ekterya.com

पियानो सबक का विज्ञापन कैसे करें

अपना खुद का पियानो सबक व्यवसाय शुरू करना रोमांचक हो सकता है, लेकिन सफल होने के लिए आपको पता होना चाहिए कि आपकी सेवाओं को ठीक से विज्ञापन कैसे करना है और ग्राहकों को कैसे आकर्षित किया जाए। जब विज्ञापन सीखना, यह जानने के लिए कि यह कहां करना है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या कहना है।

चरणों

विधि 1

विज्ञापन कहां
चित्र शीर्षक विज्ञापन पियानो सबक चरण 1
1
आस-पास संगीत स्टोर से संपर्क करें। एक संगीत स्टोर में अपनी सेवाओं का विज्ञापन करने के लिए, आपको एक के साथ परस्पर लाभकारी संबंध स्थापित करना होगा निकटतम संगीत स्टोरों में से कई को कॉल करें उन्हें पता है कि आप एक नए पियानो प्रशिक्षक हैं और आप अपने छात्रों को एक अच्छी दुकान की तलाश कर रहे हैं। नए ग्राहकों को प्राप्त करने की संभावना को देखते हुए, अधिकांश संगीत स्टोर आपके साथ अच्छे संबंध स्थापित करने में रुचि रखेंगे। निर्धारित करें कि कौन से स्टोर आपकी ज़रूरतों को अच्छी तरह से फिट करते हैं और उन्हें अपने छात्रों को वहां भेजने के इरादे से उन्हें बताएं। फिर, उनसे पूछें कि क्या आप उन्हें व्यावसायिक कार्ड या पुस्तिका छोड़ सकते हैं
  • चित्र शीर्षक विज्ञापन पियानो सबक चरण 2
    2
    स्थानीय स्कूलों से अपने यात्रियों को वितरित करने के लिए कहें यदि आप यह साबित कर सकते हैं कि आपके पास एक वैध व्यवसाय है, तो आपके पास कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है और पियानो को सिखाने के लिए आपके पास सही योग्यता है, कई स्कूल अपने छात्रों के साथ एक फ्लायर घर भेजने के लिए तैयार होंगे। ग्रेड स्तर पर ध्यान दिए बिना आप सार्वजनिक और निजी दोनों स्कूलों से संपर्क कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि फ़्लायर पेशेवर दिखता है और सभी आवश्यक संपर्क जानकारी शामिल करता है
  • विज्ञापन शीर्षक पियानो सबक चरण 3
    3
    अपने चर्च के बुलेटिन बोर्ड पर एक फ़्लायर रखें। यदि आपके पास एक जगह है जहां आप पूजा करते हैं और इसमें बुलेटिन बोर्ड होता है, तो वहां एक फ़्लायर लगाने की अनुमति पूछिए। यदि आपकी चर्च में बुलेटिन बोर्ड नहीं है लेकिन एक साप्ताहिक बुलेटिन है, तो उस पर एक छोटी विज्ञापन या ब्रोशर रखने की संभावना के बारे में पूछें। पूजा करने के लिए कई जगह उनके सदस्यों की सहायता करने के लिए बहुत इच्छुक हैं।
  • विज्ञापन शीर्षक पियानो सबक चरण 4
    4
    विज्ञापित करने के लिए क्रिएटिव स्थान खोजें। किसी भी पेड़ पर एक छोटे से यात्रा की सड़क पर एक यात्री को रखने या एक रेस्तरां या कैफे में अपने वेटर के लिए एक छोड़कर (बस एक संभावित ग्राहक को परेशान करने से बचने के लिए आप एक उचित टिप छोड़ दें) पर विचार करें। बुलेटिन बोर्डों और पारंपरिक विज्ञापन स्थानों के रूप में व्यस्त होने पर, किसी ऐसे विज्ञापन में विज्ञापन जो विज्ञापनों से बरबाद नहीं है, आपके विज्ञापन को बाहर निकलने का एक प्रभावी तरीका है। आप इस पद्धति के माध्यम से कई संभावित ग्राहकों तक नहीं पहुंच सकते, लेकिन जिन लोगों तक आप पहुंचेंगे वे आपको निश्चित रूप से याद करेंगे।
  • विज्ञापन शीर्षक पियानो सबक चरण 5
    5
    एक ब्लॉग शुरू करें एक ब्लॉग बनाना और बनाए रखना एक प्रभावी विपणन उपकरण हो सकता है, जब तक आप इसे जानते हैं कि यह कैसे ठीक से करना है विभिन्न खोज इंजनों के लिए अपने ब्लॉग को अनुकूलित करने का तरीका जानें। सुनिश्चित करें कि आपके पोस्ट जानकारीपूर्ण और रोचक हैं और ब्लॉगिंग समुदाय में दूसरों को आकर्षित करने के लिए पर्याप्त सक्रिय हैं।
  • विज्ञापन शीर्षक पियानो सबक चरण 6
    6
    एक वीडियो ऑनलाइन बनाएं एक ऑनलाइन वीडियो, जो उस समुदाय में अपलोड किया जाता है जो उन्हें शेयर करता है, एक शक्तिशाली विज्ञापन उपकरण हो सकता है रचनात्मक रहें अधिक मज़ेदार या रोचक आप अपना वीडियो बनाते हैं, आपको अधिक ध्यान मिलेगा। आपके वीडियो को वायरल जाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन इससे मदद मिलती है कि यह बड़ी संख्या में दर्शकों को आकर्षित करने के लिए पर्याप्त ध्यान खींचती है।
  • चित्र शीर्षक विज्ञापन पियानो सबक चरण 7
    7
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें अपने व्यापार के लिए एक फेसबुक पेज और ट्विटर अकाउंट बनाएं। अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले सामाजिक नेटवर्क में सक्रिय रहें, अपने पृष्ठों को निरंतर अद्यतन करें और दूसरों के बारे में टिप्पणी करें। जितना ज्यादा आप ध्यान आकर्षित करेंगे, उतना ही मौका आपको अपनी कक्षाओं को प्रचारित करना होगा।
  • विधि 2

    क्या विज्ञापन देना है


    विज्ञापन शीर्षक पियानो सबक चरण 8

    Video: Guitar Teaching Business Idea | Earn money from hobbies | Hobbies that make money

    1
    बाजार में एक स्थान खोजें ऐसे कई स्थान हैं जो पियानो पाठ प्रदान करते हैं तुम्हारा अधिक आशाजनक लगता है, उन्हें एक विशेष समूह पर फ़ोकस करें। यदि आप शुरुआती कक्षाओं में विशेषज्ञ हैं, तो ऐसा कहें। यदि आपके पास जॅज़ आशुरचना के लिए प्रतिभा है या समकालीन गानों के शास्त्रीय रूपांतरों के लिए है, तो इन कौशलों को प्राप्त करने के लिए अपने कौशल और अपने छात्रों को सिखाने की आपकी इच्छा दर्शाएं। आपको केवल अपने विशिष्ट बाजार पर अपनी कक्षाओं का आधार नहीं है, लेकिन अपने विज्ञापन अभियान को कुछ खास पर केंद्रित करना आपके व्यवसाय को बाहर करने का एक अच्छा तरीका है।
  • चित्र शीर्षक विज्ञापन पियानो सबक चरण 9
    2
    यह मुफ्त कार्यशालाएं प्रदान करता है एक कार्यशाला या एक निःशुल्क डेमो का विज्ञापन दें बहुत से लोग, जिनके पास औपचारिक कक्षाएं लेने में कोई वर्तमान रुचिकर नहीं है, वे कुछ मुफ्त में जाने के लिए तैयार हैं। एक निःशुल्क डेमो चलाएं और कुछ बुनियादी ज्ञान की समीक्षा करें। कम या सामान्य जानकारी वाले कौशल पर ध्यान दें एक सफल कार्यशाला के अंत में, संभवतः आपके पास कुछ प्रतिभागी होंगे जो औपचारिक कक्षाएं लेना शुरू कर देंगे। जब तक कि वे जानते हैं कि आप कक्षाएं भेंट कर रहे हैं, तो संभवतः वे पहले व्यक्ति हैं जिन्हें वे निर्णय लेने के बारे में सोचेंगे।
  • चित्र शीर्षक विज्ञापन पियानो सबक चरण 10
    3
    अपनी खुद की प्रतिभा को विज्ञापित करने के लिए एक जगह ढूंढें अपेक्षाकृत असामान्य हालांकि, कुछ होटल लॉबी, कुछ कैफे और अन्य प्रतिष्ठानों में उनकी सजावट के हिस्से के रूप में एक पियानो है यदि पियानो का उपयोग करने के लिए अच्छी स्थिति में है, तो पूछें कि आप इसे कब खेल सकते हैं ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए इसे मुफ्त में स्पर्श करने की पेशकश करें बदले में, पूछें कि क्या आप किसी भी व्यक्ति को बिजनेस कार्ड की पेशकश कर सकते हैं जो कक्षाएं प्राप्त करने में रुचि रखते हैं।
  • चित्र शीर्षक विज्ञापन पियानो सबक चरण 11
    4
    नि: शुल्क कक्षाएं देने के लिए बहाने की तलाश करें हालांकि आप निश्चित रूप से सभी कक्षाओं को मुक्त नहीं कर सकते हैं, ऐसा कभी-कभी छात्रों को आकर्षित कर सकते हैं। आप यह पेशकश कर सकते हैं कि प्रथम श्रेणी नि: शुल्क है या आप प्रत्येक नए छात्र के लिए वर्तमान छात्र को मुफ्त वर्ग दे सकते हैं, जो वह लाता है।
  • विज्ञापन शीर्षक पियानो सबक चरण 12
    5
    अपने ज्ञान का विज्ञापन दें संगीत या पियानो के बारे में एक लेख लिखें और स्थानों को इसे भेजने के लिए देखें स्थानीय अख़बार और पत्रिकाएं सबसे अच्छा विकल्प हैं, क्योंकि वे आपको स्थानीय रूप से विज्ञापन करने का एक साधन देते हैं, लेकिन यहां तक ​​कि समाचार पत्रों और वेबसाइटें भी जो आपके ज्ञान का परीक्षण करने के लिए आपको एक रास्ता दे सकती हैं। संभावित छात्रों को क्षेत्र में किसी विशेषज्ञ के बारे में सोचने वाले किसी व्यक्ति की कक्षाएं लेने के लिए और अधिक इच्छुक महसूस हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक विज्ञापन पियानो सबक चरण 13

    Video: CHRIS HERIA - WE RISE BY LIFTING OTHERS | VLOG 3 S1

    6
    सिफारिशें शामिल हैं अच्छी सिफारिश करने की चाल जानने के लिए कौन उपयोग करेगा आपके भतीजे और आपकी मां आपके बहुत प्रशंसनीय हो सकती है, लेकिन वे उद्देश्य नहीं हैं और जो लोग आपकी प्रचार को देखते हैं, वे यह महसूस करेंगे। पिछले और वर्तमान छात्रों के साथ ही साथ अन्य प्रशिक्षकों या स्थानीय संगीत समुदाय के सदस्यों की सिफारिशों का चयन करें। यथासंभव विशिष्ट रहें, जब संभव हो तो नाम और फ़ोटो दें यह टिप्पणी "एक पुराने छात्र" या "पियानो शिक्षण के क्षेत्र में एक विशेषज्ञ" से आती है, केवल लोगों को सिफारिश की वैधता पर संदेह कर देगी।
  • युक्तियाँ

    • एक पियानो ट्यूनर से बात करें अगली बार जब आप अपने पियानो को ट्यून करने का आदेश देते हैं, तो क्षेत्र में अन्य पियानो शिक्षकों के बारे में आप क्या जानते हैं उसके बारे में ट्यूनर से बात करें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप किसी एसोसिएशन में शामिल होने की योजना नहीं बनाते हैं। पियानो ट्यूनर आपको दूसरे शिक्षक के साथ संपर्क में रख सकता है जो आपको मार्गदर्शन प्रदान कर सकता है या कम से कम आपको यह बता सकता है कि क्षेत्र में कितना प्रतिस्पर्धा या रुचि है।
    • पियानो शिक्षकों के एक स्थानीय संघ में शामिल होने पर विचार करें इससे पहले कि आप अपना व्यवसाय भी शुरू करें, पहले इसे करें। समूह के सदस्य आपको इस बारे में सलाह दे सकते हैं कि आपको शुल्क लेना चाहिए और क्षेत्र में नए छात्रों की भर्ती के लिए सबसे अच्छा तरीका है। पियानो शिक्षकों के नेटवर्क के हिस्से के रूप में अपने ज्ञान का विस्तार करने का एक त्वरित तरीका है, लेकिन आपको किसी भी तरह से सहयोग करने में भी सहयोग करना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उड़ाका
    • बिजनेस कार्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com