ekterya.com

एक काल्पनिक नाम कैसे प्राप्त करें

व्यवसाय में, एक काल्पनिक नाम व्यवसाय का नाम है, जो व्यवसाय के मालिक, निगम या निगम के कानूनी नाम से अलग है। यह नाम ग्रहण व्यापार नाम या डीबीए (अंग्रेजी में "व्यवसाय करना" के रूप में परिचित करा के कारण) के रूप में जाना जाता है, क्योंकि यह एक फर्जी नाम है जो अपने ग्राहकों को व्यवसाय को वास्तविक नाम से प्रभावी ढंग से पहचानने के लिए बनाया गया है इसमें उसके मालिकों की कंपनी है यदि आप अपने व्यवसाय को ऐसे नाम से नाम देते हैं जो आपका अपना नाम नहीं है, तो आपके साथी या आपकी कंपनी का नाम आपको राज्य में उपयुक्त सरकारी इकाई के साथ पंजीकृत करना होगा जिसमें आप व्यवसाय करना चाहते हैं, खासकर यदि आप एक बैंक खाता स्थापित करना चाहते हैं उस नाम के साथ यह आपको फर्जी नाम पाने की आवश्यकता है।

चरणों

Video: सम्पति में बेटी का हक, bete ka haq, सहदायिकी, Coparcenary, section 6,

छवि का शीर्षक एक फिक्टिवियस नाम चरण 1
1
राज्य के कानूनों को जानते हैं जिसमें आप फर्जी नामों के पंजीकरण के बारे में व्यापार करना चाहते हैं। कुछ राज्यों में कंपनियां अपने डीबीए नामों को पंजीकृत करने की आवश्यकता नहीं हैं, हालांकि, ऐसा करने के लिए ज्यादातर लोग ऐसा करते हैं। किसी विशेष राज्य के कानूनों के अनुसार, जो कंपनी का काम करती है, शहर, काउंटी या राज्य स्तर पर पंजीकरण किया जा सकता है। राज्य द्वारा दाखिल करने की आवश्यकताओं की एक सूची में पाया जा सकता है https://business.gov/register/business-name/dba.html.
  • छवि शीर्षक वाला एक फर्जी नाम चरण 2
    2
    नाम का उपलब्धता देखें जिसे आप फर्जी नाम के रूप में उपयोग करने जा रहे हैं। एक ही नगरपालिका या राज्य एजेंसी जिसके साथ आपको अपना डीबीए नाम पंजीकृत करना होगा, उन नामों का एक डाटाबेस बनाए रखता है जो पहले ही पंजीकृत हैं यह डेटाबेस सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि किसी अन्य व्यक्ति ने उस नाम को पंजीकृत नहीं किया है जिसका आप उपयोग करना चाहते हैं, यदि ऐसा है, तो आपको एक अलग नाम बनाना होगा।
  • आप "कंपनी" या "एसए" या आपके व्यापार नाम का संक्षिप्त रूप, कानूनी या मानदंडों को शामिल नहीं कर सकते, जब तक कि आपके व्यवसाय को कानूनी रूप से शामिल नहीं किया गया हो। आप "सीमित देयता कंपनी" या "एसए" या "एलसी" शब्दों का उपयोग नहीं कर सकते हैं, जब तक कि आपके व्यवसाय को कानूनी तौर पर एक कंपनी के रूप में शामिल नहीं किया जाता है, यद्यपि आप पूरे नाम "सीमित" या "कंपनी" का उपयोग कर सकते हैं डीबीए का, जब तक वे यह सुझाव नहीं देते कि आपका व्यवसाय सीमित देयता कंपनी है



  • छवि का शीर्षक एक फिक्टिवियस नाम चरण 3

    Video: भगवान पर विश्वास क्यों और कैसे करें ? - प्रशांत मुकुंद प्रभु

    3

    Video: संत रामपाल जी महाराज अपने भक्तों को कितने नाम देते हैं अवश्य जानिए इस वीडियो के माध्यम से

    राज्य में उपयुक्त एजेंसी के साथ संबंधित फॉर्म सबमिट करें जहां आप व्यवसाय करना चाहते हैं। ज्यादातर मामलों में, आपके अनुरोध में व्यवसाय के स्वामी और पते के कानूनी नाम (निजी या कॉर्पोरेट भागीदारी), व्यवसाय का विवरण और अन्य प्रासंगिक जानकारी शामिल होनी चाहिए।
  • कुछ राज्यों में आपको एक ही आवेदन में कई डीबीए नाम पंजीकरण करने की अनुमति मिलती है, जबकि अन्य को प्रत्येक डमी नाम के लिए एक अलग पंजीकरण फार्म की आवश्यकता होती है। यदि आप कई नामों को पंजीकृत करने जा रहे हैं, तो राज्य प्रत्येक नाम के लिए शुल्क ले सकता है, भले ही आपको एक ही समय में सभी नामों को एक ही रूप में रजिस्टर करने की संभावना हो।
  • छवि शीर्षक से एक फिक्टिवियस नाम चरण 4

    Video: क्या आप मान सकते हो एक जज के द्वारा भेजे गए समन से राम जी अदालत पहुँच जाएँ| || RAJESHWRANAND JI

    4
    फर्जी नाम रजिस्ट्री के लिए एक प्रस्तुति विज्ञापन पोस्ट करें ज्यादातर राज्यों को नोटिस के प्रकाशन की आवश्यकता है कि सूचित किया जा सकता है कि दस्तावेजीकरण को फर्जी नाम पंजीकृत करने के बाद एक निश्चित अवधि के भीतर सामान्य परिसंचरण के एक अखबार में डीबीए के नाम से अनुरोध किया जाता है। इस कथन का दाखिल भी बैंकों को सबूत प्रदान करता है कि आपका डीबीए नाम एक वैध व्यवसाय का प्रतिनिधित्व करता है यदि आप नकदी में खाते खोल रहे हैं या इस फर्जी नाम की ओर से लाए गए चेक आपको इस बयान की भी ज़रूरत होगी अगर कोई व्यक्ति आपके व्यवसाय की ओर से दूसरे व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दायर करेगा।
  • चेतावनी

    • पंजीकृत होने के बाद, आपको समय-समय पर फर्जी नाम पंजीकरण को नवीनीकृत करना होगा। उस समय की अवधि जिसके दौरान नामांकन मान्य होगा राज्य द्वारा बदलता है।
    • किसी को इसे प्रयोग करने या किसी और को बेचने से रोकने के इरादे से आप एक फर्जी नाम पंजीकृत नहीं कर सकते। आप वास्तव में उसी नाम के तहत व्यापार के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।
    • आपका डीबीए नाम इस तरह के फ़ॉर्म और एप्लिकेशन में आपके कानूनी नाम को प्रतिस्थापित नहीं कर सकता जहां एक कानूनी नाम आवश्यक है, जैसे आपके व्यवसाय के लिए आवश्यक परमिट या लाइसेंस या नियोक्ता कर पहचान संख्या की स्थापना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com