ekterya.com

कैसे एक निजी अन्वेषक किराया करने के लिए

ऐसे कई विकल्प हैं जो मौजूद हैं, उपयुक्त निजी अन्वेषक को भर्ती करना एक बहुत ही जटिल कार्य की तरह लग सकता है यह लेख आपको ऐसे व्यक्ति को चुनने में मदद करेगा जो आप पर भरोसा करते हैं और विश्वास करते हैं।

चरणों

विधि 1

एक निजी अन्वेषक चुनें
चित्र शीर्षक वाला एक निजी अन्वेषक चरण 1
1
संभावित निजी जांचकर्ताओं की एक सूची बनाएं Google या पीले पन्नों में नामों को देखकर शुरू करने का एक तरीका है, ऐसा करने से ऐसा कोई गारंटी नहीं होता जिसे आप भरोसा कर सकते हैं। सुनिश्चित करने के लिए कि आप जिस व्यक्ति पर भरोसा करते हैं, आपको रेफरल मिलना चाहिए अगर आपके पास ऐसे दोस्त नहीं हैं जिन्होंने एक निजी अन्वेषक की सेवाओं का इस्तेमाल किया है, तो सिफारिशों के लिए निम्नलिखित लोगों में से एक पूछने पर विचार करें:
  • पुलिस विभाग के एक कर्मचारी
  • शेरिफ के विभाग में गार्ड के एक कमांडर
  • आपराधिक बचाव वकील
  • एक स्थानीय एफबीआई कार्यालय की एजेंसी
  • एक निजी अन्वेषक चरण 2 के लिए शीर्षक वाला चित्र

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    2

    Video: Roswell Incident: Department of Defense Interviews - Gerald Anderson / Glenn Dennis

    सुनिश्चित करें कि शोधकर्ता लाइसेंस प्राप्त है। एक बार जब आप संभावित निजी जांचकर्ताओं की सूची बनाते हैं, तो सत्यापित करें कि उनका लाइसेंस है। "निजी अन्वेषक" कहलाता है, इस पर प्रतिबंध राज्य से भिन्न होता है पता करें कि आपका राज्य अनुरोध क्या है सुनिश्चित करने के लिए, अपने राज्य में उपभोक्ता मामलों के विभाग के लाइसेंसिंग प्रभाग से यह सुनिश्चित करने के लिए संपर्क करें कि आपके संभावित निजी जांचकर्ता लाइसेंस प्राप्त करें।
  • चित्र शीर्षक वाला एक निजी अन्वेषक चरण 3
    3
    निजी जांचकर्ताओं की पृष्ठभूमि को देखो क्या उन्हें अनुभव का एक सम्माननीय राशि है? वे किस प्रकार की तकनीकी जानकारी रखते हैं? क्या आप जानते हैं कि लोगों के साथ प्रभावी ढंग से कैसे बातचीत करें? आपकी सूची से उन सभी उम्मीदवारों को निकालें जिनके पास विशेष विशेषता में अनुभव नहीं है, जिनकी आपको आवश्यकता हो सकती है।
  • आपको पता होना चाहिए कि आपके ग्राहक कितने संतुष्ट हैं ऑनलाइन खोज करें या निजी जांचकर्ताओं के राज्य संघ को यह बताने के लिए कहें कि क्या कोई शिकायतें हैं
  • एक निजी अन्वेषक चरण 4 में लिखा हुआ शीर्षक वाला चित्र
    4
    पता लगाएँ कि क्या जांचकर्ता अदालत में गवाही देने के लिए तैयार है। सुनिश्चित करें कि वे न्यायिक प्रणाली को समझते हैं और यह आपके पक्ष में कैसे काम करता है जब आपको लगता है कि यह अदालत में जाने के लिए आवश्यक नहीं होगा, यह अच्छा है कि आपके निजी अन्वेषक के संदेह के मामले में इन कौशल हैं।
  • विधि 2

    पहला परामर्श


    चित्र शीर्षक वाला एक निजी अन्वेषक चरण 5
    1
    सुनिश्चित करें कि निजी अन्वेषक एक कार्यालय में काम करता है। यदि आप केवल निजी जांचकर्ता को किसी सार्वजनिक स्थान या उससे भी बदतर में जानते हैं, अगर आप केवल फोन पर उससे बात करते हैं, तो आपके पास उसे ढूंढने का कोई तरीका नहीं होगा यदि वह आपका पैसा रखता है जब आप अपने कार्यालय में प्रवेश करते हैं, तो ध्यान दें कि सब कुछ कैसे व्यवस्थित किया जाता है हालांकि यह हमेशा मामला नहीं है, एक गन्दा कार्यालय आपको निजी अन्वेषक के काम की गुणवत्ता का एक विचार दे सकता है।
  • एक निजी अन्वेषक के चरण 6
    2
    अपनी आवश्यकताओं को संक्षिप्त तरीके से बताएं। सभी आवश्यक जानकारी और दस्तावेज़ीकरण लाएं आपको उन प्रश्नों को भी लिखना चाहिए जो आपके पास हो सकते हैं ताकि आप बैठक के दौरान उनसे पूछना न भूलें।
  • चित्र शीर्षक वाला एक निजी अन्वेषक चरण 7
    3
    कीमतों को निजी अन्वेषक से पूछिए आप जो चाहें समझा जाने के तुरंत बाद, बोली लगाने के लिए कहें कि आपको कितना खर्च आएगा निजी अन्वेषक आपको तुरंत अनुमान लगाएगा इस प्रक्रिया के दौरान, आपको इसे बिना पहले परामर्श के बिना उस राशि से आगे नहीं जाना चाहिए आपको यह भी याद रखना चाहिए कि आपका पहला परामर्श मुक्त होना चाहिए!
  • चित्र शीर्षक वाला एक निजी अन्वेषक चरण 8
    4
    निजी अन्वेषक के व्यक्तिगत कौशल का मूल्यांकन करें अन्य लोगों के साथ प्रभावी रूप से संवाद करने में सक्षम होने के अलावा, निजी अन्वेषक का आपके साथ एक अच्छा संबंध होना चाहिए। पहली यात्रा के संकेतों का निरीक्षण करें और अगर आपको लगता है कि कोई अच्छा कनेक्शन नहीं है, तो किसी अन्य व्यक्ति की तलाश करें याद रखें कि आपको शायद इस व्यक्ति के साथ निजी जानकारी साझा करनी पड़ेगी और आप इसे करने में सहज महसूस करना चाहते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com