ekterya.com

अपना निजी व्यावसायिक व्यवसाय कैसे शुरू करें

क्या आपने कभी सोचा है कि निजी वर्ग के व्यवसाय के साथ पैसा कैसे कमाया जाए? यदि आप लगभग किसी भी विषय को स्वामी करते हैं, तो एक अच्छा मौका है कि कोई आपसे सीखना चाहता है।

चरणों

अपनी खुद की निजी सबक बिजनेस स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
तय करें कि आप किस कौशल या ज्ञान का विज्ञापन करना चाहते हैं। निश्चित रूप से कुछ विषयों को पढ़ाने के लिए निजी सबक का व्यवसाय सीमित नहीं है कई सैकड़ों विभिन्न कौशल हैं जिनसे निजी वर्गों का विज्ञापन किया जा सकता है। कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप, मार्शल आर्ट का अभ्यास, यदि आप परिष्कृत खाद्य पदार्थ खाना बनाना, अगर Bordas अगर आप वित्तीय बाजार में अटकलें, यदि आप मुद्राओं के आदान-प्रदान को समझते हैं, यदि आप जानते हैं yoga- यकीन है कि किसी और आप से जानने के लिए चाहते हैं। एक शिक्षक ने जापानी को पढ़ाने के लिए निजी वर्ग की पेशकश की, जबकि एक संगीतकार ने निजी संगीत सबक सिखाने के लिए उसके कौशल और प्रतिभा का इस्तेमाल किया। आपके पास कुछ प्रतिभा या कौशल का ध्यान रखें। यदि आप विषय को सिखाते हैं, तो आप निजी कक्षाएं देने का आनंद लेंगे और आपका उत्साह आपके छात्रों को प्रेरित करेगा।
  • अपने खुद के निजी सबक बिजनेस स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपना बनाओ "कार्य"। आपके पास प्रतिस्पर्धा को निर्धारित करने के लिए बाजार की जांच करें आपका प्रतियोगिता कितना चार्ज करता है?
  • अपनी खुद की निजी पाठ व्यवसाय शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3

    Video: कैसे अपने व्यापार ऑनलाइन बढ़ने के लिए

    3
    एक करें "सबक योजना"। तय करें कि आप व्यवसाय कैसे करेंगे। अपने विद्यार्थियों के लिए दरवाजे खोलने से पहले कुछ महत्वपूर्ण चीजें आप को परिभाषित करना चाहिए, वे कौन से कक्षाएं सिखेंगे, जहां उन्हें पढ़ाया जाएगा, भुगतान के प्रकार को स्वीकार करेंगे, आपके लेखांकन कैसे होना चाहिए और लाइसेंसिंग और बीमा के मामले में आपकी ज़रूरतें क्या हैं



  • अपनी खुद की निजी सबक बिजनेस स्टार्ट शीर्षक वाला छवि चरण 4

    Video: Business Success के बुनियादी सिद्धांत

    4
    "बेल की अंगूठी"। छात्रों को अपनी कक्षाओं (नोटिस, डायरेक्ट मेल, पदोन्नति, ऑनलाइन उपस्थिति और मुंह के शब्द) में दाखिला लेने के लिए एक विपणन रणनीति का विकास करना और इसके लिए अपना बजट निर्धारित करना। यात्रियों का इस्तेमाल करने या उन समूहों को मुफ्त सेमिनार देने पर विचार करें जिन पर संभावित छात्रों हो सकते हैं। यदि आपके पास एक छोटे से मार्केटिंग बजट है तो यह बहुत उपयोगी हो सकता है नोटिस, एक वेब पेज, डायरेक्ट मेल, विशेष प्रोन्नति और मुंह विज्ञापन के शब्द भी आपके नए व्यवसाय को संभावित छात्रों का ध्यान दे सकते हैं।
  • अपनी खुद की निजी सबक बिजनेस स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    "वर्ग शुरू होने दें"। एक सफल निजी वर्ग के व्यवसाय होने से आपको कई पुरस्कार और संतुष्टि मिल सकती है। तय करें कि कक्षाएं आप, दे अपना होमवर्क करना और बाजार अनुसंधान, एक सबक योजना है कि आपके व्यवसाय की दैनिक विवरण में आपका मार्गदर्शक हो जाएगा और अंत में संभावित छात्रों के साथ विज्ञापन बनाने की किस तरह बहुत काम की तरह लग सकता है इससे पहले कि आप भी शिक्षण शुरू करते हैं, लेकिन एक बार आप मूल भाग में महारत हासिल है, तो आप आराम करने और अपने ज्ञान और भी बेहतर है, वे इसके लिए धन प्राप्त साझा करने का आनंद लें कर सकते हैं!
  • Video: The lies surrounding Betterhelp, Kati Morton, and Shane Dawson

    युक्तियाँ

    • उन संगठनों से प्रमाणन या मान्यता प्राप्त करें, जो आपकी सेवा में विशेषज्ञ हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप डाइविंग क्लास प्रदान करते हैं, तो अपने पेशे में प्रमाणित होते हैं और अन्य लोगों को कक्षाएं और प्रशिक्षण देते हैं जो प्रमाणित गोताखोर या प्रशिक्षकों बनना चाहते हैं।
    • अपने छात्रों से भुगतान प्राप्त करने के लिए क्रेडिट कार्ड या क्रेडिट के लिए एक मशीन प्राप्त करने के लिए अपने स्थानीय बैंक के लघु व्यवसाय प्रबंधक से संपर्क करें। क्रेडिट कार्ड प्राप्त करने में थोड़ा अधिक खर्च हो सकता है, लेकिन यदि आप विकल्प प्रदान करते हैं तो आप देखेंगे कि आपके छात्र अन्य प्रकार के मर्चेंडाइज खरीदने के इच्छुक होंगे (उदाहरण के लिए: संगीत पुस्तकों, cookbooks, विशेष बर्तन, भाषा टेप, आदि) या यहां तक ​​कि मूल पाठकों से परे अपने पाठ का विस्तार करने के लिए इसके अलावा भुगतान की वैकल्पिक विधि के रूप में पेपैल को स्वीकार करने पर विचार करें।
    • अपने क्षेत्र में व्यवसाय संचालित करने के लिए आवश्यक उचित लाइसेंस और प्रमाण पत्र प्राप्त करें।
    • के लिए छूट की पेशकश "महान खोलने"। अपने प्रतिद्वंद्वियों से शुरू में कम चार्ज करने से, आप बाजार का कुछ हिस्सा ले सकते हैं।
    • शुरुआत में कक्षाओं या अन्य सेवाओं की कीमतों को कम करने पर विचार करें यदि आप निजी कक्षाओं के अन्य प्रदाताओं के साथ सीधे प्रतियोगिता में हैं आपके पास एक पर्याप्त ग्राहक होने के बाद आप अपनी दरों को मौजूदा बाजार मूल्यों में बढ़ा सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी भी अपने छात्रों को अपने ज्ञान के बिना खतरे में डालते हैं, हस्ताक्षरित सहमति और एक हस्ताक्षरित दस्तावेज आपको संभावित दुर्घटनाओं की किसी ज़िम्मेदारी से छूट देते हैं। यह तब भी लागू होता है जब वे कहते हैं कि वे किसी भी कारण से दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर नहीं कर सकते। हमेशा एक नया कौशल सीखने के साथ जुड़े संभावित जोखिमों की व्याख्या करें और एक दुर्घटना या मौत की संभावना कम करने के लिए आप जो भी कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com