ekterya.com

कैसे एक अपार्टमेंट खरीदने के लिए

एक कॉन्डोमिनियम प्रकार के अपार्टमेंट को ख़रीदना एक डरावने अनुभव हो सकता है, खासकर यदि यह पहली बार आप करते हैं किसी विभाग को खरीदने के बारे में कुछ युक्तियां सीखना आपको अधिक आत्मविश्वास के साथ इस प्रक्रिया का सामना करने और दीर्घावधि में थोड़ा सा पैसा बचाने में मदद कर सकता है। पिछले काम करो, अच्छी तरह से योजना बनाएं और कम समय में आप अपना नया अपार्टमेंट खरीद लेंगे नोट: ये निर्देश संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए विशिष्ट हैं

चरणों

भाग 1
एक अपार्टमेंट खरीदने के लिए तैयार

खरीदें छवि एक कोंडो चरण 1 खरीदें
1
एक ऋण पूर्व स्वीकृत हो जाओ इससे पहले कि आप अपने लिए सही विभाग की तलाश शुरू कर सकें, आपको यह जानना होगा कि आप कितना खर्च कर सकते हैं। बैंक की एक यात्रा आपको केवल वित्तीय विवरण नहीं देगी, ताकि आप विभाग की खरीद के साथ आगे बढ़ सकें, बल्कि यह भी कि आप अपने स्तर के आय के अनुसार एक उचित बजट स्थापित करें।
  • आप ऋण के लिए सर्वोत्तम ब्याज दर प्राप्त करने के लिए एक से अधिक वित्तीय संस्थानों पर जाकर विचार करना चाह सकते हैं। शुरुआत में एक कुशल प्रदर्शन आपको लंबे समय तक बहुत पैसा बचा सकता है।
  • Preapproval के साथ prequalification भ्रमित मत करो। प्रीक्लाइफाइड राशि एक गारंटीकृत राशि नहीं है, लेकिन यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसे अधिक गहराई और पूर्व स्वीकृत में जांच होने से पहले किया जाना चाहिए।
  • एक कोंडो चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने पक्ष में पूर्व-स्वीकृत ऋण राशि का उपयोग करें अब जब आपके पास पूर्व-स्वीकृति है, ऋणदाता आपको लिखित रूप में एक सशर्त समझौता देनी चाहिए। यह संकेत देगा कि आप एक असली बंधक प्राप्त करने के करीब एक कदम हैं और आपको रियल एस्टेट विक्रेताओं से निपटने के लिए आपको सौदेबाजी की शक्ति मिल जाएगी। इसके अलावा, यह आपके द्वारा सामना किए जाने वाले अधिकतम सीमा को परिभाषित करेगा।
  • खरीदें छवि एक कोंडो का चरण 3 खरीदें
    3
    आपके लिए आदर्श क्षेत्रों की जांच करें कुछ समय के कुछ क्षेत्र है कि तुम सच की तरह में कुछ कुछ जगहों पर खर्च करते हैं। यातायात पैटर्न, क्षेत्र के मुख्य आकर्षणों में से निकटता, किराने की दुकानों और किसी भी अन्य कारक है कि आकर्षक या आप और आपके परिवार के लिए नहीं है पर ध्यान दें।
  • एक कोंडो चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    खोज, सक्रिय रूप से, अपने आदर्श क्षेत्रों में घरों। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप किसी रीयल एस्टेट ब्रोकर की सेवाओं को छोड़ने का निर्णय लेते हैं। एक रीयल एस्टेट दलाल का मुख्य उद्देश्य अचल संपत्ति प्रस्तावों को ढूंढना है जो एक अच्छा विकल्प हो सकता है, लेकिन एक रियल एस्टेट दलाल की भर्ती के बजाय, आप निम्न कर सकते हैं:
  • अचल संपत्ति पत्रिकाओं की सदस्यता लें-
  • समीक्षा अचल संपत्ति ऑनलाइन-
  • स्थानीय समाचार पत्रों को ब्राउज़ करें, जिनमें रियल एस्टेट ऑफ़र के वर्ग हो सकते हैं-
  • उन पड़ोसों की जांच करें जिनमें आप रहना चाहेंगे-
  • ऑनलाइन अचल संपत्ति की वेबसाइटों की खोज करें, जिन्हें बिक्री के लिए अक्सर घरों के डेटाबेस होते हैं
  • खरीदें एक कोंडो चरण 5 खरीदें चित्र
    5
    खुले दिन में भाग लें एक बार जब आप अपने विकल्पों को एक छोटी सूची में सीमित कर देते हैं, तो पता लगाएं कि विभागों की यात्रा के लिए क्या उपलब्धता है। खुले दिन अक्सर अनुसूचित होते हैं, लेकिन आपको व्यक्तिगत विज़िट को शेड्यूल करने के लिए विक्रेता से संपर्क करना पड़ सकता है विभाग की समीक्षा करने के लिए अपना समय ले लो और विशेष रूप से पेशेवरों और विपक्षों का ध्यान रखें।
  • नोटपैड को आपकी याद रखने में आपकी सहायता करने के लिए रखें कि आपको क्या पसंद आया और आपके द्वारा देखे गए प्रत्येक विभाग के बारे में नहीं।
  • कोंडो फीस किस प्रकार के कॉम्प्लेक्स से जुड़े हैं, इसके बारे में प्रश्न पूछें हालांकि एक सम्मिलित में रहने के रखरखाव सेवा के फायदे हैं, दूसरों के बीच, ये लाभ एक लागत पर आते हैं।
  • खरीदें एक कोंडो चरण 6 खरीदें
    6
    मालिकों की बैठक के बारे में पता करें यदि संपत्ति है एक स्थापित संयुक्त मालिकों के साथ सह-स्वामित्व का हिस्सा आम क्षेत्रों (उद्यान, स्विमिंग पूल, खेल का मैदान, जिम, आदि) के रखरखाव के लिए एक मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा। यह शुल्क prequalified राशि में शामिल किया जाना चाहिए।
  • भाग 2
    संभावित रियल एस्टेट ब्रोकर चुनें

    खरीदें छवि एक कोंडो कदम 7 खरीदें
    1
    अपना होमवर्क करो सही रीयल एस्टेट ब्रोकर एक अपार्टमेंट खरीदने के लिए प्रक्रिया बहुत आसान बना सकते हैं, लेकिन एक गलत विकल्प आप समय की लागत लग सकती है। एजेंसी है कि आप पिछले ग्राहकों, अपनी संपर्क जानकारी की एक सूची देता है और संकेत मिलता है जो उस सूची पर कृपा या गलियारे का प्रदर्शन से निराश किया जाएगा पूछता है।
    • जब आप अचल संपत्ति दलाल के पिछले ग्राहकों से संपर्क करते हैं, तो उनसे पूछे जाने पर विचार करें कि अनुरोधित मूल्य क्या था और कितनी संपत्ति बेच दी गई थी यह एक अच्छा संकेत है कि दलाल आपके साथ कितना मुश्किल काम करेगा।
  • एक कन्डो चरण 8 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    लाइसेंस के बारे में परामर्श प्रत्येक राज्य या प्रांत में ऐसे संस्थान होंगे जो अचल संपत्ति दलालों को अधिकृत और मंजूरी दें। जब आप अपने क्षेत्र में वास्तविक संपत्ति की नियामक एजेंसी के बारे में पूछताछ करते हैं, तो अपने संभव ब्रोकर के लाइसेंस की स्थिति की पुष्टि करें और अगर आपको अनुशासनात्मक उपायों या शिकायतें प्राप्त हुई हैं
  • खरीदें छवि एक कोंडो का चरण 9 देखें
    3
    अचल संपत्ति दलाल के प्रमाणन का मूल्यांकन करें ये पेशेवर विभिन्न प्रकार के गुणों की बिक्री में विशेषज्ञ हैं यहां तक ​​कि सामान्यवादियों के बीच, आप एक दलाल ढूंढ सकते हैं जो कुछ क्षेत्रों में अतिरिक्त प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं। तीन प्रमुख क्रेडेंशियल्स का मूल्यांकन करना चाहिए:
  • प्रमाणित आवासीय विशेषज्ञ: इसका अर्थ है कि आपने आवासीय संपत्तियों पर ध्यान केंद्रित अतिरिक्त प्रशिक्षण पूरा कर लिया है।
  • प्रमाणित खरीदार प्रतिनिधि: इसका मतलब है कि आपने लेन-देन में खरीदारों का प्रतिनिधित्व करने के लिए अतिरिक्त प्रशिक्षण पूरा कर लिया है।
  • बुजुर्गों के लिए रियल एस्टेट विशेषज्ञ: इसका मतलब है कि आपने पचास वर्ष की आयु से अधिक खरीदार और विक्रेता के लिए अतिरिक्त प्रशिक्षण पूरा कर लिया है
  • एक कोंडो स्टेप 10 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपनी संभावित रीयल एस्टेट ब्रोकर की रीयल एस्टेट ऑफर की मौजूदा सूची की जांच करें आप दलाल या एजेंसी के वेब पेज पर वर्तमान लिस्टिंग पा सकते हैं आप उन्हें रियल एस्टेट में विशेषज्ञता वाले वेबसाइटों पर भी ढूंढ सकते हैं
  • खरीदें छवि एक कन्डो चरण 11 खरीदें

    Video: 10 Things to Keep in Mind Before Buying a Plot in Hindi | By Ishan




    5
    एक दलाल को किराए पर लेने के लिए आप के लिए वकील करें यद्यपि आप एक अपार्टमेंट खरीद सकते हैं यदि एक अचल संपत्ति दलाल की मदद से, यदि आप एक विशेषज्ञ की सहायता प्राप्त करते हैं, तो प्रक्रिया अधिक चुस्त होगी ब्रोकर आपको जल्दी से उन विभागों को ढूंढने में मदद कर सकता है जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और साथ ही आपको हाल ही में प्रस्तावित अपार्टमेंट के बारे में सूचित करते हैं जो आपके लिए सही हो सकते हैं। ब्रोकर आपके विभाग की खोज के लिए समय और प्रयास समर्पित करेगा, इसलिए आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • भाग 3
    अपार्टमेंट खरीदें

    एक कोंडो स्टेप 12 खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    1
    विभाग के लिए एक प्रस्ताव बनाओ विक्रेताओं जानबूझकर एक कीमत प्रकाशित करते हैं जिसे वे जानते हैं कि इनकार कर दिया जाएगा अपनी प्रारंभिक प्रस्ताव रखें, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह उचित है। यदि आप बहुत कम पेशकश करते हैं, तो विक्रेता आपको गंभीरता से नहीं लेगा - हालांकि, अगर आप पर्याप्त मूल्य कम नहीं करते हैं, तो आप विभाग के लिए आवश्यक से ज्यादा भुगतान कर सकते हैं।
    • इस कदम में, सौदेबाजी से डरना मत कुछ मामलों में, ऑफ़र के हिस्से के रूप में समापन लागत पर बातचीत की जा सकती है।
  • एक कोंडो स्टेप 13 खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    2

    Video: Property, Flat, Duplex खरीदने से पहले ये विडियो जरूर देखे।

    किसी काउंटर ऑफर की जांच करें जब आप एक counteroffer बनाने के लिए, कि विक्रेता के लिए बातचीत करने की इच्छा के बारे में बहुत बता देंगे या वे पूछने कीमत पर फर्म खड़ा है। ऐसा लगता है कि विक्रेता कीमत के लिए बातचीत करने का इरादा नहीं है, तो इस तरह के समापन लागत, प्रोसेसिंग फीस, आदि, जो अपने आप रियायतें बनाने के लिए तैयार है के रूप में अन्य क्षेत्रों में, कर रहे हैं पूछो।
  • खरीदें छवि एक कोंडो चरण 14 खरीदें
    3
    बिक्री अनुबंध पर हस्ताक्षर करें एक बार सभी दलों ने बिक्री अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, तो आपको आमतौर पर एक वकील की समीक्षा करने और उसके बाद किए जाने वाले किसी भी बदलाव का इंतजार करना होगा। जब दोनों पार्टियां अनुबंध की शर्तों से संतुष्ट हों, तो वकील की समीक्षा खत्म हो जाएगी।
  • विक्रेता ने प्रस्ताव स्वीकार करने के कुछ दिन बाद, आपको आमतौर पर एक सुरक्षा जमा (भी एक सद्भावना जमा के रूप में जाना जाता है) का भुगतान करना होगा। ये धन प्रारंभिक शुल्क का भुगतान करने के लिए उपयोग किया जाएगा, लेकिन यदि लेनदेन नीचे चला जाता है, तो आप उस पैसे को पुनर्प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं
  • एक कोंडो चरण 15 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    समापन तिथि के लिए प्रतीक्षा करें इस बिंदु पर, समापन तिथि शायद ही कभी तय हो गई है, लेकिन यह आपको एक सामान्य विचार देगा जब बिक्री बंद हो जाएगी। कई मामलों में, आपको बैलेंस और प्रारंभिक जमा के लिए विक्रेता के वकील के माध्यम से एक चेक भेजना होगा।
  • आप संपत्ति का निरीक्षण करने और बंधक दस्तावेजों को पूरा करने और पूरा करने के लिए इस प्रतीक्षा अवधि का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक कोंडो चरण 16 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    5
    निरीक्षण प्रक्रिया पर आगे बढ़ें यदि आप उस उद्देश्य के लिए अनुबंध में प्रदान की गई अवधि के भीतर निरीक्षण नहीं करते हैं, तो आप एक निरीक्षण या बंधक के लिए अपना अधिकार छोड़ सकते हैं। सभी निरीक्षण रिपोर्ट विक्रेता को भेजी जाती हैं और आवश्यक समाधियों के लिए एक समापन क्रेडिट पर बातचीत की जा सकती है। जब संपत्ति प्राप्त करने के लिए आपके पास दृढ़ प्रतिबद्धता है, तो आपको यह सत्यापित करने के लिए रजिस्ट्री सत्यापन का अनुरोध करना होगा कि क्या वह निदान या अन्य ऋणों से मुक्त है या नहीं
  • आपको बंधक की स्थिति पर बारीकी से नजर रखनी चाहिए। विभाग की खरीद बंद करने से पहले, आपको संस्था से बंधक पैकेज की आवश्यकता होगी जो आपको ऋण प्रदान करता है। कुछ एजेंसियां ​​एक समापन अनुमान के आधार पर अग्रिम भुगतान के साथ काम कर सकती हैं और फिर बिक्री बंद होने के बाद अंतर वापस कर सकती है।
  • बिक्री को बंद करने के समय प्रमाणित जांच की आवश्यकता होती है। गलियारा, ऋणदाता या संपत्ति विक्रेता से पूछिए कि स्थिति के लिए भुगतान का किस प्रकार सबसे अच्छा है।
  • खरीदें एक कोंडो चरण 17 खरीदें
    6
    अंतिम यात्रा करें और ऋणदाता को सभी आवश्यक जानकारी भेजें। सुनिश्चित करें कि पहले से चर्चा की गई सभी मुद्दों को संबोधित किया गया है और नए मुद्दों का उदय नहीं हुआ है। इस बिंदु पर, आपको बंधक को पूरा करने के लिए ऋण एजेंसी के लिए निरीक्षण प्रमाणपत्र, शीर्षक संशोधन और किसी भी अन्य उचित दस्तावेज प्राप्त करना चाहिए।
  • खरीदें छवि एक कोंडो चरण 18 खरीदें
    7
    बिक्री समाप्त करें जब बंधक के लिए सभी आवश्यक जानकारी पूरी हो जाती है, तो विक्रेता और संभवतः, कानूनी सलाहकार अंतिम दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करेंगे और किसी भी लंबित वित्तीय लेनदेन को पूरा करेंगे। तो यह काम आपको या ब्रोकर को भेजा जाएगा।
  • अंतिम सत्यापन के लिए पंजीकरण सत्यापन बैंक को भेजा जाना चाहिए।
  • काम और बंधक के बारे में उचित जानकारी को औपचारिक रूप से बिक्री रिकॉर्ड करने के लिए क्षेत्र के रजिस्ट्रार को भेजा जाना होगा।
  • खरीदें छवि एक कन्डो चरण 1 खरीदें
    8
    लागू होने वाले समापन निर्देशों का पालन करें। अब, समापन तिथि को स्थापित किया जाना चाहिए और ऋणदाता को निर्देश देना चाहिए कि कैसे आगे बढ़ें और अंतिम निरीक्षण जानकारी पर। आपकी स्थिति के अनुसार, यह अंतिम खंड तीन महीने तक ले सकता है। एक बार नगरपालिका पंजीकृत हो गई है और शामिल दलों को आवश्यक जानकारी भेजी है, बिक्री बंद हो जाएगी और आप आगे बढ़ना शुरू कर सकते हैं।
  • एक कोंडो चरण 20 खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    9
    बंद दरों का भुगतान करें ये दलाल, एजेंसी और स्थान के अनुसार अलग-अलग होंगे। अनुमानित समापन लागत खरीद मूल्य का लगभग 2.3% है। ये एक विभाग की खरीद के साथ जुड़े कुछ सबसे आम फीस हैं:
  • पंजीकरण सत्यापन
  • एस्क्रो लागत
  • कराधान
  • कोंडो फीस
  • विशेषज्ञों की फीस
  • ऋण ब्याज
  • प्रस्तुति शुल्क
  • डाक या कूरियर की लागत
  • खरीदें छवि एक कन्डो चरण 21 खरीदें
    10
    नए अपार्टमेंट की खरीद बंद करें जब आपने खरीदारी बंद कर दी है, तो आपके पास चाबियाँ हैं और आप अपने नए नए अपार्टमेंट में जा सकते हैं!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com