ekterya.com

कोलंबिया में अपने घर से एक ट्रैवल एजेंसी कैसे शुरू करें

यदि आप अपना खुद का व्यवसाय बनाने का सपना देखते हैं और यात्रा और पर्यटन में विशेष रुचि रखते हैं, तो अपने घर से अपनी खुद की ट्रैवल एजेंसी स्थापित करने से यह काम स्वतंत्रता हासिल करने का सही तरीका हो सकता है। ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप अपनी अगली यात्रा की योजना में लोगों की सहायता कर सकते हैं, इसलिए कोलम्बिया में अपने घर से ट्रैवल एजेंसी शुरू करने के लिए निम्न चरणों को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

चरणों

विधि 1
व्यापार योजना की स्थापना

छवि का शीर्षक एक यात्रा नर्स चरण 10
1
कारणों का विश्लेषण करें कि आप ट्रैवल एजेंसी क्यों बनाना चाहते हैं इस विश्लेषण के साथ आप अपनी कंपनी के कार्यकारी सारांश और बिजनेस मिशन को लिख सकते हैं, अपने तर्क की स्थापना कर सकते हैं और अपनी दृष्टि, प्रतिस्पर्धी फायदे, मूल्य और उद्देश्यों के बारे में स्पष्ट कर सकते हैं। यह आपको एक अंतिम निवेशक के लिए अपने विचार की व्याख्या करने और आपके लिए सबसे अच्छा व्यवसाय मॉडल की ओर मार्गदर्शन करने की भी अनुमति देगा।
  • पर्यटन उद्योग में सबसे महत्वपूर्ण प्रवृत्तियों, तुम्हारी सबसे बड़ी प्रतियोगियों और संभव अंतराल या कमजोरियों जहां आप अपने प्रतिस्पर्धी लाभ दोहन कर सकते हैं पहचान करने के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पर्यटन बाजार का विश्लेषण करती है।
  • इस शोध एक संचालन की योजना है जहां आप अपने व्यापार मॉडल, विशिष्ट गतिविधियों है कि आप को विकसित करने और अपने उत्पादों और सेवाओं और सभी गतिविधियों के कार्यान्वयन के लिए एक समय सारिणी स्थिति प्रक्रिया को पूरा करेगा समझाने विकसित करता है।
  • कंपनी के भीतर अपनी भूमिका को परिभाषित करें, यदि आप कर्मचारियों और उनके संबंधित कार्यों की आवश्यकता के लिए जा रहे हैं
  • अंत में, अपनी ट्रैवल एजेंसी स्थापित करने के लिए सबसे उपयुक्त कानूनी फ़ॉर्म निर्धारित करें।
  • छवि का शीर्षक एक यात्रा नर्स चरण 5
    2
    अपनी वित्तीय योजना तैयार करें आपकी ट्रैवल एजेंसी का भविष्य एक ईमानदार और संगठित योजना पर निर्भर करेगा जो आपकी वित्तीय वास्तविकता को विस्तार में बताता है, अपनी परिचालन योजनाओं को संख्याओं, अनुमानों और बजट में स्थानांतरित करता है और आपको उनके भविष्य के मूल्य और व्यवहार्यता को निर्धारित करने की अनुमति देता है।
  • व्यापार आमतौर पर लाभदायक बनने के लिए समय लेते हैं, इसलिए आपकी प्रारंभिक पूंजी को निर्धारित करना महत्वपूर्ण है और, यदि आवश्यक हो, अतिरिक्त धन की तलाश करें। फर्नीचर, उपकरण, रिक्त स्थान, बचत, ऋण या निवेशकों सहित अपनी ट्रैवल एजेंसी शुरू करने के लिए अपने निपटान में सभी सामानों की सूची बनाएं और तय करें कि आपको अतिरिक्त पूंजी की आवश्यकता है या नहीं।
  • साथ ही सभी शुरुआती खर्चों की सूची बनाओ, जिनके साथ आप अपना व्यवसाय शुरू करेंगे, जैसे लाइसेंस, परमिट, निगमन का खर्च, कर्मचारी या सामग्री। फिर एक चित्र है, जहां आपको वेतन, फीस, पट्टों, बीमा और सर्वर और बिक्री के अनुमानों या ऋण के रूप में की उम्मीद मासिक आय के रूप में सभी का अनुमान मासिक खर्च, शामिल करता है।
  • इन सूचियों के साथ आप एक संगठित नकदी प्रवाह को डिज़ाइन कर सकते हैं जो प्रत्येक प्रविष्टि के मूल और गंतव्य और आपके ट्रैवल एजेंसी के बाहर निकलने में विस्तार से बताता है। अच्छा नकदी प्रवाह के फायदे असंख्य हैं और आपको बेहतर वित्तीय निर्णय लेने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
  • यह भी जरूरी है कि आप विकास और लाभप्रदता रणनीतियों की स्थापना करें। इसके लिए आपके पास स्पष्ट विक्रय अनुमान और वित्तपोषण के अन्य रूप होंगे जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं। हमेशा अपने आय के स्रोतों में विविधता लाने के तरीके तलाशें और जानें कि किसी भी प्रकार के अधिशेष को कैसे निवेश किया जाए
  • छवि शीर्षक वाला एक विज्ञापन बनाएं चरण 4
    3
    अपनी बिक्री और प्रचार रणनीति तैयार करें जब आप जानते हैं कि आप किस प्रकार का उत्पाद बेचना चाहते हैं और आपके पास वित्तीय योजना तैयार है, तो यह एक संचार और प्रचार रणनीति तैयार करने का समय है ताकि जनता आपको जानती है और आपके संदेश को सुनती है
  • अपने लक्ष्य दर्शकों को निर्धारित करें एक ट्रैवल एजेंसी में अलग-अलग जरूरतों और विभिन्न आय स्तरों के साथ एक बहुत ही विविध लक्षित दर्शक हो सकते हैं, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इसे जानते हैं कि यह कैसे अच्छी तरह से पहचानना है। अलग-अलग बाज़ारों में आप पर्यटक बाजार को वर्गीकृत करने में मदद कर सकते हैं।
  • ऐसा कॉरपोरेट संदेश चुनें, जिसे आप अपने लक्षित ऑडियंस से सम्पर्क करना चाहते हैं और ऐसा करने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रोमोशनल चैनल चुनें। वाणिज्यिक दिशानिर्देशों पर बहुत पैसा खर्च किए बिना आजकल आपके संदेश को प्रसारित करने के कई तरीके हैं आप एक कॉरपोरेट वीडियो बना सकते हैं और इसे अपने सामाजिक नेटवर्क पर प्रसारित कर सकते हैं या सामग्री और प्रचार की पेशकश के लिए ईमेल अभियान बना सकते हैं।
  • आप खोज इंजन विज्ञापन जैसे क्लाइंट प्राप्त करने या विषय पर पर्यटन मेलों और सम्मेलनों का दौरा करने के लिए रणनीतियों का भी विकास कर सकते हैं।
  • Video: अमेरिकी वीजा के लिए अप्लाई करने से पहले जान लें ये 5 बातें

    विधि 2
    व्यापार बुनियादी ढांचा विकसित करना

    छवि शीर्षक शीर्षक चुनें यात्रा बीमा चरण 2
    1
    अपनी एजेंसी का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक ब्रांड बनाएं। आपकी यात्रा एजेंसी का ब्रांड सभी ठोस और अमूर्त पहलुओं को इकट्ठा करने के लिए जिम्मेदार होगा, जो कि आप इसे कार्यकारी सारांश में वर्णन करते हैं और उन्हें इस तरह से एक सार विचार में तब्दील करते हैं कि लोग इसे भेद कर सकते हैं और उससे संबंधित कर सकते हैं।
    • आपका ट्रैवल एजेंसी बनाने की पूरी प्रक्रिया में नाम सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। अपने व्यापार को संक्षिप्त नाम के साथ बपतिस्मा देने का प्रयास करें, जो पर्यटन से संबंधित है, याद रखना आसान है और जो सभी कानूनी तौर पर पंजीकृत हो सकते हैं
    • एक लोगो और नारा विकसित करना जो आपके मूल्यों का पूरी तरह से वर्णन करता है जिस पर आपने अपनी ट्रैवल एजेंसी का निर्माण किया है और अपनी याददाश्त को सुविधाजनक बनाने के लिए एक आकर्षक डिजाइन लागू करता है। याद रखें कि आप अपनी कंपनी के सभी डिजिटल और भौतिक संचार में इस कॉर्पोरेट छवि का उपयोग करने जा रहे हैं।
    • पर्यटन में विशेष, नेविगेट करने वाली एक तेज, आधुनिक और आसान वेबसाइट बनाएं और जहां आपके उपयोगकर्ताओं को आपके व्यवसाय को जानने के लिए सभी संभावित टूल मिलते हैं, लेनदेन करते हैं और एक विश्वसनीय और सुरक्षित तरीके से आपके साथ संपर्क में रहें।
  • छवि शीर्षक ओब्टेन ट्रैवेलर`s Checks Step 2
    2
    अपना कार्यालय बनाएं यहां तक ​​कि अगर आप अपने घर से काम करते हैं, तो एक पेशेवर तरीके से अपने व्यवसाय को प्रबंधित करने के लिए विशेष रूप से एक निजी और संगठित स्थान आवंटित करना आवश्यक है। यदि आप ग्राहकों को प्राप्त करने जा रहे हैं, तो आपको ऐसा करने के लिए सभी आवश्यक लाइसेंस जारी करना चाहिए।
  • आप कार्यालय में अपने दिन का एक बड़ा हिस्सा खर्च करेंगे, इसलिए इसे जितना संभव हो सके उतना आरामदायक बनाने की कोशिश करें और अपनी उत्पादकता बढ़ाने के लिए एक उपकरण बनें, न कि ऐसे स्थान पर जहां आप सीमित या असहज महसूस करते हैं कार्यस्थल में रंग मनोविज्ञान के बारे में जानें, उच्च गुणवत्ता वाली फर्नीचर और सहायक उपकरण का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि आपके पास प्रकाश और पौधों के अच्छे स्रोतों तक पहुंच है।
  • यह एक तकनीकी मंच बनाने के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण है जो पेशेवर ट्रैवल एजेंसी के काम का बोझ का समर्थन कर सकता है और आरक्षण, आरक्षण बनाने, ऑनलाइन भुगतान प्राप्त करने और प्रचार भेजने के लिए विशिष्ट और कानूनी सॉफ़्टवेयर और एप्लिकेशन का उपयोग कर सकता है
  • एक इंटरनेट कनेक्शन और कंपनियों के लिए टेलीफोन लाइन में निवेश करें, इस तरह से कि आप एक तेज और निर्बाध सेवा की गारंटी ले सकते हैं



  • एक शीर्षक में छवि को एक कार्यालय में चरण 11 में रखें
    3
    फायदे और प्रमाणपत्रों तक पहुंचने के लिए गठजोड़ खोजें कोलंबिया में कई संगठन और मंडली हैं जो ट्रेवल एजेंट के लिए महान फायदे और प्रमाणपत्र प्रदान करते हैं।
  • ट्रैवल एजेंसियों और पर्यटन के कोलंबियाई एसोसिएशन एन्नाट्टो यह आपूर्तिकर्ताओं के साथ कांग्रेस, घटनाओं, प्रशिक्षण और समझौते प्रदान करता है एकमात्र शर्त यह है कि ट्रैवल एजेंसी का एक वर्ष या अधिक अस्तित्व होना चाहिए और एक संबद्धता शुल्क का भुगतान करना चाहिए।
  • पर्यटन संवर्धन निधि Fontur यह भी और परियोजनाओं को कोलम्बिया में पर्यटन को प्रोत्साहित करने और व्यक्तियों और कंपनियों के बीच समर्थन नेटवर्क बनाने की पेशकश भी करता है।
  • ProColombia पर्यटन क्षेत्र में उद्यमियों के लिए उपकरण प्रदान करता है जो कोलंबिया में पर्यटन उद्योग में अपने ज्ञान और प्रतिबद्धता को गहरा करना चाहते हैं और अपनी गतिविधियों को बढ़ावा देना चाहते हैं।
  • अंतर्राष्ट्रीय संघों में भी आप शामिल हो सकते हैं और जो आपको प्रमाणित कर सकते हैं और अन्य देशों में गठजोड़ करने में सहायता कर सकते हैं, जैसे कि Wata (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए ट्रैवल एजेंटों की विश्व संघ) और आईएटीए (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए अंतर्राष्ट्रीय वायु परिवहन संघ।)
  • विधि 3
    आवश्यक प्रक्रियाओं को पूरा करें

    शीर्षक शीर्षक छवि यात्रा चुनें चरण 5
    1
    डीआईएन के साथ ट्रैवल एजेंसी को पंजीकृत करें आधिकारिक प्रक्रिया शुरू करने के लिए, पहले अपनी कंपनी को राष्ट्रीय कर और सीमा शुल्क कार्यालय से पहले रजिस्टर करें Dian
    • प्री-सिंगल टैक्स रजिस्ट्री RUT निश्चिंत करें। डीआईएएन के वेब पेज को दर्ज करें और इसे भरने में सक्षम होने के लिए "आरयूटी के पंजीकरण" लिंक पर जाएं। विकल्प के लिए "शिलालेख का प्रकार" "वाणिज्य का कक्ष" चुनें।
  • एक तलाक के वकील बनें शीर्षक चित्र 16
    2
    अपने अधिकार क्षेत्र के चैंबर ऑफ कॉमर्स में कंपनी को पंजीकृत करें इसके बाद आपको अपने ट्रैवल एजेंसी को न्यायालय के चेम्बर ऑफ कॉमर्स के साथ पंजीकृत करना चाहिए जहां यह काम करेगा।
  • चैंबर ऑफ कॉमर्स से पहले डीआईएन के पहले आरयूटी में पहले भरे गए थे ताकि आपको चैंबर ऑफ कॉमर्स से पहले अपने एनआईटी नंबर आवंटित किया जा सके।
  • आपको अपने वाणिज्यिक पंजीकरण को भी औपचारिक रूप देना होगा, जिसके साथ आप अपने अधिकार क्षेत्र के चैंबर ऑफ कॉमर्स के सामने एक व्यापारी के रूप में अपनी स्थिति साबित कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि वाणिज्यिक गतिविधि और / या कंपनी के कॉर्पोरेट उद्देश्य में पर्यटन गतिविधियों में शामिल हैं
  • छवि का शीर्षक एक यात्रा नर्स चरण 6
    3
    पर्यटन के राष्ट्रीय रजिस्ट्री (आरएनटी) की परिश्रम आरएनटी एक सार्वजनिक रजिस्ट्री है जिसके लिए कोलंबिया में संचालित सभी सेवा प्रदाताओं को पंजीकरण करना होगा। यह पंजीकरण अनिवार्य है और हर साल अपडेट किया जाना चाहिए।
  • आरएनटी जारी करने की प्रक्रिया को आसानी से ऑनलाइन किया जा सकता है और सरकार या अधिकृत चैंबर ऑफ कॉमर्स के संग्रह के कार्यालयों में भुगतान किया जा सकता है।
  • यह सालाना अपने पंजीकरण के नवीनीकरण और अधिकारियों को नोटिस देना अगर आप को निलंबित करने या अपने सेवा वितरण को रद्द करने के लिए जा रहे हैं के लिए महत्वपूर्ण है, और यदि आप ऐसा नहीं करते आप जुर्माना भुगतना पड़ सकता।
  • युक्तियाँ

    • तकनीकी प्रोग्राम और ऑनलाइन पाठ्यक्रम हैं जो आपके व्यवसाय से संबंधित विभिन्न विषयों में आपके ज्ञान का लाइसेंस या विस्तार करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। याद रखें कि आप एयरलाइन टिकट या बुक रूम को आसानी से ऑनलाइन खरीद सकते हैं, इसलिए यह आपकी सेवा होगी और आपके द्वारा जो जोड़ा जा सकता है वह आपको अपने उद्यम में सफल होने की अनुमति देगा।
    • यदि आपके पास कानूनी या वित्तीय मामलों में कोई अनुभव नहीं है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आपको विश्वसनीय विशेषज्ञ मिलें। यह आपको एक सिरदर्द से अधिक बचा सकता है
    • व्यापार मॉडल के आधार पर आप उपयोग करना चाहते हैं, ट्रैवल एजेंसियों से संपर्क करें, जो पहले से ही प्रमुख एयरलाइंस, होटल, क्रूज लाइन या कार किराया के साथ अनुबंध किए हैं।
    • जब आप अपने वित्तीय अनुमानों को बनाते हैं, तो हमेशा अपने खर्चों को अधिक महत्व देते हैं, अपनी आय को कम करके और आपात स्थितियों के लिए संसाधनों को बचाते हैं।
    • कई क्लाउड सेवाएं आपको अपने कार्यालय में कागजी कार्रवाई, असंगति और उच्च लागत से बचने में मदद कर सकती हैं।

    चेतावनी

    • कानूनी ढांचे की समीक्षा करें जो पर्यटन उद्योग, ट्रैवल एजेंसियों और टेलिविजन को नियंत्रित करता है। https://mincit.gov.co/minturismo/publicaciones.php?id=13311
    • ट्रैवल एजेंसियों और पर्यटकों और यात्रियों दोनों के अधिकारों और कर्तव्यों को जानना जरूरी है और संभवत: आपके मुकदमों या कानूनी कमियों से अपनी ट्रैवल एजेंसी को सुरक्षित रखें जो इससे नुकसान पहुंचा सकते हैं https://mincit.gov.co/minturismo/publicaciones.php?id=15846
    • यदि वाणिज्यिक कंपनी में 10 से कम कर्मचारी हैं या निगमन के समय 500 से कम सक्रिय वेतन तक, तो उसे पालन करने के लिए किसी सार्वजनिक कृत्य की आवश्यकता नहीं है।
    • यदि आपके पास कर्मचारी हैं और यदि आप अपने घर से कोई कार्यालय स्थापित करने जा रहे हैं तो आपको कुछ कानूनी आवश्यकताओं को पूरा करना पड़ सकता है
    • आपके पास प्रत्येक वैकल्पिक सेवा के लिए जरूरी परमिट और एक स्वतंत्र आरएनटी होना आवश्यक है जो आप प्रदान करने जा रहे हैं, जैसे मुद्रा विनिमय, बस ऑपरेशन या कांग्रेस संगठन।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com