ekterya.com

किसी दूसरे देश में कैसे जाए

एक विदेशी देश में स्थानांतरित करना सबसे बड़ा बदलाव है जो आप कर सकते हैं। जब यह कागजी कार्रवाई की बात आती है तो यह चुनौतीपूर्ण और तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन यह एक बहुत ही फायदेमंद और समृद्ध अनुभव भी हो सकता है। चाहे आप किसी व्यवसाय के लिए जाते हों या निजी कारणों से हो, अच्छी तरह तैयार होकर आप को सरल और अधिक मजेदार तरीके से संक्रमण करने की अनुमति मिल जाएगी। यह लेख आपको उन चीजों को दिखाएगा जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए।

चरणों

विधि 1
चाल के व्यावहारिक पहलुओं

छवि शीर्षक 161405 01
1
सुनिश्चित करें कि आपका पासपोर्ट अद्यतित है और आपके पास वीजा है जो आपको किसी देश में जाने की अनुमति देता है। यदि चलने की संभावना है, विशेष रूप से अल्पावधि में, सुनिश्चित करें कि आप उस स्थिति के लिए तैयार हैं। यदि आप सभी संभव तैयारियां पहले से करते हैं, तो समय का समय आने के लिए कितनी चीजें नहीं छोड़ी जाएँगी यदि आपको अपने वीज़ा के साथ कोई समस्या है, तो आपको अपने कदम में देरी हो सकती है
  • सुनिश्चित करें कि आपका पासपोर्ट मान्य रहता है। यदि आपको एक नई जरूरत है, तो यह आपकी पहली चीज है जिसे आपको ध्यान रखना होगा। अनुरोध करने और एक नया पासपोर्ट प्राप्त करने में कई सप्ताह लग सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 161405 02
    2
    एक योजना बनाएं सबसे पहले, एक ऐसी योजना तैयार करें जहां आप चीजों को अपने जैसा बना सकते हैं। योजना पूरी होने और समय सीमाएं शामिल होने चाहिए। ये कुछ अन्य विचार हैं:
  • पैकिंग और परिवहन की व्यवस्था करें। कम से कम तीन अलग-अलग कंपनियों के साथ साक्षात्कार करें और इस कदम के लिए उनके उद्धरण का अनुरोध करें। जो प्रत्येक माहिर जानकारी प्राप्त करें: विशेष पैकेजिंग, शराब तहखाने (जो समस्याग्रस्त किया जा सकता) हस्तांतरण, पालतू जानवर के साथ मदद, समय की गारंटी देता है, गंतव्य, आदि में संग्रहीत इसके अलावा, देश में अपने सामान भंडारण की संभावना के बारे में बात करें, जिसमें आप वर्तमान में हैं यदि यह कदम अल्पावधि होगा और आप वापस जाने की योजना बना रहे हैं, तो बेहतर है कि आप कुछ (या अधिकतर) चीज़ों को छोड़ दें
  • तय करें कि आप अपने वर्तमान घर के साथ क्या करेंगे अगर आप स्वामी हैं। क्या आप इसे बेचने या किराए पर ले जा रहे हैं? यदि आप इसे बेचते हैं, तो एक रीयल एस्टेट एजेंट से बात करें और उसे अपनी योजनाओं को बताएं अपने आप से पूछें कि क्या आपके पास सबसे अच्छी पेशकश का इंतजार करने का समय है या यदि आपको धन प्राप्त करने के लिए इसे जल्दी बेचने की आवश्यकता है। जिस तरह से आप एजेंट को बताते हैं, उससे सावधान रहें, क्योंकि जल्दबाजी के बावजूद, आप सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करना चाहते हैं।
  • अगर आप इसे किराए पर ले रहे हैं, तो किराये के गुणों के प्रभारी कुछ एजेंटों का साक्षात्कार करें और सुनिश्चित करें कि आप अपनी सेवाओं के साथ पूरी तरह से सहज महसूस करते हैं। यदि संभव हो तो संदर्भों के लिए पूछें और ऐसे एजेंट का चयन करें, जिनके गुणों को किराए पर लिया गया है, जिनके मालिकों में विदेशों में रहना है यह और अधिक कठिन विदेशों से एक संपत्ति किराए पर करने के है और वहाँ कई चीजें अपनी अनुपस्थिति में गलत हो सकता है कि अगर एजेंट नियमित रूप से संपत्ति की जाँच करें और किरायेदारों की जांच-पड़ताल करने के लिए अपने बुनियादी दायित्वों को पूरा करने में विफल रहता है कर रहे हैं।
  • बंधक, पट्टों और ऋण के साथ डील इन वित्तीय दायित्वों को यथासंभव प्रभावी रूप से संभालने के बारे में आपको अपने बैंक या अन्य उधारदाताओं से बात करनी चाहिए।
  • अगले परिवर्तन के बारे में अपने बच्चों के स्कूलों से बात करें आप अपने बच्चों को, और साथ ही एक गारंटी है कि आप देश आप यात्रा में स्कूल से ईमेल या कॉल प्राप्त करना चाहते हैं, कि अगर महत्वपूर्ण है स्कूली शिक्षा के वर्तमान स्तर के प्रमाण की आवश्यकता होगी। संक्रमण से संबंधित किसी भी मुद्दे के बारे में अकादमिक सलाहकार से पूछें जो उपयोगी हो सकता है
  • टीके और वीज़ा सुनिश्चित करें कि आप महत्वपूर्ण टीकों पर अद्यतित हैं और सभी वीजा प्राप्त करें। एक स्थायी या दीर्घकालिक चाल के लिए जरूरी संलग्न दस्तावेज़ को वर्गीकृत करें।
  • यदि आप अपने वर्तमान देश की नागरिकता को छोड़ने और एक नया लेना चाहते हैं, तो आपको ऐसा करने के लिए पर्याप्त समय की आवश्यकता होगी, इसलिए अपनी योजना की शुरुआत से ऐसा करना शुरू करें।
  • पैक करने के लिए एक प्रोग्राम विकसित करना इस पत्र का पालन करें, क्योंकि इससे आपको उन चीजों से निपटने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा, क्योंकि कुछ लोग ऐसा करेंगे!
    छवि शीर्षक 161405 02b06
  • छवि शीर्षक 161405 03
    3
    पर्याप्त समय आरक्षित करें कुछ निगमों और सरकारी संस्थाएं जो विदेश में अपने श्रमिकों को भेजते हैं, अक्सर आपको महीनों या दिन पहले नोटिस देते हैं जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं। इस मामले में, उन सभी सहायता के लिए पूछें जो वे भुगतान करने को तैयार हैं, आपको इसकी आवश्यकता होगी
  • यदि आपके पास अपनी समयसीमा निर्धारित करने का लाभ है, कम से कम छः महीने में बुक करें आप, पैकिंग और परिवहन, बैंक खातों, शैक्षिक संक्रमण और भी बहुत कुछ अपनी संपत्ति, अपनी कार, अपने पालतू जानवरों, बीमा के साथ काम कर सहित कई ढीला समाप्त होता है, टाई यह सब समय की आवश्यकता होगी। कुछ मामलों में, आपके पास यह लाभ नहीं हो सकता है
  • एक त्वरित कदम व्यवस्थित करना संभव है, इसलिए यदि आपको यह काम सौंपा गया है, तो निराशा से बचें। हालांकि, तुरंत सहायकों के नेटवर्क बनाने के लिए अपना समय समर्पित करें। आपको वास्तव में सभी हाथों की ज़रूरत है जो आप जुटा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 161405 04
    4
    देश में एक आवास का पता लगाएं, जितनी जल्दी हो सके उतना जल्दी जाएंगे। जब आप खरीद या किराए पर जगह तलाश रहे हों तो क्या आप होटल या मकान में रहेंगे?
  • यह अनुशंसित नहीं है कि आप एक जगह ऑनलाइन खरीदते हैं। यदि आप इसे देखे बिना एक जगह खरीदते हैं, तो आप कुछ भयानक खरीद सकते हैं। घर के आधार के कवक टूटने का मूल्यांकन करने के लिए और यह निर्धारित करने के लिए कि इसकी कीमत बहुत अधिक है या नहीं, पड़ोस के विचार पाने के लिए आपको क्षेत्र में रहने की आवश्यकता होगी।
  • एक तरीका यह से बचने के लिए है अगर आप या परिवार के किसी सदस्य संपत्ति की समीक्षा करने के एक पिछले दौरा किया, क्या प्रस्ताव पर है देख सकते हैं और अगर आप एक अच्छा सौदा लगता है। आप उस देश में किसी से भी मिल सकते हैं जो आपकी ज़रूरत के मुताबिक आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप देश में एक घर या अपार्टमेंट खरीदना चाहते हैं, तो आप जायेंगे, यह सिफारिश की जाती है कि आप एक जगह किराए पर शुरू करें। किराया आपको आपके स्थान को बदलने की संभावना देता है, यदि आप एक अपर्याप्त खोज पाते हैं या आप उस देश में नहीं होना चाहते हैं। लगभग छह महीने बाद, आपको यह पता होगा कि क्या आप रहना चाहते हैं या नहीं, साथ ही संपत्ति की बेहतर समझ और उन क्षेत्रों में जहां आप रहना पसंद करेंगे। इसका मतलब आपके लिए कम दबाव और सही फैसला लेने की अधिक संभावना है।
  • ध्यान रखें कि शुरुआत में आपको अपने सभी सामान नहीं होंगे यह होटल या अपार्टमेंट में रहने के लिए शुरू में बेहतर बनाता है
  • यदि आप किसी दूसरे देश में संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो एक अच्छा वकील प्राप्त करें। आपको अपनी तरफ से किसी को ज़रूरत होगी, जिसकी सभी करों, फीस, आरोप, चेतावनियां, आदि का ज्ञान है। उस देश में आप स्थानांतरित करेंगे। आपका वर्तमान वकील आपको नए देश में एक के लिए सुझा सकता है।
  • छवि शीर्षक 161405 05
    5
    खुले बैंक खाते जो आपके द्वारा जाने वाले स्थान पर कार्य करते हैं प्रसंस्करण फीस में बहुत अधिक खोने के बिना कई देशों के बीच धन हस्तांतरण करना आसान हो रहा है स्थानांतरण विकल्पों का मूल्यांकन करने के लिए अपने वर्तमान बैंक से बात करें कुछ बैंक सेलफोन के माध्यम से विदेशी खातों में स्थानान्तरण की अनुमति भी देंगे, इसलिए आपको सभी विकल्पों की समीक्षा करनी चाहिए।
  • जब तक आप अपने वर्तमान देश में लौटने की नहीं सोचते हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप कम से कम एक बैंक खाता रखें कि आप खुले रहेंगे अब आपके पास एक खाता खुला है, बेहतर क्रेडिट आपके पास होगा। अगर आप वापस जाते हैं, तो नया खाता खोलने के बजाय आप जहां से रहे, वहां से शुरू करना आसान है। इंटरनेट बैंकिंग मूल के देश में खाते की देखरेख की सुविधा प्रदान करेगी।
  • कुछ देशों में, पैसे का उपयोग दूसरों की तुलना में अधिक कठिन हो जाएगा अपने बैंक और एक सम्मानित वित्तीय सलाहकार के साथ चुनौतियों और समाधानों के बारे में बात करना सुनिश्चित करें, जिनके पास देश का ज्ञान है, जिसे आप आगे बढ़ेंगे
  • छवि शीर्षक 161405 06
    6
    निर्धारित करें कि आपके पास परिचित व्यक्ति हैं जो पहले से ही उस देश में रहते हैं। वे सहायता के एक अमूल्य स्रोत हो सकते हैं, जहां आपको सूचना, समर्थन और कनेक्शन की आवश्यकता होती है। उन्हें अपनी योजनाएं बताएं और वे शायद अपनी शक्ति में सबकुछ करेंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपको जानकारी की आवश्यकता हो।
  • छवि शीर्षक 161405 07
    7
    अपनी परिसंपत्तियों का एक ईमानदार मूल्यांकन करें और जो आपको नहीं चाहिए उसे छोड़ना शुरू करें। यह सच है कि हम बहुत सी बातें रहने के लिए और अभी तक हमारे घरों अक्सर बातें, जिनमें से कई का उपयोग करें या जरूरत नहीं है हम साल भर अर्जित किया है से भरे हुए हैं की जरूरत नहीं है है। आपके साथ सब कुछ ले जाने या उन्हें स्टोर करने का भुगतान करने के बजाय, अपनी कई चीजों को रखने के लिए अपनी आवश्यकता का एक ईमानदार मूल्यांकन करें यदि संभव हो तो, उन चीज़ों को दान या दे दें जिन्हें आपको आवश्यकता नहीं है। यह प्रकाश की यात्रा के लिए बेहतर है और आपको जो चीजें रखने हैं उसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, जो आपके लिए सूर्य का बोझ होगा
  • छवि शीर्षक 161405 08
    8
    अपनी चीजें बेचो उन चीजों से मुक्त होने के लिए ऑनलाइन नीलामी साइट का उपयोग करें जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आप जल्दी में हैं, तो यह थोक वस्तुओं को बेचने का एक शानदार तरीका हो सकता है, यहां तक ​​कि एक पूरे कमरे में भी। लोगों को बताएं कि आप विदेश जाएंगे और आपको सब कुछ छुटकारा पाना होगा। लोगों को एक सौदा का लाभ लेने के लिए प्यार करेंगे!
  • अनवरत रहें आपके द्वारा जो कुछ भी जोड़ा जाता है वह उच्च परिवहन लागत का मतलब है।
  • कभी-कभी, परिवहन कंटेनर खो जाते हैं और यहां तक ​​कि सामान अनुचित हैंडलिंग और अन्य असफलताओं के कारण यात्रा के किसी भी स्तर पर क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। जब आप अपने एंटीक संग्रह लेते हैं तो ध्यान रखें - उस मामले में, उन्हें लाभ के लिए स्टोर या बेचना बेहतर हो सकता है परिवहन के दौरान हो सकता है किसी भी दुर्घटना के लिए पर्याप्त बीमा प्राप्त करें
  • छवि शीर्षक 161405 09
    9
    आपके पास पालतू जानवरों के परिवहन के सभी विकल्पों पर विचार करें कुछ लोगों के लिए, इसका मतलब है कि उन्हें किसी दोस्त या रिश्तेदार को उनकी देखभाल करने के लिए देना चाहिए। दूसरों के लिए, इसका मतलब है कि उन्हें उनके साथ ले जाना चाहिए। यदि आप अपने पालतू जानवरों को लेने की योजना बनाते हैं, तो निम्नलिखित पर विचार करें:
  • क्या आपके पालतू जानवर को देश में जाने की अनुमति है?
  • क्या आपके पालतू को एक संगरोध अवधि से गुजरना होगा? यह कब तक ले जाएगा और कीमत क्या होगी?
  • कैसे अपने पालतू यात्रा करेंगे? सुरक्षा, लागत और सभी आवश्यकताओं, जैसे कि पालतू पासपोर्टों का पता लगाएं।
  • आपके पालतू जानवर के स्वास्थ्य कितनी अच्छी तरह हैं? यह आवश्यक है कि आपको यात्रा के लिए ठीक से टीका लगाया जाए और चिकित्सकीय रूप से फिट हो जाए। गंतव्य के देश के अन्य आवश्यकताएं भी हो सकती हैं
    छवि शीर्षक 161405 09b04
  • जब आप निर्णय लेंगे तो अपने पालतू जानवर की नाजुकता पर विचार करें। एक बुजुर्ग या अक्षम पालतू जानवर ले जाने के लिए उसके लिए बहुत बड़ा एक आघात हो सकता है
  • Video: किसी दूसरे देश के नंबर पर व्हाट्सएप्प कैसे चलायें / How to use Fake Whatsapp to international number

    छवि शीर्षक 161405 10

    Video: kisi ka मोबाइल हैक kaise करे | Kisi भी दोस्त हां इसके लिए गोल का फोन kaise हैक Kre | स्मार्टफोन जासूस आसानी से

    10
    पता करें कि आपको नए देश के दूसरे ड्राइवर के लाइसेंस की आवश्यकता है। कुछ देश आपके देश के मूल या अंतरराष्ट्रीय ड्राइवर लाइसेंस पर भी आपके द्वारा स्वीकार किए जाते हैं। दूसरों के लिए आपको एक निर्धारित समय पर अपनी स्थानीय परीक्षाओं में जमा करने की आवश्यकता होगी। जांच के इंतजार से बचें, क्योंकि एक नए स्थान पर ड्राइव न करना मुश्किल हो सकता है
  • छवि शीर्षक 161405 11
    11
    अपने कार्यस्थल में पर्याप्त प्रत्याशा के साथ बताएं यदि आप अब काम पर नहीं जाएंगे, तो आपको अपनी छूट नीतियों का पालन करना चाहिए। अग्रिम नोटिस देना सुनिश्चित करें हालांकि, जब तक कि ऐसा कुछ ऐसा नहीं है जो नियोजन के कारण आपके कार्यस्थल पर कुख्यात तरीके से प्रभावित कर रहा है, तब तक उन्हें सूचित करने की सलाह नहीं दी जाती है जब तक कि आपने तैयारी नहीं की है ऐसा तब होता है जब आप अपने दिमाग को बदलते हैं या आपकी कार्यस्थल आपको योजना के मुकाबले पहले की जगह लेती है।
  • Video: kisi ka whatsapp hack kaise kare bina mobile liye |dusre ke whatsapp ko apne phone me kaise chalaye|

    विधि 2
    सांस्कृतिक झटका

    छवि शीर्षक 161405 12
    1
    बड़े बदलावों का सामना करने के लिए तैयार हों अपने घर से बहुत अलग स्थान पर ले जाने से एक सांस्कृतिक सदमे का कारण बन सकता है और इस कदम को और अधिक जटिल प्रक्रिया बना सकता है, लेकिन आप विसर्जन के कुछ महीनों के बाद इसे दूर करना शुरू कर देंगे। विभिन्न देशों में, लोग अलग-अलग बातें करते हैं (इसीलिए उन्हें "विदेशी" कहा जाता है) और हम अपने अभिनय के तरीकों के लिए विदेशी हैं। हालांकि, यह सबसे बड़ा और सबसे अविश्वसनीय अवसर है जिसे आपको एक अलग संस्कृति को समझना होगा। एक बार जब आप दूसरे देश के लोगों की तरह सोचना शुरू करते हैं, जब आप इस अनुभव को जानते हैं तो दुनिया को दो अलग-अलग जगहों के रूप में देखना बहुत कठिन होगा।
    • यदि आप स्थानीय लोगों के रीति-रिवाजों से परिचित नहीं हैं, तो समय से पहले शोध करें और जितना संभव हो उतना उन्हें जान लें। कम से कम यह आपको समझने का मौका देता है और जब आप नए देश में होते हैं तो सांस्कृतिक कार्यक्रमों और रीति-रिवाजों में अधिक शामिल होने का मौका देता है। यह आपको यह सुनिश्चित करने में भी मदद करेगा कि आप ऐसी गलतियां नहीं करते हैं जो टकराव पैदा कर सकती हैं।
    छवि शीर्षक 161405 12b01
  • छवि शीर्षक 161405 13
    2



    ध्यान रखें कि छोटे खोए आराम आप जितनी कल्पना की थी, उससे बड़ी समस्याएं हो सकती हैं। वह कॉफी जो आपको घर पर पीना पसंद करती है और जिस पसंदीदा जगह पर आप जाना करते थे, वह स्पष्ट हो सकता है कि जब वह आपके जीवन में नहीं हैं आपको लगता है कि हानि की भावना को पहचानना महत्वपूर्ण है, लेकिन नए अनुभवों को ढूंढने के लिए खुला रहें जो आपकी पसंद हैं। अनजान पसंदीदा चीजों का नेतृत्व कर सकता है जो आप अपने घर देश में जितना अधिक इस्तेमाल करते थे उससे ज्यादा प्यार करना सीखेंगे।
  • यदि आप उस देश से आगे बढ़ते हैं जहां आप कई उत्पादों को एक से खरीद सकते हैं जिसमें उनमें विविधता नहीं है, तो जीवन चुनौतीपूर्ण लग सकता है अब आपके पास नाश्ते के लिए अनाज की गहराई नहीं है (अब यह एक छोटा शेल्फ में कम हो गया है) या आपके द्वारा चुनने वाली कारों की विस्तृत विविधता (अब आपके पास केवल नीले या भूरे रंग के होते हैं)। सबसे पहले, यह बेहद निराशाजनक हो सकता है आपके पास दो विकल्प हैं, सबसे पहला यह स्वीकार करना है और ध्यान रखें कि विकल्पों की कमी से आपको संसाधनों के अलावा समय पर विचार करने के लिए समय बचा है - दूसरे को अपने मूल देश में वापस जाना और आपको क्या चाहिए (या आपको सहानुभूति वाले परिवार और दोस्तों को भेजना है संकुल)। कई लोगों के लिए विकल्प की कमी समय के साथ गायब नहीं होती है (आप बार-बार याद रखेंगे जब आप किसी ऑब्जेक्ट को कई अलग-अलग शैलियों में प्राप्त कर सकते हैं), लेकिन आप इसे इस्तेमाल करेंगे!
  • छवि शीर्षक 161405 14
    3
    कुछ महीनों के बाद आकर्षण के लिए तैयार हो जाओ। शुरू में, पहले महीने एक अविश्वसनीय छुट्टी की तरह महसूस करेंगे और आप चीजों की खोज करने और उत्तेजित होने में बहुत समय बिताएंगे। हालांकि, समय के साथ आपको पता चल जाएगा कि वास्तव में उस जगह में एक जीवन है और यह उतना रोमांचक नहीं होगा जैसा आपने सोचा था। कुछ लोगों के लिए, यह समझ जल्दी ही बाद में आती है, जैसे नौकरशाही, रखरखाव की समस्याएं और मामूली संकट जीवन के प्रवाह को बीच में डालते हैं।
  • शुरुआत से, अच्छे तकनीकी विशेषज्ञों की तलाश करें समय के साथ, कुछ टूट जाएगा इसके अलावा, आपको आवश्यक होने पर किसी को विश्वसनीय होने की आवश्यकता होगी और इसकी दर उचित होगी। अगर आपने अभी तक इन लोगों को अपने परिचितों को पूछकर नहीं पाया है, तो आप बेईमान लोगों का लक्ष्य बना सकते हैं जो आपको अत्यधिक शुल्क लेते हैं। यह एक दर्दनाक अनुभव हो सकता है और जब से आपके पास प्रतीक्षा की बजाय योजना की आजादी है, तो यह करें
  • जब आप नौकरशाही प्रक्रियाओं से निपटते हैं तो शांत रहें अधिकांश देशों में बेहद हास्यास्पद रूप, रेखाएं और दस्तावेजों को भरने और प्रतीक्षा करने के कारण हैं। आपकी नौकरी इस कारण पर सवाल खड़ी करने के लिए नहीं है, लेकिन इन समस्याओं को बेहतर तरीके से संभालने के लिए स्थानीय और ऑनलाइन साइटों के माध्यम से जानने के लिए है। हमेशा एक रास्ता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप सही एक सीखें। यदि आप नहीं पूछते हैं, तो आपको कभी पता नहीं चलेगा
  • छवि शीर्षक 161405 15
    4
    अपनी दिनचर्या में सीमाएं और चीजें करने के तरीके को स्वीकार करने के लिए तैयार हों संस्कृति सदमे का एक और तरीका यह है कि आप क्या नहीं कर सकते, भले ही आप उस देश में भी हो जहां आप से आए हों आप उन पर सवाल करने की स्थिति में नहीं हैं - स्वीकार करें कि यह कैसे चीजें हैं। इसके बावजूद कि जिस समाज में आप अपने आप को ढूंढते हैं, उससे अधिक या कम स्वीकार्य है, सुनिश्चित करें कि आप में फिट होने के लिए सही काम करें। यदि आप एक गड़बड़ी पैदा करना चाहते हैं या एक स्टैंड लेना चाहते हैं, तो विदेश जाने के लिए यह सही तरीका नहीं है - उस स्थिति में, घर पर रहें!
  • छवि शीर्षक 161405 16
    5
    समर्थन प्राप्त करें किसी दूसरे देश में जाने से तनाव का सबसे बड़ा कारण है। कभी-कभी यह मज़ेदार होगा, कभी-कभी यह सबसे खराब अनुभव होगा जो आप अनुभव कर सकते हैं। अन्य समय में, आप घर पर महसूस करेंगे, क्योंकि आप एक बन गए हैं
  • भावनाओं का आपका रोलर कॉस्टर उचित ध्यान प्राप्त करने के योग्य है। यदि आप चिंता, निरंतर भय, अवसाद, आदि से पीड़ित हैं, तो एक मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सक की मदद लें। चुप्पी में पीड़ित मत, क्योंकि यह केवल सब कुछ और अपने चारों ओर के विचित्रता से बढ़ जाएगा, जिससे आप पूरी तरह से अलग और भयभीत महसूस कर सकते हैं।
    छवि शीर्षक 161405 16b01
  • सुनिश्चित करें कि आप करीबी दोस्तों का एक नेटवर्क बनाते हैं, अपनी भावनाओं के बारे में अपने परिवार और दोस्तों के साथ खुले तौर से बात करते हैं और अपने बच्चों की चिंताओं को ध्यान से सुनो (यदि ऐसा है तो)।
    छवि शीर्षक 161405 16b02
  • आप ऑनलाइन मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सा के लिए आवेदन कर सकते हैं यदि आप अपने घर देश से किसी के साथ बात करना पसंद करते हैं इंटरनेट की सुंदरता यह है कि यदि आवश्यक हो तो आप करीबी रह सकते हैं।
    छवि शीर्षक 161405 16b03
  • अपने दोस्तों और परिवार के संपर्क में रखने के लिए फेसबुक, ट्विटर, Google+ और ईमेल जैसे सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें। चेहरे का सामना करने के लिए स्काइप का उपयोग करें: यह है लगभग वहाँ जा रहा पसंद है! यह आपकी भावनाओं को नियंत्रित रखने और उन लोगों से समर्थन प्राप्त करने का एक सुखद और फायदेमंद तरीका हो सकता है जो आपको अच्छी तरह से जानते हैं।
    छवि शीर्षक 161405 16b04
  • थोड़ी देर के लिए समय-समय पर रहने के लिए अपने करीबी दोस्तों को आमंत्रित करें
    छवि शीर्षक 161405 16b05
  • छवि शीर्षक 161405 17
    6
    सुरक्षित रहें संस्कृति आघात से जुड़ी एक और समस्या ऐसी जगह पर जा रही है जो उतनी सुरक्षित नहीं है जितनी आप से आए हैं। स्थानीय लोगों से उन जगहों पर सलाह देने के लिए कहें, जिनसे आपको दूर रहना चाहिए और क्षेत्र में समस्याएं।
  • उस जगह के लिए सही कपड़े का उपयोग करें जहां आप रहते हैं और मिश्रण करने का प्रयास करें कभी-कभी, सुरक्षा की कमी होती है क्योंकि अपराधियों ने किसी व्यक्ति को एक पर्यटक या किसी व्यक्ति को अनुपयुक्त कपड़े पहने पर विचार किया है।
  • सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा करने के लिए स्थानीय पुलिस स्टेशन से संपर्क करें आप उस क्षेत्र में अपराध के स्तरों के बारे में भी पूछ सकते हैं जहां आप यात्रा कर रहे हैं या जहां आप रहने की जगह किराए पर लेना चाहते हैं।
  • विधि 3
    यदि आप अभी भी देश से बाहर जाने का फैसला नहीं करते हैं

    छवि शीर्षक 161405 18
    1
    उस देश को निर्धारित करें जिसमें आप आगे बढ़ने में रुचि रखते हैं। जब तक आपके पास कोई अन्य विकल्प न हो, जैसे कि आपके व्यवसाय को स्थानांतरित करना, यह पता करने के लिए आपके पास है कि जीने का सबसे अच्छा स्थान क्या है क्या आप दक्षिण-पश्चिमी फ्रांस के सुंदर गुलाल शहर में रहना चाहते हैं? बर्लिन में, जर्मनी? मेक्सिको में? वेनेजुएला? स्पेन? रूस? चीन?
    • उस नए देश में रहने की कल्पना करो वर्ष के सभी मौसमों के दौरान, यह कैसा लगता है, यह जानने के लिए इंटरनेट पर वीडियो देखें। मौसम, प्रदूषण के स्तर, खाद्य, परिवहन, और चिकित्सा देखभाल तक पहुंच में आसानी के बारे में सोचो उन चीजों की सूची बनाएं, जिन्हें आप कार्य और गतिविधियों के संदर्भ में कर सकते हैं।
    • ऐसे लोगों की कहानियों को खोजने के लिए इंटरनेट पर एक खोज करें, जिन्होंने पहले से ही यह कदम उठाया है। प्रवासियों को जानकारी का सबसे अच्छा स्रोत हो सकता है, क्योंकि उनके अनुभवों को पढ़ने से आपको एक व्यापक समझ विकसित करने में सहायता मिलेगी कि क्या यह एक समझदार विकल्प है या यदि ऐसा कुछ है जो ज्यादातर लोगों के साथ समस्याएं हैं वे जो कुछ कहते हैं, उनके लिए कुछ साख देते हैं, क्योंकि यह उनका अनुभव है, लेकिन यह भी ध्यान रखें कि व्यक्तिगत अनुभव उनकी चाल, उनकी आय, उनके काम के अनुभव, जगह के कारणों के आधार पर काफी भिन्न हैं जीना, इत्यादि प्रश्न पूछें अगर साइट पर मंचों की अनुमति है।
    • क्या आप उस देश में काम कर सकते हैं, जहां आप जाते हैं? क्या आपके पेशे की मांग है? नौकरी खोजने के लिए आपको किन बाधाएं दूर करनी होंगी? आगे बढ़ने से पहले एक नौकरी पाने की कोई संभावना है, ताकि आपके पास सुरक्षित आय हो सकती है? कुछ लोग एक नए देश में नौकरी नहीं कर सकते, जब तक कि उनके पास रहने के लिए पर्याप्त वित्तीय संसाधन न हों। साथ ही, सामाजिक सुरक्षा के बारे में जानकारी प्राप्त करें और उन पात्रों के बारे में जानकारी प्राप्त करें जिनके लिए पात्र होने के लिए आपको जरुरत पड़ेगी - ध्यान रखें कि वे आपको महीनों या वर्षों के लिए चयन नहीं कर सकते हैं या यहां तक ​​कि कभी भी नहीं
  • छवि शीर्षक 161405 19
    2
    जिस देश पर जाने की योजना है, उस छुट्टी पर जाएं तो आप पूरी तरह से बाहर जाने से पहले जीवन का अनुभव कर सकते हैं। गाइड जानकारी का एक अच्छा स्रोत है, लेकिन उन पर पूरी तरह से निर्भर नहीं करते हैं देश के पर्यटन क्षेत्रों से बचने और "कम लोकप्रिय" स्थानों पर जाने की कोशिश करें जहां आप स्थानीय स्तर पर स्थानीय स्तर पर बातचीत कर सकते हैं। हालांकि, सावधान रहें: यदि आप छुट्टियों के दौरान किसी देश में आने के परिणामस्वरूप विदेश जाने के लिए चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि छुट्टी पर रहने और वहां रहने के दो अलग-अलग अनुभव हैं छुट्टियों के दौरान, आपके पास दैनिक हंगामा नहीं है, दैनिक नौकरशाही के साथ एक संपर्क या स्थानीय लोगों के लिए एक ऐसा नियमित तरीका है, और सामान्य तौर पर, दुनिया के लिए एक चिंता का विषय है। एक बार जब आप वहां रहते हैं, तो उस देश की वास्तविकता एक पर्यटक के खराब अनुभव से बहुत अलग हो सकती है। किसी देश का दौरा करने के साधारण तथ्य में जाने के अपने फैसले का आधार न रखें!
  • छवि शीर्षक 161405 20
    3
    देश के बारे में सब कुछ जानें इसमें स्थानीय रिवाज (जो बहुत महत्वपूर्ण है), भाषा (और भी महत्वपूर्ण) और शहरों और क्षेत्रों में शामिल हैं यह जरूरी है कि आप जानते हैं कि यदि आप मानते हैं कि आप अलग-अलग कानूनों, रीति-रिवाजों और रूटीन के तहत रह सकते हैं, क्योंकि यह आपके दैनिक जीवन को प्रभावित करेगा। उदाहरण के लिए, सिंगापुर जैसे देश में आप क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते हैं (जैसे कि सार्वजनिक रूप से चबाने के खतरे में नहीं चबाने वाली गम), एक अधिक उदार देश का नागरिक दमन कर सकता है।
  • छवि शीर्षक 161405 21
    4
    आप जिस देश में जाते हैं, उसके आव्रजन कानूनों और प्रक्रियाओं के बारे में जानें क्या आप उस देश में भी जा सकते हैं जिसमें आप जीना चाहते हैं? कुछ देशों में आय, आयु, कौशल, व्यावसायिक प्रशिक्षण या परिवार के कनेक्शन के आधार पर आप्रवासियों के लिए बहुत सख्त आवश्यकताएं हैं। आप पता लगा सकते हैं कि अगर आप अमीर नहीं हैं, तो आपके पास कौशल नहीं है, आप बहुत बूढ़े हैं या आपके पास रिश्तेदार नहीं हैं जो पहले से ही उस जगह में रहते हैं, आपको सवाल में देश में जाने के अवसर नहीं हैं। अपने आप्रवास वेबसाइट पर उस देश द्वारा निर्धारित नियम पढ़ें। आप्रवासन विभाग से संपर्क करें और अपने विशिष्ट मामले के संबंध में अधिक विशिष्ट जानकारी का अनुरोध करें - मुद्रित जानकारी का कोई भी प्रकार स्पष्ट नहीं हो सकता है जो आपकी व्यक्तिगत स्थिति को ऐसे किसी व्यक्ति को बताएगा जो आपको इसके बारे में सलाह दे सकता है।
  • पहले चरण के रूप में देश के दूतावास से संपर्क करें अक्सर आप उन लोगों के लिए सूचना पैकेज पा सकते हैं जो प्रवास करना चाहते हैं
    छवि शीर्षक 161405 21b01
  • छवि शीर्षक 161405 22
    5

    Video: इस देश में मर्दो की हो रही हे कमी.दूसरे देशो के मर्दो को शादी के लिए दिए जाते हे इतने पैसे. marriage

    भाषा अवरोधों से अवगत रहें क्या लोग उस देश में कोई भाषा बोलते हैं जो आप में जाना चाहते हैं? यदि हां, तो क्या आप उस भाषा बोल सकते हैं? एक नई भाषा चुनने की आपकी क्षमता के साथ ईमानदारी से रहो, क्योंकि कुछ लोगों के लिए यह सीखना काफी कठिन है, यहां तक ​​कि इसमें डूबने के बाद भी। उस समय के दौरान जब आप बोल नहीं सकते, आप अपने आसपास होने वाली कई चीजों से डिस्कनेक्ट हो जाएंगे। अगर आपको अपने आप में विश्वास की कमी है, तो यह एक अत्यधिक इन्सुलेट अनुभव हो सकता है।
  • एक सक्षम स्तर पर भाषा सीखने की संभावना पर विचार करें अपने देश छोड़ने से पहले
  • जितनी जल्दी हो सके भाषा सीखने के लिए कक्षाएं बुक करें एक संवेदनशील शिक्षक खोजें जो आपकी भाषा को समझता है और जो आपको सिखाएगा। सुनिश्चित करें कि इस व्यक्ति के पास विशिष्ट संदर्भों में भाषा सीखने के लिए स्थानों पर ले जाने का समय है, जैसे शॉपिंग, मालिक से काम करना, बैंक जाने, कार खरीदने, स्कूल या विश्वविद्यालय में दाखिला आदि।
  • छवि शीर्षक 161405 23
    6
    यदि आपके बच्चे हैं, तो विदेशों में चलना अधिक चुनौतीपूर्ण होगा सबसे पहले, इस बारे में सोचें कि क्या आप अपने बच्चों को अपने वर्तमान रूटीन और उनकी दोस्ती से दूर ले जाना चाहते हैं। यह उनके लिए एक विनाशकारी परिवर्तन हो सकता है नए देश में शिक्षा क्या आप वर्तमान में जी रहे हैं या उससे बेहतर या बेहतर है, या क्या यह कम विश्वसनीय है? यदि आपके पास राज्य अच्छा नहीं है, तो सभ्य शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेशी क्या विकल्प हैं? इस तरह की चीजों को अच्छी तरह से अग्रिम रूप में खोजें, क्योंकि वे वास्तव में महत्वपूर्ण हैं!
  • यह मत भूलो कि आप कहां पर जाएं, आपके बच्चों को एक नई भाषा या बोली सीखना होगा (उदाहरण के लिए, उन्हें स्पैनिश के कुछ बदलावों से खुद को परिचित करना पड़ सकता है)। हालांकि, कुछ माता-पिता इसे एक लाभ के रूप में देखते हैं, जो अपने बच्चों को बहुभाषी होने का मौका देता है, अगर आपके बच्चे को किसी भी प्रकार की समस्याएं सीखना पड़ता है, तो इससे बाधा उत्पन्न हो सकती है
  • यह विशेष रूप से सच है अगर स्थानीय भाषा आपके बच्चे की मूल भाषा के अलावा किसी वर्णमाला पर काम करती है
  • युक्तियाँ

    • जब एक भाषा सीखते हुए, शब्दगण और मुहावरों (जो कि लोग बोलते हैं, सीखने के लिए भी मत भूलें) वास्तव में)। शब्दों और अर्थों के लिए उपयोग करने के लिए ऑनलाइन मंचों और भाषा साइटों का उपयोग करें ये ऐसे स्थान हैं जहां आप उन चीजों के बारे में गुमनाम रूप से सवाल पूछ सकते हैं जिन्हें आप समझ नहीं पाते हैं।
    • अपने पिछले घर के साथ सभी संबंधों को कट मत करो, किसी दिन आप अपने आप को वापस आने की जरूरत देख सकते हैं! उदाहरण के लिए, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप अपना घर नहीं बेचते हैं इसे किराए पर लें और इसे उपलब्ध कराएं यदि आपको कभी वापस आने की आवश्यकता हो। उसी तरह, अपनी नागरिकता को मत छोड़ो, क्योंकि आप कुछ समय में अपने देश के जन्म के लिए वापस लौटना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • आप भेदभाव का शिकार हो सकते हैं याद रखें,आप इस नए देश में विदेशी हैं
    • आपका अनुभव अन्य लोगों की तुलना में भिन्न हो सकता है हालांकि अन्य लोगों के अनुभवों को सुनने या पढ़ने के लिए उपयोगी है, ध्यान रखें कि प्रत्येक अनुभव अद्वितीय है और आपका अपवाद नहीं होगा, इसलिए मान लें कि वे जो कहते हैं, उनके आधार पर सब कुछ अविश्वसनीय या भयानक होगा। अपना खुद का शोध करो और खुले दिमाग रखें।
    • नौकरी के लिए आवेदन करने की संभावना पर विचार करते समय, इस जगह की जांच करें और देखें कि क्या कुछ संदिग्ध या गंभीर कभी हुआ है (सदैव आप हर बार जब आप नौकरी के लिए आवेदन करते हैं, चाहे विदेश में हों या नहीं!)। आप उस जगह पर काम करना नहीं छोड़ना चाहेंगे जिसे आप बाद में अफसोस करेंगे!
    • यथार्थवादी बनें और सुनिश्चित करें कि आपके पास घर जाने का विकल्प है
    • इस कदम को आदर्श बनाना न करें। पूरी तरह से परिपूर्ण देश नहीं है और आप रातोंरात पूरी तरह से नया व्यक्ति नहीं बनेंगे। संस्कृति और घटनाओं के बारे में अधिक जानें जो जगह ले ली हैं, और सिर्फ अपने मित्र की छुट्टी की रोमांचक कहानियों पर भरोसा नहीं करते हैं
    • निराशावादी और उदास रवैये के साथ किसी दूसरे देश में जाने से बचें। यह आपको कहीं भी नहीं मिलेगा और जब भी आप निर्णय लेंगे तब भी आपको प्रभावित कर सकते हैं
    • एक नए देश में आगे बढ़ना रोमांचक होता है, लेकिन अक्सर आपके लिए (और आपके परिवार) भावनात्मक और शारीरिक स्तर पर बहुत मुश्किल होता है। सबसे बुरे के लिए तैयार करें और आप कुछ भी करने के लिए तैयार होंगे।
    • ध्यान रखें कि कुछ लोग आपको भयानक चीजों को बताएंगे क्योंकि वे विदेश यात्रा करने से नफरत करते हैं - यह अधिक सामान्यतः विवाहित जोड़ों में हो सकता है संभव है कि उनमें से कुछ अपने देश के मूल में रहना चाहते हैं, लेकिन वैसे भी पुराने, सीमित मानसिकता के साथ और स्थिति को नफरत न करें। इस प्रकार के लोगों से सावधान रहें, क्योंकि वे आम तौर पर कुख्यात हैं क्योंकि वे जो कुछ भी बात करते हैं वह यह है कि वे नए देश से कितना नफरत करते हैं और कितना घर जाना चाहते हैं।
    • एक पर्याप्त, ज्ञात और विश्वसनीय रियल एस्टेट एजेंट किराए पर लें संपत्ति खरीदने पर, घोटाले का शिकार होने का जोखिम होता है।
    • बैंकिंग जटिलताओं से सावधान रहें यदि आप किसी ऐसे देश में जाते हैं जिसका विकास आपके लिए नीच है, तो एक सरल बैंक खाता खोलना मुश्किल हो सकता है। मनी लॉन्ड्रिंग और अतिरिक्त परेशानियों के विरुद्ध नियम जो इन बैंकों के अनुभव से बड़े दस्तावेज़ों के ढेर और उन संदर्भों की आवश्यकता हो सकते हैं जिन्हें आप विदेश में प्राप्त करना मुश्किल हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप कुछ महीनों से बचने के लिए पर्याप्त पैसा लेते हैं, क्योंकि उस देश में बैंक खाते तक आपके पास और अधिक प्राप्त करना मुश्किल होगा।
    • यदि आप लगातार नए जीवन के बारे में शिकायत करते हैं और पिछले एक पर वापस जाने की आपकी इच्छा के बारे में बात करते हैं, तो यह संभव है कि आप अपने देश के मूल को अनदेखा कर सकते हैं। यदि आप घर वापस चले जाते हैं, तो आपके रिटर्न पर सांस्कृतिक झटका आपको एक नए देश में आने के बाद जितना चौंकाने वाला हो सकता है! नए देश को एक मौका दें- अगर पांच साल बाद आप शिकायत करते हैं, तो शायद यह पैक करने और अपने देश लौटने का समय हो।
    • सुनिश्चित करें कि आप काम से संबंधित हर चीज के बारे में स्पष्ट हैं, साथ ही साथ देश में श्रम अधिकारों के लिए जो आप जाते हैं उदाहरण के लिए, कई विकसित देश अब आसानी से उपलब्ध वर्क परमिट की पेशकश करते हैं, जिसमें वे सामान्य रूप से एक विशिष्ट स्थिति के लिए दिए जाते हैं और सामान्य कार्य परमिट के विपरीत जटिल प्रतिबंधों के अधीन नहीं हो सकते।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दूतावास या आप्रवासन मंत्रालय से जानकारी
    • एक एजेंट और दोनों देशों में एक रीयल एस्टेट वकील
    • वित्तीय सलाहकार
    • परिवहन कंपनियों की कोटेशन और सूचना
    • अनुवर्ती और चिन्हित करने के लिए एक विस्तृत योजना
    • भंडारण के लिए एरे (यदि आवश्यक हो)
    • इंटरनेट का उपयोग
    • मार्गदर्शक और संस्कृति के बारे में सीखने के लिए एक स्वाद
    • पासपोर्ट, वीसा और टीके
    • मेडिकल चेक-अप (यात्रा से पहले अच्छे स्वास्थ्य में रहें)
    • अपने पालतू जानवर के स्वभाव के लिए व्यवस्था
    • शिक्षा के लिए व्यवस्था
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com