ekterya.com

मुफ्त में कैसे खरीदें

थोड़ा प्रयास और बुद्धिमान नियोजन के साथ, आप मुफ्त में भोजन, यात्रा विकल्प, कपड़े और यहां तक ​​कि घरेलू सामान ढूंढ सकेंगे। पढ़ने के लिए रखें ताकि आप पैसे बचाने के लिए कुछ सरल तरीके और तकनीक जान सकें।

चरणों

विधि 1
कूपन के साथ

छवि शीर्षक के लिए निःशुल्क शॉप फॉर स्टेप 1
1
दुकान में खरीदें जो नकल कूपन को डुप्लिकेट करता है यह सबसे महत्वपूर्ण बात है जो आप मुफ्त में खरीदने के लिए कर सकते हैं। जब डबल कूपन स्टोर करता है, तो वे कूपन के लिए छूट की पेशकश करते हैं जो आपकी बचत को दोगुना कर देगा। यही है, अगर आपके पास $ 1.50 डिस्काउंट कूपन है तो $ 1.50 पास्ता बॉक्स से और अगर स्टोर आपके कूपन को $ 1.50 होने के लिए डबल्स करता है, तो आप वास्तव में बॉक्स को मुफ्त में ले लेंगे।
  • शॉप टू फ्री फॉर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    नीलामियों के साथ अपने कूपन को निर्देशित करें नीलामी एक और महत्वपूर्ण प्रस्ताव है जिसे आपको मुफ्त में खरीदने का लाभ लेना चाहिए। यदि आप इसे सही कूपन के साथ जोड़ते हैं, तो आप कुछ भी भुगतान किए बिना नीलामी में कुछ खरीद सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर चिप्स का एक बैग आम तौर पर 1.50 डॉलर खर्च करता है लेकिन स्टोर दो बैग (या $ 1.00 प्रत्येक) के लिए $ 2.00 की पेशकश की पेशकश करता है और आपके पास उन चिप्स के लिए दो $ 1.00 कूपन हैं, वास्तव में आप वास्तव में आप उन्हें मुफ्त में ले जा सकते हैं।
  • Video: 0 रुपये में लॉन्च हुआ जियो का 4G फीचर फोन, कैसे खरीदें?

    शॉप नाम के लिए फ्री स्टेप 3
    3
    हर जगह कूपन की तलाश करें कूपन आवेषण और यात्रियों, जो नियमित डाक से प्राप्त होते हैं उन्हें प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका है, लेकिन यह जरूरी नहीं कि सबसे अच्छा है।
  • मुफ्त नमूनों या कूपन प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन मेलिंग सूचियों में शामिल हों और प्रिंट के लिए विशेष प्रचार और कूपन वाले दैनिक या साप्ताहिक ईमेल प्राप्त करने के लिए अपने पसंदीदा ब्रांड की वेबसाइटों पर साइन अप करें।
  • सुपरमार्केट फ्लायरों और सम्मिलित होने वाले कूपन को दंत चिकित्सक के कार्यालय, चिकित्सक या पशुचिकित्सा के कार्यालय में, सौंदर्य सैलून में हैं।
  • कुछ दुकानों से लोग कूपन ले सकते हैं जो रविवार के समाचार पत्र के साथ बेचा नहीं थे यदि आप उन्हें सोमवार सुबह आदेश देते हैं।
  • शॉप फॉर फ्री फॉर स्टेप 4 नामक छवि
    4
    भोजन से अधिक खरीदें आप आमतौर पर फास्ट फूड आउटलेट और स्थानीय रेस्तरां में मुफ्त या डिस्काउंटेड भोजन के लिए कूपन पा सकते हैं, साथ ही आप खिलौने, वीडियो गेम, सौंदर्य प्रसाधन, कपड़े, गहने और अन्य उत्पादों के लिए कूपन पा सकते हैं। समय-समय पर आपको गेराज दरवाजे या तहखाने की मरम्मत जैसी बड़ी चीजों के लिए कूपन वाउचर मिलेंगे।
  • शॉप फॉर फ्री फॉर स्टेप 5 नामक छवि
    5

    Video: CSD से Four Wheeler कैसे खरीदें जानिए पूरा प्रकरण

    थोक खरीदें जब आपको कोई अच्छी पेशकश मिलती है, तो इसका अधिकतम लाभ उठाएं। अपने परिवार के चावल का एक बहुत खाती है, तो आप तत्काल चावल मुफ्त या लगभग मुक्त तरीका धन्यवाद के 12 बक्से कूपन के लिए, दुकानों कि डबल कूपन, finials, अतिरिक्त शेयर खरीद सकते हैं। बेशक, इसे ताजा सब्जियों या उत्पादों के साथ ऐसा करने से बचें जो आप समय पर नहीं खपत कर सकते हैं।
  • शॉप फॉर फ्री फॉर स्टेप 6 नामक छवि
    6
    पुरस्कार कार्यक्रमों में शामिल हों कई स्टोरों को अपने ग्राहकों को और अधिक खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कार कार्यक्रम हैं। जब आपको आमतौर पर किसी चीज को मुफ्त में प्राप्त करने से पहले स्टोर पर पैसा खर्च करना पड़ेगा, तब भी वह स्टोर में आपको खरीदारी करने के लिए लाभ होगा।
  • यदि आपकी पसंदीदा डिपार्टमेंट स्टोर आपको अपने स्टोर में $ 200 का मूल्य खरीदने के बाद किसी भी खरीदारी के लिए 15 डॉलर की छूट प्रदान करता है, तो जितना भी आप खरीद सकते हैं उतना जितना खरीद लें, स्टॉकिंग्स से लेकर चांदी के बर्तन तक सब कुछ खरीद लें बस खरीदने के लिए जो आपको चाहिए, वह नहीं, जो आप चाहते हैं, फिर आप स्टोर पर वापस जा सकते हैं और अपनी छूट के साथ $ 15 आइटम खरीद सकते हैं।
  • विधि 2
    मुक्त अवसर बनाएं

    छवि शीर्षक के लिए शॉप फॉर फ्री स्टेप 7
    1
    एक कपड़े विनिमय या "नग्न लड़कियों" पार्टी को व्यवस्थित करें हालांकि इस पद्धति में कपड़े खरीदने में शामिल नहीं है, एक एक्सचेंज खरीदारी का एक प्रकार होगा क्योंकि आपको अपने लिए नए कपड़े लेने का अवसर मिलेगा। कपड़े का आदान-प्रदान बहुत ही आम और मजेदार है, इसलिए आप अपने पुराने कपड़ों के साथ "खरीद" कर सकते हैं और यह आपके लिए अच्छी तरह फिट नहीं है और साथ ही वे आपके दोस्तों के लिए उपहार के रूप में होंगे।
    • एक परिधान सीमा निर्धारित करें अगर वे सभी पांच टुकड़ों के वस्त्रों के साथ आते हैं, तो उन्हें सभी पांच कपड़ों के साथ छोड़ना होगा। इस तरह, सब कुछ निष्पक्ष होगा और आप पैसे की समस्याओं से बचेंगे।
  • शॉप फॉर फ्री फॉर स्टेप 8 नामक छवि
    2
    मुफ्त नमूनों का अनुरोध करें कंपनियां प्रायः नए ग्राहकों को आकर्षित करने या मौजूदा ग्राहकों को प्रचारित उत्पाद खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने के इरादे से नए या बेहतर उत्पादों के नि: शुल्क नमूने भेजती हैं। आप अपने मेलबॉक्स पर उन उत्पादों को भेजने के लिए ईमेल की एक सूची के लिए भी साइन अप कर सकते हैं।
  • नि: शुल्क नमूने आम तौर पर प्रति घर प्रत्येक उत्पाद के एक या दो तक सीमित होते हैं, लेकिन यदि आप विभिन्न कंपनियों से पर्याप्त निशुल्क नमूने प्राप्त करते हैं, तो आप एक विशेष उत्पाद के विभिन्न प्रकार (जैसे शैम्पू या टूथपेस्ट) खरीद सकते हैं, जो आपको टिकेगा कई हफ्तों
  • छवि शीर्षक के लिए शॉप फॉर फ्री स्टेप 9
    3
    निःशुल्क परीक्षण संस्करणों के लिए साइन अप करें परीक्षण संस्करण नमूनों के समान होते हैं लेकिन आमतौर पर उन सेवाओं या उत्पादों का उल्लेख करते हैं जो एक बार जरूरी नहीं होते हैं। यदि आप फोटो संपादित करने के लिए प्रोग्राम के 30-दिन परीक्षण संस्करण खरीदते हैं, तो आपके पास फोटो को संपादित करने में 30 दिन होंगे। जब निशुल्क परीक्षण संस्करण समाप्त होता है, तो आप किसी अन्य प्रोग्राम को खरीद सकते हैं जो 30-दिन का परीक्षण प्रदान करता है या आप उसी कंप्यूटर का परीक्षण संस्करण दूसरे कंप्यूटर पर डाउनलोड कर सकते हैं।



  • छवि शीर्षक के लिए शॉप फॉर फ्री स्टेप 10
    4
    उत्पाद समीक्षा करें यदि आपके पास कोई विशेष रुचि है या किसी विशेष उत्पाद में विशेषज्ञ हैं जैसे कि जेब चाकू या 18 सेमी विनाइल रॉक पंक रिकॉर्ड, एक आलोचना ब्लॉग बनाएं और कंपनियों से नि: शुल्क उत्पादों का अनुरोध करने के लिए संपर्क करें।
  • आप उत्पाद आप एक आलोचना बनाने जा रहे हैं की उप-संस्कृति में एक नाम कमाने के लिए होगा, लेकिन जेफ़ स्मिथ, "cutlerylover" (प्रशंसक कवर) यूट्यूब पर, के रूप में जाना जैसे लोगों इंटरनेट, बनाता है, जिस पर अनुसरणकर्ता प्राप्त किया गया है कि वे उसे निरंतर मुफ्त उत्पाद देते हैं
  • शॉप फॉर फॉर फ्री स्टेप 11
    5
    यात्रा मुफ्त। CouchSurfing के लिए साइन अप करें, जहां आप यात्रा करना चाहते हैं, वहां मुफ्त आवास का पता लगाएं। यदि आप एक को समायोजित करने के लिए तैयार हैं कि आपके घर में एक बैकपैकर सप्ताहांत के दौरान और ऑनलाइन समुदाय में आवश्यक संपर्कों की खेती करते हैं, तो आप उस फ़्रांस की यात्रा कर सकते हैं जिसे आपने सपना देखा था और मुफ़्त में रहना था।
  • आप दंड के बिना एक मान्य ड्राइवर का लाइसेंस है, तो आप आप कारों के कुछ गंतव्य होने की जरूरत है कि के साथ अपने खरीदारी करने के लिए के लिए AutoDriveaway के लिए रजिस्टर कर सकते हैं। जो लोग इस सेवा का उपयोग करते हैं, वे सबसे अधिक हैं जो एक वैन में लंबी दूरी की यात्रा करते हैं और उनको भुगतान करते हैं जो उनकी कार को लेते हैं। जब आप सिस्टम में हों, तो आप एक चुनने के लिए कारों और गंतव्यों की सूची के माध्यम से खोज सकते हैं। वे एक बार आपके गैस टैंक को भरेंगे और आपके पास यात्रा करने के लिए निश्चित दिनों की संख्या होगी, लेकिन महंगी बस या ट्रेन टिकट से बचने का एक अच्छा विचार है
  • शॉप स्केप फॉर फ्री स्टेप 12
    6
    मुफ्त में खाएं नमूनों, नमूनों, नमूने सैम के क्लब या शनिवार को अन्य थोक दुकानों पर "दुकान" एक रेस्तरां में खाने के बजाय बड़ी संख्या में नि: शुल्क नमूने प्राप्त करने के लिए।
  • कई रेस्तरां और होटलों बच्चों को खाने या मुफ्त में रहने की अनुमति देते हैं। यदि आप यात्रा करते हैं, तो आप इस प्रकार की स्थापना की खोज कर सकते हैं।
  • कहो कि यह आपका जन्मदिन है कई रेस्तरां क्लाइंट के जन्मदिन के लिए डिस्काउंट या भोजन, डेसर्ट या एक डिश (फ्री) प्रदान करते हैं और आम तौर पर डेट की जांच नहीं करते हैं। अपने दोस्तों में से किसी एक का कहना है कि यह किसी और का जन्मदिन है, इसलिए आपको इसे स्वयं करना नहीं है आपको असहज "हेप्पी बर्थडे" को सहना पड़ेगा जो कि स्टाफ आपको गाएगा, लेकिन आपकी पॉकेट आपको धन्यवाद देंगे।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र शॉप फॉर फ्री 13
    7
    चेकिंग खाते के लिए भुगतान न करें सहकारी में शामिल होने के कई कारण हैं, जिनमें से एक है कि आपको मासिक शुल्क का भुगतान नहीं करना पड़ता है या खातों की जाँच की मात्रा पर कोई सीमा नहीं है एक सहकारी को अपना पैसा ट्रांसफर कर दें और एक चेकिंग खाते के लिए भुगतान रोक दें।
  • विधि 3
    मुफ्त चीजों का पता लगाएं

    शॉप फॉर फ्री फॉर स्टेप 14 नामक छवि
    1
    दिन के अंत में गेराज की बिक्री पर जाएं अपने पड़ोस में गेराज की बिक्री की तलाश करें और जल्दी "खरीद" करें, उन घरों को याद रखें जिनके पास सबसे अच्छी चीजें हैं पूछें कि वह कब तक खुला रहेगा और वापस आ जाएगा। आम तौर पर, लोग पहले से ही बाहर बैठे और अपने व्यंजनों के लिए सौदेबाजी पूरे दिन थक चुके होंगे, इसलिए वे धर्मार्थ होने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे। जाहिर है, मत सोचो कि आपको कुछ भी मुफ्त में मिलेगा, लेकिन आप लंबे दिन के अंत में सद्भावना की यात्रा को बचा सकते हैं। कम से कम, सुपर डिस्काउंट वाले उत्पादों को प्राप्त करने का यह एक शानदार तरीका होगा।
  • शॉप फॉर फ्री फॉर स्टेप 15 नामक छवि
    2
    "मुक्त बैटरी" के लिए देखो दूसरे हाथ की दुकानों के लिए दान करने के बजाय, कुछ पड़ोस और समुदायों (ज्यादातर ऊपरी मध्यम वर्ग पड़ोस) ने "मुक्त बवासीर" की एक जीवंत संस्कृति विकसित की है, जिसमें आप कपड़े, बरतन, पुरानी किताबें पा सकते हैं। और बक्से में अन्य चीजें जो घर के सामने "मुफ़्त" कहती हैं
  • यदि आप एक ऐसे शहर में रहते हैं जहां कई छात्र हैं, तो चलती सप्ताहांत के साथ रहें बेडरूम, अलमारियों, डेस्क, इत्यादि खोजने के लिए छात्र पड़ोस का दौरा करना उत्कृष्ट हो सकता है।
  • छवि शीर्षक के लिए शॉप फॉर फ्री स्टेप 16
    3
    "फ्रीगन" विकल्पों का अन्वेषण करें यदि कचरे के माध्यम से जांचने के लिए आपके पास कोई विवाद नहीं है, तो सुपरमार्केट और बेकरीज की अपशिष्ट निपटान की आदतें जानने से भोजन प्राप्त करने का एक प्रभावी और आश्चर्यजनक सुरक्षित तरीका होगा।
  • जब एक सुपरमार्केट रेफ्रिजरेटर टूट जाता है या दिन-ब-दिन की बहुत सारी रोटी जमा होती है, तो स्टोर इसे खराब करने से रोकने के लिए अक्सर उसे फेंक देते हैं। मुक्त लोग ऐसे लोग हैं जो मानते हैं कि यह अभ्यास बहुत सतर्क और बेकार है, इसलिए वे विरोध के संकेत के रूप में "कचरा" लेते हैं।
  • यदि आप कचरे के माध्यम से खुदाई करना चाहते हैं, तो संकेतों से बहुत सावधान रहें, जो "नहीं पासार" कहते हैं। कुछ कंपनियां किसी भी चीज को पसंद नहीं करती हैं, जो लोगों के माध्यम से आगे बढ़ रही हैं।
  • शॉप फॉर फ्री फॉर स्टेप 17 नामक छवि
    4
    "बिल्कुल मुफ्त" अनुभाग का मित्र बनें। ज्यादातर मुफ्त अखबारों में या MoneySaver और Craigslist के वर्गीकृत वर्गों में ऐसी चीज़ों का एक पृष्ठ है जो मुफ्त में ऑफ़र किया जाता है। एक दिन आपको मुफ्त पिल्लों और एक अन्य जलाऊ लकड़ी मिल सकती है, जो विशेष रूप से कुछ खोजने का एक अविश्वसनीय तरीका है, लेकिन यह हमेशा उपलब्ध है और हम आपको आज तक बनाए रखने की सलाह देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मुफ्त में खरीदने के लिए कूपन और अन्य विधियों का उपयोग करने के लिए तकनीक को आगे बढ़ाने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन अच्छी आदत विकसित करने के बाद, यह स्वाभाविक होगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कूपन और पत्रिकाओं को सम्मिलित करता है
    • विज्ञापन प्रदान करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com