ekterya.com

अपने घर से ट्रैवल एजेंसी कैसे शुरू करें

क्या आप अपने खुद के व्यवसाय के प्रबंधन से घर से काम करने में रुचि रखते हैं? अपने घर से एक ट्रैवल एजेंसी खोलें और स्वतंत्र रूप से काम है, जो एक लचीला अनुसूची और के रूप में अधिक या कितनी कम आप चाहते हैं कमाने की क्षमता होने शामिल का पूरा लाभ लेने।

सभी देशों में उद्यमियों की मदद करने के लिए सार्वजनिक संगठन हैं अनुभाग में अतिरिक्त संसाधन आप अपने देश से संबंधित संगठन से संपर्क करने का तरीका ढूंढेंगे।

चरणों

होम पेज से स्टार्ट ए ट्रैवल एजेंसी शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
घर पर ट्रैवल एजेंसी खोलने के लिए स्थानीय और राष्ट्रीय नियमों के बारे में जानें। आपके देश के आधार पर, आपको घर से कानूनी तौर पर काम करने के लिए दस्तावेज़ पेश करना पड़ सकता है आपको अपने क्षेत्र में किसी व्यवसाय को खोलने के लिए उपयुक्त दस्तावेज भी प्रस्तुत करना होगा।
  • होम पेज से स्टार्ट ए ट्रैवल एजेंसी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपनी व्यवसाय योजना लिखें यह आपको ठोस नींव प्रदान करेगा और निवेशकों से वित्तपोषण प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा, अगर आपको अपनी कंपनी शुरू करने के लिए अतिरिक्त पूंजी की आवश्यकता हो।
  • स्टार्ट ए ट्रैवल एजेंसी फ्रॉम होम से चरण 3
    3
    दो बैंक खाते खोलें एक खाता आपकी कंपनी के लिए एक स्वतंत्र ट्रैवल एजेंट के रूप में होना चाहिए, जहां आप उस व्यापार को ट्रैक कर सकते हैं जो व्यापार में शामिल हो और बाहर हो। दूसरे खाते में आपके ग्राहकों को यात्राएं बुक करने के लिए सभी पैसा रखने चाहिए
  • स्टार्ट ए ट्रैवल एजेंसी फ्रॉम होम से चरण 4
    4
    उस घर का ट्रैवल एजेंसी चुनें, जिसे आप प्रबंधित करना चाहते हैं। आप तीसरे पक्ष को बड़ी कंपनियों के लिए रेफरल शुल्क प्राप्त करने के संदर्भ में काम कर सकते हैं, या आप विभिन्न ट्रैवल पैकेजों को बुकिंग और बेचकर काम कर सकते हैं।
  • Video: ट्रॅव्हल्स बुकिंग ऑफिस का बिजनेस।travels business in india




    स्टार्ट ए ट्रैवल एजेंसी फ्रॉम होम से चरण 5

    Video: How to Start Travel agency with Make My Trip. मेक माई ट्रिप से ट्रेवल एजेंसी कैसे ले .

    5
    कई ट्रैवल कंपनियों के साथ संपर्क में आने के लिए उन संकुलों की कीमत पर बातचीत करने के लिए जो आप प्रदान कर सकते हैं या रेफरेंसियल कमीशन के प्रकार को निर्धारित कर सकते हैं जो आप कमा सकते हैं। एक से अधिक कम्पनियों के साथ बातचीत करने से आप अपने ग्राहकों की पेशकश करने के लिए अधिक दे सकते हैं, लेकिन यह आपको अतिरिक्त पैसा भी दे सकता है।
  • होम पेज से स्टार्ट ए ट्रैवल एजेंसी शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    कंपनियों और संगठनों में विशेष रूप से ट्रैवल एजेंटों में शामिल हों ये संगठन उपभोक्ताओं को आपकी दृश्यता बढ़ा सकते हैं, साथ ही साथ एक एजेंट के रूप में आपकी विश्वसनीयता भी बढ़ा सकते हैं। आप अपने देश के ट्रैवल एजेंटों की राष्ट्रीय एजेंसी में शामिल हो सकते हैं या यदि आप अधिक अंतरराष्ट्रीय छवि चाहते हैं, तो आप वर्ल्ड एसोसिएशन ऑफ ट्रैवल एजेंट्स (डब्लूएटीए) या इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आईएटीए) में शामिल हो सकते हैं। यदि संभव हो तो, अपनी कंपनी को अधिकतम बढ़ावा देने के लिए 3 में शामिल हों।
  • होम पेज से स्टार्ट ए ट्रैवल एजेंसी शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    एक ट्रैवल एजेंसी के संपर्क में रहें जो कई एयरलाइंस, क्रूज लाइनों और आवास के बीच एक कनेक्शन के रूप में सेवा कर सकती है। इन कनेक्शनों के साथ, इस क्षेत्र में अधिक कनेक्शन बनाने के लिए आपके पास अतिरिक्त समय हो सकता है
  • अतिरिक्त संसाधन

    युक्तियाँ

    • एक ट्रैवल एजेंसी खोलने में बहुत कम या कोई अनुभव नहीं किया जा सकता है आपको किसी विशेष लाइसेंस या प्रमाणीकरण की आवश्यकता नहीं है।
    • एक स्वतंत्र ट्रैवल एजेंट के रूप में, आप कई विशिष्टताओं के बीच चयन कर सकते हैं अपनी विशेषता को चुनने से पहले अपने क्षेत्र में सबसे अच्छा लगता है कि आप क्या सोचते हैं घर से एक ट्रैवल एजेंट के रूप में, आप परिभ्रमण, छुट्टी के घरों, लक्जरी यात्रा या मानक के दौरे पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, especializándote बुकिंग उड़ानों और होटलों में।
    • एक व्यवसाय पाठ्यक्रम लेने पर विचार करें ताकि आप अपने व्यवसाय को अधिक प्रभावी ढंग से कैसे खोल और बनाए रख सकें, इसके बारे में अधिक जान सकते हैं। इन पाठ्यक्रमों को विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों और इंटरनेट पर राष्ट्रव्यापी पेशकश की जाती है। इन पाठ्यक्रमों में नामांकन या भाग लेने के लिए फीस का भुगतान व्यवसाय व्यय के रूप में कर छूट है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com