ekterya.com

यूरोप में बैकपैकिंग की यात्रा कैसे करें

यूरोप के आसपास बैकपैकिंग की यात्रा करना कुछ ऐसा है जो बहुत से लोग सपना करते हैं लेकिन वास्तव में कभी नहीं करते हैं यद्यपि यह डरा देता है, नियोजन या "यूरो यात्रा" अपेक्षाकृत आसान है, खासकर आधुनिक तकनीक के साथ और आज की सभी यात्रा मार्गदर्शिकाएं।

चरणों

बैकपैक यूरोप के माध्यम से चरण 1 छवि
1
अपने यात्रा के फैसले के लिए कॉमेटीट और तुरंत पैसा बचाने शुरू करें आपने अभी तक सटीक उद्धरण नहीं है, लेकिन केवल उड़ान दर शायद $ 700 के लिए $ 1000 की रेंज में हो सकता है अगर आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं।
  • बैकपैक यूरोप के माध्यम से स्टेप 2 नामक छवि
    2
    यदि आपका पास अभी तक नहीं है, तो अपना पासपोर्ट प्राप्त करें!.
  • बैकपैक यूरोप के माध्यम से स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    तय करें कि आप कहाँ जाना चाहते हैं यह नियोजन प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा है कई लोगों के पास यात्रा करने के लिए सीमित समय होता है, इसलिए आपकी मुख्य इच्छाओं पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है। लेकिन "मुझे देखना होगा" की एक सूची - वे शहर, देश, विशिष्ट स्मारकों, खुली हवा के बाजारों में भी हो सकते हैं! उन्हें पहले दस की सूची में निर्धारित करें
  • बैकपैक यूरोप के माध्यम से चरण 4 चित्र
    4
    मानचित्र पर जाने के लिए सबसे उचित योजना रखें। Google मानचित्र का उपयोग करना, नक्शे पर सभी इच्छित स्थानों को चिह्नित करें और एक मार्ग के बारे में सोचें।
  • बैकपैक यूरोप के माध्यम से कदम चरण 5
    5
    गणना करें कि आप प्रत्येक स्थान पर कितना समय ग्रिल करना चाहते हैं यह आपके बजट पर निर्भर करेगा, लेकिन अब आपके गंतव्यों को वास्तव में देखे जाने वाले दिनों की न्यूनतम संख्या को सूचीबद्ध करें। उदाहरण के लिए, मैड्रिड या पेरिस की तरह मई राजधानी में एक दिन शर्म की बात होगी।
  • बैकपैक यूरोप के माध्यम से शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6



    एक यात्रा मोड चुनें। हालांकि बसों छोटे शहरों में उपयोग किया जाता है, यह यूरोप के सबसे यात्रा - परंपरागत रूप से, सबसे उचित विकल्प रेल (भी गाड़ियों के रूप में जाना जाता है) के परिवहन के लिए है। वैसे भी, हाल के वर्षों में, RyanAir, EasyJet और bmibaby जैसे छोटे विमान सेवाओं के प्रसार बहुत करता है, तो अधिक-सस्ता हवाई यात्रा नहीं की तुलना में रेल द्वारा बना दिया है। यदि आप धैर्यपूर्वक देख रहे हैं, तो इनमें से कई एयरलाइंस उड़ानों की पेशकश करती हैं जो कि सस्ता रूप से 1 यूरो (हालांकि यह दुर्लभ है) के रूप में हो सकती है। कई उड़ानें, यदि आप तलाश कर रहे हैं और आप गंतव्यों के साथ लचीले हैं तो प्रत्येक गंतव्य के लिए 25.30 यूरो के करीब हैं। फिर भी, यूरेल / इंटरेल टिकट एक उत्कृष्ट सौदा है, और आप अपनी यात्रा को फिट करने के लिए अपनी शर्तों को संशोधित कर सकते हैं। मैं एक महीने की अवधि में 10 से अधिक देशों के पास गया, तो लगातार 30 दिनों के लिए एक टिकट के लिए एक महान समय समय के सबसे छोटे लोकल ट्रेनों शामिल बाहर काम किया। यूरेल टिकट का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आप अपने सभी परिवहन लागतों के लिए पहले से ही भुगतान करते हैं - यह आपके यात्रा के दौरान चिंता करने की अपेक्षा कम है किसी भी मामले में, राष्ट्रीय रेल सिस्टम की नीतियों की समीक्षा करना महत्वपूर्ण है जिसमें आप यात्रा करना चाहते हैं। कुछ देशों, उदाहरण के लिए इटली, सबसे गाड़ियों के लिए सीट आरक्षण की आवश्यकता होती है, और आप इन खरीदने के लिए है, लेकिन एक Eurail टिकट / Interail होने के रूप में आप एक डिस्काउंट बनाते हैं। सामान्य तौर पर, ये दरें 5-15 यूरो हैं, लेकिन यात्रा की प्रकृति के आधार पर अधिक या कम हो सकती हैं।
  • बैकपैक यूरोप के माध्यम से कदम 7 चित्र
    7
    अपने बजट है और अपनी उड़ान और / या टिकट Eurail और अपने मुख्य आकर्षणों में से मूल्य (जिनमें से कई लाइन पर पाए गए) की कीमत जोड़कर, और शहरों में आप यात्रा में रिक्त पदों की तलाश शुरू। आप केवल होटल आरक्षण कर सकते हैं, लेकिन यदि आपके पास एक संकीर्ण बजट है (सबसे अधिक), तो आपका सबसे अच्छा विकल्प आपको होस्टल में देना है हॉस्टल खराब नहीं हैं! जब आप रेटिंग्स की समीक्षा करते हैं (इंटरनेट पर कई होस्टल सूचीएं हैं) और सामान्य ज्ञान का उपयोग करते हैं, तो आप ठीक हो जाएंगे! हॉस्टल आमतौर पर एक रात के तहत 20 यूरो के नीचे थोड़ा चार्ज करते हैं। एक और विकल्प "couchsurfing" करना है, जिसका मूल रूप से किसी के घर में रहने का मतलब है फिर, यह खतरनाक लगता है, लेकिन कई सत्यापन प्रक्रियाएं, संशोधनों और आपके सामान्य ज्ञान हैं! एक जवान औरत के रूप में, मैं अकेली महिलाओं या परिवारों के साथ अकेले रहना चाहता था- बस सुरक्षित पक्ष में रहने के लिए न केवल यह मुफ़्त है, यह शहर का अनुभव करने का एक बढ़िया तरीका है, जो आप में रह रहे हैं-मेरे मेजबान ने मुझे दिखाया और गैर-पर्यटक भागों में ले जाने के अधिकांश समय।
  • बैकपैक यूरोप के माध्यम से चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    अब जब आपके पास अपने यात्रा कार्यक्रम का स्केच है, तो अपने विमान टिकट खरीदें! सुनिश्चित करें कि आप उन्हें खरीदने से पहले कई साइटें जांचते हैं। लचीला तारीखें और आसपास के हवाई अड्डों का प्रयास करें ताकि इसे सस्ता भी बना सके।
  • बैकपैक यूरोप के माध्यम से शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    नेटवर्क पर यात्रा संकुल की सूचियों की खोज करें और उनके अनुसार समायोजित करें जहां आप जाते हैं। केवल एक बैकपैक लो, और इसे यथासंभव प्रकाश बनाएं - यदि आप बहुत कुछ ले जाने की योजना बना रहे हैं तो आप इसे हर समय ले जायेंगे। याद रखें कि जब आप वहां जाते हैं तब आप हमेशा चीजें खरीद सकते हैं ... यूरोप में पतली तौलियां हैं जो यात्रा करने के लिए बहुत अच्छे हैं, और टॉयलेटरीज़ व्यावहारिक रूप से उसी के समान हैं! सबसे ऊपर, एक अच्छा बैग प्राप्त करें और सुनिश्चित करें कि यह आरामदायक है।
  • बैकपैक यूरोप के माध्यम से स्टेप 10 नाम वाली छवि
    10
    आप जाने के लिए तैयार हैं! सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों, सीखें कि कैसे पैसा मिलता और जब आवश्यकता होती है, और कुछ घर के रास्ते पर किसी से संपर्क करने के लिए अगर आप की जरूरत है (फोन कार्ड सभ्य हैं, और ज्यादातर शहरों सस्ते इंटरनेट कैफे है के लिए सुनिश्चित करें। बोन यात्रा!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक छात्र हैं या आप 26 साल से कम हैं, तो छूट का लाभ उठाएं! सुनिश्चित करें कि आप अपना स्कूल आईडी लाना इसके अलावा, अंतरराष्ट्रीय छात्र बीमा प्रमाणन (शामिल) अंतरराष्ट्रीय बीमा, दुनिया भर में छूट, और सस्ती कॉल के लिए एक फोन कार्ड, $ 22 डॉलर के लिए सभी प्रदान करता है! myisic.com
    • यदि आप एक साथी या साथी के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो प्रत्येक को पहले दस की सूची बनाना होगा "मुझे देखना चाहिए

    "किसी अन्य व्यक्ति के प्रभाव के बिना! फिर, अपने पहले तीन या पहले पांच का उपयोग करके बातचीत करें।

    • दूसरों के अनुभवों से जानें इस लेखक की अधिक सलाह के लिए, बुद्धिमान यात्री (savvybackpacker.wordpress.com) के लिए मार्गदर्शिका की समीक्षा करें, जहां इन सभी चरणों और अधिक गहराई में चर्चा की जाती है।
    • आप विभिन्न भाषाओं से व्यवहार करेंगे, इसलिए कुछ वाक्यों को सीखें या इसे वाक्यांशों की एक छोटी सी किताब पाने के लिए चोट नहीं पहुंचेगी, खासकर यदि आप रास्ते से अधिक स्थानों का दौरा करने जा रहे हैं।
    • अपने कैमरे के लिए अतिरिक्त बैटरी / यादें लें, और उन्हें चार्ज कैसे करें ... आपको एक एडेप्टर की ज़रूरत होगी (बस एक इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर जाकर पूछें)। ज्यादातर ट्रेनें वर्तमान में सीटों या विश्रामगृहों के पास आउटलेट करती हैं।
    • महत्वपूर्ण कानूनों के बारे में पता करें सिर्फ इसलिए कि आप देख रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप मुसीबत में नहीं पहुंच सकते।

    चेतावनी

    • जब आप यात्रा करते हैं, तो आप अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं और आप विदेश में एक अतिथि भी हैं, इसलिए शिक्षित होना सुनिश्चित करें।
    • याद रखें, कुछ योजना आवश्यक है, लेकिन बहुत अधिक एक यात्रा को बर्बाद कर सकते हैं केवल उन चीजों के लिए ठोस योजना बनाएं, जिन्हें आपको देखना चाहिए, लेकिन शेष समय भटकने के लिए छोड़ दें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: Listening practice through dictation 2 Unit 31-40 - listening English - LPTD - hoc tieng anh

    • maps.google.com
    • msn.com (शहर और देश मार्गदर्शक के लिए यात्रा अनुभाग पर जाएं)
    • virtualtourist.com (देखें कि अन्य लोगों को आकर्षण, रेस्तरां, ट्रेन यात्राओं आदि के बारे में क्या कहना है)
    • couchsurfing.com और hospitalityclub.com
    • kayak.com और travelocity.com (उड़ान साइटों)
    • studentuniverse.com और statravel.com (छात्रों के लिए उड़ान साइटों)
    • ricksteves.com (महान यात्रा युक्तियों और बैकपैक के लिए)
    • offbeatguides.com (अपनी यात्रा पर प्रत्येक शहर के लिए व्यक्तिगत यात्रा गाइड देखने के लिए)
    • ob.gd (उन स्थानों की त्वरित अपडेट की गई जानकारी प्राप्त करने के लिए जहां आप रहेंगे)
    • जब मैं लगभग दो महीने तक यूरोप के आसपास यात्रा करता था, तो मैंने जो कुछ भी मेरे साथ लिया था वह "चलो, पैसे" और मेरा पासपोर्ट था। चीजें बहुत जटिल न करें यदि आप अपने आप को बहुत बनाते हैं, तो आप उद्देश्य खो देते हैं मैं कई अलग-अलग लोगों के साथ मिलकर गया और वहां जाने का फैसला किया, जहां वे जा रहे थे। मैंने अन्य बैकपैकर से संदर्भों को देखने के लिए स्थानों के बारे में लिया। चलो जाओ और खो जाओ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com