ekterya.com

कैसे अकेले यात्रा और यूरोप के लिए backpacking जब सबसे अच्छा अनुभव है

एक ओर जहां आप शायद पहले से ही, यूरोप में backpacking अकेले backpacking करने के लिए सामान्य युक्तियाँ पढ़ा है, आप और अधिक सिफारिशों की जरूरत है आप कैसे अपना ख्याल रखना और अपनी यात्रा के सबसे बनाने के लिए सीखने में मदद करने।

चरणों

Video: Our Miss Brooks: Connie's New Job Offer / Heat Wave / English Test / Weekend at Crystal Lake

एक शीर्षक से सबसे ज्यादा चित्र बनाएं
1
थोड़ा सा सामान लें: केवल आपको दैनिक उपयोग करने के लिए क्या चाहिए।
  • एक बड़े बैग के बजाय, एक छोटे बैग ले लो। आपके बैग के लिए स्थान रेलगाड़ियों, विमानों, बसों और घाटियों पर सीमित किया जा सकता है। बहुत लंबा या भारी बैकपैक्स थका हुआ यात्रियों में गंभीर पीठ दर्द का कारण हो सकता है अपनी आपूर्ति केवल कुछ आवश्यक वस्तुओं में कम करें
एक शीर्षक से सबसे ज्यादा चित्र बनाएं
  • आपको जो कुछ भूलना नहीं चाहिए:
    एक तैरना मिलो अकेले चरण 1 पर जाने वाला इमेज
  • 1. चर्चों और स्वेटर पर जाने के लिए उपयुक्त कपड़े, यदि आप नौका से यात्रा कर रहे हैं या यदि आप रात में यात्रा कर रहे हैं (चाहे आप जिन देशों की यात्रा कर रहे हैं, उनके बारे में कोई बात नहीं है)
    एक नए शहर में दोस्त बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 1
  • 2. एक तौलिया, कई मोज़े और अंडरवियर (आपको कुछ हॉस्टलों में वाशिंग मशीन मिलेगी, लेकिन आपको शायद एक से ज्यादा कपड़े पहनना होगा)।
    एक शीर्षक से सबसे ज्यादा चित्र बनाएं
  • 3. आपका फोन, आपके बैंक का फोन नंबर, आपके दस्तावेज़ों की एक प्रति, एक कैमरा, एक कांटा और चाकू (यहां तक ​​कि उन जगहों पर जहां एक साझा रसोई है)।
    किसी को छोड़ने के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि आप प्यार चरण 1
  • हालात तुम्हें याद नहीं कर सकते हैं: अपने लैपटॉप (वहाँ लगभग सभी लॉज में कुछ कर रहे हैं, अन्यथा, आप हमेशा एक साइबर कैफे पा सकते हैं), अपने आइपॉड और किताबें (यह स्वाद की बात है), भोजन, लोहे या ड्रायर बाल (जैसे नहीं उन्हें उपयोग करने में सक्षम हो सकता है), स्टाइलिश जूते (लेकिन कोई जरूरत नहीं सच "लंबी पैदल यात्रा के जूते" अगर आप शहरों में रह रहे हैं, आप कपड़े की एक बहुत कुछ पहने होगी। बहुत से लोग हाथ से अपने कपड़े धोने, जबकि viajan- इसलिए यदि आप 5 पोल पैक, आप कर रहे हैं बहुत ज्यादा ले जाना

    Video: CIA Archives: Buddhism in Burma - History, Politics and Culture

    किसी को छोड़ने के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि आप प्यार चरण 4
  • एक शीर्षक से सबसे ज्यादा चित्र बनाएं
    2
    ट्रेन या बस का समय: जानकारी स्वयं खोजें!
  • शायद आप पहले से योजना करना चाहते हैं कि आप किन शहरों में जा रहे हैं, या शायद नहीं, लेकिन दोनों ही मामलों में, आपको ट्रेन, फेरी और बसों के बारे में जितना संभव हो उतना जानकारी होनी चाहिए जिन पर आप यात्रा करेंगे। एक बात याद रखना है कि ट्रेन और बस स्टेशनों पर सभी टिकट विक्रेता अंग्रेजी बोलते हैं (पूर्वी यूरोप में लगभग कोई नहीं)। एक और चीज जो आपको जानना चाहिए वह यह है कि आपको अपने आने के निर्धारित समय पर निर्भर नहीं होना चाहिए, यह जानने के लिए कि ट्रेनें कहाँ से उतरें? इसलिए ट्रेन स्टेशन पर टिकट लेने से पहले या अपनी ट्रेन लेने से पहले, आपको लिखना होगा: 1. ट्रेन संख्या- 2. सही समय- 3. ट्रेन रूट से पहले आपके पास रोकता है। आप अपने मार्ग योजनाकार के वेब पेज पर एक सरल खोज के साथ यह सारी जानकारी पा सकते हैं (https://hafas.bene-system.com/bin/query.exe/en?L=profi)।
    एक शीर्षक से सबसे ज्यादा चित्र बनाएं
  • सुरक्षा परिषद: रात में यात्रा कर सकते हैं केवल गाड़ियों, लेकिन ट्रेन में सवार होने से पहले, खासकर यदि आप बाल्कन या पूर्वी यूरोप की यात्रा, अन्य युवा यात्रियों ने उसी ट्रेन के डिब्बे या कुछ यात्रियों पर यात्रा खोजने की कोशिश करता शहर में उसी बिंदु तक प्रत्यक्ष करें जैसे आप करते हैं (यहां तक ​​कि यदि आपको सूचीबद्ध सीट के लिए टिकट खरीदना पड़ता है, तो ज्यादातर लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं और यह बहुत सुरक्षित नहीं है!)।


    एक शीर्षक से सबसे ज्यादा चित्र बनाएं
  • एक शीर्षक से सबसे ज्यादा चित्र बनाएं
    3
    आवास: जब आप अकेले यात्रा करते हैं तो आपको शिविर नहीं चाहिए!
  • सिद्धांत रूप में आप ऐसा कर सकते हैं, लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि आप उससे बचें, क्योंकि आप शायद बहुत से लोगों से नहीं मिलेंगे। अकेले यात्रा करते समय शहर के केंद्र (शिविर होते हैं) से दूर रहना मज़ेदार नहीं है, अगर आप रात में बाहर जाना चाहते हैं, आदि।
    एक शीर्षक से सबसे ज्यादा चित्र बनाएं
  • हॉस्टल: आरक्षण करते समय सत्यापित करना होगा एक कपड़े धोने की मशीन और एक साझा रसोई है कि वे, अगर आप उन्हें जरूरत है, तो आप हॉस्टल पर समीक्षा पढ़ना चाहिए अपने वातावरण को पूरा करने से पहले (यदि आप पार्टियों की तरह नहीं है एक पार्टी छात्रावास के लिए जाना नहीं है) ताकि आप जितनी आसानी से महान लोगों को बात कर सकते हैं या छोड़ सकते हैं
    एक शीर्षक से सबसे ज्यादा चित्र बनाएं
  • बहुत सस्ते हॉस्टल में मत जाओ: (जब तक कि आपके पास अन्य विकल्प न हों) आप यात्रियों के बजाय बेघर लोगों के साथ बेडरूम बांट सकते हैं, या जिनके साथ कंपनी आपको असहज महसूस कर सकती है
    एक शीर्षक से सबसे ज्यादा चित्र बनाएं
  • सुरक्षा युक्ति: याद रखें तथ्य यह है कि जब आप पहुंचे तो आपका कमरा खाली था, इसका कारण यह नहीं है कि जब आप वापस आते हैं तो यह खाली रहेगा, इसलिए अपने बैग को बिना बीमा या अपने पैसे को दृष्टि में छोड़ दें क्योंकि बेडरूम है खाली!
    एक शीर्षक से सबसे ज्यादा चित्र बनाएं
  • अपने पूर्व बेस्ट मैनेजर की गेट रइड नाम वाली छवि चरण 1
    4
    अन्य लोगों के साथ बात करने के लिए मत भूलना! और अंत में कम से कम, बैकपैकिंग का सबसे अच्छा भागों में से एक सिर्फ इतना है कि अनुभव भी बहुत कुछ "तीव्र" अपने परिचित लोगों से यात्रा करने के लिए है और आप कई और अधिक लोगों से बात करेंगे! सामान्य तौर पर, अन्य यात्रियों में शामिल हैं, जो अपने समूह में अकेले यात्रा कर रहे हैं
  • युक्ति: जब आप अकेले यात्रा करते हैं, तो आप कुछ ऐसा कर सकते हैं, जो आपके यात्रा का केवल एक हिस्सा (अपने पहले गंतव्यों के साथ) की योजना बना रहे हैं और जब आप वहां हों तो अपने यात्रियों को अपने अनुभवों के बारे में पूछकर या सलाह लेने के लिए कहकर अपने अगले गंतव्य का फैसला कर सकते हैं। जब आप अन्य backpackers से मिलते हैं, वे लगभग हमेशा एक देश या एक शहर के बारे में आपको बताएंगे जिसे आपने यात्रा करने की योजना नहीं बनाई थी!
    एक शीर्षक से सबसे ज्यादा चित्र बनाएं
  • युक्तियाँ

    • देशों की आवश्यकता होती है और अगर आप एक अमेरिकी नागरिक हैं उदाहरण के लिए, वीजा की आवश्यकता नहीं है के बारे में जानकारी प्राप्त करें, तो आप एक वीज़ा के बिना बोस्निया, क्रोएशिया, मोल्दोवा और यूक्रेन के लिए जा सकते हैं (लेकिन अपने पासपोर्ट पर मुहर लगा करना होगा )।
    • मनी: अपने बजट की गणना के बाद, आप एक छोटे से अतिरिक्त नकदी (उदाहरण के लिए 200 यूरो) और हमेशा उसे अपने साथ ले या अपने बैग में एक छिपे हुए स्थान में स्टोर (या दोनों) ले रही है, पर विचार करना चाहिए अगर आप चोरी अपने पैसा या आपके क्रेडिट कार्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com