ekterya.com

अर्जेंटीना में घर से ट्रैवल एजेंसी कैसे शुरू करें

यदि आप अर्जेंटीना में रहते हैं और अपने घर से एक ट्रैवल एजेंसी शुरू करना चाहते हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं। इस लेख में, आपको संक्षिप्त निर्देश मिलेगा जो आपको इस परियोजना को शुरू करने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करेगा। यहां आप कानूनी, तकनीकी और कर के पहलुओं से संबंधित सूचना प्राप्त कर सकते हैं, ट्रैवल एजेंसी के प्रकार की पसंद, व्यापार योजना तैयार करना और अपने व्यवसाय के कार्यान्वयन, ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए जगह बनाने और प्रचार एजेंसी का अपनी खुद की इस नई परियोजना के साथ शुरू करने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
ट्रैवल एजेंसी के लिए कानूनी, तकनीकी और कर संबंधी आवश्यकताओं का पता लगाएं

एक विपणन परामर्शदाता बनें शीर्षक छवि 15
1
कानूनी और तकनीकी आवश्यकताएं खोजें अर्जेंटीना में, नेशनल डायरेक्टोरेट ऑफ एजेंसियां ​​(राष्ट्र के पर्यटन मंत्रालय के तहत) ट्रैवल एजेंटों पर कानून (कानून संख्या 18,829) पर प्रवर्तन प्राधिकरण है। इसका कार्य पूरे देश में ट्रैवल एजेंसियों की गतिविधियों को विनियमित करना है। इसी तरह, यह ट्रैवल एजेंसियों के लिए संबंधित ऑपरेटिंग परमिट देने और पूरे अर्जेंटीना क्षेत्र में काम करने वालों के रिकॉर्ड रखने के लिए जिम्मेदार है।
  • ट्रैवल एजेंसियों को अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए एक सक्षम लाइसेंस प्राप्त करना होगा। इसके अलावा, कानून में पर्यटन में एक योग्य तकनीकी प्रतिनिधि और कानूनी प्रतिनिधि के रूप में पर्यटन स्नातक की भागीदारी शामिल है। इसलिए, आपको संभवतः इन प्रतिनिधियों की सेवाओं का किराया करने की ज़रूरत है।
  • एजेंसियों के राष्ट्रीय निदेशालय पूरे देश में ट्रैवल एजेंसियों का रिकॉर्ड रखता है और यह एकमात्र ऐसा क्षेत्र है जहां नई एजेंसियां ​​अपने प्राधिकरण और डेटा अपडेट प्रक्रियाओं को लागू कर सकती हैं।
  • शिलालेख, पंजीकरण, प्रक्रियाओं और मौजूदा नियमों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप राष्ट्रीय निदेशालय के एजेंसियों (sectur.gov.ar/agencias) की आधिकारिक वेबसाइट से परामर्श कर सकते हैं।
  • एक मोर्टगेज चरण 10 ग्रहण करें

    Video: कैसे भारत हिन्दी में यात्रा एजेंसी व्यापार शुरू करने के लिए

    2
    टैक्स जरुरतों का पता लगाएं अर्जेंटीना में, सार्वजनिक राजस्व फ़ेडरल एडमिनिस्ट्रेशन (AFIP) कर संबंधी मामलों में अधिकार जो स्थिति और एकल टैक्स आईडी (CUIT) है, जो अपने व्यवसाय को बनाने के लिए आवश्यक है प्राप्त करने के लिए औपचारिकताओं को स्थापित करता है आपरेशन। यदि आप आवश्यकताओं को जानना चाहते हैं, आवश्यक दस्तावेज और मौजूदा नियमों पर आप AFIP के प्रक्रिया गाइड से निम्नलिखित पते पर परामर्श कर सकते हैं: https://servicios1.afip.gov.ar/genericos/guiaDeTramites/inicio.aspx.
  • भाग 2
    ट्रैवल एजेंसी का प्रकार चुनें

    एक बंधक चरण 2 को ग्रहण करें
    1
    पता करें कि व्यवसाय कैसे काम करता है ट्रैवल एजेंसियों जैसे कि परिवहन (एयरलाइंस, क्रूज जहाजों, गाड़ियों, बसों, टैक्सियों, आदि) या के रूप में, पर्यटन के क्षेत्र के लिए उत्पादों जो विभिन्न सेवा प्रदाताओं द्वारा प्रदान की जाती हैं, की एक श्रृंखला में अपने ग्राहकों के लिए उपलब्ध करा आवास के उन (होटल) यह भी भी विशेष पर्यटन स्थल (उदाहरण के लिए, स्मारकों, पुरातात्विक स्थलों, प्राकृतिक भंडार, आदि) के साथ ही अन्य सुविधाओं की एक किस्म के लिए निर्देशित पहुँच प्रदान कर सकते हैं। # * टूर्स किसी ट्रेवल एजेंसी को जोड़ने के लिए कई तरीके है ग्राहकों को प्राप्त करने वाले सेवाओं के मूल्य यह आरक्षण, संगठन, योजना, तैयारी और बिक्री, यात्रा कार्यक्रमों और यहां तक ​​कि सेवाओं के संकुल के संबंध में उत्तरार्द्ध और सेवा प्रदाताओं के बीच मध्यस्थ के रूप में कार्य कर सकता है। इसके अलावा, आप व्यक्तिगत सलाह प्रदान कर सकते हैं
    • आप ऑनलाइन खोज सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि विभिन्न एजेंसियों क्या पेशकश करती हैं, और सत्यापित करें कि यात्रा की दुनिया में कई पहलुओं और रचनात्मक विकल्प हैं जो सफल हो सकते हैं।
    • आप की जांच कर सकते हैं कि पर्यटन में रुझान क्या हैं (उपभोग के पैटर्न में परिवर्तन) और विभिन्न प्रकार के विकल्प हैं जो ग्राहक आज की तलाश में हैं। इसके बाद, आप उस जानकारी को कवरेज वाले क्षेत्रों में जोड़ सकते हैं, जिनकी आप अपनी एजेंसी को कवर करने के लिए चाहते हैं और आपके द्वारा ऑफ़र करने की योजना है।
    • आप विभिन्न प्रदाता कंपनियों (परिवहन और आवास) से भी संपर्क कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि वे विभिन्न ट्रैवल एजेंसियों के साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं।
    • अंत में, आप चेक कर सकते हैं लिंक की यह अनुशंसित सूची पर्यटन से संबंधित, यात्रा और पर्यटन ऑपरेटर के अर्जेंटीना संघ द्वारा प्रदान की गई।
  • एक विपणन सलाहकार बनें 13 चित्र
    2

    Video: Ghar se shuru kare travel agency | टूर एंड ट्रेवल्स बिजनेस | Business Mantra

    तय करें कि आप किस प्रकार की ट्रैवल एजेंसी बनाना चाहते हैं एजेंसियों, आपूर्तिकर्ताओं और संघों के बारे में पिछले बिंदु की जानकारी आपको यह सोचने की अनुमति देगा कि आप यात्रा और पर्यटन उद्योग के व्यापक स्पेक्ट्रम के भीतर अपनी एजेंसी का किस स्थान का पता लगाने चाहते हैं। इसके लिए, आप अपने शहर या क्षेत्र में पाठ्यक्रमों (दूरी या आमने-सामने) के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जिसका उद्देश्य इस वाणिज्यिक गतिविधि के ज्ञान को विस्तारित करना है।
  • ध्यान रखें कि आप एजेंसियों को खुदरा विक्रेताओं में वर्गीकृत कर सकते हैं (जिनसे अंतिम ग्राहक से सीधे संपर्क होता है) और थोक व्यापारी (जो लोग दौरे के पैकेज बनाते हैं और खुदरा एजेंसियों को बेचते हैं) हालांकि, ऐसी एजेंसियां ​​हैं जो खुदरा विक्रेताओं और थोक व्यापारी एक साथ हो सकती हैं
  • एजेंसियों को ब्रॉडकास्टर, रिसीवर या विशेष एजेंसियों में भी वर्गीकृत किया जा सकता है।
  • कुछ एजेंसियां ​​अन्य एजेंसियों और कंपनियों को ग्राहकों और आपूर्तिकर्ताओं को संदर्भित करने की विधि का विशेष लाभ लेती हैं, और इस प्रकार तथाकथित संदर्भ दरों को कैपिटल करते हैं।
  • भाग 3
    एक व्यवसाय योजना और कार्यान्वयन तैयार करें

    इमेज शीर्षक से एक वेल इन्वेस्टर कदम 10
    1
    व्यापार योजना बनाने की जांच करें व्यापार योजना एक ऐसी रिपोर्ट है जिसमें कुछ नियम शामिल हैं, ताकि व्यापार को समझाया जा सके और मूल्यांकन किया जा सके (संभावित भागीदारों, संभावित निवेशकों और यहां तक ​​कि जो व्यक्ति इसे तैयार करता है)। इसमें उस गतिविधि के बारे में जानकारी शामिल है जिसे आप करना चाहते हैं और इसे प्राप्त करने के लिए क्या आवश्यक है दूसरे शब्दों में, यह एक रणनीतिक योजना है
    • व्यवसाय की योजना एक उपयोगी उपकरण है, क्योंकि इसके विकास के दौरान उद्यमी () वह जानकारी प्रदान करता है जो उसने खुद की है (उदाहरण के लिए, जोखिम, अवसर, वित्तीय आवश्यकताएं, आदि) और इस प्रकार वह अपनी व्यवसाय रणनीति को पुनर्विचार कर सकता है।
    • विस्तार में, व्यापार की योजना कंपनी, जो या जो परियोजना, परियोजना अवधारणा का विवरण, उद्देश्यों और संसाधनों की एक सूची को पूरा करेगा का उल्लेख का एक संक्षिप्त रिपोर्ट में, प्रयोग की जाने वाली एक कार्यान्वयन योजना , अनुमान और, वित्तीय ऋण के अनुरोध के मामले में, समय और उन्हें चुकाने का तरीका।
    • अपनी योजना विकसित करने के लिए आप व्यवसाय सलाहकार से सहायता मांग सकते हैं।
    • आप इस उत्कृष्ट जांच भी कर सकते हैं एसएमई उद्यमियों के लिए एक व्यवसाय योजना तैयार करने के लिए गाइड बेंको डे ला नासिकन अर्जेंटीना द्वारा बनाई गई
  • छवि का शीर्षक एक मूल्य निवेशक चरण 8



    2
    कार्यान्वयन योजना निष्पादित करें पिछले चरण (व्यापार योजना की तैयारी) में शामिल, कार्यान्वयन योजना में विशिष्ट कार्यों की एक सूची होगी जिसमें आपको ट्रैवल एजेंसी की गतिविधि शुरू करने के लिए प्रदर्शन करना होगा। उदाहरण के लिए, बैंकिंग, इलेक्ट्रॉनिक, संचार, प्रबंधन और आरक्षित मीडिया।
  • ग्राहकों से भुगतान प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए बैंकिंग साधन (बैंक खाते) व्यवस्थित करें मौजूद भुगतान विकल्प (बैंक ट्रांसफर, क्रेडिट कार्ड द्वारा भुगतान, पेपैल, आदि) पर विचार करें।
  • ग्राहकों के साथ संचार को प्रोत्साहित करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक मीडिया (वेबसाइट, ईमेल पते, सोशल नेटवर्क आदि) को व्यवस्थित करें।
  • प्रबंधन को व्यवस्थित करने का मतलब है कि आप डेटा को संसाधित करने के लिए उपयोग करेंगे।
  • यात्रा और पर्यटन के संघों के अर्जेंटीना संघ के वेबसाइट पर, आप समझौतों महासंघ और कई कंपनियों है कि प्रौद्योगिकी बुनियादी सुविधाओं को उपलब्ध कराने के बीच उपलब्ध, इंटरनेट सेवाओं और ट्रैवल एजेंसियों के लिए विशेष प्रबंधन प्रणालियों के बारे में लाभ के साथ देख सकते हैं।
  • जांच globalizers कार्यक्रमों और उड़ानों की बुकिंग ट्रैवल एजेंसियों और पर्यटन का उपयोग कर विशेषताओं का (मुख्य कार्यक्रमों सेबर होल्डिंग्स, एमॅड्यूस, गैलीलियो, वर्ल्डस्पैन, TravelSky, Patheo, अबैकस, कलाप्रवीण व्यक्ति, KIU सिस्टम और शेयरों कर रहे हैं) । आपको सिस्टम भर्ती करनी होगी जो आपकी एजेंसी के लिए सबसे उपयुक्त है, इन कंपनियों द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं की श्रेणी के भीतर। उनमें से कई ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसियों के लिए विशेष सेवाएं प्रदान करते हैं
  • भाग 4
    एक कार्यस्थान बनाएँ

    एक रियाल्टार चरण 8 के बिना एक हाउस खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    1
    उन नियमों की जांच करें जहां आप रहते हैं। अपनी गृह एजेंसी में ग्राहकों को शुरू करने के लिए, आपको स्थानीय नगरपालिका द्वारा लागू स्वास्थ्य, सुरक्षा और निर्माण नियमों का पालन करना चाहिए। यह भी संभव है कि आप अपने घर में एक कार्यालय स्थापित न कर सकें, विशेष रूप से इसके लिए विशेष रूप से एक अलग प्रविष्टि न करें।
    • विशेष रूप से एजेंसी बनाने के लिए एक कमरा निर्दिष्ट करें इससे आपके व्यवसाय को एक पेशेवर रूप दिया जाएगा।
    • भले ही यह आवश्यक है या नहीं, कार्यालय के लिए एक अलग प्रवेश द्वार होने का एक बड़ा लाभ है, क्योंकि यह आपके परिवार की गोपनीयता को संरक्षित करते हुए अपने घर को एजेंसी से अलग रखेगा।
    • एजेंसी के कार्यालय की ओर जाता है दरवाजा लॉक। यह आपके बच्चों, मेहमानों या परिवार को इस जगह पर प्रवेश करने से रोक देगा।
  • एक रियाल्टार चरण 5 के बिना एक हाउस खरीदें खरीदें शीर्षक
    2
    कार्यालय को स्थापित करने के लिए आवश्यक सामग्री प्राप्त करें। आपको एक डेस्क की आवश्यकता होगी जहां आप ग्राहकों से बात कर सकते हैं, साथ ही एक कुर्सी और संभवत: एक दाखिल कैबिनेट या शेल्फ़ के लिए विभिन्न ब्रोशर या पर्यटन योजनाएं डाल सकते हैं। इससे आपके व्यवसाय में एक अधिक पेशेवर उपस्थिति आएगी, और आपके ग्राहकों को संबंधित प्रक्रियाओं को पूरा करने और उन विभिन्न ब्रोशरों को आराम से देखने की सुविधा होगी जो आप उन्हें दे देंगे।
  • एक रियाल्टार चरण 4 के बिना एक हाउस खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पर्यावरण को सजाने के लिए यह जरूरी है कि आपके पास घर पर मौजूद कार्यालय में आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा के लिए कुछ आदर्श सजावटें होंगी। यह आपके व्यवसाय को अधिक पेशेवर और परिष्कृत रूप देगा। हालांकि, इन सजावट के साथ अतिरंजना से बचें।
  • एक ट्रैवल एजेंसी में, उन जगहों के सुरम्य परिदृश्य के चित्र या पेंटिंग रखने का एक अच्छा विचार होगा जहां आप पर्यटन सेवाओं की पेशकश करते हैं
  • अपने संबंधित अधिकारियों से प्राप्त प्रमाणपत्रों को रखने के लिए दीवार पर एक स्थान निर्दिष्ट करें यह ग्राहकों को सुरक्षा प्रदान करेगा कि आप अपने काम में पेशेवर हैं
  • आप कार्यालय को अधिक आरामदायक और स्वागत स्पर्श देने के लिए कुछ पौधे भी रख सकते हैं।
  • भाग 5
    पदोन्नति

    एक मार्केटिंग कंसल्टेंट बनने वाला इमेज शीर्षक 3
    1
    अपनी ट्रैवल एजेंसी को बढ़ावा दें आपको अपना खुद का विपणन करने का प्रभार रखना चाहिए आपके पास आपके निपटान में कई उपायों की एक श्रृंखला है जो आप अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए अपनाने कर सकते हैं। इनमें इंटरनेट (सोशल नेटवर्क, वेबसाइट आदि), अन्य ट्रैवल एजेंसियों, विज्ञापन, अन्य लोगों के साथ संबद्धता के उपयोग शामिल हैं
    • आजकल, सोशल नेटवर्क का उपयोग बढ़ रहा है, इसलिए आप अपने व्यापार का प्रचार करने के साधन के रूप में उनका लाभ उठा सकते हैं। अपनी ट्रैवल एजेंसी की जानकारी और मुख्य सामाजिक नेटवर्क जैसे कि फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम द्वारा प्रदत्त सेवाओं को प्रसारित करें इस तरह, आप अपने ग्राहक को अधिक प्रभावी तरीके से विस्तारित कर सकते हैं।
    • यात्रा और पर्यटन एजेंसियों के स्थानीय संगठनों और संगठनों में शामिल होने पर विचार करें। आप इसे देख सकते हैं लिंक की सिफारिश सूची ट्रैवल और पर्यटन ऑपरेटर के अर्जेंटीना एसोसिएशन द्वारा प्रदान किए गए पर्यटन से संबंधित है और जहां आप विभिन्न संगठनों और महासंघों के लिंक पा सकते हैं।
    • मार्केटिंग विकल्पों को भर्ती करने पर विचार करें, जैसे विज्ञापन यह टेलिविज़न, रेडियो और इंटरनेट विज्ञापनों के माध्यम से ग्राहकों तक पहुंचने का एक शानदार तरीका है। आपको केवल एक विज्ञापन कंपनी की सेवाओं का अनुरोध करना है।
    • विपणन रणनीति में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया शामिल है

    युक्तियाँ

    • आपूर्तिकर्ताओं के साथ मजबूत संबंध स्थापित करता है
    • यदि आप प्रत्येक कानून, फैसले, प्रशासनिक निर्णयों, प्रस्तावों और प्रावधानों का विवरण जानना चाहते हैं जो ट्रैवल एजेंसियों और पर्यटन व्यवसाय में है, तो आप न्याय मंत्रालय और राष्ट्र के मानव अधिकारों के विधायी डेटाबेस से परामर्श कर सकते हैं। अर्जेंटीना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com