ekterya.com

कैसे चीन में अंग्रेजी पढ़ाने के लिए

क्या आप "दिन-प्रतिदिन" से एक ब्रेक लेना चाहते हैं और एक या दो साल के लिए चीन में अंग्रेजी पढ़ाना चाहते हैं? आपके विचार से यह आसान है

चरणों

चीन में सिखाना अंग्रेजी नाम वाला छवि चरण 1
1
कुछ शोध करें और तय करें कि चीन में आप कहां रहना चाहते हैं। यह एक बड़ा देश है और यह आपकी नौकरी खोज को आसान बना देगा। आप एक बड़े महानगर (बीजिंग या शंघाई) में एक प्रांतीय राजधानी (कुनमिंग, चेंगदू, वुहान) में, (शीआन, नानजिंग) इतिहास के बहुत सारे के साथ एक चीनी शहर में, जीना लिए खर्च करना चाहेंगे, एक गर्म स्थान में, एक जगह ठंड, दक्षिण-पश्चिम एशिया के पास एक जगह में, जहां वे मैन्डरिन चीनी बोलते हैं या वे कैंटोनीज चीनी आदि बोलते हैं।
  • चीन में सिखाना अंग्रेजी शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    क्या आप एक निजी भाषा स्कूल में, किसी विश्वविद्यालय में या माध्यमिक विद्यालय में काम करना चाहते हैं? शिक्षण के इसके फायदे और नुकसान हैं शायद सबसे मुश्किल बात यह है कि एक हाई स्कूल में काम खोजने के लिए जब तक आप एक एजेंसी के स्वयंसेवक का सहारा (वास्तव में इन एजेंसियों की सिफारिश नहीं है क्योंकि आम तौर पर चीजें हैं जो आप अपने आप को कर सकते हैं, अगर आप काम देने के लिए बड़े शुल्क प्रभार है जांच और विभिन्न स्थानों पर जाने के लिए)। निजी स्कूलों आमतौर पर थोड़ा अधिक भुगतान करते हैं और छात्रों के छोटे समूहों है, लेकिन अगर आप एक विश्वविद्यालय में काम आवास हो सकता है और शायद यह आसान हो जाएगा, आदि एक वीजा प्राप्त करने के लिए
  • चीन में सिखाना अंग्रेजी शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    संपर्क जानकारी प्राप्त करें एक बार जब आपने कुछ शहरों और / या प्रांतों और स्कूल के प्रकार पर निर्णय लिया है, जहां आप सिखाना चाहते हैं, तो आप उन संस्थानों (कॉलेजों या विश्वविद्यालयों) से संपर्क जानकारी ढूंढना शुरू कर सकते हैं। यदि आप किसी विश्वविद्यालय में पढ़ना चाहते हैं, तो आप विकिपीडिया पर जानकारी तलाशना शुरू कर सकते हैं। वहां आप "मुख्य भूमि चीन में विश्वविद्यालयों" के बारे में जानकारी पा सकते हैं अगर आप विकिपीडिया पर एक विश्वविद्यालय की सटीक वेबसाइट नहीं मिलते हैं, तो आप इसे Google पर खोज सकते हैं। चीन में कई विश्वविद्यालयों में अंग्रेजी की वेबसाइट है भाषा स्कूलों के लिए, चीजें अधिक कठिन हो सकती हैं यदि आप चीन में रह रहे किसी व्यक्ति को जानते हैं, तो यह बहुत मददगार होगा। यदि नहीं, तो Google पर शहर का नाम + "अंग्रेजी स्कूल" या कुछ इसी तरह लिखें। जॉब बोर्डों की जांच करें, कैसे https://silkcollar.com. आप विभिन्न शहरों के प्रवासियों के लिए वेब पेज भी खोज सकते हैं, उदाहरण के लिए https://gokunming.com, https://thatsbj.com या https://thatssh.com. आम तौर पर, इन वेब पृष्ठों पर नौकरी की पेशकश होती है। कई चीनी शहरों में अब भी क्रेगलिस्ट हैं
  • चीन में सिखाना अंग्रेजी नाम वाला छवि चरण 4
    4
    जब आपको विश्वविद्यालय की वेबसाइट मिलती है, जो आपको रूचती है, तो अपना ईमेल पता ढूंढें और अपना पाठ्यचर्या और एक आवरण पत्र भेजें। अगर आपको उस व्यक्ति के ईमेल का पता नहीं लगता है, तो कुछ भाग्य के साथ, कोई आपको यह बताएगा अधिकांश विश्वविद्यालय हमेशा विदेशी शिक्षकों को भर्ती करने में रुचि रखते हैं, इसलिए चाहे उनके पास नौकरी की पेशकश भी न हो, वे किराया करना चाह सकते हैं। बेशक, यदि आपको वेब पेज के क्लासिफाईड में नौकरी की पेशकश मिलती है तो यह बेहतर है, क्योंकि वहां आपको उस नौकरी के लिए सटीक संपर्क जानकारी मिल जाएगी।
  • चीन में सिखाना अंग्रेजी नाम वाला छवि चरण 5
    5

    Video: एक दिन में किताब पढ़ना कैसे सिखाएं How to Teach Books to Read in 1 day




    इसे नौकरी खोज के रूप में देखें आपको सही काम पाने से पहले अपने पाठ्यक्रम को कई जगहों पर भेजना होगा। अपने नियोक्ताओं को विश्वविद्यालयों, आपकी जिम्मेदारियों, आदि के बारे में उन्हें अलग-अलग प्रश्न पूछने में संकोच न करें, क्योंकि आप उस नौकरी पाने के लिए किसी दूसरे देश में रहने के इच्छुक हैं। सुनिश्चित करें कि वे सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई (वीजा, निवास परमिट, चिकित्सा परीक्षा, आदि) के साथ आपकी सहायता करें।
  • चीन में अंग्रेज़ी सिखाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    विमान टिकट खरीदें अधिक प्रत्याशा, कम कीमत शायद होगा हांगकांग, बीजिंग या शंघाई में आपको निश्चित रूप से एक कनेक्शन बनाना होगा, यदि आपका गंतव्य एक छोटे चीनी शहर है संभवतः, केवल एक ही रास्ता टिकट खरीदने के लिए अधिक उपयुक्त है, क्योंकि आपको वास्तव में वापसी की तारीख नहीं पता है। जब आप पहुंचें तो कई स्कूल आपको हवाई अड्डे से चुनने के लिए सहमत होंगे। शिक्षण शुरू करने से पहले कम से कम एक हफ्ते आने पर यह अच्छा विचार है, इसलिए आपके पास समय बिताने और परिवेश का पता लगाने का समय होगा।
  • चीन में सिखाना अंग्रेजी शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7

    Video: फलों के नाम हिंदी और अंग्रेजी में Names of fruits in Hindi and English

    वीजा प्राप्त करें! जिस स्थान पर आप सिखाना चाहते हैं, वह आपको एक निमंत्रण पत्र भेजना चाहिए, ताकि आपके देश में चीन के दूतावास या वाणिज्य दूतावास आपको वीजा (वीजा) (वीजा वीजा) दे सकें। इसके अलावा, आपको वीजा आवेदन पत्र की आवश्यकता होगी (आप इसे वेबसाइट पर पा सकते हैं https://china-embassy.org ), आपका पासपोर्ट और एक पासपोर्ट आकार का फोटो। संभवतया, वीजा के पास 50 अमरीकी डालर की लागत होगी या फिर आपको अतिरिक्त राशि का भुगतान करना होगा ताकि प्रक्रिया तेजी से हो, यदि आप आखिरी क्षण तक ऐसा करने के लिए इंतजार करते हैं तो एक बार जब आप चीन पहुंच गए हैं, तो आपके पासपोर्ट में एक निवास की अनुमति होगी, जो आपके काम के समय के लिए एकाधिक प्रविष्टि वीजा के रूप में काम करेगा, इसलिए आपको केवल एकल प्रविष्टि वीज़ा की आवश्यकता होगी।
  • चीन में सिखाना अंग्रेजी शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    चीन यात्रा! यदि आप चीनी नहीं बोलते हैं, तो एक चीनी वाक्यांश शब्दकोश आपका सबसे अच्छा दोस्त होगा जब तक कि आप बुनियादी शब्द सीखते हैं जो आपको टैक्सी चालक, आदेश खाने या अन्य मूलभूत जरूरतों के साथ संवाद करने की अनुमति देते हैं। वाक्यांश शब्दकोश "रफ गाइड" "लोनली प्लैनेट" से बहुत बेहतर है। "लोनली प्लैनेट" की बात करते हुए, पुस्तक "लोनली प्लैनेट चाइना" को प्राप्त करने के लिए भी एक अच्छा विचार है ताकि आप उस शहर के बारे में सीख सकें जहां आप रहते हैं और अपनी यात्राओं की योजना बना सकते हैं। अधिकांश चीनी शहरों में आप दर्जनों उत्तर अमेरिकी / पश्चिमी रेस्तरां (केएफसी, मैकडॉनल्ड्स और पिज्जा हट के अतिरिक्त) पा सकते हैं, अगर आप जानते हैं कि कहां देखें ध्यान रखें कि ज्यादातर जगह क्रेडिट कार्ड स्वीकार नहीं करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास एक महीने के लिए पर्याप्त नकदी या ट्रैवेलर्स चेक हैं जबकि आपके पास न्यूनतम नकद राशि 1,000 डॉलर है, $ 2,000 आपके खर्च को बेहतर कर देगा याद रखें कि आप चीजें, जैसे कि बर्तन, तौलिए, शीट, आदि, जब आप पहुंचें, खरीदना चाहें।
  • युक्तियाँ

    • सामान्य तौर पर, आपको चीन में सिखाने के लिए टीईएसओएल प्रमाणीकरण की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह एक अच्छा विचार हो सकता है, क्योंकि वे आपको अधिक भुगतान कर सकते हैं या आपको बेहतर नौकरी मिल सकती है। सब के बाद, आप एक प्रमाण पत्र होगा एक बार, आप एक बेहतर शिक्षक हो जाएगा
    • विश्वविद्यालय या कॉलेज से एक विदेशी शिक्षक के ईमेल के बारे में पूछें, जहां आप सिखाना चाहते हैं। वह आपको इस संस्था के फायदे और नुकसान पर एक राय दे सकती है।
    • अंग्रेजी शिक्षण पुस्तकों को लाने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है क्योंकि सभी स्कूल आपको पाठ्यक्रम प्रदान नहीं करेंगे।
    • यदि आप चीन में आने से पहले काम लेते हैं, तो आपका जीवन कम तनावपूर्ण होगा। हालांकि, अगर यह मामला नहीं है, तो संभवतः आपको एक पर्यटक वीजा मिल सकता है, एक महीने के लिए जरूरी नकदी ले लो और उस समय के दौरान नौकरी मिल सकती है। वर्क वीजा के लिए अपने पर्यटक वीजा को बदलने के लिए आप हांगकांग (या कुछ अन्य शहर, जैसे थाईलैंड, एक लोकप्रिय गंतव्य यदि आप दक्षिणपूर्व चीन में रहते हैं) जा सकते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास यह करने के लिए पैसा है।
    • यह अमेरिकी संस्कृतियों, रेस्तरां कार्ड, पोस्टकार्ड, पारिवारिक फोटो आदि जैसे "सांस्कृतिक" सामग्री लाने के लिए भी एक अच्छा विचार है, जो आपकी कक्षाओं के लिए दृश्य सामग्री के रूप में काम करेगा।
    • यदि आप नौकरी बदलने का निर्णय लेते हैं और यह साबित करने के लिए कि आपने अपना कैरियर पूरा कर लिया है, तो अपनी विश्वविद्यालय की डिग्री की प्रतिलिपि रखना हमेशा एक विचार है

    चेतावनी

    • यदि आप एक एशियाई अमेरिकी हैं, तो चीन में नौकरी पाने के लिए आपके लिए यह बहुत मुश्किल होगा, भले ही आप पूरी तरह से अंग्रेजी बोलते हों। यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन सच है
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में चीन के दूतावास या वाणिज्य दूतावासों की आवश्यकता है कि आप व्यक्ति में वीजा आवेदन पत्र में हाथ डालते हैं। आप शहरों में है जहां आप इस प्रक्रिया कर सकते हैं में से किसी के पास नहीं रहते हैं, तो आप यह एक दोस्त को दे (किसी ने आपकी प्रॉक्सी हो सकता है) या कुछ एजेंसी उस बात का ख्याल रखना वहन करने में सक्षम हो जाएगा पता लगाना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अनुबंध होगा जहां आप काम करेंगे, ताकि आप सुनिश्चित हों कि वे आपको कितना भुगतान करने जा रहे हैं, आपके पास अन्य लाभ हैं आदि।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पासपोर्ट
    • वीसा
    • विश्वविद्यालय की डिग्री
    • मातृभाषा के रूप में अंग्रेजी बोलें
    • एक लचीली रवैया और बहुत धैर्य!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com