ekterya.com

यूरोप में यात्रा करते समय नकदी कैसे बचाई जा सकती है

उन सभी लोगों के लिए, जो सीखने में रुचि रखते हैं जब आप यूरोप में यात्रा कर रहे हैं, तो इन सरल चरणों का पालन करें और आप अपने रास्ते पर होंगे। विदेशी मुद्रा में सरल नियम यह होता है: अधिक बार आप बदलते हैं, अधिक पैसा जो आप खो देंगे। हर बार जब आप बैंक, होटल, एटीएम या आपके क्रेडिट कार्ड से पैसा कमाते हैं, तो आप परिवर्तन के लिए एक कमीशन के साथ-साथ सेवा के लिए शुल्क भी प्राप्त करेंगे। अधिक बार आप ऐसा करते हैं, जितना पैसा आप खो देते हैं तो आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों की संख्या को सीमित करें, यह पैसा बचाने का सबसे अच्छा तरीका है।

चरणों

Video: Deutschland muss raus aus dem Euro – sonst sind wir bald pleite

छवि ट्रैवलिंग इन यूरोप स्टेप 1 के दौरान नकद कैश खरीदें
1
अपनी यात्रा योजनाओं के बारे में अपने बैंक को सूचित करें कई मामलों में यात्रियों को पता चलता है कि उनके कार्ड या खातों को कैसे जमे हुए हैं क्योंकि "विदेशी में असामान्य उपयोग का संदेह" है। आपका बैंक यह आपके अपने अच्छे के लिए करता है, लेकिन अगर आप उन्हें नहीं बताते हैं, तो आप कई दिनों तक नकदी का उपयोग किए बिना खुद को देख सकते हैं
  • छवि ट्रैवलिंग इन यूरोप में स्टेप 2 के दौरान नकद कैश का शीर्षक
    2
    विदेशी मुद्रा में जितना पैसा लें उतना आपको हवाईअड्डा छोड़ने से पहले आराम से ले जाने और इसे प्राप्त करें। यह देखने के लिए अपने बैंक से जांच करें कि क्या आप उस देश की मुद्रा की बिक्री कर सकते हैं जिसे आप यात्रा करने जा रहे हैं। या ऑर्डर ऑनलाइन करें
  • छवि ट्रैवलिंग इन यूरोप में स्टेप 3 के दौरान नकद कैश का शीर्षक
    3
    मूल रूप से बदले गए किसी भी अतिरिक्त राशि के लिए, उस मुद्रा में ट्रैवलर्स के चेक प्राप्त करने का प्रयास करें, यूएस डॉलर में नहीं। यदि उपलब्ध नहीं हैं, तो आप अपने एटीएम कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: HOW TO GET RICH IN SOUTH AFRICA (6) LIFE HACKS FINANCE

    छवि ट्रैवलिंग इन यूरोप में स्टेप 4 के दौरान नकद कैश का शीर्षक



    4
    सावधान रहें, एटीएम का उपयोग महंगा हो सकता है। हालांकि यह सच है, आप दरों एटीएम की काफी प्रतिस्पर्धी विनिमय प्राप्त कर सकते हैं, दरों में अधिक होगा और ganancia.Generalmente एक एटीएम के बारे में एक और $ 3 अमेरिका विदेशी बैंक के साथ निकाली गई प्रयोग करने के लिए अपने बैंक को लगभग $ 5 अमेरिका लागत खा जाएगा - बिना हालांकि, विदेशी बैंक क्या चार्ज कर सकता है इसकी कोई सीमा नहीं है और यह आपको हर लेनदेन में भुगतान करना होगा, चाहे कितना भी हो!
  • Video: Zeitgeist Addendum

    छवि ट्रैवलिंग इन यूरोप में कदम कैश का शीर्षक चरण 5
    5
    क्रेडिट कार्ड के साथ, आप भी सावधान रहना चाहिए, क्योंकि आम तौर पर आप "थोक विनिमय दरों" (जो बहुत अच्छा है) मिलता है लेकिन अमरीकी डॉलर के प्रत्येक खरीद की राशि का 2-3% की आयोगों की है।
  • Video: TURUP CHAAL | SHORT FILM WITH A SHOCKING END

    छवि ट्रैवलिंग इन यूरोप में कदम कैश का शीर्षक चरण 6
    6
    पता करें कि आपका बैंक बैंक "भाई" देश visitando- रहे हैं कि यह आम तौर पर मतलब है कि आप शुल्क नहीं लेगा या एक कम दर विनिमय करते हैं, या उनके एटीएम से पैसे निकालने के लिए चार्ज होगा में है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने एटीएम कार्ड का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका पिन केवल 4 अंक है। कई विदेशी एटीएम 3, 5 या 6 अंक पिनों को स्वीकार नहीं करेंगे।
    • नंबर से अपना पिन याद रखें किसी भी शब्द के लिए "नहीं" एटीएम के पास कुंजीपटल पर स्पेनिश / अंग्रेजी में कोई वर्णमाला नहीं हो सकती है।
    • एक दिन में आपको जितनी अधिकतम अनुमति दी जाती है, उसे प्राप्त करने का प्रयास करें। अगर आप अधिकतर मामलों में 20 या 1000 प्राप्त करते हैं, तो वे आपसे शुल्क ले लेंगे। तो अधिकतम शुल्क के रूप में आपके पास सभी शुल्क वापस लेने का प्रयास करें, ताकि आपको केवल एक बार सेवा के लिए भुगतान करना पड़ेगा, फिर उस नकदी का उपयोग एटीएम पर लौटने से पहले ही हो जाएगा।
    • अपने बैंक को कॉल करें और देखें कि क्या वे आपकी दैनिक वापसी राशि को बढ़ा सकते हैं। इस तरह आप एक ही दर के लिए और अधिक धन प्राप्त कर सकते हैं।
    • एटीएम मशीनों में क्रेडिट कार्ड का उपयोग न करें। निकासी को नकद अग्रिम के रूप में माना जाएगा, और इसलिए उस उद्देश्य के लिए प्रभावी दरों की जाएगी।

    चेतावनी

    • सबसे खराब योजना सर्वश्रेष्ठ की अपेक्षा करें
    • अपने निधियों तक पहुंच का समर्थन करने के लिए कम से कम एक तरीका लें जो लोग केवल एक कार्ड लेते हैं, या बस थोड़ा सा नकद और कोई कार्ड नहीं होते हैं, वे तब होते हैं जो अधिक समस्याओं का सामना करते हैं। उस कार्ड या नकदी को खो दिया या चोरी हो सकता है, पैसे के लिए कोई अन्य उपयोग नहीं के साथ, यूरोपीय पैसे प्राप्त करना मुश्किल होगा यदि आप सावधानी नहीं लेते हैं और आपके साथ कुछ ऐसा होता है, तो यह संभव है कि आपके परिवार को आपको इलेक्ट्रॉनिक हस्तांतरण भेजना पड़े, जो काफी महंगा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com