ekterya.com

टोक्यो सबवे का उपयोग कैसे करें

टोक्यो में दर्शनीय स्थल शहर के सबवे का उपयोग करना आसान है।

यहां हम आपको दिखाते हैं कि इन सरल चरणों का उपयोग करके टोक्यो मेट्रो का उपयोग कैसे करें।

चरणों

टोक्यो सबवे चरण 1 नेविगेट शीर्षक वाली छवि
1
डाइविंग से पहले पीक समय में 7:30 बजे तक विस्तारित करें। 9 बजे तक और 5 बजे से 7 बजे तक यह निश्चित रूप से उन लोगों के लिए एक अच्छा विचार नहीं है जो अपने व्यक्तिगत स्थान का महत्व देते हैं। बोर्ड पर न्यायपीठों को अधिकतम क्षमता और प्लेटफार्म एटेंट्स के लिए जोड़ दिया जाता है, जो सफेद दस्ताने पहनते हैं, दरवाजे के माध्यम से यात्रियों को धक्का देते हैं। कुछ मेट्रो लाइनों में वैगनों हैं जो केवल पीक समय पर महिलाओं के लिए हैं। इसलिए महिलाओं और छोटे बच्चे अधिक आराम से यात्रा कर सकते हैं।
  • टोक्यो सबवे चरण 2 पर नेविगेट करने वाली छवि शीर्षक
    2
    लाउडस्पीकरों के माध्यम से क्षमाप्रार्थी को सुनें, अगर आपकी ट्रेन थोड़ी देर में हो, उदाहरण के लिए, 30 सेकंड में यहां तक ​​कि जब आवृत्तियों तीव्र (हर 2 से 3 मिनट) होती हैं, तो एक ऐसा कार्यक्रम होता है जो कड़ाई से दूसरे का अनुसरण करता है। एक ट्रेन जो एक मिनट (दुनिया में किसी अन्य जगह पर "समय पर" माना जाता है) में देरी हो रही है, यहाँ एक बड़ी चिंता है।
  • टोक्यो सबवे चरण 3 पर नेविगेट करें छवि शीर्षक
    3
    जब आप छोड़ दें तो अपने विकल्पों को जानें यदि आप एक रात का आनंद लेने जा रहे हैं, तो आपको रात की आखिरी ट्रेन पर जल्दी लौटने या बहुत बाद में रहने या दिन की पहली ट्रेन लेने या टैक्सी लेने के बीच चयन करना होगा। सबवे 5 एएम के बीच चलती है और 1 एएम, समय जब सभी परिवहन सेवाएं काम करना बंद कर दें।
  • टोक्यो सबवे चरण 4 पर नेविगेट करें छवि शीर्षक
    4
    अपने होटल या मेट्रो स्टेशनों के टोक्यो सबवे मानचित्र के अंग्रेजी संस्करण को लें। टोक्यो परिवहन प्रणाली का उपयोग करना काफी आसान है। मेट्रो स्टेशनों पर साइन्स अंग्रेजी में उनके नाम शामिल हैं। प्रत्येक पंक्ति में एक अक्षर होता है (उदाहरण के लिए: गिन्जा लाइन में एक प्रतीक के रूप में "जी" पत्र होता है) और एक रंग होता है। आपको संकेतों का अनुसरण करना चाहिए जो प्रतीक और रेखा के रंग को इंगित करते हैं।
  • टोक्यो सबवे चरण 5 पर नेविगेट करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सही स्टेशन ढूंढें जब आप प्लेटफ़ॉर्म पर पहुंच जाते हैं, तो स्टेशन के नाम से स्टेशन का नाम पहचानने के दो तरीके होते हैं, जो गाइड के रूप में होता है। यह अंग्रेजी में प्रकट होता है या वहां एक अक्षर और एक नंबर होता है जो प्रत्येक स्टेशन की पहचान करता है पत्र लाइन को इंगित करता है और संख्या कहती है कि कहां लाइन स्थित है।
  • टोक्यो सबवे चरण 6 पर नेविगेट करें छवि शीर्षक
    6
    प्रीपेड पास खरीदें रिचार्जेबल इंटीग्रेटेड सर्किट वाले कार्ड का उपयोग किया जाता है। सूका और पासो के दो सबसे महत्वपूर्ण पास हैं ये सभी मेट्रो लाइनों, सभी ट्रेनों और टोक्यो बसों (जेआर शिंकानसेन ट्रेनों और "सीमित एक्सप्रेस" ट्रेन को छोड़कर) पर इस्तेमाल किया जा सकता है। ज्यादातर टोक्यो मेट्रो टिकट और रेलगाड़ी पास स्वयं सेवा मशीनों पर बिकती हैं जिनके पास अंग्रेजी भाषा का विकल्प होता है (अधिक विवरण के लिए, नीचे नोट देखें)। ये मशीनें सभी मेट्रो स्टेशनों में स्थित हैं। कुछ बड़े स्टेशनों के टिकट कार्यालय हैं प्रारंभ में ¥ 500 को जमा करना होगा जब ट्रेन पास खरीदा जाएगा। यह राशि जापान से प्रस्थान करते समय मेट्रो स्टेशन पर प्रतिपूर्ति की जाएगी। टोक्यो में रहने की योजना पर निर्भर करता है कि प्रत्येक व्यक्ति कितना पैसा पास में जमा करता है।
  • टोक्यो सबवे चरण 7 पर नेविगेट करें छवि शीर्षक
    7
    दरवाज़े के पाठक के माध्यम से कार्ड पास करें, जो एक नीली रोशनी से चिह्नित होता है कार्ड पास करके, यह दिखाएगा कि पास कितना पैसा बचा है
  • टोक्यो सबवे में विस्तृत गलियारे के माध्यम से आप बहुत कुछ चल सकते हैं, यह जानने के बिना स्टेशन छोड़कर, जो आपको अपने गंतव्य पर ले जाने वाली निकास संख्या को निकालती है प्लेटफार्मों पर पड़ोस के नक्शे हैं और वे आसानी से निकास संख्या पा सकते हैं। वे बाहर निकलें दरवाजे पर भी हैं एक बार जब आपने बाहर निकलने की संख्या की पहचान की है, संकेतों का पालन करें प्लेटफार्मों पर स्थित इंस्पेक्टर भी बाहर निकलें दरवाजे के पास हैं, जो ख़ुशी से आपकी मदद करेंगे।
  • Video: Our Japan Trip starts NOW! Flying to Japan from Canada Travel Vlog

    टोक्यो सबवे चरण 8 पर नेविगेट करने वाली छवि शीर्षक
    8
    ध्यान दें: पास के बजाय, यदि आप बहादुर हैं, तो आप प्रत्येक टिकट पर व्यक्तिगत तौर पर अपने टिकट खरीद सकते हैं। शुरुआत में यह थोड़ा डर दे सकता है, लेकिन यह अभ्यास के साथ आसान हो जाता है यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो आप मदद के लिए पूछ सकते हैं
  • टोक्यो सबवे चरण 9 पर नेविगेट करें छवि शीर्षक
    9



    स्टेशन पर टिकट खरीदने के लिए:
  • टोक्यो सबवे चरण 10 पर नेविगेट करें छवि शीर्षक

    Video: Narita Airport to Tokyo Keisei & Arrivals ESSENTIALS!

    10
    टिकट खरीद क्षेत्र का पता लगाएँ आमतौर पर एक संकेत है जो "टिकट" कहता है। जापानी में टिकट कहा जाता है き っ ぷ (kippu)। यदि आपको यह नहीं मिलता है, तो स्टेशन के बाहर निकलने और प्रवेश के पास लगभग हमेशा एक खिड़की होती है और वहां आप सहायता मांग सकते हैं।
  • टोक्यो सबवे चरण 11 पर नेविगेट करें छवि शीर्षक
    11
    टिकट वेंडिंग मशीनों के ऊपर, वहाँ स्थानों के नाम और टिकट प्राप्त करने की कीमत के साथ एक आरेख है। उदाहरण के लिए, अगर Ueno (上 野) संख्या 760 के नीचे दिखाई देती है, तो उस स्टेशन से जाने की कीमत जो यूनेओ में है, 760 है।
  • टोक्यो सबवे चरण 12 पर नेविगेट करें छवि शीर्षक
    12
    "कम्यूटर टिकट" (उपनगरीय टिकट) कहती है कि वेंडिंग मशीन आओ। जेआर लाइन पर, यह लगभग हमेशा हरा होता है
  • टोक्यो सबवे चरण 13 पर नेविगेट करें छवि शीर्षक
    13
    यदि आवश्यक हो तो अंग्रेजी में निर्देशों को देखने के लिए चुनें पहला बटन आपको जरूरी है जेआर き っ ぷ (जेआर टिकट)। फिर कई संख्याएं दिखाई देंगी। यहां आपको अपने गंतव्य के नीचे दिखाई गई संख्या का चयन करना होगा (यूनेओ के उदाहरण में यह 760 है)।
  • टोक्यो सबवे चरण 14 पर नेविगेट करने वाली छवि शीर्षक
    14
    येन मुद्रा के साथ भुगतान करें ध्यान दें कि कोई डॉलर विकल्प नहीं है हमारे उदाहरण के बाद आपको 760 ¥ जमा करना होगा
  • टोक्यो सबवे चरण 15 पर नेविगेट करें छवि शीर्षक
    15
    अपनी वापसी और टिकट निकालें
  • टोक्यो सबवे चरण 16 पर नेविगेट करें छवि शीर्षक
    16

    Video: Our First Day in Japan! Visiting Osaka First Impressions

    प्रवेश द्वारों में से किसी एक की स्लॉट में अपना टिकट डालें और दर्ज करें और दूसरी तरफ अपना टिकट लें। अब इसमें एक छेद होगा आपको अपने गंतव्य स्टेशन पर जाने की आवश्यकता होगी, इसलिए इसे मत भूलना।
  • टोक्यो सबवे चरण 17 पर नेविगेट करें छवि शीर्षक
    17
    वहां से, उस रेखा की स्थिति जानें जो आपको अपने गंतव्य पर ले जाती है। (उदाहरण के लिए, Ueno को पाने के लिए ले जाना चाहिए 山 手 線 (Yamanote सेन)। यह शायद सबसे कठिन हिस्सा है, इसलिए यदि आप पहली बार में यह समझ में नहीं आता हतोत्साहित नहीं है। मदद उपस्थितगण स्टेशन या में सेवारत व्यक्तियों के लिए पूछें जानकारी बूथ जापानी में पूछने की युक्तियों के नीचे पढ़ें
  • अपनी यात्रा के अंत में आपको लगता है कि आप स्टेशन खर्च या आप एक जगह है कि आगे तुम कहाँ थे से दूर करने के लिए एक टिकट के लिए भुगतान करते हैं, दरों कि रास्ते के पास हैं स्थापित करने मशीनों का प्रयोग किया। ये टिकट वेंडिंग मशीन की तरह दिखते हैं, लेकिन वे पीले होते हैं। वहां अपना टिकट स्लाइड करें और मशीन आपको बताएगी कि अंतर क्या होना चाहिए। तो आप बिना किसी समस्या के बाहर निकल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: Suspense: The X-Ray Camera / Subway / Dream Song

    • यहां हम जापानी में मदद मांगने के लिए कुछ प्रकार के वाक्यांश प्रस्तुत करते हैं। सबसे पहले, यह ध्यान खींचता है: "सुमिमासन (मुझे क्षमा करें)":
    1. Kippu ba वा दोको देु का? (मैं टिकट कैसे खरीद सकता हूं?)
    2. ~ ई ikitain desu ga ... (मैं ~ पर जाना चाहता हूँ)
    3. ~ वा डोर नहीं सेन्दु का? (क्या लाइन ~ है?)
    4. सुमीमसेन गा wakarimasen (मुझे माफ करना, लेकिन मुझे समझ में नहीं आ रहा है)
    5. Wakarimashita। डोमो अरगाटौ गोज़ामासू (मैं समझता हूं, बहुत बहुत धन्यवाद)
    • कुछ और ट्रेन पास विकल्प हैं टोक्यो फ्री किप्पु एक दिन के लिए एक यात्रा के पास है जिसमें सभी जेआर, मेट्रो और 23 वर्गों के भीतर शहर की बस लाइनें शामिल हैं हॉलिडे पास केवल सप्ताहांत, अवकाश और गर्मियों की छुट्टियों के लिए उपलब्ध है जो 20 जुलाई से 31 अगस्त तक विस्तारित है यह पूरे जेआर नेटवर्क और टोक्यो मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र को कवर करता है।
    • टोक्यो में रहने की योजना के अनुसार, आपको अपने पास में कितना पैसा देना चाहिए, यह चुनना होगा।
    • टोक्यो मेट्रो प्रणाली दुनिया में साफ सार्वजनिक परिवहन सेवा होना चाहिए।
    • अकेले यात्रा करने वाले लोगों के लिए, स्टेशन सेवानिवृत्त लोगों, पुलिस अधिकारियों या बच्चों के परिवारों से सहायता मांगना सबसे अच्छा है।
    • महिलाओं को ट्रेन स्टेशनों पर और यात्रा के दौरान रक्षात्मक होना चाहिए। विशेष रूप से पीक घंटों के दौरान "चिकन" (ट्रेनों के स्टॉलर्स) नामक समूह इकट्ठा होते हैं यदि आपको लगता है कि कोई आपकी जगह पर अयोग्य रूप से हमला कर रहा है, तो अपराधी का सामना करना और उसे एक मजबूत और प्रत्यक्ष आवाज़ के साथ बंद करना सबसे अच्छा है। कार्रवाई को ध्यान से कॉल करना इसे रोकने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • प्रीपेड दर कार्ड सुविधाजनक हैं, लेकिन कोई भी छूट नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com