ekterya.com

मेक्सिको में अपने घर से ट्रैवल एजेंसी कैसे शुरू करें

इंटरनेट की उम्र में कार्यालय बनाना आसान है और हमारे खुद के घर से व्यवसाय शुरू करना आसान है। यदि आप क्या चाहते हैं तो अपने घर से ट्रैवल एजेंसी शुरू करना है, इन चरणों का पालन करें और आप देखेंगे कि ऐसा लगता है कि ऐसा मुश्किल नहीं है:

चरणों

भाग 1
ट्रेजरी में रजिस्टर करें

आईआरएस चरण 9 में Turn Someone शीर्षक वाली छवि
1
मैक्सिको के टैक्स एडमिनिस्ट्रेशन सिस्टम (एसएटी) की आरएफसी (फेडरल टैक्सपेयर्स रजिस्ट्री) रजिस्ट्री में नामांकित करें एसएटी वेबसाइट पर पहुंचें और इस लिंक के बाद अपने पंजीकरण का अनुरोध करें: https://siat.sat.gob.mx/PTSC/
  • एकल जनसंख्या पंजीकरण कोड (CURP) होना आवश्यक है और ऊपरी पट्टी में "CURP" विकल्प का चयन करें और "पंजीकरण" के अंतर्गत, "CURP के साथ" चुनें अधिकांश ई-कॉमर्स कंपनियों को फ़िस्कल इनकॉर्पोरेशन रेजिमेंट (आरआईएफ) के तहत पंजीकृत किया गया है जिसमें व्यापार क्रियाकलापों से कम कुछ दायित्व शामिल हैं।
  • ग्रीन एट ग्रीन कार्ड चरण 4 नाम वाली छवि
    2
    CURP सहित अनुरोधित जानकारी के साथ फ़ॉर्म भरें। डेटा भेजते समय, सैट आपको एक फ़ोलियो नंबर प्रदान करेगा। आप इसे इस लीग से संसाधित कर सकते हैं: https://mi-curp.com.mx/
  • आपको इसे प्राप्त करना होगा और सीआईएफ (कर पहचान कोड) के साथ आरएफसी में पंजीकरण स्वीकृति रखना होगा।
  • भाग 2
    राष्ट्रीय पर्यटन रजिस्ट्री में नामांकित करें और ट्रैवल एजेंसियों के एक सहयोग से जुड़ें

    आपका क्रेडिट कार्ड ऋण चरण 15 के बारे में जानें
    1
    पर्यटन के प्रभारी स्थानीय कार्यालयों में जाएं राष्ट्रीय पर्यटन रजिस्ट्री मेक्सिको में पर्यटन सेवा प्रदाताओं की सूची है प्रक्रिया ऑनलाइन नहीं की जा सकती है और आपको पर्यटन के प्रभारी स्थानीय कार्यालयों में जाना चाहिए।
  • दावे होम ऑफिस कमिशिशन शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    स्थानीय कार्यालयों में आपको प्रदान किए गए फ़ॉर्म को भरें और आवश्यक अनुबंध प्राप्त करने के लिए भुगतान करें। ऐसा कुछ है जो सभी सेवा प्रदाताओं को करना चाहिए।
  • किसी भी अधिकृत बैंक में पंजीकरण प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए इसी शुल्क का भुगतान करें। यह राशि एक होगी जो प्रक्रिया के दौरान वैध होती है।
    ओपन ए चाइल्ड केयर बिजनेस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
  • ओपन ए फ्रेंचाइजी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    ट्रैवल एजेंसियों के एक संघ का पता लगाएं ट्रैवल एजेंसी एसोसिएशन में शामिल होने का यह एक अच्छा विचार है एक संघ चुनें, अपनी सेवाओं और इसके पंजीकरण या वार्षिक शुल्क से परामर्श करें
  • मैक्सिको में मैक्सिकन एसोसिएशन ऑफ ट्रैवल एजेंसियां ​​ए.सी. और नेशनल एसोसिएशन ऑफ ट्रैवल एजेंसियों के साथ-साथ मैक्सिको सिटी या महानगरीय क्षेत्र के कुछ क्षेत्रीय संगठन भी हैं। उनके संबंधित वेब पृष्ठों में संबद्धता के बारे में अधिक जानकारी का अनुरोध करने के लिए टेलीफोन, ईमेल पते या संपर्क फ़ॉर्म होते हैं।
  • संबंधित फीस का भुगतान करें और आवश्यक दस्तावेज प्रदान करें। आम तौर पर, उन्हें पंजीकरण और वार्षिक शुल्क के भुगतान के अलावा, आपके आरएफसी और आपके पंजीकरण कार्ड के लिए राष्ट्रीय रजिस्ट्री ऑफ टूरिज्म की आवश्यकता होती है।
  • भाग 3
    ट्रैवल एजेंसी की सवारी

    छवि शीर्षक वाला कैपिटल चरण 2 प्राप्त करें
    1
    सुनिश्चित करें कि आप सभी कानूनी पहलुओं को कवर करते हैं हालांकि यह घर से व्यवसाय है, एक ट्रैवल एजेंसी को इसे इकट्ठा करते समय विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है।
    • कोई भी व्यवसाय शुरू करने से पहले कानूनी और कर संबंधी पहलू बहुत महत्वपूर्ण हैं, खासकर यदि आप चाहते हैं कि आपका व्यवसाय सार्वजनिक रूप से गंभीरता से काम करे।
    • यदि मेक्सिको में कर प्रक्रियाओं के बारे में आपके पास बहुत अधिक जानकारी नहीं है, तो परामर्श करें https://www2.sat.gob.mx/sitio_internet/21_12430.html इसके बारे में अधिक बुनियादी जानकारी प्राप्त करने के लिए या अपने घर के सबसे निकटतम मॉड्यूल में मुफ्त सलाह के लिए एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें।
  • Video: Listening practice through dictation 2 Unit 31-40 - listening English - LPTD - hoc tieng anh




    आपकी खुद की करों का शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    2
    एक व्यवसाय योजना बनाएं इस व्यवसाय की योजना को भौतिक स्थान के भाग को कवर करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसे ठोस रणनीतियों पर कब्जा करना होगा जो आप एक उद्यमी के रूप में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए जगह लगाने के बारे में सोच रहे हैं।
  • इसके लिए आपको व्यापार की व्यवहार्यता का अध्ययन करने की आवश्यकता है, अपने प्रतिद्वंद्वियों को ध्यान में रखते हुए और ऑनलाइन पर्यटन उद्योग की सामान्य स्थिति के साथ-साथ वित्तीय पहलुओं को भी शामिल करना चाहिए जो आपकी यात्रा एजेंसी शुरू करने से पहले कवर किया जाना चाहिए।
  • योजना को एक सरल तरीके से पेश करना चाहिए जिस पद्धति पर आप अपने व्यवसाय से अधिक लाभ प्राप्त करेंगे और अपनी एजेंसी को सफल कंपनी में बदलेंगे। यह सबसे पहले, एक योजना है।
  • ट्रैवल एजेंसियों में ऑनलाइन बिक्री द्वारा मुहैया कराए गए मार्जिन को ध्यान में रखना जरूरी है, जो हाल के वर्षों में भौतिक यात्रा एजेंसी में बिक्री के मुनाफे से कम है। यह ऑनलाइन खरीददारों और सेवा प्रदाताओं में वृद्धि के कारण है, जिससे यह एक बहुत ही प्रतियोगी क्षेत्र बना।
  • आरंभ करें एक पेट की दुकान चरण 21
    3
    अपने कार्यालय के लिए जगह का चयन करें आपको अपने घर में एक भौतिक जगह की आवश्यकता होगी कि आप अपने कार्यालय में बदल जाएंगे। आपको एक कंप्यूटर, हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन, टेलीफोन कनेक्शन और बुनियादी कॉरपोरेट स्टेशनरी की आवश्यकता होगी।
  • आदर्श रूप में, यह एक ऐसा स्थान होना चाहिए जहां कोई शोर न हो और जहां आप ध्यान केंद्रित कर सकें, और आप बेहतर ढंग से ग्राहकों की सेवा कर सकते हैं।
  • एक पिशाच मार्केट वेंडर चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    वेबसाइट को माउंट करें जब तक आपके पास प्रोग्रामिंग, डेटाबेस और वेब डिज़ाइन का ठोस ज्ञान न हो, आपकी वेबसाइट की डिजाइन और होस्ट करने के लिए पेशेवर में निवेश करना एक अच्छा विचार है क्योंकि यह वह छवि है जो आपके भविष्य के ग्राहकों में आपकी और आपकी कंपनी का होगा।
  • एक अच्छी वेबसाइट पर्याप्त नहीं है इस मामले में आपको होस्टिंग और डेटाबेस प्रबंधन, ई-कॉमर्स, शॉपिंग कार्ट, कार्डों के साथ भुगतान स्वीकार करना होगा और शायद एक ब्लॉग को रखने का एक अच्छा विचार है जहां आप अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए पर्यटन स्थलों से संबंधित लेख लिखते हैं।
  • अपने संभावित ग्राहकों को दिखाने के लिए कि आप एक गंभीर और जिम्मेदार कंपनी हैं, अपनी वेबसाइट पर दिखाएं कि आप एसएटी से संबद्ध हैं, कुछ एसोसिएशन ऑफ ट्रैवल एजेंसियों और राष्ट्रीय रजिस्ट्री ऑफ टूरिज्म में।
  • छवि शीर्षक शीर्षक में नेटवर्क विपणन चरण 7
    5
    एक मार्केटिंग अभियान बनाएं आपको अपने क्षेत्र को अच्छी तरह से पता होना चाहिए और उसके बाद अध्ययन करना चाहिए और फिर अपनी मार्केटिंग रणनीतियों की योजना बनाएं। आपको अपने मूल्यों के साथ एक अच्छा उत्पाद और सेवा देने पर अपनी रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित करना होगा, अपने पृष्ठ को प्रासंगिक बनाना और मुख्य खोज पोर्टल्स में शीर्ष पदों को प्राप्त करना, प्रतिस्पर्धी कीमतों की पेशकश करना और अच्छे प्रचार पैकेज बनाना।
  • अपनी वेबसाइट के लिए एक विकल्प की खोज करें जो सर्वोत्तम मूल्य पर सर्वोत्तम सेवा प्रदान करता है, याद रखें कि यह आपके सबसे महत्वपूर्ण टूल में से एक होगा।
  • छवि का शीर्षक प्राथमिकता आपके ऋण चरण 1
    6
    भुगतान के साधन चुनें। एक ऑनलाइन कंपनी होने के नाते, आप नकद भुगतान प्राप्त नहीं कर सकते, इसलिए आपको अपने ग्राहकों से भुगतान प्राप्त करने के कम से कम तीन तरीकों पर विचार करना होगा।
  • एक पेपैल खाता खोलें, जो एक डिजिटल खाते में भुगतान प्राप्त करने के लिए एक ऑनलाइन मंच है जिसे आप बाद में किसी पारंपरिक बैंक खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • अपने बैंक में भुगतान गेटवे किराए पर करें और वे सीधे आपकी वेबसाइट से क्रेडिट कार्ड के साथ भुगतान प्राप्त करने के लिए आपको डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करेंगे। इन दो मामलों में, आपको एक बैंक खाता और आपकी वेबसाइट के यूआरएल की आवश्यकता होती है।
  • अंत में, आप अपने ग्राहकों को एक पारंपरिक बैंक खाते में जमा करने का विकल्प प्रदान कर सकते हैं या आपके खाते के सीएलबीए (मानकीकृत बैंक कोड) का उपयोग करके स्थानांतरण कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 590022 18
    7
    वाणिज्यिक करार स्थापित करता है यह कदम आपकी कंपनी की सफलता के लिए आवश्यक है आपको पर्यटन सेवा प्रदाताओं के करीब लाने और उनके साथ व्यावसायिक समझौते तक पहुंचने की आवश्यकता होगी।
  • यहां आपको यह तय करने की आवश्यकता होगी कि क्या आप विभिन्न प्रकार की सेवाओं और गंतव्यों की पेशकश करना चाहते हैं या यदि आप एक और विशेष क्षेत्र, जैसे साहसिक पर्यटन या समुद्र तट की घटनाओं, शादियों आदि को बंद करना पसंद करते हैं। पहला विकल्प आयाम में जीतता है लेकिन गहराई में दूसरा।
  • किसी भी मामले में, आपको वास्तविक समय में तुलनात्मक खोजों और ऑफ़र तक पहुंचने में सक्षम होने के लिए वाणिज्यिक समझौतों और अधिमानतः कुछ प्रकार के XML एकीकरण प्राप्त करना होगा।
  • Video: Our Miss Brooks: Deacon Jones / Bye Bye / Planning a Trip to Europe / Non-Fraternization Policy

    युक्तियाँ

    • टेलीफोन लाइन के अतिरिक्त, स्काइप खाते खोलने और लैंडलाइन और सेलफोन पर कॉल करने के लिए क्रेडिट खरीदने और अपने टेलीफोन सिस्टम पर स्काइप कॉल प्राप्त करने के लिए स्काइप कनेक्ट को किराए पर विचार करें।
    • यदि आप अपनी ट्रैवल एजेंसी की तैयारी में शामिल सभी प्रक्रियाओं को नहीं करना चाहते हैं, तो एक फ्रैंचाइज़ पर विचार करें। वे कागजी कार्रवाई और कानूनी पहलुओं का ध्यान रखेंगे और आपकी यात्रा एजेंसी शुरू करने के लिए आपको आवश्यक उपकरण और अनुबंध देंगे। बदले में, आपको फ्रैंचाइज़ी प्रदान करने वाला पैकेज खरीदना होगा और ब्रांड उपयोग लाइसेंस के लिए मासिक भुगतान होगा। मेक्सिको में, एक उदाहरण है https://zafirotours.mx/

    चेतावनी

    • मैक्सिकन कानून यह सोचता है कि, अगर मैक्सिकन मिट्टी में एक वाणिज्यिक लेनदेन किया जाता है या उत्पाद या सेवाओं के विक्रेता को मैक्सिको में अपना अधिवास है, तो इन अवधारणाओं के लिए करों का भुगतान करना होगा। ऐसा करने में विफलता, संघ के राजकोषीय संहिता के आर्ट 80 के अनुसार ठीक है। (डीओएफ 09/12/2013)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com