ekterya.com

आपके एफआईसीओ क्रेडिट स्कोर को कैसे समझें

एफआईसीओ स्कोर कितना महत्वपूर्ण है? यदि आप घर या कार खरीद रहे हैं, बीमा ले रहे हैं या नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण हो सकता है। अपने FICO स्कोर, यह भी क्रेडिट स्कोर के रूप में जाना उधारदाताओं ब्याज दर है कि आप देना चाहिए और कई बीमा कंपनियों से अपने प्रीमियम का निर्धारण करने के लिए उपयोग निर्धारित करता है। कम स्कोर आपको उस अपार्टमेंट को किराए पर ले सकता है जिसे आप चाहते हैं या, इससे भी बदतर, आपको कुछ नौकरियों के लिए अयोग्य बनाते हैं। हमारे आश्चर्य करने के लिए, इसके प्रभावों के बावजूद, कुछ लोगों को समझ में FICO की गणना के तरीके क्या स्कोर का मतलब है या आप अपने स्कोर में सुधार करने के लिए क्या कर सकते,। क्या यह जानने के लिए समय नहीं है?

चरणों

आपकी एफआईसीओ क्रेडिट स्कोर के बारे में जानें
1
पता लगाएं कि आपका FICO स्कोर क्या है आपका फिको स्कोर आपकी क्रेडिट रिपोर्ट में पाया जा सकता है, पहले तो आपको इसकी प्रति प्राप्त करना होगा। संयुक्त राज्य अमेरिका की सबसे महत्वपूर्ण रिपोर्टिंग एजेंसियां ​​तीन हैं: एक्सपीरियन, इक्विएक्स और ट्रांसयूनीयन।

सबसे अच्छी बात यह है कि तीनों की क्रेडिट रिपोर्ट प्राप्त करना, क्योंकि प्रत्येक रिपोर्ट में थोड़ा अलग जानकारी हो सकती है। तीन क्रेडिट ब्यूरो क्रेडिट स्कोर का उपयोग करते हैं, लेकिन एफआईसीओ एक्सपीरियन और ट्रांसयूनीयन के लिए विशिष्ट है। सभी तीन क्रेडिट ब्यूरो से आपके क्रेडिट रिपोर्ट की एक मुक्त प्रतिलिपि प्राप्त करने के लिए, पर जाएँ AnnualCreditReport.com (एक वेबसाइट केन्द्रीय स्रोत LLC द्वारा संचालित है, Equifax, Experian और TransUnion द्वारा बनाई गई एक निगम) या आप कॉल कर सकते हैं 1-877-322-8228. आप किसी भी एजेंसियों को सीधे भी लिख सकते हैं एहसास है कि हालांकि क्रेडिट रिपोर्ट मुफ़्त है, कंपनियां आपके क्रेडिट स्कोर (एफआईसीओ) को देने के लिए यूएस $ 6 से यूएस $ 8 प्रत्येक से शुल्क लेती हैं।
  • विशेष ध्यान दें: वार्षिक कारणों के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर आईपी पते के लिए वार्षिक क्रडिट रीपोर्ट डॉट द्वारा मुफ़्त और त्वरित रिपोर्ट उपलब्ध नहीं है।
  • अपनी FICO क्रेडिट स्कोर को समझें शीर्षक का चित्र चरण 2
    2
    अपने क्रेडिट का मूल्यांकन करें तकनीकी रूप से उपयोग किया जाने वाला अंक सिस्टम 300 और 850 के बीच भिन्न होता है
  • 350 - 619: कम क्रेडिट बैंकिंग शब्दगण में इस श्रेणी में एक स्कोर वाले व्यक्ति को एक माना जाता है "क्रेडिट कोढ़ी"।
  • 620 - 65 9: उपप्रिमीय वित्तपोषण आपके लिए उपलब्ध होगा
  • 660 - 720: अधिमान्य वित्तपोषण आपके लिए उपलब्ध होगा।
  • 721 - 750: एक तरजीही दर - x% आपके लिए उपलब्ध हो सकता है इसका मतलब यह है कि आप उन ऋणों पर ब्याज दर प्राप्त कर सकते हैं जो प्राइम दर से भी कम हैं।
  • 751+: उत्कृष्ट क्रेडिट आप जिस प्रकार के क्रेडिट का उपयोग कर रहे हैं, उसके आधार पर आप ब्याज दर भी -x% अधिमान्य से कम कर सकते हैं।
  • आपकी एफआईसीओ क्रेडिट स्कोर के बारे में जानें
    3
    समझें कि आपका क्रेडिट क्या प्रभावित करता है FICO स्कोर की सटीक गणना को रिजर्व में मालिक की जानकारी के रूप में रखा जाता है, लेकिन कुछ सामान्य दिशानिर्देश हैं जो लागू किए जा सकते हैं।
  • आपके क्रेडिट स्कोर का 35% आपके अनुरूप भुगतान इतिहास पर आधारित होता है और इसमें केवल 30 दिनों के बाद देय तिथि से पारित होने के बाद भुगतान शामिल होता है।
  • 30% आपकी क्रेडिट क्षमता के प्रतिशत पर आधारित है- उदाहरण के लिए, कुल उपलब्ध क्रेडिट या घूमने वाले क्रेडिट की तुलना में वर्तमान क्रेडिट ऋण का अनुपात। यदि आपके क्रेडिट कार्ड पर आपके पास बहुत कम शेष राशि है, तो आपके स्कोर की तुलना में अधिक हो जाएगा यदि आपके सभी कार्ड सीमा पर हैं
  • आपके स्कोर का 15% आपके क्रेडिट इतिहास के आकार से निर्धारित होता है।
  • 10% उदाहरण के लिए क्रेडिट tienes- के प्रकार, कोटा (कोटा कार ऋण, छात्र ऋण या बंधक), अक्षय (क्रेडिट कार्ड या क्रेडिट की लाइनों) और उपभोक्ता वित्त (बैंक ऋण और समकक्ष) पर आधारित है ।
  • 10% हाल की क्रेडिट खोजों और / या उस क्रेडिट की मात्रा पर आधारित है जिसे आपने हाल ही में अर्जित किया है हर बार जब आप एक ऋण के लिए आवेदन करते हैं तो आपका क्रेडिट स्कोर नकारात्मक रूप से प्रभावित होता है।



  • आपकी एफआईसीओ क्रेडिट स्कोर के बारे में जानें
    4
    अपना स्कोर बढ़ाएं आपका संपूर्ण एफआईसीओ स्कोर क्रेडिट अनुभवों के वर्षों की परिणति है, लेकिन अल्पावधि में भी आप इसे थोड़े से बढ़ाने के लिए कर सकते हैं
  • हमेशा समय पर अपना भुगतान करें
  • आपके क्रेडिट कार्ड पर उच्च शेष नहीं हैं आदर्श रूप से, आपको अपने क्रेडिट कार्ड पर दी जाने वाली आधे राशि से अधिक लंबी अवधि के लिए कभी नहीं होना चाहिए।
  • अपनी FICO क्रेडिट स्कोर को समझें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    बुरा क्रेडिट ठीक करें गंभीर क्रेडिट समस्याओं का 30 दिन के अपराधी भुगतान से लेकर परीक्षण तक हो सकता है। जो कुछ इंटरनेट साइटों पर आपने पढ़ा है उसके बावजूद, खराब क्रेडिट को तुरंत ठीक करने का कोई रास्ता नहीं है। हालांकि, गलत जानकारी को हटाने और आपके दीर्घकालिक क्रेडिट को बेहतर बनाने के तरीके हैं।
  • अगर आपकी क्रेडिट रिपोर्ट पर नकारात्मक और गलत जानकारी है, तो इसे हटा दें एजेंसियों से लिखित में आरोपों का विवाद करने के लिए या ऑनलाइन अपनी वेबसाइटों के माध्यम से संपर्क करें। आपके विवाद का जवाब देने के लिए उनके पास 30 दिन हैं। यदि वे नकारात्मक जानकारी को सत्यापित नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें इसे हटा देना चाहिए।
  • यदि आपके क्रेडिट में आपके 30-दिवसीय देरी का आरोप है, तो आप ऊपर बताए गए नकारात्मक जानकारी पर विवाद कर सकते हैं। अगर क्रेडिट ब्यूरो अपने लेनदार के साथ 30 दिनों के लिए देर से भुगतान की पुष्टि नहीं कर सकता, तो जानकारी को हटा दिया जाना चाहिए।
  • यदि आप एक निर्णय, एक दिवालियापन या कब्ज़ा के रूप में और अधिक गंभीर क्रेडिट समस्या है, तो यह एक क्रेडिट सलाहकार गैर लाभ वकील या क्रेडिट सुधार की तलाश के लिए उपयोगी हो सकता है। बाद में कभी-कभी हर डॉलर के लिए 35 सेंट से कम आपके कर्ज को ठीक कर सकता है और कुछ जानकारी मिटा दी जा सकती है उदाहरण के लिए, यदि आप सत्तारूढ़ में निर्धारित राशि का भुगतान करते हैं, तो यह अभी भी आपके क्रेडिट को कम से कम 10 वर्षों तक दाग देगा। एक पुरोबंध दिवालियापन 10 साल में और कर ग्रहणाधिकार है, 5 से 7 वर्ष 7 साल की अवधि है। उस अवधि के बाद भी, आपको क्रेडिट जानकारी मिटाने के लिए एजेंसियों के पीछे आक्रामक रूप से जाने की आवश्यकता होगी।
  • युक्तियाँ

    • संयुक्त राज्य कानून के तहत, आप प्रत्येक क्रेडिट ब्यूरो से एक निःशुल्क वार्षिक क्रेडिट रिपोर्ट के हकदार हैं। रिपोर्ट में निहित जानकारी के कारण आपने हाल ही में आपके खिलाफ प्रतिकूल कार्रवाई की है, इसलिए आपको एक स्वतंत्र रिपोर्ट का भी अधिकार है। इन प्रतिकूल कार्रवाई में शामिल हैं, उदाहरण के लिए, ऋण, बीमा या नौकरी का खंडन।
    • हर कोई आपका FICO स्कोर जानना चाहता है, लेकिन कभी-कभी क्रेडिट ब्यूरो से प्राप्त होने वाली सबसे महत्वपूर्ण जानकारी एक ही क्रेडिट रिपोर्ट पर होती है। गलत जानकारी या आरोप हो सकते हैं जो आप लंबे समय से भूल गए हैं और जो आपके स्कोर को कम कर रहे हैं सब कुछ सही है यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी रिपोर्ट की बहुत सावधानीपूर्वक समीक्षा करें
    • यह संभवतः बेहतर है कि सीमित संख्या में घूमने वाले क्रेडिट लाइनें हैं दो या तीन क्रेडिट कार्ड ठीक हैं, जब तक आप अपने बैलेंस शीट्स को नियंत्रण में रखते हैं याद रखें कि बिजनेस कार्ड होने पर, जेसी पैनी, शेवरॉन, विक्टोरिया की सीक्रेट, या टारगेट कार्ड आपके क्रेडिट स्कोर को जरूरी रूप से नुकसान नहीं पहुंचाएंगे, लेकिन यह आपकी मदद नहीं करेगा।
    • Equifax: टेलीफोन द्वारा रिपोर्ट का आदेश: 800-685-1111, 888-766-0008 में धोखाधड़ी की रिपोर्ट करता है। जानकारी विवाद करने के लिए, पर जाएँ इक्विएक्स ऑनलाइन विवाद या एक्विफेक्स सूचना सेवा एलएलसी, पीओ के लिए लिखें बॉक्स 740256, अटलांटा, जीए 30374
    • एक्स्पिरियन: रिपोर्ट या रिपोर्ट धोखाधड़ी का आदेश: 888-397-3742 या पर एक्सपीरियन
    • एफआईसीओ फेयर आईएसीएसी निगम, न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में स्थित एक लाभकारी कंपनी, स्टॉक एक्सचेंज टिकर के लिए है: एफआईसी.

    चेतावनी

    • यदि आप अपनी क्रेडिट रिपोर्ट से गलत जानकारी मिटाते हैं, तो लड़ाई के लिए तैयार रहें। कभी-कभी क्रेडिट रिपोर्टिंग ब्यूरो किसी भी परेशानी के बिना गलत जानकारी को सहयोग और मिटाएगा, लेकिन दूसरी बार यह एक वास्तविक सिरदर्द बन सकता है दुर्भाग्यवश, आपको गलत सूचना हटाने के लिए उन्हें मुकदमा करना पड़ सकता है।
    • आपकी क्रेडिट कम से कम 10 वर्षों के लिए आपके साथ है
    • आपका क्रेडिट नौकरी पाने, व्यक्तिगत या व्यावसायिक ऋण प्राप्त करने, और आवासीय या वाणिज्यिक स्थान पर किराये पर या किराए पर लेने की संभावनाओं को प्रभावित कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com