ekterya.com

कैसे डीसी मेट्रो वॉशिंगटन डीसी में चारों ओर पाने के लिए

वाशिंगटन डीसी मेट्रो एक भारी भूमिगत रेल प्रणाली है जो आपको शहर और उपनगरों के आसपास आने में मदद कर सकता है। यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो आप शायद शहर के लिए नए हैं, इसलिए आपको पता होना चाहिए कि स्थानीय निवासियों के कई लोग अपने काम पर जाने के लिए मेट्रो का उपयोग करते हैं। आम तौर पर, वे जल्दी में हैं और जब वे भीड़ के माध्यम से भीड़ करते हैं तो उनके रास्ते से बाहर रहने के लिए एक शिष्टाचार होता है। सुरक्षित रूप से और कुशलता से अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 1
1
जितना संभव हो, शिखर के घंटे से बचें। 7 ए के बीच के लोगों के बीच रेलगाड़ियां खड़ी कर सकती हैं। मीटर। और 9 ए मीटर। या 4 पी। मीटर। और 7 पी मीटर। सप्ताह के दिनों में दूसरी तरफ, यदि आप 9: 30 के बीच चलते हैं तो छूट उपलब्ध होती है। मीटर। और 3 पी मीटर।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 2
    2
    जब गेम होते हैं तो जुड़ाव से बचें मेट्रो के माध्यम से यात्रा करने वाले पेशेवर खेल समूहों के कई प्रशंसक हैं इसलिए, जब आप किसी गेम को चलाने के लिए जा रहे हैं तो इसका उपयोग करने से बचें मीटर दिनों है कि खेल आयोजित कर रहे हैं में लोगों को रटना कर सकते हैं क्योंकि वहाँ फुटबॉल (रेडस्किन्स), बास्केटबॉल (जादूगरों और रहस्यवादी), बेसबॉल (नागरिकों), हॉकी (राजधानियों) और फुटबॉल के समूह हैं (संयुक्त राज्य और फ्रीडम), वेराज़ोन सेंटर में बहु-खेल मंडप में होया गेम्स के अलावा
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 3
    3
    हल्के से यात्रा करें आप मेट्रो पर अपनी बाइक ले जा सकते हैं के दौरान भीड़ घंटे नहीं है, और कई लोगों को हवाई अड्डे या एमट्रैक स्टेशन से हाथ के सामान के साथ ट्रेन में यात्रा करते हैं। हालांकि, सावधान रहें कि कई चीजों से अभिभूत न हों। जब आप अपना बैग पकड़ते हैं, तो आपको सीढ़ियों, एस्केलेटर, ऑटोमोटिव दरवाजों से निपटना होगा। अगर आपको लगता है कि आपके पास बहुत सारे सूटकेस हैं, तो आपको टैक्सी कहने पर विचार करना चाहिए।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 4
    4
    अपने मार्ग की योजना बनाएं आप ऑनलाइन ट्रैवल योजनाकार जाँच, अपने गंतव्य के लिए निकटतम बारे में होटल दरबान पूछ सकते हैं या स्टेशन स्टेशन पर नक्शे का अध्ययन कर सकते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप आगे की योजना बनाएं, क्योंकि जब आप ट्रेन में हों, तो मार्ग को घटा देना मुश्किल होगा।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 5
    5
    स्टेशन ढूंढें. मेट्रो स्टेशनों को स्क्वायर और ब्राउन पोस्ट्स के साथ चिह्नित किया जाता है, जिनमें एक पत्र है "एम"। यह प्रतीक अधिक पड़ोस और पर्यटन मानचित्रों में उपयोग किया जाता है।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 6
    6
    सही दर प्राप्त करें. अपने गंतव्य को ढूंढने के लिए दर मशीनों के शीर्ष पर चार्ट को देखो और अपनी यात्रा का मूल्य निर्धारित करें सुनिश्चित करें कि आप एक गोल यात्रा टिकट खरीदते हैं। शुरू करने के लिए सुनहरे नियम $ 5 खर्च करना है मेट्रो पर यात्रा करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए आपको एक अलग टिकट कार्ड की आवश्यकता होगी ध्यान रखें कि मशीनें केवल 5 डॉलर का अधिकतम भुगतान करती हैं और 25 प्रतिशत सिक्कों में होंगी।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 7
    7
    टर्नस्टाइल के माध्यम से जाओ एक हरे और सफेद तीर के साथ एक प्रवेश द्वार के दरवाजे का पता लगाएं, न कि एक लाल पट्टी के साथ। दरवाजे के बगल में स्थित फीडर की ओर इशारा करते हुए तिथि के साथ, कार्ड ऊपर डालें। प्रवेश को खोलने के लिए अपना कार्ड दरवाजा स्लॉट से निकालें अपने टिकट को किसी सुविधाजनक स्थान पर रखें, क्योंकि जब आपको अपने गंतव्य पर पहुंचने पर उसे छोड़ने की आवश्यकता होगी। सेल फोन के पास रखने से बचें, क्योंकि यह ज्ञात है कि कार्ड डिमैग्नेटेटेड हैं।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 8



    8
    एस्केलेटर के नैतिक सिद्धांतों का ध्यान रखें। यात्रियों को बायीं तरफ जाने की इजाजत देने के लिए दाहिनी ओर खड़े रहें, क्योंकि वे आमतौर पर बहुत तेजी से ले जाते हैं यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो एक तरफ कदम उठाएं। जितनी संभव हो उतनी ही सही पक्ष पर जाएं ताकि लोग आसानी से पार कर सकें।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 9
    9
    एक मंच चुनें. आपको सही प्लेटफार्म पर यह सुनिश्चित करने के लिए संकेतों का अध्ययन करना पड़ सकता है कुछ स्टेशनों के पास दो प्लेटफार्म हैं, प्रत्येक दिशा के लिए एक है - जबकि अन्य के पास एक मंच है जहां आप दोनों दिशाओं का उपयोग कर सकते हैं। पांच लाइनें हैं (लाल, नीले, पीले, नारंगी और हरे)। प्रत्येक को दोनों दिशाओं की दिशा में निर्देशित किया जाता है, जो पिछले ठिकाने के नाम को देते हैं। कई यात्रियों को मंच के मध्य में ट्रेन की प्रतीक्षा करना पड़ता है ताकि वह अपने अंतिम गंतव्य तक पहुंचने में अधिक तेज़ी से निकल सकें। सामान्य तौर पर, आप ट्रेन पर बेहतर सीट प्राप्त कर सकते हैं यदि आप मंच के अंत तक चलते हैं जहां कम भीड़ होती है। किसी भी स्थिति में, एस्केलेटर के निचले हिस्से में अंतरिक्ष नि: शुल्क छोड़ दें या अन्यथा यात्रियों द्वारा पास किए गए यात्रियों ने आपको मारा होगा प्लेटफार्म के किनारे पर मौजूद संकेतों के पीछे खड़े रहें। इसके अलावा, मंच के किनारे पर परिपत्र रोशनी को देखो, क्योंकि वे बताते हैं कि एक गाड़ी आ रही है।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 10
    10
    रेलगाड़ी बोर्ड. जब तक ट्रेन बंद न हो जाए, ट्रेन से न जाएं। जब दरवाजा खुलता है, तो यात्रियों को प्रवेश करने से पहले ट्रेन के अंदर जाने दो। बीच में जाओ और बैठो अगर आप कर सकते हैं। इसी तरह, विकलांग लोगों, गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को अपनी सीट देने के लिए यह एक अच्छा व्यवहार है। घंटी से संकेत मिलता है कि दरवाजे बंद हो रहे हैं। उन्हें ब्लॉक मत करो! ये दरवाजे लिफ्ट की तरह नहीं हैं, वे स्वचालित रूप से नहीं खोलते हैं।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 11
    11
    ट्रेन से बाहर निकलें जब वह आपके गंतव्य पर बंद हो जाएगा। आप यह देख सकते हैं कि ट्रेन के बंद होने से पहले दूसरे यात्रियों के दरवाजे पर पहुंच जाते हैं उसी तरह, आप देख सकते हैं कि उनमें से कुछ लोगों के बीच संतुलन और गिर जाते हैं ट्रेन लंबे समय तक स्टेशन पर नहीं रहती है, लेकिन अगर आप रुकने तक इंतजार करते हैं, तो आपके पास इसे बाहर निकालने के लिए पर्याप्त समय होगा। जल्दी से निकल जाओ और ट्रेन से चले जाओ ताकि अन्य लोग प्रवेश कर सकें।
  • छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 12
    12
    स्टेशन छोड़ें स्टेशन छोड़ने के लिए संकेतों का पालन करें एस्केलेटर का उपयोग करें और टर्नस्टाइल में अपना मार्ग डालें जैसा आपने स्टेशन में दर्ज किया था टूरनीकेट आपके टिकट पर एक नया मान प्रिंट करेगा और आपको पता चलेगा कि आपकी यात्रा कितनी होगी और आपके कार्ड पर कितना पैसा बचा है।
  • Video: The Vince Foster Cover Up - CC BY license American Patriot YouTube Channel

    छवि राइड द वाशिंगटन डीसी। मेट्रो चरण 13
    13
    अपने कार्ड में शुल्क जोड़ें आप गणना में कोई गलती करते हैं और यात्रा है कि आप बस बनाया के लिए भुगतान करने के लिए अपने कार्ड पर पर्याप्त राशि शेष नहीं है, घूमने वाला दरवाज़ा आप जाने नहीं दूँगी। उस मामले में, इस से दूर चले जाओ ताकि अन्य यात्री प्रस्थान कर सकें। फ्लिप करें और दर मशीन ढूंढें कार्ड का पुन: उपयोग किया जा सकता है। अगर आपके कार्ड में आपके पास धन है, तो आप इसे अपनी अगली यात्रा के लिए सहेज सकते हैं या इसे यात्रा मेमोरी के रूप में रख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • वाशिंगटन क्षेत्र के कुछ स्टेशनों में एक से अधिक निकास द्वार हैं। उदाहरण के लिए, स्मिथसोनियन स्टेशन के पास मॉल में एक बाहर निकलने का दरवाजा है और दूसरा जो कि सरकारी जिले में दो आस-पास के सड़कों पर जाता है। इसके अलावा, आप स्वास्थ्य विभाग की इमारत और वाशिंगटन स्मारक पर जा सकते हैं।
    • आप किसी भी समय अपनी बाइक ले सकते हैं, इसके अलावा सप्ताह के दिनों में 7 से 10 ए तक। मी, 4 से 7 पी। मी और कुछ विशेष घटनाएं जैसे कि 4 जुलाई
    • ल `एफ़फान्ट में रेड के अलावा ज्यादातर लाइनें हैं
    • मेट्रो के केंद्रीय स्टेशन के ऊपरी स्तर के ऊपर, आपको वाशिंगटन मेट्रो के कॉर्पोरेट कार्यालय मिलेगा हालांकि, आप वहां बिक्री या प्रेषण समस्याओं पर चर्चा नहीं कर सकते।
    • एक स्मार्टफ़िक ट्रिप 2 डॉलर खर्च करती है, लेकिन आप प्रति ट्रिप 1 डॉलर बचा देते हैं, इसलिए यह इसके लायक है।
    • अगली ट्रेन आने पर यह देखने के लिए स्मार्ट डिवाइस के लिए ट्रेन डैशबोर्ड और एप्लिकेशन देखें।
    • मेट्रो स्टेशन के सभी पंजीकरण क्षेत्रों में ढलान होते हैं जो सब कुछ शांत रखता है, ताकि गर्मी यात्रियों तक नहीं पहुंच सके।
    • क्योंकि यह अधिक बंद हो जाता है, नारंगी रेखा (वियना से नई Carrollton के लिए) द्वारा पीछा किया है ब्लू लाइन (Franconia-स्प्रिंगफील्ड लार्गो टाउन सेंटर के लिए) सबसे बड़ी ऑनलाइन है। हालांकि पीली लाइन (ग्रीनबेल्ट को हटिंगटन) और हरी (ग्रीनबेल्ट की ओर शाखा एवेन्यू) के बीच ठिकाने, बराबर हैं यदि आप एक नक्शे पर देखो, हरे रंग की रेखा के मार्ग थोड़ा छोटा लग रहा है।
    • सुनिश्चित करें कि आप सही दिशा में जाएं
    • वेबसाइट पर अनुसूचियां, मानचित्र, मेट्रो यात्रा योजनाकार, और बस और ट्रेन स्थान ऑनलाइन उपलब्ध हैं https://wmata.com और टेलीफोन नंबर पर 202-637-7000
    • ट्रेन प्लेटफार्म पर पहुंचने पर, इनडोर स्टॉप वाले ज्यादातर स्टेशनों को एस्केलेटर के उपयोग की आवश्यकता होती है। हमेशा इस नियम को ध्यान में रखें कि जो एस्केलेटर को रोकने के लिए प्रतीक्षा करते हैं, उन्हें सही पर रोक देना चाहिए। चलने वाले यात्री तेजी से चढ़ने के लिए एस्केलेटर के दाएं या बाएं भाग का उपयोग कर सकते हैं (यदि वे जल्दी कर रहे हैं)।
    • केंद्रीय स्टेशन जैसे कुछ स्टेशनों में और राष्ट्रीय हवाई अड्डे के बंद होने पर, एक अलग पंक्ति होती है जो सूटकेस ले जाने वाले लोगों के उपयोग के लिए होती है। इस लाइन का प्रयोग केवल तभी करें जब आप सूटकेसेस पर जाएं विकलांग व्यक्ति के रूप में प्रवेश करने के लिए इसका उपयोग न करें, जब तक कि यह स्टेशन परिचर द्वारा अनुमोदित न हो।
    • स्टेशन के अंदर स्थित एक सुंदर मुखौटा वाले स्टेशनों की उपस्थिति को देखें और सराहना करें। आप इस तरह के विस्तार और अन्य जगहों पर कला नहीं पाएंगे
    • नक्शे सख्ती से संकेत देते हैं कि पर्यटक स्थान के करीब नहीं हैं (स्मिथसोनियन थापनाओं के अलावा) पर्यटक स्थलों के करीब हैं। हालांकि, अगर आप चल सकते हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप सबसे अधिक पर्यटन स्थलों पर जाएं।
    • एक विशेष घटना के मामले में अद्यतनों की जांच करें मेट्रो घटना सूट करने के लिए अपने लाइनों के रंग बदल जाएगा। नारंगी रेखा विभिन्न स्टेशनों के लिए ब्लू लाइन, पीले और हरे रंग की तरह निर्देश दिया जा सकता है। इन ट्रेनों और भी जल्दी खत्म हो जाएगा और कुछ स्टेशनों के लिए जल्दी से बदल सकती है। अगर वहाँ 24 घंटे की उस अवधि में प्रणाली में परिवर्तन कर रहे हैं की जाँच करें। उदाहरण के लिए, स्मिथसोनियन मॉल स्टेशन मॉल में 4 जुलाई के मामले में यह है, जबकि अन्य लोगों की है कि पारगमन एक समीक्षा से होकर गुज़रना पड़ता बंद कर दिया है। लाइनों है कि स्टेशन के माध्यम से पारित उस दिन स्टेशन के माध्यम से जल्दी से जाना जाएगा।
    • अधिकतर टर्मिनल स्टेशन अलग-अलग हैं, हालांकि अधिकांश लाइनें कई बस स्टॉप में जुड़े हैं।
    • जब एक ट्रेन स्टेशन के पास होती है, तो ट्रैक की रोशनी चमक जाएगी।
    • आप जो सिग्नल देख रहे हैं वो सफेद टेक्स्ट के साथ भूरे रंग के होंगे। जब आप अपना स्टेशन ढूंढने की कोशिश करते हैं तो इन संकेतों को देखें
    • यदि आपको सहायता की आवश्यकता है तो मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो परिचर प्रश्न पूछें
    • यद्यपि वर्तमान में, ड्यूलस हवाईअड्डे पर जाने वाली कोई ट्रेन नहीं है, लेकिन यह 2014 में एक प्रमुख रंग की लीड रंग खोलने की योजना है।
    • कभी-कभी बहुत अधिक भीड़ वाली गाड़ियों का पालन किया जा सकता है जो खाली हैं। यदि एक ट्रेन एक मिनट या दो मिनट देर से आने के लिए निर्धारित है, तो इसके लिए प्रतीक्षा करने योग्य होगा
    • एक ट्रेन या दो ट्रेनें जो हर सुबह राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक जाती हैं। (यही कारण है कि वहां एक केंद्रीय ट्रेन होती है जो हमेशा वहां होती है और उस समय से लगभग कभी भी अधिक काम नहीं करती)।
    • दो से अधिक लाइनों एक स्टेशन से गुजरने वाली है, लाल रेखा अन्य ऊपर पटरी पर अक्सर चलाता है। हालांकि, वहाँ एक और जगह है जहाँ ऐसा नहीं होता है, के बाद से लाल रेखा केवल एक ही उपलब्ध नहीं है। वाशिंगटन मेट्रो स्टेशन के उपयोगकर्ताओं को L`Enfant प्लाजा, ब्लू लाइन और कम ट्रैक या हरे रंग की चोटी पर नारंगी रेखा पास के रूप में उसे पता है और ट्रैक के ऊपर से गुजरता।
    • अधिकांश परिवहन संकेत आपको निकटतम स्टेशन तक पहुंचा सकते हैं, लेकिन आपको सावधान रहना चाहिए, क्योंकि जब आप स्टेशन के पास हों तो वहां जितना ज्यादा संकेत नहीं होगा।
    • यद्यपि शुरुआत में समझा जाना मुश्किल है, लेकिन लाल रेखा कुछ अजीब बातें करता है रेलगाड़ियां उनके आगमन के साथ अंत में अपने अंतिम गंतव्य पर पहुंचती हैं। अगर ट्रेन अंतिम रुक तक पूरी तरह से चला जाता है, जब यह दूसरी दिशा में जाती है, यह बंद हो जाएगी वह यह है कि वह अपनी यात्रा का सबसे ज्यादा फायदा उठाएंगे और फिर एक और योजनाबद्ध गंतव्य पर जाएंगे।
    • इसी तरह, पीली लाइन की गाड़ियों ने अपने रास्ते में सप्ताहांत पर इसी तरह की बदलाव किया है।
  • अपने गंतव्यों में से एक के अपवाद के साथ, ट्रेनें उसी टर्मिनल स्टेशन पर पहुंचती हैं।
  • कुछ स्टेशनों में लिफ्ट हैं। हालांकि, जब इनमें से एक सेवा से बाहर है, तो केवल उपलब्ध एस्केलेटर ही उपलब्ध हैं। का एक हिस्सा वॉशिंगटन मेट्रो मेट्रो वेबसाइट यह संकेत देने के लिए समर्पित है कि जब सभी स्टेशनों में लिफ्ट और / या एस्केलेटर सेवा से बाहर हो।
  • लाइन प्लाम्मा के लिए प्रस्तावित मूल नाम बैंगनी लाइन (2007 और 2008 के बीच प्रस्तावित) था। हालांकि, जब लीड कलर को मीटर से चुना गया था, तो यह आधिकारिक नाम बन गया।
  • यदि आप कभी वाशिंगटन डीसी में जाते हैं, तो एक होटल में रहें जो आपको निकटतम मेट्रो स्टेशन में निःशुल्क स्थानांतरित कर सकती है। मेट्रो यात्रियों के लिए निश्चित रूप से अमूल्य है, चाहे निजी या व्यावसायिक कारणों के लिए।
  • चेतावनी

    • ट्रेन के द्वार को ब्लॉक न करें ये दरवाजे लिफ्ट की तरह नहीं हैं, वे स्वचालित रूप से नहीं खोलते हैं।
    • स्टेशन पर ट्रेन के अंदर खाने, पीना या धूम्रपान न करें। मेट्रो परिवहन पुलिस उद्धरण जारी कर सकती है या इन उल्लंघनों के लिए गिरफ्तारी कर सकती है!
    • आप उचित ट्रेन या पैदल दूरी पर एस्केलेटर या लिफ्ट तक पहुँचने के लिए के लिए इंतजार कर रहे हैं, के लिए ट्रेन के आने के इंतजार कर से पहले रोशनी की लाइन के पीछे रहते हैं। अन्यथा, दबाव आप को हरा और ट्रेन के रास्ते पर डाल और तीसरे रेल प्रणाली के उपयोग (अगर एक ऐसा क्षेत्र है जिसके माध्यम से आप चलना दृष्टिकोण), ट्रेन बिजली के लिए एक नश्वर झटका दे सकता है कर सकते हैं।
    • मेट्रो ट्रैक करने के लिए मत जाओ, भले ही आप कुछ गिरा दिया। सभी गाड़ियों एक तिहाई रेल प्रणाली के आधार पर काम करते हैं, के रूप में पूर्व के सबसे गाड़ियों राज्यों और इस तरह की सभी ट्रेनों खतरनाक तट हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नकद या क्रेडिट कार्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com