ekterya.com

निजी प्रशिक्षण व्यवसाय कैसे शुरू करें

एक निजी प्रशिक्षण कंपनी शुरू करना मजेदार हो सकता है क्योंकि यह फायदेमंद है। एक निजी प्रशिक्षण कंपनी कुछ ग्राहकों को एक-एक करके, समूह प्रशिक्षण में प्रशिक्षण देने से लेकर हो सकती है। निजी प्रशिक्षण कंपनी का प्रकार जो आपके लिए सबसे अच्छा है वह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप लोगों को प्रशिक्षित कैसे करना पसंद करते हैं यह लेख आपको यह जानने में मदद करेगा कि व्यक्तिगत प्रशिक्षण कंपनी को खोलने के लिए आपको क्या करना चाहिए।

चरणों

Video: Start Goat Farming Business & earn/बकरी पालन बिजनेस करके लाखो रु कमाये

एक निजी प्रशिक्षण व्यवसाय चरण 1 प्रारंभ करें
1
अपने क्षेत्र में दी जाने वाली निजी प्रशिक्षण सेवाओं की समीक्षा करें। यदि आप अपने क्षेत्र में विभिन्न प्रकार के व्यवसायों पर शोध करते हैं, तो आप को निजी प्रशिक्षण के प्रकार के बारे में बेहतर निर्णय लेना चाहिए जो आपको करना चाहिए। आप अपने आप को बाकी हिस्सों से अलग करने के तरीकों को भी बना सकते हैं।
  • एक निजी प्रशिक्षण व्यवसाय चरण 2 प्रारंभ करें शीर्षक वाली छवि
    2
    कंपनी चलाने के बारे में जानें अगले 5 वर्षों के लिए आपकी कंपनी के लक्ष्यों को उजागर करने वाली एक व्यवसाय योजना बनाएं अपने व्यक्तिगत प्रशिक्षण कंपनी के बारे में समान जुनून और दृष्टि साझा करने वाले गुणवत्ता वाले कर्मचारियों को किराए पर लें
  • यदि आप समझते हैं कि आपके पास प्रशासनिक कौशल नहीं है, तो संभवतः एक प्रशासनिक सलाहकार को किराए पर या विश्वविद्यालय में कुछ व्यावसायिक पाठ्यक्रमों को लेने का एक अच्छा विचार है। एक परामर्शदाता आपकी व्यवसाय योजना को यहां से 5 साल तक तैयार करने में मदद करेगा और पाठ्यक्रम आपको यह समझने में मदद करेंगे कि आपको अपनी कंपनी में क्या ध्यान देना चाहिए।
  • Video: सुअर पालन कैसे करें पूरी जानकारी | How to Start pig farming in india | Pig Farming Information

    एक व्यक्तिगत प्रशिक्षण व्यवसाय शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    यह अद्वितीय कुछ प्रदान करता है समुदाय में रुचि पैदा करने के लिए आपको ऐसा कुछ देना होगा जो आपके क्षेत्र में खोजना आसान नहीं है। आपको अलग-अलग आयु समूहों में लोगों, जैसे एथलीट, गृहिणियों या विकलांग लोगों के लिए योजनाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी। जितना अधिक अनूठा और व्यक्तिगत होगा उतना ही बेहतर होगा कि आप अपने व्यवसाय को प्रभावी रूप से बढ़ावा दें।
  • एक निजी प्रशिक्षण व्यवसाय प्रारंभ करें चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    किसी स्थान के लिए खोजें जनसांख्यिकी की जांच करें और उस स्थान की तलाश करें जहां आपको लगता है कि अधिकांश ग्राहक जाने के लिए सहमत होंगे स्थान एक महत्वपूर्ण कारक है उदाहरण के लिए, शॉपिंग सेंटर के पास अपने व्यवसाय को रखने से खरीदारों या श्रमिकों के लिए यह अधिक सुविधाजनक होगा।
  • यदि आपको लगता है कि आपको पेशेवर मदद की आवश्यकता है, तो एक रियल एस्टेट एजेंट या प्रशासनिक सलाहकार किराया दोनों आपकी नई कंपनी के लिए सर्वोत्तम स्थान ढूंढने में आपकी सहायता करेंगे।
  • एक व्यक्तिगत प्रशिक्षण व्यवसाय शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5

    Video: कैसे व्यवसाय शुरू करने के | व्यापार कैसे करना | व्यापार / स्टार्टअप Kaise Khole (हिन्दी)

    5
    एक विपणन अभियान शुरू करें आपको यह तय करना होगा कि आपकी व्यक्तिगत प्रशिक्षण कंपनी क्या सुविधाएं प्रदान करती है और लाभ देती है और इसे यात्रियों और विज्ञापनों के साथ टेलीविजन और रेडियो पर प्रसारित किया जाता है।
  • अपनी नई व्यक्तिगत प्रशिक्षण कंपनी के बारे में ज्ञान उत्पन्न करने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें
  • एक निजी प्रशिक्षण व्यवसाय प्रारंभ करें चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    टीमों में निवेश करें आप का निर्णय लिया जाता है आप, व्यक्तिगत रूप से प्रशिक्षण खोलने जिम उपकरण के प्रकार आपको लगता है कि अपने ग्राहकों की आवश्यकता होगी में निवेश करना चाहते हैं कंपनी की किस तरह। सबसे अधिक संभावना है कि आपको योग मैट, छोटे वजन, रस्सियों, निलंबन रस्सियों, तौलिये और पानी की आवश्यकता होती है। यह सब अपने मूल योजना व्यापार, साथ ही टीमों की संख्या को बढ़ाने के लिए जब आप लाभ लेने के लिए शुरू की योजना में शामिल किया जाना चाहिए।
  • एक व्यक्तिगत प्रशिक्षण व्यवसाय प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 7
    7

    Video: T shirt Printing Business || कम लागत में टी शर्ट प्रिंटिंग बिज़नस शुरू कर अच्छी कमाई करें |

    आपको अपने ग्राहकों को अवश्य पता होना चाहिए यदि आप अभी तक नहीं हैं, तो एक निजी प्रशिक्षण कंपनी के मालिक और ऑपरेटर होने से आपको एक सामाजिक व्यक्ति बनने के लिए मजबूर किया जाएगा। आपको अपने ग्राहकों को अवश्य पता होना चाहिए ताकि आप उन्हें अधिक सहायता प्रदान कर सकें ताकि वे अपने लक्ष्यों को हासिल कर सकें।
  • एक व्यक्तिगत प्रशिक्षण व्यवसाय शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    परिस्थितियों के अनुसार अपनी निजी प्रशिक्षण कंपनी को संशोधित करें किसी भी सफल कंपनी को क्षेत्र के जनसांख्यिकी के अनुसार, समय-निर्धारण, किराया प्रशिक्षकों और परिवर्तन को समायोजित करना चाहिए। हर महीने, हर चार महीने और हर साल अपने सत्र, स्टाफ, टीमों और ग्राहक टिप्पणियों की समीक्षा करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com