठभूमि की जांच की जाएगी।
  • एक वर्किंग होली वीजा चरण 7 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    4
    प्राकृतिककरण के लिए आवेदन करें आवेदन के रूप में हैं https://inis.gov.ie/en/INIS/Pages/Citizenship%20Application%20Forms. आपको उस वेब पेज पर दिखाए गए पते पर डाक से आवेदन फॉर्म भेजना होगा आपकी पृष्ठभूमि की समीक्षा और आपकी वित्तीय स्थिति का आकलन होगा। इन प्रक्रियाओं को एक लंबा समय लग सकता है। अंत में, यह फ़ॉर्म न्याय मंत्री और समानता मंत्री को भेजा जाएगा, जिनके पास आवेदनों के अनुमोदन या अस्वीकृति के लिए पूर्ण मानदंड हैं।
  • आपका आवेदन स्वीकार कर रहा है, तो आप एक पत्र है कि आप करने के लिए और अंतिम प्रक्रियाओं के निर्देशों सहित बताता भेजा जाएगा। आप अंतिम दस्तावेजों को भेजने के बाद समारोह के लिए आमंत्रित किया जाएगा और शुल्क का भुगतान। इस समारोह में, आप अपने प्राकृतिककरण के प्रमाण पत्र प्राप्त करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com