ekterya.com

विमान से यात्रा करने के लिए एक बिल्ली कैसे तैयार करें

मनुष्यों की तरह, जब बिल्लियों यात्रा करते हैं तब तनाव और चिंता महसूस होती है अपनी बिल्ली को अपने परिचित परिवेश से निकालकर इसे आश्चर्यजनक रूप से ले जा सकता है इसलिए, उपयुक्त समय का उपयोग करें और जब आप हवाई जहाज द्वारा अपनी यात्रा के लिए तैयार करते हैं तो आवश्यक उपाय करें आपका अतिरिक्त प्रयास आपको दोनों के लिए उड़ान अनुभव कम तनावपूर्ण बना देगा I

चरणों

भाग 1

हवाई जहाज़ की यात्रा के लिए अपनी बिल्ली पहले से तैयार करें
हवाई यात्रा के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक शीर्षक छवि 1 चरण
1
पशु चिकित्सक को बिल्ली ले लो विशेष रूप से हवाई जहाज़ से यात्रा करना, बिल्लियों के लिए मुश्किल हो सकता है इसलिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी बिल्ली उड़ान के लिए पर्याप्त स्वस्थ है। आपके पशुचिकित्सक को यह जांचना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह अपनी सभी टीकों के साथ तारीख तक है यदि आपकी बीमारी में कोई बीमारी है, तो पशुचिकित्सक से पूछें कि आप उड़ान से पहले (यदि संभव हो) उसे संभाल या उसका इलाज कर सकते हैं।
  • पशुचिकित्सा के लिए आपके बिल्ली के स्वास्थ्य प्रमाण पत्र को पूरा करना होगा कि यह यात्रा करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ है और सभी आवश्यक टीकाकरण हैं। स्वास्थ्य प्रमाण पत्र की आवश्यकताओं को गंतव्य के आधार पर भिन्न हो सकता है, इसलिए अपनी नियुक्ति के पहले उन्हें अपनी एयरलाइन से पुष्टि करें।
  • स्वास्थ्य प्रमाणपत्र को पूरा करने के लिए कुछ समय सीमाएं हैं। एयरलाइंस ने आमतौर पर अनुरोध किया है कि उड़ान के 10 दिनों के भीतर स्वास्थ्य प्रमाणपत्र पूरा हो जाएंगे। हालांकि, अपनी विशिष्ट एयरलाइन के समय प्रतिबंध की पुष्टि करें
  • अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि यह आसानी से पहचानने के लिए आपके बिल्ली पर एक माइक्रोचिप डाल सकता है। यदि बिल्ली में पहले से ही एक प्रत्यारोपित माइक्रोचिप है, तो पशुचिकित्सा को यह सुनिश्चित करने के लिए स्कैन करें कि यह पढ़ा जा सकता है
  • यदि आपकी बिल्ली दवा ले रही है, तो पशुचिकित्सा से पूछें कि आप यात्रा के दिन उन्हें कैसे संचालित कर सकते हैं।
  • हवाई यात्रा चरण 2 के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी एयरलाइन द्वारा अनुमोदित बिल्लियों को परिवहन के लिए कंटेनर खरीदें यदि आपने विमान पर अपनी बिल्ली के साथ पहले यात्रा नहीं की है, तो आपको अपने एयरलाइन द्वारा अनुमोदित पालतू जानवरों के परिवहन के लिए एक कंटेनर खरीदना पड़ सकता है अपने एयरलाइन को कॉल करें या कंटेनरों के लिए केबिन में या गोदाम में पशुओं के परिवहन की आवश्यकताओं को खोजने के लिए अपनी वेबसाइट पर जाएं। आम तौर पर, एक "यात्रा केबिन `के दौरान बिल्लियों के परिवहन के लिए कंटेनर एक टिकाऊ कपड़े (जैसे नायलॉन के रूप में) का बनाया जाना चाहिए, पर्याप्त वेंटिलेशन, एक ऊपरी दरवाजा और एक पक्ष ज़िपर के लिए है। शायद, आपकी एयरलाइन यह भी अनुरोध करती है कि कंटेनर में नरम, हटाने योग्य नीचे पैड है।
  • भंडारण में बिल्लियों को परिवहन के लिए एक अच्छा कंटेनर एक टिकाऊ और टिकाऊ प्लास्टिक का बना होना चाहिए, इसके अलावा एक सुरक्षित कड़ी के साथ एक दरवाजा होना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि कंटेनर आपके बिल्ली के अंदर जाने और आरामदायक महसूस करने के लिए काफी बड़ा है।
  • Video: WE FLEW TO CA IN SUITCASES! | SKIT | We Are The Davises

    हवाई यात्रा के लिए तैयार एक बिल्ली शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    अपनी बिल्ली को कंटेनर में समय बिताने के लिए प्रोत्साहित करें विमान यात्रा के लिए तैयार होने के लिए आपको कम से कम एक महीने की आवश्यकता होगी इस समय के दौरान, अपने कंटेनर में और अधिक समय बिताने के लिए अपनी बिल्ली को आमंत्रित करें कंटेनर को इसके अंदर कुछ सुविधाओं को रखकर आरामदायक बनाएं, जैसे आरामदायक बिस्तर और अपने पसंदीदा खिलौने।
  • कंटेनर को उस जगह में हर समय खुला रखें जो अक्सर बिल्ली होती है, जैसे कि उसके बिस्तर या खरोंच को खरोंच करना। इस तरह, आप अपनी खुद की गति से अपने कंटेनर का पता लगाएंगे और डर न पाएंगे कि जब आप इसे दर्ज करते हैं तो आप दरवाजे को बंद कर सकते हैं।
  • अपनी गंध को परिचित बनाने के लिए कंटेनर में बिल्ली फेरोमोन को छिड़कने की संभावना पर विचार करें
  • इसे कंटेनर में फ़ीड करने के लिए इसे कुछ सकारात्मक करने के लिए संबंधित है।
  • कंटेनर का पता लगाने के लिए बिल्ली का समय देने के बाद, दरवाजे को अंदर बंद करने का अभ्यास करें। कुछ सेकंड के लिए दरवाजा बंद करके शुरू करो। फिर, इसे खोलें और इसे तुरंत सैंडविच दें धीरे-धीरे आप इसे खोलने और बिल्ली को एक सैंडविच देने से पहले बंद दरवाजे को छोड़ने की संख्या में वृद्धि।
  • हवाई यात्रा चरण 4 के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    4
    कार में एक सवारी के लिए अपनी बिल्ली ले लो जब आपकी बिल्ली अपने कंटेनर के साथ सहज महसूस करती है, तो उसे अंदर रखकर उसे गाड़ी में एक सवारी के लिए ले जाना चाहिए। छोटे पैरों से शुरू करें, जैसे ब्लॉक और बैक के आसपास। जैसा कि आप कार यात्रा के साथ आराम कर रहे हैं, इसे लंबे समय तक सवारी के लिए ले लो।
  • एक सीट बेल्ट के साथ कार में कंटेनर सुरक्षित करें
  • अपने बिल्ली को एक वांछनीय स्थान पर ले जाएं, जैसे पीठ घर, पशु चिकित्सक के कार्यालय में "नहीं" यदि आप अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं (लगातार खरोंच या रोना मत), उसे ड्राइव के अंत में एक सैंडविच दें
  • सबसे पहले, कंटेनर में अभी भी रहना आपकी बिल्ली के लिए भ्रामक हो सकता है, हालांकि इसे समय के साथ प्रयोग में लाया जाएगा।
  • अपनी उड़ान से कम से कम कुछ हफ्ते पहले कार की सवारी शुरू करें
  • हवाई यात्रा के लिए तैयार एक बिल्ली शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    अपनी बिल्ली को जोर से आवाज़ में पेश करना विमान केवल शोर नहीं होगा, लेकिन हवाई अड्डे भी होगा। जब आपकी बिल्ली कार की सवारी के साथ सहज होती है, इसे हवाई अड्डे तक ले जाती है और कंटेनर के अंदर इसके साथ बाहर बैठ जाती है जोर शोर और सदमे पहली बार में अपनी बिल्ली के लिए भयानक हो सकता है, तो मैं शायद पहले बिल्ली शोर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है हवाई अड्डे के लिए कुछ यात्राएं ले लेंगे।
  • आप पंजीकरण क्षेत्र के पास हवाई अड्डे के अंदर भी इसे ले सकते हैं।
  • अपने अच्छे व्यवहार के लिए उसे देने के लिए अपनी बिल्ली को कुछ नाश्ता दें
  • उसे कुछ हफ्तों तक हवाई अड्डे के आवाज़ों में इस्तेमाल करने दें।
  • हवाई यात्रा के लिए एक बिल्ली तैयार करना शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    इसे काटें अपनी बिल्ली को नाखून यदि आपके नाखून लंबे होते हैं, तो आप उन्हें उड़ान के दौरान कंटेनर के अंदर से खरोंच करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आपको विमान के कार्गो पकड़ में यात्रा करना पड़ता है, तो आपके नाखून को कंटेनर की सलाखों में पकड़ा जा सकता है, जिससे चोट लग सकती है। यदि आप बिल्ली के नाखूनों को काटते हुए आरामदायक महसूस नहीं करते हैं, तो डॉक्टर को अपने लिए ऐसा करने के लिए कहें।
  • आपको अपनी बिल्ली के नाखून में हर 10 दिन से दो सप्ताह तक काटा जाना चाहिए, इसलिए अपने नाखूनों के लिए समय याद रखें, यात्रा से पहले वापस नहीं बढ़ना। यदि आप लंबे समय से घर से दूर होने जा रहे हैं, तो अपने साथ कुछ कील कतरनी लें।
  • भाग 2

    यात्रा के लिए अन्य तैयारी करें
    हवाई यात्रा के लिए तैयार एक कैट शीर्षक छवि 7 कदम
    1
    अपनी उड़ान रिज़र्व करें एयरलाइंस के पास विमानों के केबिन में उड़ने वाले पालतू जानवरों की संख्या पर अक्सर सीमा होती है इस कारण से, आपको अपनी उड़ान अच्छी तरह से पहले से बुक करनी चाहिए (1 महीने से अधिक) केबिन में अपनी बिल्ली के साथ उड़ान भरने के लिए और अधिक अवसर प्राप्त करने के लिए। जब ​​आप उड़ान को आरक्षित करने के लिए कहते हैं, तो पूछें कि क्या एयरलाइन विमान पर पालतू जानवरों की अनुमति देता है और यदि आपकी बिल्ली आप केबिन में यात्रा कर सकते हैं। आपकी बिल्ली के छोटे आकार के कारण, यह अनुशंसा की जाती है कि आप विमान कार्गो पकड़ के बजाय केबिन में यात्रा करें।
    • अधिकतर संभावना है, आपको अपनी बिल्ली के लिए अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना होगा, जो $ 100 तक हो सकता है। ध्यान रखें कि यदि आपकी केबिन में आपकी बिल्ली यात्रा कर रही है, तो कंटेनर आपके नामित हाथ सामान में से एक के रूप में गिना जाएगा।
    • जब आप अपनी उड़ान बुक करते हैं, तो अपनी सीट संख्या के साथ जुड़ी अपनी बिल्ली के लिए ट्रैकिंग नंबर प्राप्त करना सुनिश्चित करें।
    • एक नॉन-स्टॉप सीधी उड़ान की बुकिंग करने का प्रयास करें साथ ही, ग्रीष्मकालीन में उड़ान भरने वाली उड़ान से बचें
  • हवाई यात्रा के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    2
    अपने बिल्ली की पहचान कॉलर की जांच करें। संपर्क जानकारी अपने (नाम, पता, फोन नंबर), उनके रेबीज टीकाकरण के राज्य के साथ एक और लेबल के साथ एक लेबल और अपनी बिल्ली लाइसेंस: आईडी हार अपनी बिल्ली कई लेबल हो जाना चाहिए। अपने हार से कोई सहायक निकालें, जैसे छोटे आकर्षण, जो आसानी से कंटेनर के एक हिस्से में पकड़े जा सकते हैं सुनिश्चित करें कि हार विमान से यात्रा के लिए उपयुक्त है 10 दिन उड़ान से पहले



  • हवाई यात्रा के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    3
    अपने बिल्ली के कंटेनर के लिए लेबल बनाएं ऐसा करना बहुत महत्वपूर्ण है यदि आपकी बिल्ली विमान के कार्गो पकड़ में यात्रा करेगी, हालांकि यह केबिन यात्रा के लिए एक अच्छा विचार भी होगा टैग में आपकी संपर्क जानकारी, साथ ही साथ अपने अंतिम गंतव्य की संपर्क जानकारी होनी चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप होटल में रह रहे हैं, तो होटल का नाम, अपना पता और फोन नंबर लेबल पर लिखें।
  • कंटेनर के अंदर और बाहर एक लेबल रखें, अगर यात्रा के दौरान बाह्य लेबल बाहर आ जाता है इसके अलावा, यदि आपकी बिल्ली विमान के कार्गो पकड़ में यात्रा करेगी, "लाइव पशु" वाक्यांश के साथ कुछ बड़े लेबल बनाएं और उन्हें कंटेनर के बाहर रखें।
  • अपनी यात्रा से कम से कम कुछ दिन पहले लेबल बनाएं, ताकि आपको यात्रा के दिन जल्दी नहीं करना पड़े।
  • हवाई यात्रा के लिए तैयार एक बिल्ली शीर्षक शीर्षक छवि चरण 10

    Video: WHY DID THE KIDS MISS SCHOOL TODAY? | We Are The Davises

    4
    अपनी बिल्ली के लिए सूखी भोजन के साथ बैग तैयार करें उड़ान के दौरान कंटेनर में उल्टी या शौच से बचने के लिए बिल्लियों को खाली पेट पर जाना चाहिए हालांकि, यदि उड़ान कई घंटों या उससे अधिक के लिए देरी हो रही है, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप बहुत भूख से बचने के लिए कुछ नाश्ता दें यदि आपकी बिल्ली लंबी यात्रा पर विमान के कार्गो पकड़ में है, तो इसे खाने के लिए निर्देश के साथ कंटेनर को भोजन का एक बैग दें।
  • भाग 3

    विमान की यात्रा के दिन अपनी बिल्ली तैयार करें
    हवाई यात्रा के लिए तैयार एक बिल्ली शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
    1

    Video: हवाई जहाज का शोरूम

    अपना सामान्य दिनचर्या रखें जितना संभव हो उतना शांत रहें और यात्रा के दिन आपके सामान्य दिनचर्या करें। बिल्लियों हमेशा अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं बदलने के लिए, तो दिनचर्या में अचानक बदलाव आपकी चिंता और तनाव का स्तर बढ़ सकता है, और यहां तक ​​कि दुर्व्यवहार कर (अपने कूड़े बॉक्स के बाहर पेशाब के रूप में)। जब आप तैयार करते हैं, तो शांत रहें और अपने सामान्य भोजन कार्यक्रम को रखने की कोशिश करें ताकि आप हमेशा की तरह अपने कूड़े की बॉक्स का उपयोग करें।
    • एक बार जब आप इसे अपने कंटेनर में डाल देते हैं, तो आप अपने गंतव्य पर आने के बाद फिर से अपनी आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर पाएंगे। चीजों को शांत और सामान्य रखने से आपको अपने कंटेनर में डालने से पहले पूरी तरह से पेशाब और मलजल करने में मदद मिलेगी।
  • एयर कैरेट के लिए तैयार एक कैरेट का शीर्षक चित्र 12
    2
    अपनी उड़ान से 4 से 6 घंटे पहले अपनी बिल्ली को फ़ीड करें। अपनी बिल्ली के सामान्य भोजन कार्यक्रम को बनाए रखना मुश्किल हो सकता है यदि आपकी उड़ान आपके सामान्य भोजन समय के 4 से 6 घंटों से कम है। तैयारी के अपने महीने के दौरान, धीरे-धीरे अपने भोजन के समय को समायोजित करने पर विचार करें, ताकि यह उड़ान से पहले 4 से 6 घंटे के समय की सीमा से मेल खा सके।
  • एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह फ्लाइट की तलाश है, जिसका शेड्यूल आपके नियमित खाने के समय के 4 से 6 घंटों के भीतर है
  • एक बार जब आप उड़ान से पहले इसे खिलाया है, तो अपने गंतव्य पर आने के बाद तक इसे फिर से खिलाऊं न। अगर आपके पास अंतरराष्ट्रीय उड़ान है या कई स्टॉपओवर के साथ, संभवतः आप या फ्लाइट के कर्मचारियों को इसे खिलाना होगा।
  • आपकी बिल्ली उड़ान से पहले एक घंटे तक पानी पी सकती है
  • Video: WHO'S MOST LIKELY TO CHALLENGE | We Are The Davises

    हवाई यात्रा के लिए तैयार एक बिल्ली शीर्षक शीर्षक छवि 13 कदम
    3
    बिल्ली को अपनी दवाएं दें यदि आपकी बिल्ली दवा लेती है, तो अपनी उड़ान के कार्यक्रम के अनुसार अपने प्रशासन को निर्धारित करें।नहीं उसे उड़ान से पहले एक ट्रैंक्विलाइज़र दे दो! ट्रान्क्विलाइजर्स आपके शरीर के तापमान को नियंत्रित करने के लिए आपके बिल्ली की क्षमता को प्रभावित कर सकते हैं, जिससे आप हवाई जहाज़ के कार्गो पकड़ में यात्रा कर सकते हैं।
  • हवाई यात्रा के चरण 14 के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी बिल्ली को अपने कंटेनर में सुरक्षित करें घर छोड़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि बिल्ली कंटेनर के अंदर सुरक्षित है। हवाई अड्डे बिल्लियों के लिए एक डरावनी जगह हो सकती है और आप इसे अपने कंटेनर से बाहर नहीं चलाना चाहते। कंटेनर को उसके लिए अधिक आरामदायक बनाने के लिए, उसे कुछ परिचित (उदाहरण के लिए: बिल्ली फेरोमोन, अपने बिस्तर, अपने गंध के साथ कपड़े) गंध करें।
  • यदि आप इसे हवाई अड्डे सुरक्षा क्षेत्र में अपने कंटेनर से निकाल देना चाहिए, तो इसे दृढ़ता से रखें
  • अगर आपकी बिल्ली अपने कंटेनर के अंदर एक वैकल्पिक चेक के माध्यम से जा सकती है तो हवाई अड्डे के सुरक्षा कर्मचारी से पूछें।
  • हवाई यात्रा के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    5
    अपने बिल्ली को शांत रखें चाहे आपकी बिल्ली केबिन में या हवाई जहाज़ के कार्गो पकड़ में यात्रा करती हो, उड़ान के दौरान उसे शांत रखने के लिए उसके साथ थोड़ा मौखिक और गैर-मौखिक संचार करें। उदाहरण के लिए, इसे कंटेनर में देखें और धीरे-धीरे ब्लिंक करें जब तक कि यह प्रतिक्रिया में ब्लिंक न हो। यह बिल्लियों के लिए संचार का एक सकारात्मक तरीका है। इसके अलावा, आप उससे पहले और उड़ान के दौरान उसे आश्वस्त करने के साथ बात कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बिल्ली के प्रलेखन (स्वास्थ्य प्रमाण पत्र, आपके टीकाकरणों का रिकॉर्ड, ट्रैकिंग नंबर और बिल्ली की तस्वीर) को व्यवस्थित करें और इसे अपने सामान पर ले जाने में रखें।
    • एक बिल्ली के साथ हवाई जहाज से यात्रा करें इसमें बहुत सारी तैयारी शामिल है जितना अधिक आप तैयार होंगे, उतना ही बेहतर होगा कि आप और आपके बिल्ली का अनुभव होगा।
    • यदि आपकी बिल्ली चक्कर आना चाहती है, तो आपका पशुचिकित्सक गति संबंधी बीमारी के लिए कुछ दवाइयां लिख सकता है
    • जब आप अपने गंतव्य पर पहुंच जाते हैं, तो अपनी बिल्ली को एक शांत कमरे में थोड़ा पानी और आम सूखे भोजन के साथ रखें, ताकि वह तनाव और अपने नए वातावरण में इस्तेमाल कर सकें।
    • अपने कंटेनर में एक ताला लगा न डालें, क्योंकि आप या फ्लाइट कर्मियों को इसे जल्दी से निकालना पड़ सकता है

    चेतावनी

    • पालतू जानवर विमान के कार्गो पकड़ में चोट पहुँचा सकते हैं, खो सकते हैं या मर जाते हैं। इसलिए, जितना संभव हो उतना से बचें कि आपकी बिल्ली उस क्षेत्र में यात्रा करती है।
    • फ़ारसी बिल्लियों को विमान के कार्गो पकड़ में नहीं जाना चाहिए, क्योंकि उनके चेहरे की संरचना उनकी सांस लेने में बाधा डाल सकती है।
    • हवाई अड्डे सुरक्षा क्षेत्र में अपनी बिल्ली एक्स-रे मशीन के माध्यम से जाने न दें।
    और पढ़ें ... (44)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com