ekterya.com

न्यूयॉर्क शहर के मेट्रो में खुद को कैसे ट्रांसपोर्ट करें

पहली बार न्यू यॉर्क की यात्रा करना एक दिलचस्प अनुभव है न्यू यॉर्कर्स अद्वितीय हैं यद्यपि वे मैत्रीपूर्ण हैं, वे आँख से संपर्क नहीं करते हैं, अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए भागते हैं, और शायद ही कभी अजनबियों से बात करते हैं। ऐसा लगता है कि पहली बार जब आप न्यूयार्क जाते हैं, तो आप मेट्रो पर जाते हैं और यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप कभी भी अपने गंतव्य तक पहुंच नहीं सकते हैं। न्यू यॉर्क सिटी मेट्रो किलोमीटर और स्टॉप के मामले में दुनिया में सबसे बड़ी प्रणालियों में से एक है, और कुछ में से एक है जो दिन में 24 घंटे काम करता है।

चरणों

1
इंटरनेट पर, आप मानचित्र ढूंढ सकते हैं और अपना प्रस्थान और आगमन स्टेशन पा सकते हैं। अधिकांश स्टेशनों सेवा में परिवर्तन, की "की योजना बनाई सेवा में परिवर्तन" प्रवेश करने और बाहर के पास, एक मेट्रो मानचित्र के पीछे प्लेटफार्मों पर स्थित शीर्षक के साथ काले और पीले लेबल के साथ संकेत दिया की विशेष सूचियों है, और अधिकांश स्टेशनों में "प्रतीक्षा क्षेत्र" के बगल में नोटिस की व्याख्या करने के लिए हाथ में एक सबवे का मानचित्र रखें यह लिंक विशेष रूप से उपयोगी है और आप इसे पीडीएफ में भी डाउनलोड कर सकते हैं https://mta.info/maps/submap.html
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सटीक दर है वर्तमान किराया $ 2.50 अगर आप प्रत्येक यात्रा के लिए मेट्रोकार्ड भुगतान का उपयोग करते हैं ("एकल यात्रा" टिकट के लिए $ 2.75 अमरीकी डॉलर: टिकट खरीदने के अगले दो घंटे के बाद एक यात्रा के लिए वैध)।
  • 3
    उस समय की गणना करें जब आप अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए ले जाएंगे। आप सबवे मैप खोज सकते हैं या इसके लिए वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं। अगले स्टॉप पर जाने के लिए 4 मिनट लगते हैं, प्लस 5 से 20 मिनट के इंतजार का समय। एक आसान तरीका 45 मिनट पहले छोड़ना है। हालांकि, लंबे समय तक यात्राएं एक घंटा और आधा ले सकती हैं, सावधान रहें और आगे की योजना बनाएं।
  • 4
    पता है कि आप किस स्टेशन को देखना चाहते हैं खुले हुए प्रवेश द्वार हरे रंग की रोशनी हैं, जिसे "बुलून लैंप" कहा जाता है। अनन्य प्रस्थान या अंशकालिक टिकट लाल बुलबुला लैंप हैं, या उनके पास कोई लैंप नहीं है। कुछ निजी संपत्तियों में मेट्रो प्रवेश द्वार हैं, हालांकि वे हमेशा बाहर से दिखाई नहीं देते हैं। ध्यान दें कि कुछ प्रविष्टियों को केवल एक गंतव्य पर जाने के लिए एक प्लेटफ़ॉर्म पर एक प्रविष्टि होती है। यह आम तौर पर स्टेशन पर बिना सतह या भूमिगत मार्ग के स्टेशनों पर होता है, जो सेवा के लिए वापस लौटने के लिए विपरीत मंच पर जाते हैं। कुछ अपवाद हैं, जैसे ऊपर या भूमिगत बिना अनजान गुजारें (जैसे लाइन 6 पर ब्लेकर स्ट्रीट)
  • 5
    प्रस्थान स्टेशन पर, आप एक स्टेशन एजेंट से पूछ सकते हैं, यदि कोई उपलब्ध है, तो अगर आपके पास मानचित्र है, तो आपके पास एक पोर्टेबल गाइड है लेकिन सावधान रहें, मेट्रो स्टेशन पर एक नक्शा लें, जैसे आपके माथे "टूरिस्ट इंकुटो" पर एक टैटू होना, और वह खतरनाक हो सकता है। लगभग सभी ट्रेनों और स्टेशनों में मेट्रोकार्ड स्टेशन और मर्चेंडाइज सेंटर के लिए दीवारों और सूचनाओं के नक्शे हैं, इसलिए आपको एक मानचित्र की ज़रूरत नहीं है।
  • 6

    Video: मेट्रो रेल विश्व स्तर के सुपर नगर में मुंबई का चेहरा बदलने की

    छवि का शीर्षक Metrocard.jpg
    या तो एजेंट स्टेशन के साथ (नकद केवल), या वेंडिंग मशीनों (नकद / क्रेडिट / डेबिट स्वीकार करते हैं) एक MetroCard खरीदें, या 5 नगर में फैले हुए कई दुकानों में। आप उन व्यवसायों का पता लगा सकते हैं जो मेट्रकार्ड ऑनलाइन बेचते हैं। नई यात्रा के लिए एक MetroCard के लिए न्यूनतम खरीद $ 6.00 (2 लैप) $ 1.00 के लिए नए किराया MetroCard सहित है, लेकिन आप स्टेशन के कॉकपिट में $ 0.01 और वेंडिंग मशीनों में $ 0.05 की एक न्यूनतम के साथ कार्ड को फिर से लोड कर सकते हैं, दोनों के लिए अधिकतम $ 100 के साथ। आप दोनों समय और मूल्य में कार्ड रीचार्ज कर सकते हैं ध्यान दें कि वितरण मशीन केवल सिक्कों में केवल $ 8.00 का अधिकतम परिवर्तन देते हैं, और प्रति लेन-देन के किसी भी प्रकार के 30 सिक्कों को स्वीकार करते हैं और फिर टैब को बंद कर देते हैं। क्रेडिट या डेबिट कार्ड के साथ खरीदारी $ 1.00 से अधिक होनी चाहिए। पर्यटन कार्ड के लिए MetroCard भुगतान किया जाना चाहिए आप such- सरल स्थानान्तरण और यात्रा की अनुमति नहीं के रूप में एक हस्तांतरण मेट्रो, कार्ड के पहले प्रयोग के पहले 2 घंटे के भीतर मेट्रो, या बस-बस के लिए बस की तुलना में अधिक की अनुमति देते हैं खरीद के पहले 2 घंटों के भीतर असीमित मेट्रॉकार्ड कार्ड केवल 18 बार हर बार एक बार इस्तेमाल किया जा सकता है, यदि आप इसका उपयोग पहले करते हैं, जब आप कार्ड को दर्ज करते हैं, तो आप "नये प्रयोग" के रूप में चिह्नित करेंगे। आप इसे कार्ड पर $ 5 या अधिक खाद, तो हर $ 5 के लिए 5% का बोनस दे देंगे खर्च ($ 5 आप $ 5.25 है, जो दो यात्राएं कार्य करता है दे देंगे, $ 10 आप 4 के लिए $ 10.50 अच्छा दे देंगे, $ 20 आप 8 के दौरे के लिए की सेवा $ 21 दे देंगे )। सबसे अच्छा होगा कि आप अपने ठहरने के दिनों के आधार पर 7 दिनों ($ 30) या 30 दिन ($ 112) के लिए एक खरीद लेंगे। असीमित मेट्रॉकार्ड कार्ड आपको पहली बार से 7 से 30 दिनों के लिए सेवा प्रदान करते हैं। इन 18 मिनट के प्रतिबंध के कारण साझा नहीं किया जा सकता है, लेकिन, दोनों मेट्रो और बस दिन के 24 घंटे, सप्ताह के 7 दिन का उपयोग कर सकते साल भर।
  • 7
    एक पर्यटक के लिए सही ट्रेन दर्ज करना मुश्किल है। रेलवे लाइन के संकेत प्लेटफार्मों, आगे और पक्ष ट्रेनों की (पाठ रंग और संकेत कर सकते हैं (एक अन्त्रग्रंथन सेवा मार्ग, गंतव्य और अंशकालिक सेवा यदि कोई हो को संकेतित) पर मौजूद हैं बस की उम्र के आधार पर भिन्न होती है), और प्रवेश द्वारों और इंतजार क्षेत्रों में तरफ संकेत पर। सुनिश्चित करें कि आपके पास सही संख्या या पत्र है और जांच करें कि आपका आगमन स्टेशन पूर्ण समय है या नहीं। जो न्यू यॉर्क मेट्रो को शेष दुनिया से अलग बनाता है वह यूटाउन / डाउनटाउन / क्वींस / ब्रुकलिन / ब्रॉन्क्स / मैनहट्टन दिशात्मक संकेतक हैं। इसके बजाय गंतव्य की दिशा का निर्धारण मैनहट्टन में टिकट और प्लेटफार्मों (लंदन, पेरिस, आदि के रूप में) का कहना है कि "अपटाउन और ब्रोंक्स / क्वींस" या "शहर और ब्रुकलीन" हालांकि कभी-कभी केवल "अपटाउन" प्रयोग किया जाता है और मैनहट्टन जाने वाली ट्रेनों के लिए "डाउनटाउन" अपटाउन उत्तर और डाउनटाउन से मेल खाती है जो कि दक्षिण के साथ मेल खाता है। ब्रुकलिन में यह विपरीत है सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप कहां जा रहे हैं 7 वीं ट्रेन में, ट्रेन का गंतव्य चिन्ह मैनहट्टन-टाइम्स स्क्वायर या मेन स्ट्रीट-फ़्लशिंग कहते हैं। एल ट्रेन पर, इलेक्ट्रॉनिक विज्ञापन 8 वीं एवेन्यू-मैनहट्टन या ब्रुकलिन-रॉकवे पार्कवे कहते हैं
  • 8
    पर्यटकों द्वारा की गई सामान्य गलतियों में से एक यह है कि वे जगह लेने के बजाय एक्सप्रेस ट्रेन लेते हैं। लोकल ट्रेन (आमतौर पर) लाइन पर प्रत्येक स्टॉप पर बंद होती है, जबकि एक्सप्रेस ट्रेनें कुछ को छोड़ देती हैं। एक्सप्रेस गाड़ियों को आमतौर पर प्लेटफार्म / रेल या निचले स्तर पर मिलते हैं कभी-कभी एक्सप्रेस सेवा के लिए प्लेटफार्म हैं, लेकिन यह केवल एक दिशा में जाता है, सावधान रहें। मेट्रो प्रणाली में केवल 3 स्टेशनों एक्सप्रेस गाड़ियों प्लेटफार्मों के लिए अलग (अटलांटिक एवेन्यू - एक पर पेन स्टेशन और 34 वें स्ट्रीट - - बार्कलेज 4 और 5 में केंद्र, 34 वें स्ट्रीट पेन स्टेशन 2 और 3) दोनों स्थानीय और एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए एकमात्र प्लेटफार्म होने के बजाय 7 ट्रेन के साथ, यह देखने के लिए कि उसके पास एक हरे रंग का सर्कल या लाल हीरा है, उसके पीछे की तरफ देखें। एक हरे रंग की सर्कल एक स्थानीय 7 इंगित करती है, और लाल हीरा एक व्यक्त 7 इंगित करता है
  • 9
    ट्रेन पर चढ़ने से पहले, यात्रियों को मेट्रो कार में प्रवेश करने से पहले उतरने की प्रतीक्षा करें। अगर लोग ट्रेन से बाहर निकलते हैं तो लोग बहुत गुस्से में होंगे।



  • 10

    Video: गांधीनगर मेट्रो ट्रेन को अहमदाबाद | मेगा मेट्रो परियोजना | मेट्रो ट्रेन गुजरात | zx चोर

    यदि आप बैग या बैग लाते हैं, तो इसे अपने कंधे से हटा दें या इसे अपने सामने ले जाएं। यह अन्य यात्रियों के लिए अधिक स्थान छोड़ देगा।
  • 11
    यदि आप बैठना चाहते हैं, तो पहले स्थान पर उपलब्ध रहें यदि यह खड़े होने की आपकी बारी है, तो दरवाजे के विपरीत दिशा में खड़े हो जाओ, बीच में नहीं। अपने पैरों के सीटों के सीधा पैरों के साथ यात्री सीटों का सामना करना और पकड़ो।
  • 12
    आँखों में सीधे दूसरे यात्रियों को तुरंत देखने से बचें। यदि आप उन पर घूरते हैं तो यह आक्रामकता के संकेत के रूप में व्याख्या की जा सकती है, और आपको एक आक्रामक प्रतिक्रिया मिल जाएगी। यह भी संभावना है कि जिस व्यक्ति को आप देखते हैं वह डरेगा।
  • 13
    यद्यपि निर्देशों या सहायता के लिए पूछना ठीक है, यह उन लोगों से बात नहीं करना है जिन्हें आप नहीं जानते। अजनबियों के साथ मेट्रो पर बात करना अच्छी तरह से स्वीकार नहीं है।
  • 14
    यदि आप गलती से पर्याप्त परिवर्तन नहीं लाते हैं, तो मेट्रोकार्ड मशीनों के आगे खड़े रहें और परिवर्तन की तलाश करें। कि, आपके चेहरे पर आतंक की नज़र से, अक्सर किसी तरह का और चौकस दर्शक का ध्यान आकर्षित करता है। पैसे के लिए लोगों से पूछते हुए, दूसरी तरफ, आप केवल अवमानना ​​या अज्ञानता की नज़र डालेंगे।
  • 15
    यदि आपका मेट्रोकार्ड किसी भी कारण से पढ़ा नहीं जा सकता है, तो अन्य परिक्रामी प्रविष्टियों का प्रयास करें यदि क्षेत्र में एक उपलब्ध है तो सहायता के लिए स्टेशन एजेंट से पूछें। अगर कोई नहीं है, तो जांच लें कि कार्ड पर चुंबकीय पट्टी झुक या गंदे नहीं है और फिर से प्रयास करें, हो सकता है कि कोई आपको अपने मेट्रोकार्ड से गुजारें या आप एक एजेंट के साथ बोलने तक आपको एक और कार्ड खरीदना पड़े। यदि स्टेशन एजेंट आपकी मदद नहीं कर सकता है, तो वे आपको मेल द्वारा कार्ड भेजने के लिए एक लिफाफा (व्यावसायिक उत्तर लिफाफा: बीआरई) देंगे। कार्ड 4 से 6 सप्ताह में प्रक्रिया करेगा। तेजी से सेवा के लिए आप व्हाइटहॉल और ब्रॉड स्ट्रीट्स के बीच 3 स्टोन स्ट्रीट पर मैनहट्टन में स्थित मेट्रॉकॉर्ड ग्राहक सेवा केंद्र पर जा सकते हैं।
  • वास्तव में तेजी से रास्ता

    1. यदि आप एक पर्यटक हैं, तो शहर का नक्शा लें। ये मेट्रो स्टेशनों की एक सूची या स्थान लेती हैं।
    2. स्टेशन पर मेट्रो कार्ड वितरण मशीन पर एक रिचार्जेबल मेट्रो कार्ड प्राप्त करें।
    3. मेट्रो के निःशुल्क मानचित्र के लिए स्टेशन एजेंट से पूछें
    4. आप चाहते हैं कि लाइन की दिशा का पालन करने के लिए संकेतों का पालन करें

    युक्तियाँ

    • अगर आपके पास एक बड़ी बैकपैक या बैकपैक है, तो कृपया इसे ले जाएं और ट्रेन में प्रवेश करने से पहले इसे आपके सामने रखें।
    • अपनी सीट को बुजुर्ग, गर्भवती महिलाओं या विकलांग यात्रियों के शिष्टाचार के रूप में देना याद रखें।
    • यदि कोई यात्री आपको असहज महसूस करता है, तो अपनी वृत्ति पर भरोसा करें और अंतिम कार के दरवाजे पर जाएं। जब ट्रेन दूसरे स्टेशन पर आती है, तो उस कार से कूदो और अगले एक को रद्द कर दें। ट्रेन ट्रॉलियों के बीच नहीं चलें यह खतरनाक है और कानून के खिलाफ है
    • अपने शिष्टाचार का ख्याल रखना कहें "कृपया" (कृपया) और "माफ करना मुझे" (क्षमा करें) मानो या न मानो, सबसे अधिक चर्चा एक ऐसे व्यक्ति के साथ शुरू होती है जो विनम्र नहीं थी।
    • अगर आप अपने प्रवास के दौरान 12 या अधिक यात्राएं लेना चाहते हैं तो 7 दिन के असीम ट्रैवल कार्ड ($ 2 9) खरीदने के लिए बेहतर है, (पास के दिनों के लिए बेची नहीं जाती हैं)।
    • मेट्रो कार्ड कार्ड बहुत नाजुक हैं यदि आप मोड़, गर्मी या गीला हो तो यह बर्बाद हो जाएगा या क्षतिग्रस्त हो जाएगी। यदि आपका कार्ड कई प्रयासों के बाद काम नहीं करता है, तो इसे एक स्टेशन एजेंट से ले लें और उसे बदलने के लिए कहें
    • सबवे पर जाने के बारे में सोचने से पहले एक मेट्रॉर्ड कार्ड खरीदें
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास जाने वाली गाड़ियों के बारे में सारी जानकारी है सभी ट्रेनें विनिमेय नहीं हैं
    • मेरा सुझाव है कि आप जब तक बिल्कुल जरूरी नहीं, अधिकतम समय के दौरान मेट्रो (विशेष रूप से पंक्तियां 4/5 और एल) न लें।
    • मुस्कान और आराम करो यदि आप घबराए हुए दिखते हैं, तो आप एक बुरे तरीके से ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।
    • पहली मेट्रो कार आमतौर पर दूसरों के रूप में पूर्ण नहीं होती है
    • यदि यह शिखर समय है, तो ऐसा कारण है कि यह कार खाली दिखती है
    • मेन: अपने बटुए को सामने की जेब में रखें। महिलाओं: बैग के नीचे या अपनी पैंट की जेब में अपना वॉलेट रखें, यदि संभव हो तो।
    • यदि आप रात में मेट्रो का उपयोग करते हैं, तो पीले और काले रंग के संकेत से संकेतित "इंतज़ार करना क्षेत्र" में रहने का प्रयास करें, ताकि आप कुछ ऐसा होने पर स्टेशन एजेंट की तरफ देख सकें।
    • मेट्रो सिस्टम मानचित्रों के साथ-साथ आधिकारिक पते की जांच करने के लिए इंटरनेट पर कई साइटें हैं
    • ट्रेन में आने के लिए आपके पास केवल 20 सेकंड हैं कार के दरवाजे को पकड़ने से मना किया जाता है यदि ये बंद हैं, तो अगली ट्रेन की प्रतीक्षा करें। मुख्य सड़कों में पीक घंटे, सप्ताहांत पर 15 मिनट और रात में 30 मिनट तक 7 से 10 मिनट लगते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जिस ट्रेन को बोर्ड करते हैं वह उसी रेखा और दिशा पर है। कई बहु-लाइन ट्रेनें एक सरल मंच पर रोक देती हैं।
    • अगर आपको यकीन नहीं है कि कहां जाना है, तो किसी से पूछिए अजनबियों के लिए दिशा-निर्देश पूछने से डरो मत। अधिकांश न्यू यॉर्कर्स दूसरों की मदद करने के बारे में नहीं सोचते, कई तरह के होते हैं और उनकी मदद करना पसंद करते हैं।
    • यदि आप एक स्थानीय स्टेशन के लिए जा रहे हैं लेकिन वहां तेज़ी से प्राप्त करना चाहते हैं, तो अपने गंतव्य पर पहुंचने से पहले एक्सप्रेस ट्रेन को अंतिम एक्सप्रेस स्टेशन में ले जाएं और स्थानीय ट्रेन में स्थानांतरित करें। हालांकि, अगर कोई स्थानीय ट्रेन एक एक्सप्रेस स्टेशन में है या अगर वह एक पर आती है, तो इस पर संपर्क करें क्योंकि आप भविष्य में इस ट्रेन को ले सकते हैं।
    • जब कुछ स्टॉप हैं, तो बस कार के दरवाजे के सामने खड़े हो जाओ। अगर आपको 2 या अधिक स्टॉप के लिए ट्रेन पर रहना होगा, तो एक जगह की तलाश करें या दरवाजे से आगे बढ़ें, ताकि अन्य यात्रियों के प्रस्थान को ब्लॉक न करें। दरवाजे बंद करना निषिद्ध है।
    • यदि आप एस्केलेटर का उपयोग करते हैं, तो याद रखें: यदि आप केवल रोकना चाहते हैं, तो सही पर रहें द्वारा पारित लोगों के लिए मुफ़्त मार्ग बाईं ओर छोड़ दें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने मेट्रोकार्ड पर पर्याप्त पैसा है, अगर आप ट्रेन को याद करते हैं या दर आपके विचार से अधिक है। आप मेट्रो पर रह सकते हैं और जितनी चाहें गाड़ियों पर यात्रा कर सकते हैं। स्टेशनों के हस्तांतरण के लिए कोई लागत नहीं है, सिवाय इसके कि घोषणाओं और संकेतों के द्वारा निर्दिष्ट किया गया है। एक उदाहरण होगा, "लेक्सिंगटन एवेन्यू, 63 वें स्ट्रीट स्टेशन और मेट्रोकार्ड पर चलते समय फ्री ट्रान्सफर एफ ट्रेन पर उपलब्ध है।" तब से, आपको ट्रांसपोर्ट स्टेशन पर अपना मेट्रॉॉर्ड पास करना होगा और दर काट नहीं किया जाएगा।

    चेतावनी

    • यदि आपको उन्मुख होने के लिए रोकना पड़ता है, तो सुनिश्चित करें कि आप यातायात और सीढ़ियों के प्रवाह से दूर हो जाएं। अन्यथा, आप ट्रैफिक को अवरुद्ध कर सकते हैं और आपको धक्का दिया और चोट लगी जा सकती है
    • लंबे समय तक आँख से संपर्क करें या किसी अन्य यात्री पर ध्यान न दें, आप गलत छवि दे सकते हैं। हमेशा विनम्र, मैत्रीपूर्ण और मैत्रीपूर्ण रहें और यदि आप किसी और पर ठोकर खाएं तो माफी मांगें, यद्यपि उस व्यक्ति को पहले माफी मांगने की संभावना है
    • बैठने से पहले सीट को देखो कभी-कभी एक कारण है कि यह खाली क्यों है: कुछ अपशिष्ट या वास्तव में घृणित कुछ।
    • हमेशा बोर्डिंग से पहले यात्रियों को कार से बाहर निकलने की अनुमति दें।
    • यदि आप मेट्रो सिस्टम को नहीं जानते हैं, तो इसे एक नक्शा का एक दुकान या किसी अन्य जगह पर अध्ययन करें, जहां बहुत से लोग नहीं हैं, या कहीं ऑनलाइन जांचें। न्यूयॉर्क शहर में, अपने आप को एक पर्यटक के रूप में देखते हुए हमला या किसी भी चीज़ का आसान लक्ष्य बना सकते हैं - हालांकि अब यह अस्वीकार कर दिया गया है और हिंसक अपराध की दर काफी कम है।
    • अपनी पठन सामग्री को दृष्टि में रखें और आप के करीब। ट्रेन पर अख़बार न पढ़िए, इसे अच्छी तरह से जोड़कर रखें। अगर बहुत से लोग हैं, तो आप इसे बाद में पढ़ सकते हैं।
    • अपने सामान को हर समय आपके पास रखें।
    • मेट्रो के बाहर चढ़ो या चढ़ाई न करें
    • एक खाली सीट में अपना सामान या पैकेज न रखें, भले ही ट्रेन खाली हो। NYPD आपको इसके लिए एक दंड देगा ("यदि आप कुछ देखें, कुछ कहें" अभियान के कारण)। वे आपको परीक्षण के लिए कॉल कर सकते हैं और जुर्माना की लागत $ 500 है अमेरिकियों।
    • आपातकाल के लिए अतिरिक्त पैसे लाएं यह हमेशा दुनिया के किसी बड़े शहर के लिए एक अच्छा विचार है, भले ही आप मेट्रो नहीं ले जा रहे हों शहर एक अच्छी जगह है, लेकिन अपराध है और आप पर हमला किया जा सकता है सुरक्षित होने के लिए, $ 20 से 50 डॉलर बचाएं एक सुरक्षित जगह पर, जैसे आपके जूते, शर्ट या ब्रा इस प्रकार के किसी भी आपातकाल के लिए आपके कपड़े के नीचे अपने धड़ के चारों ओर उपयोग करने के लिए कुछ बेल्ट की पर्सियां ​​हैं, बहुत सावधानी से,
    • यदि आप रात में बहुत देर तक मेट्रो लेते हैं, तो लोगों के साथ एक कार की तलाश करें, आदर्श रूप से चालक की कार (ड्राइवर आमतौर पर ट्रेन के मध्य में होता है (एक 8-कार ट्रेन के सामने से 5 वीं कार और 6 वें स्थान पर) 10-कार ट्रेन), लेकिन कुछ पंक्तियों में सामने की कार में चालक है, अन्य लाइनों में केवल चालक खोलना और दरवाजे बंद करना है।
    • बेवकूफ मत बनो और घूमने वाले प्रवेशद्वारों के नीचे जाने की कोशिश करो। वे आप को पकड़ लेंगे और आपको दर के चोरी के अपराध के लिए $ 150 के आसपास ठीक करेंगे।
    • ध्यान रखें कि कई स्टेशनों में अलग-अलग प्लेटफार्मों और प्रवेश द्वार हैं जो विपरीत दिशाओं में जाते हैं। आपको फिर से भुगतान करना पड़ सकता है यदि आप कोई गलती करते हैं या यदि आप रोकते हैं और इन स्टेशनों को फिर से दर्ज करने का प्रयास करते हैं यह चेतावनी ट्रांसफ़र में, एक्सप्रेस में और पार या भूमिगत पास के कुछ स्टेशनों पर लागू होने की संभावना कम है।
    • यदि आप खो गए या उलझन में हैं, तो निर्देशों के लिए ड्राइवर या स्टेशन एजेंट (टिकट विक्रेता) से पूछें। नोट: कुछ स्टेशनों में टिकट विक्रेता नहीं हैं, नक्शे की जांच करें, और विनम्रता से दूसरे यात्री से पूछें। अधिकांश न्यू यॉर्कर्स अगर आप चुपचाप और विनम्र रूप से दृष्टिकोण करते हैं तो सहायता करना पसंद करते हैं। आप एक पुलिसकर्मी से पूछ सकते हैं
    • मेट्रो कार्ड कार्ड चुंबकीय हैं उन्हें किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस (फोन, एमपी 3 प्लेयर, आदि) के पास न रखें या कार्ड को डिमैनेटेट कर दें, जो इसे डालने पर काम नहीं करेगा। यदि आपके कार्ड को डिमैगनेट किया गया है, तो एक एजेंट या NY यातायात अधिकारी की तलाश करें।
    • यदि आप एक सीट नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो रेलिंग को पकड़ कर रखें ताकि ट्रेन में जाने के दौरान आप गिर न जाए। पुराने ट्रेनों में सीटें, केंद्र में और छिद्रों के पास हैंड्रल्स या डंडे हैं, जबकि नए लोगों के पास कार के केंद्र में ओवरहेड रेल हैं।
    • स्टेशनों और ट्रेनों में प्रकाशित मेट्रो नियम पढ़ें और एक से अधिक सीट, जोर से संगीत आदि पर कब्जा करने से बचें।
    • यह कारों के बीच खड़े, कदम या सवारी करने के लिए निषिद्ध है यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप ठीक हो जाएगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मेट्रो प्रणाली का मानचित्र
    • एक मेट्रोकार्ड
    • चलो। कई स्टेशनों में लिफ्ट नहीं है
    • एक कंप्यूटर (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com