ekterya.com

यूरोपीय स्वास्थ्य कार्ड के लिए आवेदन कैसे करें

यूरोपीय स्वास्थ्य बीमा कार्ड एक ऐसा दस्तावेज़ है जो स्पेनिश नागरिकों को उन देशों के भीतर स्वास्थ्य सेवा प्राप्त करने की अनुमति देता है जो यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र को बनाते हैं और यदि आप इन देशों के भीतर यात्रा करने की योजना बनाते हैं, तो संबंधित कवरेज स्वास्थ्य। इसका अनुरोध करना एक अपेक्षाकृत सरल प्रक्रिया है लेकिन यह भी कुछ बोझिल है, खासकर अगर आपको स्पेन में अपना स्वास्थ्य कवरेज प्राप्त करने के लिए लड़ना पड़ता है।

चरणों

भाग 1

आवश्यक सत्यापन करें
छवि शीर्षक 161405 16b03
1
प्रमाणित करता है कि गंतव्य देश देश के यूरोपीय स्वास्थ्य कार्ड को कवर करता है। प्रस्थान करने से पहले, यह सत्यापित करना आवश्यक है कि गंतव्य देश इस यूरोपीय स्वास्थ्य कार्ड को स्वीकार करता है।
  • विशेष रूप से, इस लेख को लिखने के समय, जर्मनी, ऑस्ट्रिया, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, यूनाइटेड किंगडम, फ्रांस, बेल्जियम, बुल्गारिया, नॉर्वे, क्रोएशिया, डेनमार्क, साइप्रस, स्लोवाकिया, स्लोवेनिया, एस्टोनिया, फ़िनलैंड, ग्रीस, हंगरी, आयरलैंड, आइसलैंड, इटली, लाटविया, लिकटेंस्टीन, लिथुआनिया, लक्ज़मबर्ग, माल्टा, नीदरलैंड, पोलैंड, पुर्तगाल, चेक गणराज्य और रोमानिया। इन देशों के बाहर यूरोपीय स्वास्थ्य बीमा कार्ड आपके लिए उपयोगी नहीं होगा और आपको अपने सभी चिकित्सा खर्चों का भुगतान करना होगा।
  • एक यू.एस. नागरिक चरण 1 का शीर्षक चित्र
    2
    जांचें कि आपका स्पेनी कार्ड सही ढंग से जारी किया गया है एक बार जब गंतव्य जाँच की आप जांच करनी चाहिए कि आप आवेदन के समय एक वैध स्पेनिश स्वास्थ्य कार्ड है। लगभग सभी स्पेनिश नागरिकों और विदेशियों जो लंबे समय देश में किया गया है की आवश्यकता को पूरा है, लेकिन संदेह में अगर यह सामाजिक सुरक्षा कार्यालय कि अपने घर से मेल खाती है पर सीधे जाँच करने के लिए सबसे अच्छा है। इस प्रबंधन के लिए एक नियुक्ति का अनुरोध करने के लिए मत भूलना
  • भाग 2

    अनुरोध करें और दस्तावेज़ीकरण दें
    इंटरनेट पर बी सेफ और स्मार्ट शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    1
    अनुरोध करें एक बार इन चेक किए जाने के बाद यह समय है कि यूरोपीय स्वास्थ्य कार्ड का आदेश दिया जाए। इसके लिए आप इंटरनेट के माध्यम से इस प्रक्रिया को कवर कर सकते हैं, रोजगार और सामाजिक सुरक्षा मंत्रालय के नागरिकों को सेवा में एक डिजिटल प्रमाण पत्र की आवश्यकता के बिना और बस फॉर्म भरना। यह फ़ॉर्म सीधे सामाजिक सुरक्षा सेवाओं को भेजा जाता है जो आपके कार्ड जारी करने का प्रबंधन करेगा।
    • अगर आप ऑनलाइन प्रक्रिया को कवर नहीं कर सकते हैं क्योंकि आप कुछ ऐसे मामलों में स्वयं को पा सकते हैं जो इसे रोकते हैं, या यदि आप इसे व्यक्तिगत रूप से करना पसंद करते हैं, तो यह जरूरी है कि आप पूछें पिछली नियुक्ति सोशल सिक्योरिटी ऑफिस में टेलीफोन के माध्यम से जो आपके पते से आपके साथ मेल खाती है यह लिंक आप उनसे मिल सकते हैं जो आपके सबसे करीबी है
  • एक टैक्सपेयर पहचान संख्या चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2



    आवश्यक दस्तावेज़ों के साथ ज्यादातर मामलों में, यूरोपियन हेल्थ कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक एकमात्र दस्तावेज़ आपका स्पेनिश सामाजिक सुरक्षा कार्ड है। हालांकि, अन्य मामलों में, सामाजिक सुरक्षा, निवास परमिट और अन्य दस्तावेजों में शामिल किए जाने के दस्तावेज प्रदान करने के लिए आवश्यक हो सकता है, आम तौर पर यदि आवेदक किसी दूसरे देश से आता है या फिर स्पेनिश लौटा जाता है
  • भाग 3

    कार्ड प्राप्त करें और इसे रखें
    छवि विकसित करना एक प्रशिक्षण योजना चरण 18 विकसित करना
    1
    स्वास्थ्य कार्ड की प्रतीक्षा करें एक बार जब सभी कागजी कार्रवाई आप पते पर यूरोपीय स्वास्थ्य कार्ड है कि आप अधिक से अधिक 10 दिनों के भीतर सामाजिक सुरक्षा में संकेत मिलता है प्राप्त होगा।
    • उस घटना में जो कार्ड नहीं पहुंचता है या दस दिनों की अवधि अत्यधिक है क्योंकि आपकी यात्रा की प्रस्थान की तारीख जरूरी है, आप अपरिवर्तनीय रिप्लेसमेंट सर्टिफिकेट नामक एक दस्तावेज़ का अनुरोध कर सकते हैं, जो अपवाद के साथ कार्ड के समान कवरेज प्रदान करता है वह लगभग तत्काल प्राप्त किया जाता है फिर भी, यह अभी भी सलाह दी जाती है कि सीपीएस होने के बावजूद आप अपने कवरेज की गारंटी के लिए कार्ड को ठीक से अनुरोध करते हैं। [1]
  • एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 5 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कार्ड को नवीनीकृत करें यूरोपीय स्वास्थ्य बीमा कार्ड जारी होने की तिथि से दो वर्ष के लिए मान्य है, इसलिए यदि इस term`ll के बाद अभी भी एक महत्वपूर्ण यह है कि नए सिरे से किया जाता है की जरूरत है। इस तरह के नवीकरण जब तक आप देश में अपने निवास रखने स्पेन में सामाजिक सुरक्षा सेवाओं के लिए सीधे किया जाता है,। ऐसा करने के लिए प्रबंधन कर सकते हैं सीधे इंटरनेट के माध्यम से या स्पेन के लिए अपनी यात्राओं में से एक में सामाजिक सुरक्षा कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से।
  • Video: ᴴᴰ КАК АНГЛИЯ ПРАВИТ МИРОМ? Англия Паразит Всех Стран

    एक कर्मचारी संभाल शीर्षक वाली छवि` class=
    3

    Video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से ये पांच झूठ कहे

    अपने कवरेज को सक्रिय रखें अपने यूरोपीय स्वास्थ्य बीमा कार्ड नए सिरे से किया जा रहा बिना समाप्त हो गया है एक बार सभी चरणों का पालन फिर से पुन: लागू करने की जरूरत है। यह भी आवश्यक है कि अपने स्वास्थ्य कार्ड और स्पेन में अपने कवरेज के क्रम में हो सकता है, क्योंकि मामले में आप स्पेन में कोई मौजूदा स्वास्थ्य कवरेज इससे पहले कि आप अपने यूरोपीय स्वास्थ्य बीमा कार्ड पुन: लागू कर सकते हैं हल करने की आवश्यकता होगी है जारी रखने के लिए है। सिद्धांत रूप में, यूरोपीय स्वास्थ्य कार्ड होने पर आपको स्पेन में अपने स्वास्थ्य कवरेज को बनाए रखने के लिए कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, जैसा कि आपको छोड़ने से पहले था, जब तक आप आवश्यकताओं और दायित्वों को पूरा करते हैं, आपको यहां करना पड़ सकता है
  • Video: Rajasthan Election:CM Raje की Bhamashah Digital Parivar Yojana से ये बड़ा फायदा| वनइंडिया हिंदी

    चेतावनी

    Video: मुख्यमंत्री असंगठित कल्याण योजना(१६०००] [ २०००००] [ ४०००००] अनुदान राशि [LB SINGH]

    • यूरोपीय स्वास्थ्य कार्ड उन मामलों को कवर नहीं करता है, जहां आप गंतव्य के देश में रहने के लिए जाने का इरादा रखते हैं, इसलिए आपको उस देश के आधार पर सीधे अपनी एजेंसी के माध्यम से सीधे अपने स्वास्थ्य के हस्तांतरण के लिए अनुरोध करना चाहिए, जिसे आप तथाकथित रूप का उपयोग करते हुए स्थानांतरित करना चाहते हैं। एस 1।
    • यूरोपीय स्वास्थ्य कार्ड उन मामलों में भी चिकित्सा व्यय को कवर नहीं करता है जिसमें आप स्पष्ट रूप से एक विशिष्ट देश (स्वास्थ्य पर्यटन) के लिए उपचार प्राप्त करने के लिए कदम उठाते हैं, इसलिए संभव है कि यदि आप इस नियम का पालन नहीं करते हैं तो आपका उपचार अस्वीकार कर दिया जाएगा। इस प्रकार के उपचार को एस 2 फॉर्म के माध्यम से अनुरोध किया जाना चाहिए।
    • यहां तक ​​कि अगर आप यूरोपीय स्वास्थ्य कार्ड के उपयोग के हकदार हैं और कानूनी रूप से कवर किए गए हैं, तो यह संभव है कि, गंतव्य देश के नियमों के आधार पर, ऐसी सेवाएं हैं जिनके पास लागत है। उदाहरण के लिए, यदि गंतव्य के देश में विश्लेषणात्मक या रेडियोग्राफ का भुगतान किया जाता है, हालांकि स्पेन में वे स्वतंत्र हैं (आमतौर पर) वहां आपको उन्हें भुगतान करना होगा वास्तव में, ये खर्च स्पेन में प्रतिपूर्ति नहीं किए जाएंगे, हालांकि आप यहां उनके लिए भुगतान नहीं करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com