ekterya.com

बजट पर जापान की यात्रा कैसे करें

जापान एक अद्भुत देश है, जो प्राचीन इतिहास और आधुनिक चमत्कार से भरा हुआ है। यह यात्रा करने के लिए एक बहुत ही महंगा स्थान भी हो सकता है और फिर भी, अगर आप सही तरीके से योजना बना रहे हैं, तो आप बहुत अधिक खर्च करने से बच सकते हैं और शानदार यात्रा कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

जापान में पहुंचें
छवि शीर्षक वाला बजट जापान पर जाएं चरण 1
1
अपने विमान के टिकट के साथ आगे बढ़ें और लचीला हो। एक अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन टिकट महंगा है, लेकिन यदि आप कीमतों की तुलना करते हैं और जिस मौसम में आप अच्छी तरह से यात्रा करते हैं, तो आप बहुत कम खर्च कर सकते हैं। यदि आप ट्रैवल एजेंट से खरीदते हैं और अप्रैल या मई में जापान की यात्रा करते हैं, तो आपको लगभग $ 2,000 का भुगतान करना होगा यदि आप अपना टिकट ढूंढने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं और मार्च की शुरुआत में या बरसात के मौसम (जून) में आते हैं, तो आप केवल $ 750 खर्च कर सकते हैं। नरीता हवाई अड्डे और कानसाई हवाई अड्डे के लिए टिकट की कीमतों की तुलना करें क्योंकि कभी-कभी एक दूसरे की तुलना में थोड़ी सस्ता है।

विधि 2

जापान में चलें
एक बजट पर जापान का दौरा शीर्षक छवि 2 चरण
1
जापान रेल पास प्राप्त करें यह विशेष किताब केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है जिनके पास पर्यटक वीजा है जापान में पहुंचने से पहले आपको इसे खरीदना चाहिए और यह जापान रेलवे की एक या दो हफ्तों के लिए असीमित यात्रा प्रदान करता है। एक ट्रेन के पास एक सप्ताह का खर्च 28300 ¥ या 300 $ ¥ 37800 या पर्यावरणीय वैगनों के लिए $ 415 तक नियमित वैगनों के लिए होता है। जापानी ट्रेनों के बीच एक "पारिस्थितिक वैगन" एक लक्जरी वैगन है। अंतर बहुत छोटा है और आप देखेंगे कि शिंकानसेन की सभी सीटें बहुत सहज और विशाल हैं।
  • छवि शीर्षक वाला बजट जापान में चरण 3 पर जाएं
    2
    एक साइकिल किराए पर अधिकांश ट्रेन स्टेशनों के निकट आप $ 10 से कम के लिए एक साइकिल किराए पर कर सकते हैं यदि आप पूरे शहर की यात्रा करने जा रहे हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि बस या मेट्रो लेने से साइकिल का प्रयोग करना एक सस्ता, सुविधाजनक और मजेदार तरीका है। हालांकि, यदि आप इसे हवाई जहाज के टिकट पर पैसा बचाने के लिए बरसात के मौसम में करते हैं, तो बसों और सबवे का उपयोग करना बेहतर हो सकता है। अन्यथा, आप किसी भी स्टोर में सस्ती बरसाती खरीद सकते हैं।
  • एक बजट पर जाएँ जापान शीर्षक छवि 4 चरण
    3
    hitchhike करें। यह बुरी सलाह की तरह लग सकता है, लेकिन जापान में चढ़ाई करना खतरनाक नहीं है क्योंकि यह अन्य देशों में हो सकता है, खासकर पुरुषों बहुत से जापानी आपको एक सवारी प्रदान करेंगे, जहां तक ​​किसी अन्य भाषा में बातचीत के कुछ घंटों तक ही ऐसा किया जा सकता है। हालांकि, अकेले यात्रा करने वाली महिलाओं के लिए यह अनुशंसित नहीं है, जोड़े में जाने के लिए बेहतर है। अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें विल फर्ग्यूसन द्वारा जापान के लिए हिचहाइकर गाइड
  • विधि 3

    आवास
    एक बजट पर जाएँ जापान का शीर्षक चित्र 5
    1
    जापान के लिए एक अच्छा पर्यटक गाइड लें एक पर्यटक गाइड आपको बताएगा कि आप जापान में किसी भी शहर में आवास की जगह कहां मिल सकते हैं। यह सब कुछ है और आसानी से लागत से आदेश दिया जाता है, जिससे आप अपने बजट के अनुसार इसे जल्दी से ढूंढ सकते हैं। एक पर्यटक गाइड भी आकर्षण, लोकप्रिय रेस्तरां और ब्याज के अन्य बिंदुओं को दर्शाएगा।
    • ध्यान रखें कि जापानी आवास के दो बुनियादी वर्गीकरण हैं: पश्चिमी और पारंपरिक एक अच्छा विचार पारंपरिक जापानी आवास में कम से कम एक रात के रहने की योजना है (रयोकन) ताकि आप जापान की परंपराओं का अच्छा स्वाद जान सकें, हालांकि यह आपके बजट के अनुसार अन्य कमरों की तुलना में अधिक महंगा हो सकता है। एक में कमरे की कीमत रयोकन में आमतौर पर नाश्ता और रात्रिभोज शामिल होता है यदि आप एक पारंपरिक जगह में रहते हैं, तो स्थानीय रीति-रिवाजों का पालन करना सुनिश्चित करें या आप जापानी को अपमानित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक बजट पर जापान जाएँ चरण 6
    2
    कैप्सूल होटल और साइबर कैफे में रहने पर विचार करें अगर आप अकेले यात्रा कर रहे हैं या एक छोटे छोटे समूह के साथ, आप अक्सर कैप्सूल होटल या साइबर कैफे में रहते हैं, तो आप पैसा बचा सकते हैं:
  • कैप्सूल होटल का आविष्कार जापानी व्यापारियों को सोने की जगह की पेशकश करने के लिए किया गया था, जब तक कि वे आखिरी ट्रेन को याद नहीं करते हैं, तो पहली ट्रेन अगले दिन छोड़ती है। हालांकि, वे भी पर्यटकों को सोने के लिए एक सस्ता जगह प्रदान करते हैं वे तुम्हें कमरा नहीं देते हैं, लेकिन एक गद्दा के साथ एक ट्यूब की तरह कुछ है, लेकिन आप मूल्य के बारे में शिकायत नहीं कर सकते। अंदर और बाहर निकलने के लिए, आपको आमतौर पर स्लाइड करना पड़ता है और बैठने या स्टैंड करने की कोई जगह नहीं होती है। आप आमतौर पर ट्रेन स्टेशनों या उन इलाकों में पाएंगे जहां नाइटलाइफ़ है। पूछें कि बाथरूम की कीमत मूल्य में शामिल है क्योंकि कभी-कभी यह मामला नहीं है। सभी कैप्सूल होटल महिलाओं को स्वीकार नहीं करते हैं, इसलिए इसे ध्यान में रखें
  • साइबर कैफे भी नींद के लिए एक सस्ता स्थान हो सकता है यदि आप देर से आते हैं, तो आप अक्सर मध्यरात्रि से 8:00 बजे तक कमरे में जा सकते हैं। लगभग $ 20 के लिए आप एक सोफे पर सो सकते हैं, लेकिन अगर आप वास्तव में पैसे बचाने के लिए चाहते हैं तो यह इसके लायक होगा। साइबर कैफे में अक्सर बारिश होती है
  • एक बजट पर विज़िट जापान का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    अगर आप शर्मीली नहीं हैं और कुछ जापानी बोलते हैं, तो आप लव होटल में रह सकते हैं। द लव होटल उन जगहें हैं जहां जापानी जोड़े कुछ घंटों के लिए थोड़ी-सी गोपनीयता कर सकते हैं और इस तरह से अपने बहुआयामी घरों से बच सकते हैं। हालांकि, 11:00 बजे के बाद आप रात के लिए एक कमरे और आमतौर पर बहुत कम पैसे के लिए मिल सकता है कमरा आमतौर पर एक निशुल्क कंडोम के साथ आता है और आप वास्तव में अजीब शो देख सकते हैं: सेक्स के खिलौने के लिए एक वेंडिंग मशीन।
  • चित्र शीर्षक वाला बजट जापान में चरण 8

    Video: सस्ते विदेश टूर...10 दिन का खर्च 5000 रुपये + ( हवाई यात्रा) ...inexpensive foreign trips in hindi

    4
    एक पेंशन की संभावना पर विचार करें आराम करने के लिए ये पश्चिमी-शैली वाले स्थानों को आम तौर पर एक विवाहित जोड़े द्वारा प्रबंधित किया जाता है और ये जापान के निकट या पर्यटक क्षेत्रों में पाया जा सकता है। सामान्य तौर पर, भोजन मूल्य में शामिल होता है
  • छवि शीर्षक वाला बजट जापान में कदम 9
    5
    शहर के केंद्र में या ट्रेन स्टेशनों के पास एक व्यावसायिक होटल खोजें। ये होटल बजट के बारे में जानते हैं और व्यापारिक यात्री वहां रहते हैं और पर्यटकों को वहां भी रह सकते हैं। हालांकि, आपको आमतौर पर कुछ जापानी जानने की आवश्यकता होगी क्योंकि ये होटल पर्यटकों को पूरा नहीं करते हैं। एक अच्छी कीमत के अतिरिक्त, आपके पास एक साफ-सुथरा कमरा होगा और सबसे अधिक संभावना है कि आप खाने के लिए कम से कम एक सस्ती जगह हो।
  • एक बजट पर जाएँ जापान शीर्षक पर छवि चरण 10
    6
    एक युवा छात्रावास में रहें जापान में कई युवा हॉस्टल हैं और वे बजट जागरूक यात्री के लिए अच्छे हैं आश्रयों का नुकसान आम तौर पर उनके स्थान होता है क्योंकि वे शहरी क्षेत्रों के बाहर होते हैं या ऑफ-सड़क स्थानों में छिपे होते हैं। यह आपके यात्रा के खर्चों को बढ़ा सकता है लेकिन यह अभी भी केंद्रीय और महंगी होटल में रहने से बेहतर हो सकता है सस्ती कीमतों को प्राप्त करने के लिए आपको एक सदस्यता कार्ड की आवश्यकता होगी, हालांकि, आपको यह तय करना होगा कि आप हॉस्टल में कितनी बार रहेंगे, इसके बारे में विचार करना उचित है या नहीं।
  • एक बजट पर यात्रा जापान को शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 11
    7
    एक शिविर में जाओ पूरे जापान में शिविर हैं, और यदि मौसम अच्छा है, तो यह जापान का अनुभव करने का एक मजेदार तरीका हो सकता है, हालांकि वे अक्सर भीड़ कर रहे हैं। ध्यान रखें कि जापान के छुट्टियों के मौसम के दौरान भारी मात्रा में बहुत अधिक सामान्य है। कभी-कभी आप तंबू किराए पर ले सकते हैं और कुछ जगहों पर आप केबिन या तंबू भी किराए पर ले सकते हैं यदि आपने पहले से बुक किया हो हालांकि, जापानी नेशनल टूरिस्ट ऑफिस ने सिफारिश की है कि आप "निराशा से बचने के लिए" अपने स्वयं के उपकरण लाएंगे। यह भी ध्यान रखें कि यदि आपके पास अपना परिवहन नहीं है तो शिविर में पहुंचने और जाने से समस्या हल हो सकती है अधिक जानकारी के लिए, आप इस गाइड की समीक्षा कर सकते हैं (अंग्रेजी में): https://jnto.go.jp/eng/location/rtg/pdf/pg-804.pdf.
  • विधि 4

    भोजन और खरीदारी
    एक बजट पर जाएँ जापान का शीर्षक चित्र 12
    1
    यदि आप रेस्तरां और बार में बाहर खाने के लिए जा रहे हैं, तो अपने बजट को समायोजित करें जापान आपके बजट को फिट करने वाले रेस्तरां में खाने के लिए कई विकल्प उपलब्ध कराता है, इसलिए हमेशा खाना खाने से बचने के लिए आवश्यक नहीं है सजावट अक्सर कीमत का एक अच्छा संकेत है, इसलिए सतर्क रहें। जापान में टिपिंग जरूरी नहीं है, इसलिए आप बहुत अधिक बचा सकते हैं। आपके स्मार्टफ़ोन या अपने पर्यटक गाइड में मेन्यू की सूची रखने का एक बहुत अच्छा विचार है ताकि आप यह जान सकें कि क्या खाएं और कीमत यदि आप एक खाना प्रेमी हैं, तो इसके लिए पूछना अच्छा है meibutsu। यह शब्द "विशेषता" का अर्थ है और आप अपने टेबल पर सबसे प्रामाणिक स्थानीय व्यंजनों को सुनिश्चित करेंगे।
    • चीनी नूडल बार और रात के नूडल्स में विशेषज्ञता वाले स्टोर हैं (
    रामिन) जो कि एक बहुत ही पूर्ण और सस्ती विकल्प प्राप्त करने के लिए एक शानदार तरीका हैं। आप आसानी से एक रेस्तरां पहचानेंगे रामन जब आप देखते हैं कि ग्राहक लंबी काउंटर पर बैठे हैं और कटोरे में तले हुए खा रहे हैं उडन और सोबा व्यंजन जापान में खाने का एक और सस्ता तरीका है जब तक आप एक सस्ते रेस्तरां चुनते हैंइजाकाया एक बार-रेस्तरां का जापानी संस्करण है और आप जापान से और साथ ही पश्चिमी खाद्य पदार्थों के विशिष्ट खाद्य पदार्थों का चयन कर सकते हैं। यह आकस्मिक भोजन है और इसलिए, यह आमतौर पर बहुत सस्ता है।याकीतोरी सब्जियों और ग्रील्ड चिकन का एक ब्रोकेट है। यह आमतौर पर काम के बाद बियर या खाड़ी के साथ परोसा जाता है और कुछ स्थानों में यह भोजन के लिए पर्याप्त हो सकता है रेस्तरां हैं याकीतोरी (यकितोरी-या) जो अक्सर ट्रेन स्टेशनों के नजदीक पाए जाते हैं। बस यह ध्यान रखें कि मूल्य आमतौर पर एक के लिए हैं यकीतोरी, इसलिए, यदि आप चाहें तो खर्चों में जोड़ें
  • जब सुशी को एपेटाइज़र माना जाता है, तो भोजन के रूप में सुशी को भरने पर विचार करना संभव है। उन जगहों की तलाश करें जहां स्वचालित मशीनें हैं जो सुशी पेश करती हैं, जिन्हें जाना जाता है
  • किटेन-सुशी, जो एक स्वत: कन्वेयर बेल्ट पर सुशी की सुविधा देती है। आपके द्वारा चुने गए प्लेट्स पर रंग कोड कीमत संकेतक हैं और दीवार पर मूल्य चार्ट से मेल खाना चाहिए। ध्यान से चुनें और आप बहुत कम लागत में से एक चुन सकते हैं।
  • उन जगहों का पता लगाएं जहां स्थानीय लोग खाते हैं। यद्यपि आपको मूल जापानी जानने की आवश्यकता होगी, ऐसे स्थानों में वे शायद ही कभी एक मेनू प्रदान करते हैं - और यदि ऐसा है, तो यह शायद ही स्पैनिश में लिखा जाएगा। जापानी रेस्तरां खोजें
  • नामांकित और उर्फ- चोकिन या सस्ते चीनी रेस्तरां Chuka-ryori-फिर।



  • छवि शीर्षक वाला बजट जापान पर जाएं चरण 13
    2
    सुपरमार्केट में खाना खरीदें सुपरमार्केट स्टोरों की तरह कई तैयार खाद्य पदार्थ बेचते हैं, लेकिन बहुत कम पैसे के लिए।
  • एक बजट पर यात्रा करें जापान शीर्षक छवि 14
    3
    खाना वेंडिंग मशीनों की जांच करें वे लगभग हर जगह जापान में हैं और आप स्नैक्स, हरी चाय, कॉफी, बीयर, आदि सहित कई प्रकार के खाद्य पदार्थ और पेय प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक बजट पर जापान जाएँ यात्रा चरण 15
    4

    Video: 29 साल से ये किसान कर रहा बिना जुताई बिना खाद बिना लागत के लाखो की खेती

    भोजन की दुकानों की सामान्य श्रृंखलाएं देखें मैकडॉनल्ड्स और अन्य फास्ट फूड चेन हर जगह हैं। हैम्बर्गर की एक जापानी श्रृंखला, मोसबर्गर की कोशिश करो
  • एक बजट पर विज़िट जापान को शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 16
    5
    भोजन हॉल में और खाने के बाजारों में खाएं ये खाने के लिए बढ़िया स्थान हैं जो कि आपके बजट में समायोजित किए जा सकते हैं, जिसमें विविध प्रकार के उपलब्ध हैं। सुपरमार्केट के साथ, वे शाकाहारियों के लिए एक शानदार स्थान हो सकते हैं क्योंकि चावल और सब्जियों पर आधारित नाश्ता, बिक्री के लिए पर्याप्त फल होगा।
  • बेकरी एक और विकल्प है, हालांकि अधिकांश बेचा भोजन बहुत प्यारा है और यह बिल्कुल ठीक नहीं होगा कि आप क्या इस्तेमाल कर रहे हैं
  • एक बजट पर विज़िट जापान को शीर्षक वाली छवि चरण 17
    6
    शराब और कपड़े खरीदने से बचें आपने सुना होगा कि जापान में चीजें बहुत महंगी हैं, हालांकि अगर आप शराब और कपड़े खरीदने से बचते हैं, तो आप देखेंगे कि सब कुछ उचित कीमत है। ज़ाहिर है, जब आप जापान में हों तो आपको प्रयास करना चाहिए। बस हर रात सलाखों के बाहर जाने की योजना नहीं है
  • एक बजट पर जाएँ जापान का शीर्षक चित्र 18
    7
    एक दुकान में प्री-पका हुआ भोजन प्राप्त करें। दुकानों में बहुत अच्छा स्वाद, सस्ता और पूर्व-पका हुआ भोजन है। वे सब तैयार रमेन से मांस कटोरे में बेचते हैं कुछ दुकानों में भी बेकरियां होती हैं जहां वे नए उत्पाद बेचते हैं। अधिकांश डिस्पोजेबल माइक्रोवेव और चीनी कांटों या बर्तन हैं कई लोगों का भी एक काउंटर होता है जहां आप चाहें तो आप खा सकते हैं
  • एक बजट पर विज़िट जापान को शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    8
    आप कई डिजिटल फोटो यादों के रूप में लेते हैं वे स्मृति चिन्ह या महंगे क्राफ्ट आइटम से सस्ता और अधिक व्यक्तिगत हैं। वे अपनी स्मृति साल बाद में ताज़ा करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • विधि 5

    गतिविधियों

    Video: अब मोबाइल चोर घबराएगा घर आएगा मोबाइल देने|| Unique useful application| by Online job

    एक बजट पर विज़िट जापान को शीर्षक वाला छवि शीर्षक चरण 20
    1
    उन स्थानों के साथ जुड़े टिकटों और लागतों के लिए एक दैनिक बजट स्थापित करें जिन्हें आप यात्रा करने जा रहे हैं। इससे आपको अच्छे निर्णय लेने में मदद मिलेगी जो वास्तव में देखने योग्य है और वास्तव में सस्ती नहीं है।
  • छवि का शीर्षक बजट पर जापान जाएँ चरण 21
    2
    नि: शुल्क या कम लागत वाले चीजों के लिए खोज करें जो आप कर सकते हैं। सब कुछ का अनुभव करने के कई तरीके हैं और जापान को बहुत अधिक भुगतान करने के लिए बिना पेशकश करना पड़ता है। यहां हम कुछ ऐसी चीजें पेश करते हैं जिन्हें आप करना चाहें:
  • टोक्यो में अकीहाबारा (जिसे "अकीबा" के रूप में जाना जाता है) पर जाएँ इलेक्ट्रॉनिक्स के इस जिले में सभी नवीनतम रुझान हैं ओटाकू (गीक) और सिर्फ एक रोमांचक अनुभव हो सकता है।
  • जापान के समुद्र तटों पर जाएँ जापान के मुख्य द्वीपों और ओकिनावा के द्वीपों पर कई समुद्र तट हैं अगर मौसम अच्छा है, तो यह कुछ घंटों के लिए खर्च करने का एक शानदार तरीका होगा।
  • शिबूया, टोक्यो में युवा लोगों के लिए शॉपिंग सेंटर पर जाएं वहाँ आप कई फैशनेबल जापानी देखेंगे, नए रुझानों के साथ। अपना कैमरा लें
  • वास्तुकला का पता लगाने के लिए समय निकालें। टोक्यो में अविश्वसनीय इमारतों की एक विविधता देखने और तस्वीर है।
  • देखें कि आपकी यात्रा के दौरान वहां क्या त्योहार हैं छुट्टियों के उत्साह में पकड़े हुए होकर जापान में अपनी यात्रा को याद रखने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • मंदिरों और मंदिरों की यात्रा करें इतने सारे लोग हैं कि आप इन सुंदर, शांतिपूर्ण और खुलासा स्थानों में अपनी पूरी यात्रा खर्च कर सकते हैं।
  • जापानी उद्यान देखने के लिए समय निकालें। कुछ आरोप लगा सकते हैं, कुछ मुफ्त हो सकते हैं, लेकिन आपको कई चीजें देखने और आनंद लेना होगा। इस तरह आप उद्यान के बाहर व्यस्त गति से एक ब्रेक ले लेंगे।
  • हाइकिंग जाओ जब तक आप बढ़ने के लिए अच्छे स्थानों पर जा सकते हैं, तो यह जापान के अधिक देखने के लिए एक बहुत सस्ती तरीका हो सकता है। लंबी पैदल यात्रा ट्रेल्स पर केबिनों उचित कीमत हो जाते हैं और वहाँ, देख केंद्रीय होंशु में जापानी आल्प्स की चोटियों को दक्षिणी जापान में क्यूशू द्वीप के ज्वालामुखी से करने के लिए अद्भुत काम कर रहे हैं।
  • यदि आप एक Grutt पास मिलता है, तो आप टोक्यो संग्रहालयों में पैसा बचा सकते हैं। इस प्रकार आपको टोक्यो में करीब 75 संग्रहालयों के लिए निःशुल्क या छूट प्राप्त होगी।
  • चित्र शीर्षक वाला बजट जापान में चरण 22
    3
    ¥ 100, ¥ 300, ¥ 500 और ¥ 1000 के स्टोर में स्मृति चिन्ह खरीदें जापान में ऐसे स्टोर हैं जो एक ही कीमत पर उत्पादों की पेशकश करते हैं, उदाहरण के लिए, ¥ 100, ¥ 300, ¥ 500 और ¥ 1000 पर। यह $ 1, $ 3, $ 5 और $ 10 के स्टोअर में डॉलर के अनुरूप होगा एक ही कीमत पर भी अधिक महंगे स्टोर हैं इन दुकानों में कई चीजें बहुत ज्यादा महंगी हैं और आप और अन्य लोगों के लिए महान उपहार हैं। डीएआईएसओ, सेरीया और 3 सिक्के की तलाश करें, लेकिन कई अन्य हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा जापान में नकदी ले लो जबकि क्रेडिट कार्ड कई शानदार स्थानों में इस्तेमाल किया जा सकता है, नकद अभी भी अधिकांश स्थानों में भुगतान का पसंदीदा तरीका है। चेक देने के बारे में भी मत सोचो!
    • ओसाका अपने ऑफर स्टोर्स के लिए जाना जाता है। यदि आप वास्तव में खरीदारी करना चाहते हैं, तो यह "व्यापारियों के शहर" में ऐसा करने का स्थान हो सकता है क्योटो में शानदार पिस्सू बाजार और कई फैशन स्टोर हैं। टोक्यो में सब कुछ है, जो इसे एक वास्तविक बजट-नष्ट शहर बना सकता है, इसलिए सावधान रहें
    • प्रकाश सामान ले लो जितना कम आपके साथ लेना होगा, आपको कम तनाव महसूस होगा और आपको बेहतर महसूस करने के लिए खर्च करना होगा।
    • अपनी यात्रा को अग्रिम में योजना बनाएं बजट की बात करते समय एक अच्छी तरह से नियोजित यात्रा हमेशा एक "अचानक" से बेहतर होगा अग्रिम में संभावित लागतों को जानने से आप को एक आरक्षित राशि के रूप में पैसा मिल सकता है और आप इसे समय-समय पर बर्बाद कर सकते हैं, जब आप जानते हैं कि आप इसे खरीद सकते हैं।
    • यदि आप 60 या 65 साल से अधिक हैं, वरिष्ठ नागरिकों के लिए छूट के बारे में पूछें, इसके लिए आपको कई स्थानों पर अपना पासपोर्ट दिखाया जाना चाहिए ताकि आप वरिष्ठ नागरिकों के लिए छूट वाली दरों तक पहुंच सकें। इसमें कुछ एयरलाइंस शामिल हैं
    • यदि आप लंबी पैदल यात्रा करते समय पर्वतीय केबिन में रहने का फैसला करते हैं, तो किताब जल्दी जब आप भोजन में शामिल भोजन के साथ एक कक्ष प्राप्त कर सकते हैं, तो अपना भोजन तैयार करने के लिए सस्ता है।
    • एक दोस्त के साथ यात्रा करें इस तरह वे कई लागतों को साझा कर सकते हैं और कभी-कभी साझा भोजन का लाभ भी उठा सकते हैं।

    चेतावनी

    • जापानी आपको देख रहे होंगे। व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें
    • अगर आप टोक्यो में रोप्पोंगी की यात्रा का निर्णय लेते हैं, तो आपको बहुत सावधान रहना चाहिए। टोक्यो के इस क्षेत्र में यकुज़ा (जापानी माफिया) और अन्य अपराधियों का मीटिंग बिंदु है। यदि आप वहां पीते हैं, तो आपको ध्यान देना चाहिए। कुछ पर्यटकों ने कुछ पदार्थों के साथ अपने पेय को मिलावटी कर दिया है और सुबह जागने के बाद किसी ने अपने क्रेडिट कार्ड से अधिकतम पैसा वापस ले लिया है।
    • यदि आप हिच करना चाहते हैं, सावधान रहें हमेशा कुछ बुरा होने का संभावित जोखिम होता है
    • उपहार सुझावों की तुलना में प्रशंसा दिखाने का अधिक स्वीकार्य तरीका है।
    • जापानी कुछ पश्चिमी आदतों से आम तौर पर स्वीकार्य हैं जो नाराज हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि वे नाराज महसूस नहीं करते हैं। संभव है कि जाने से पहले शिष्टाचार की जांच करना बेहतर हो। जापान में अच्छे व्यवहार का अभ्यास करना आपकी सहायता कर सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जापान की पर्यटक गाइड
    • जापानी वाक्यांश पुस्तक
    • यदि आप शिविर की योजना बनाते हैं, तो अपना खुद का उपकरण लाएं
    • सामान जो आप आसानी से ले सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com