ekterya.com

छोटे व्यवसाय के लिए वित्त कैसे करें

उन छोटे व्यवसायों को वित्तपोषण करने के लिए कई तरीके हैं प्रारंभिक वित्तपोषण मालिक के क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करेगा। समय के साथ, भविष्य की वित्तीय जरूरतों को कवर करने के लिए एक व्यवसाय का क्रेडिट स्कोर विकसित किया जाएगा

चरणों

विधि 1
लघु व्यवसाय विकास के लिए संघीय एजेंसी के साथ काम करना

वित्त शीर्षक एक छवि लघु व्यवसाय चरण 1
1
संयुक्त राज्य के लघु व्यवसाय विकास (एसबीए) के लिए फेडरल एजेंसी उभरते कारोबार और छोटे व्यवसायों के लिए उत्कृष्ट वित्तीय संसाधन प्रदान करती है। विभिन्न प्रकार के व्यवसायों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कि ऋण लचीली शर्तों के साथ, कम और स्थिर दरों पर व्यापक रूप से उपलब्ध हैं।
  • एसबीए वित्तपोषण उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो संयुक्त राज्य में व्यवसाय शुरू कर रहे हैं।
  • एसबीए की मूल ऋण गारंटी कार्यक्रम 7 (ए) लचीला ऋण सेवाएं प्रदान करती है उधारकर्ता संबद्ध वित्तीय संस्थानों पर क्रेडिट के लिए आवेदन करते हैं। एसबीए क्रेडिट देने के लिए ऋणदाता को बीमा प्रदान करता है।
  • इन ऋणों को उपकरण, रियल एस्टेट और स्टॉक खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है या पूंजी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • अन्य एसबीए ऋण कार्यक्रमों में हमारे पास माइक्रो-लोन प्रोग्राम हैं, उन उद्यमियों के लिए जो अन्य ऋणों के लिए योग्य नहीं हो सकते हैं, और 504 ऋण कार्यक्रम, जो भूमि और साइट खरीद के लिए दीर्घकालिक वित्तीय विकल्प प्रदान करता है।

विधि 2
वित्तीय संस्थानों पर ऋण के लिए आवेदन करें

Video: मुनाफे के वो 10 कारोबार जिन्हें आप शुरू कर सकते हैं

वित्त शीर्षक वाला एक छोटा सा व्यवसाय चरण 2
1
कई वित्तीय संस्थान छोटे व्यवसायों के लिए ऋण प्रदान करते हैं। उभरते हुए व्यवसाय और पहले से स्थापित किए गए स्थानीय या राष्ट्रीय उधारदाताओं पर लागू हो सकते हैं।
  • वित्तीय संस्थानों की ब्याज दरें क्रेडिट स्कोर के हिसाब से बदलती हैं
  • कंपनियों के लिए सबसे अच्छा वित्तीय स्रोतों में से एक आपका बैंक है ऋण के लिए आवेदन करते समय एक वित्तीय संस्थान के साथ रोजगार संबंध बहुत उपयोगी हो सकता है
  • सुनिश्चित करें कि आप व्यवसाय की सफलता से अवगत हैं यह सुनिश्चित करने के लिए ऋणदाता को एक व्यावसायिक व्यवसाय योजना प्रदान करें। व्यापार की योजना प्रबंधन संगठन, लाभ मार्जिन और व्यापार संगठन के अन्य विवरणों का वर्णन करती है। यह ऋणदाता के प्रश्न का उत्तर देता है कि व्यवसाय को ऋण चुकाने में कितनी संभावना है।

Video: लघु उद्योग खोलने के फायदे, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम, कुटीर एवं ग्रामोद्योग (एमएसएमई)

विधि 3
राज्य सब्सिडी के लिए आवेदन करें




वित्त शीर्षक एक छवि लघु व्यवसाय चरण 3
1
राज्य अनुदान कई देशों में नए व्यवसाय के वित्तपोषण के लिए उपलब्ध हैं, जिनमें संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम शामिल हैं। इन के लिए योग्यता प्रत्येक अनुदान के लिए विशिष्ट हैं
  • जब तक व्यापार एक छोटे से व्यवसाय की आवश्यकताओं को पूरा करता है, राज्य सब्सिडी का भुगतान नहीं करना पड़ता है

विधि 4
विशेष वित्तपोषण के लिए देखो

एक लघु व्यवसाय चरण 4 नामक छवि का चित्रण
1
एसोसिएशन योग्य व्यक्तियों के लिए विशेष वित्तपोषण विकल्पों की पेशकश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका के एसबीए और विभाग के दिग्गजों मामलों के विभाग दिग्गजों को वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं।
  • स्थानीय संघों और संगठन सदस्यों के लिए विशेष वित्तपोषण की पेशकश कर सकते हैं।
  • क्रेडिट यूनियन सदस्यों के लिए व्यापारिक वित्तपोषण का एक और स्रोत है।

युक्तियाँ

  • एसबीए ऋण एक अच्छा विकल्प हैं यदि व्यवसाय के स्वामी या कंपनी का खराब क्रेडिट इतिहास है इनमें से कुछ कार्यक्रम व्यापार मालिकों को कम ब्याज दरों के साथ निश्चित अवधि के ऋण प्रदान करते हैं, जो आम तौर पर ऋण के लिए योग्य नहीं होते हैं।
  • कुछ उधारदाता पूंजी या अन्य व्यवसाय की जरूरतों के लिए इस्तेमाल होने वाले बड़े ऋण की पेशकश करते हैं इन ऋणों की उच्च ब्याज दर है, लेकिन वे उन व्यवसायों के लिए एक विकल्प हो सकते हैं जिनके पास स्थापित क्रेडिट इतिहास नहीं है।
  • विभिन्न क्रेडिट विकल्पों की तुलना करें सबसे कम संभावित ब्याज दर के साथ, जो आपकी ज़रूरत होती है, उन उधारदाताओं की तलाश करें।
  • असुरक्षित ऋण के बजाय अचल संपत्ति या भूमि के किसी भी अधिग्रहण के लिए एक बंधक प्राप्त करें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 ekterya.com