ekterya.com

आपके लिए ऋण प्रबंधन कार्यक्रम को लाभकारी कैसे बनाया जाए

ऋण प्रबंधन कार्यक्रम (पीएमडी) हर किसी के लिए नहीं हैं, लेकिन यदि आप गंभीर ऋण समस्या है, तो आप इन कार्यक्रमों में से किसी एक में भाग लेने के लाभ का लाभ ले सकते हैं। एक ऋण प्रबंधन कार्यक्रम एक ऐसी व्यवस्था है जिसमें एक क्रेडिट परामर्श या ऋण प्रबंधन एजेंसी आपके लेनदारों के साथ बातचीत करती है ताकि आप अपनी ब्याज दरों को कम कर सकते हैं या समाप्त कर सकते हैं, देर से शुल्क निलंबित कर सकते हैं और आपके मासिक भुगतान कर सकते हैं अधिक प्रबंधनीय एक एजेंसी है कि आपके लेनदारों को भुगतान संवितरण के लिए जिम्मेदार हो सकता है और 15% से 8 की एक छोटी प्रशासनिक शुल्क कर देगा करने के लिए मासिक भुगतान का भुगतान किया। बेशक, पहले भुगतान आपके दरों पर लागू होते हैं लेन-देन आपको अदालत में ले जाया जा सकता है इससे पहले कि आपको अपनी डेट की कम प्रतिशत के लिए अपनी निश्चित पेशकश का भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसा मिल सकता है, जो कि मासिक भुगतान की दर और ब्याज दर तक बढ़ जाता है जब तक कि सब कुछ नहीं दिया जाता है। एक ऋण प्रबंधन कार्यक्रम मदद कर सकते हैं restablecerte, लेकिन केवल अगर आप इस के लिए प्रतिबद्ध है, तो आप पूरी तरह से भाग लेने और अतिरिक्त नकदी के साथ खातों व्यवस्थित कर सकते हैं। हम आपको अपने ऋण प्रबंधन कार्यक्रम का लाभ उठाने के लिए कुछ रणनीतियां देंगे। अपने लेनदारों के लिए पैसा भुगतान करने के लिए पहले समझौते बनाओ।

चरणों

Video: सुअर पालन के साथ सहपूरक व्‍यवसाय अपना कर लाभ बढ़ाएं

छवि बनाओ एक ऋण प्रबंधन कार्यक्रम के लिए काम करें चरण 1
1
सावधानी से एक ऋण प्रबंधन कार्यक्रम चुनें दुर्भाग्य से, क्रेडिट परामर्श और ऋण प्रबंधन उद्योग उन कंपनियों के साथ प्रभावित होता है जो कि पहले से ही धन समस्याएं हैं उन लोगों का लाभ उठाने के लिए तैयार हैं। गलत प्रोग्राम चुनें और आप की तुलना में आपके पास पहले से ही समस्याएं हो सकती हैं। ऋण प्रबंधन कार्यक्रम में दाखिला लेने से पहले सही क्रेडिट परामर्श की तलाश करें और अन्य विकल्पों पर सावधानी बरतें, जैसे कि अपने दम पर लेनदारों से बातचीत करना। एजेंसी को जांचना सुनिश्चित करें ताकि वह सम्मानित हो यदि आप तय करते हैं कि ऋण प्रबंधन कार्यक्रम आपके लिए सही बात है।
  • आप एक ऋण प्रबंधन कार्यक्रम के लिए काम करें शीर्षक के लिए छवि चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आप प्रति माह बातचीत किए गए भुगतान का भुगतान कर सकते हैं। अन्य विकल्पों की तलाश करें यदि आपको नहीं लगता कि आप भुगतान का भुगतान कर सकते हैं यदि आप अपने भुगतान की तिथि का अनुपालन करने में विफल रहते हैं, तो यह आपके लिए एक कार्यक्रम में नामांकन करने के लिए लाभकारी नहीं होगा।
  • चित्र बनाएं एक ऋण प्रबंधन कार्यक्रम के लिए काम करें आप चरण 3
    3
    ऋण प्रबंधन कार्यक्रम के लिए लिखित योजना प्राप्त करें क्रेडिट परामर्श एजेंसी के मौखिक वादों पर भरोसा मत करो सुनिश्चित करें कि आपको एक अनुबंध मिलता है जो मासिक भुगतान, फीस और अपने ऋण का भुगतान करने के लिए आवश्यक समय निर्दिष्ट करता है
  • आप एक ऋण प्रबंधन कार्यक्रम के लिए काम करें शीर्षक के लिए छवि चरण 4
    4
    अपने लेनदारों को अपने नियमित भुगतान करें जब तक कि वे ऋण प्रबंधन कार्यक्रम के प्रस्ताव को स्वीकार न करें। आपको अपने बिलों का भुगतान करने में परेशानी होने की संभावना है, लेकिन कम से कम अपने लेनदारों को यह बताने के लिए कहें कि आप ऋण प्रबंधन कार्यक्रम के लिए साइन अप करेंगे और जितना भी आप कर सकते हैं उतना भुगतान करने की कोशिश करेंगे। यह संभावना है कि वे आपके प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। हालांकि, संचार आवश्यक है अपने लेनदारों को सीधे भुगतान न करें, जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि ऋण प्रबंधन कार्यक्रम स्वीकृत हो गया है।
  • आप एक ऋण प्रबंधन कार्यक्रम के लिए काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके लेनदारों ने क्रेडिट परामर्श एजेंसी को अपना पहला मासिक भुगतान करने से पहले अपने कार्यक्रम प्रस्ताव को मंजूरी दी है। एक एजेंसी के बयान पर भरोसा न करें जो यह सुनिश्चित करता है कि योजना को मंजूरी दे दी गई है। अपने सभी लेनदारों को यह सुनिश्चित करने के लिए कॉल करें कि वे योजना को मंजूरी दे दी हैं और ऋण प्रबंधन कार्यक्रम अनुबंध की विशिष्ट शर्तों को सत्यापित करते हैं।
  • आप एक ऋण प्रबंधन कार्यक्रम के लिए काम शीर्षक से छवि चरण 6
    6
    अपने अन्य खातों के साथ रहें ऋण प्रबंधन कार्यक्रम में आमतौर पर असुरक्षित ऋण शामिल होते हैं, जैसे क्रेडिट कार्ड और व्यक्तिगत ऋण, और इसमें बंधक, कार भुगतान या देरी कर भुगतान शामिल नहीं होते हैं। सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में समझते हैं कि ऋण प्रबंधन कार्यक्रम के लिए आपके मासिक भुगतान के साथ क्या भुगतान किया जाता है और अपने दूसरे खातों के साथ रहना सुनिश्चित करें
  • आप एक डेट मैनेजमेंट प्रोग्राम के लिए काम करें जिसका शीर्षक है चरण 7
    7
    सुनिश्चित करें कि आपके भुगतान समय-समय पर लेनदारों तक पहुंच जाते हैं। अगर आपका ऋण प्रबंधन कार्यक्रम बिलिंग चक्र का हिस्सा बनने के लिए तैयार नहीं है, तो भी आपके भुगतान में देरी हो सकती है (और आपसे अतिरिक्त शुल्क लिया जा सकता है), भले ही आप समय पर ऋण प्रबंधन कार्यक्रम में अपना कर्ज चुकें। पता लगाएँ कि आपका ऋण प्रबंधन कार्यक्रम आपके लेनदारों को भुगतान कैसे करेगा (आमतौर पर एक सप्ताह या उससे अधिक का विलंब होता है), और यह सत्यापित करें कि आपका भुगतान समय पर आपके लेनदारों तक पहुंच जाएगा।
  • आप के लिए एक ऋण प्रबंधन कार्यक्रम का काम शीर्षक वाला चित्र चरण 8



    8
    अपने भुगतान को मासिक आधार पर भुगतान करें अपने ऋण प्रबंधन कार्यक्रम सफल हुआ बनाने के लिए, आप अपने भुगतान नियमित रूप से और समय पर भुगतान करना होगा। वास्तव में, क्योंकि ऋण प्रबंधन कार्यक्रम एजेंसियां ​​कभी-कभी ऋणदाताओं को धन का भुगतान करने के लिए अपेक्षा से थोड़ी अधिक समय लेते हैं, इसलिए आपको अपने भुगतानों को शुरुआती भुगतान करने की सिफारिश की जाती है संपर्क एजेंसी ऋण प्रबंधन कार्यक्रम के लिए उन्हें अपनी स्थिति के बारे में सूचित करने के लिए अगर आप बार भुगतान पर भुगतान नहीं कर सकते।
  • चित्र बनाओ एक डेट प्रबंधन कार्यक्रम के लिए काम आप चरण 9
    9
    सत्यापित करें कि भुगतान प्राप्त हुए हैं आपको ऋण प्रबंधन कार्यक्रम एजेंसी से एक विस्तृत मासिक विवरण प्राप्त करना होगा, मेल या ऑनलाइन द्वारा। हालांकि यह सच है कि यह सही हो सकता है, आपके लेनदारों से जांच करना महत्वपूर्ण है ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि वे उन भुगतानों को प्राप्त कर चुके हैं जो उन्होंने सहमत हुए हैं। विशेष रूप से पहले महीनों के दौरान, मासिक विवरणों के इंतजार के बजाय, अपने लेनदारों को कॉल करने की सिफारिश की जाती है
  • आप के लिए एक ऋण प्रबंधन कार्यक्रम कार्य शीर्षक 10 शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    10
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे ऋण प्रबंधन कार्यक्रम समझौते की शर्तों को दर्शाते हैं, अपने क्रेडिट कार्ड और ऋण बयानों की जांच करें यदि आपके ऋण प्रबंधन कार्यक्रम में कम ब्याज दर, निलंबित दरों या आपके लेनदारों से कुछ अन्य रियायतें शामिल हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे ये रियायतें दर्शाते हैं, अपने बयानों की जांच करें। ताकि आप किसी भी समस्याओं एक जांच का संचालन कर सकते हैं यदि आपके लेनदार और अपनी एजेंसी ऋण प्रबंधन कार्यक्रम पर कॉल करें।
  • आप के लिए एक ऋण प्रबंधन कार्यक्रम का काम शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    11

    Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    अपने लेनदारों के बयानों और आपके ऋण प्रबंधन कार्यक्रम की प्रतियां रखें ऋण प्रबंधन कार्यक्रम के अनुबंध के अलावा अपने सभी बयानों को भी रखें, कम से कम जब तक आप अपने ऋण का भुगतान पूरा नहीं कर लेते हैं और आपको अपने लेनदारों से इस स्थिति की एक लिखित पुष्टि मिल गई है। इस तरह, यदि विवाद उत्पन्न होता है तो आपके पास भुगतान का प्रमाण होगा।
  • आप एक ऋण प्रबंधन कार्यक्रम के लिए काम शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    एक वर्ष में एक बार अपनी क्रेडिट रिपोर्ट देखें यह आदेश दें और सुनिश्चित करें कि आपके ऋण ठीक से रिपोर्ट किए गए हैं। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, लोग एक साल में एक बार अपनी क्रेडिट रिपोर्ट की एक नि: शुल्क कॉपी का अनुरोध कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके खाते को वर्तमान के रूप में रिपोर्ट किया गया है यदि वे उस स्थिति को प्रस्तुत करना चाहते हैं। आपके क्रेडिट को काफी सुधार करने के लिए थोड़ी देर लगेगी - धैर्य रखें। यदि आप अपने निर्धारित भुगतानों के लिए नियमित रूप से भुगतान करते हैं, खासकर जब आप अपने लेनदारों को पूर्ण रूप से पूरा कर लेंगे तो आपका क्रेडिट स्कोर बेहतर होगा।
  • आप के लिए एक ऋण प्रबंधन कार्यक्रम का काम शीर्षक से चित्र चरण 13
    13
    अधिक ऋण उठाने से बचें या नए ऋणों के लिए पूछने से बचें। कई ऋण प्रबंधन कार्यक्रम बताते हैं कि आपको नये कर्ज जमा नहीं करना चाहिए या आपको अतिरिक्त क्रेडिट मांगना नहीं चाहिए। हालांकि, इनमें से कुछ आपको बंधक या कार ऋण प्राप्त करने की अनुमति देते हैं यदि आवश्यक हो आपका लेन-देन समय-समय पर आपकी क्रेडिट रिपोर्ट की जांच करेगा ताकि पता लगाया जाए कि आपने अधिक क्रेडिट के लिए कहा है, और अगर आप ऐसा करते हैं तो वे ऋण प्रबंधन कार्यक्रम से वापस ले सकते हैं। हालांकि, अधिक ऋण प्राप्त करने से बचने का सबसे अच्छा कारण यह है कि ऐसा करने से कर्ज न होने के अपने लक्ष्य के प्रति असर पड़ता है।
  • आप एक ऋण प्रबंधन कार्यक्रम के लिए काम शीर्षक शीर्षक छवि 14 कदम
    14
    पैसे के साथ एक स्वस्थ रिश्ता विकसित करना क्रेडिट परामर्श एक अभिन्न अंग होना चाहिए जो न केवल आपको अपने वर्तमान ऋण का भुगतान करने में मदद करता है, बल्कि यह भी आपको सिखाता है कि आपका बजट कैसे बचाया जाए और आपका पैसा कैसे बचा जाए। अपने ऋण प्रबंधन कार्यक्रम एजेंसी को आपके पैसे के बजट और वित्तीय मामलों के बारे में अधिक जानने के लिए क्रेडिट परामर्श का लाभ उठाएं। इस प्रकार की कोई अच्छी एजेंसी इस संबंध में शैक्षणिक सामग्री और सलाह प्रदान करेगी। अपने बजट में रहें जब आप इसे स्थापित कर लेंगे। केवल जब आप अपने खर्चों को नियंत्रित करेंगे तो आप एक आर्थिक रूप से सुरक्षित व्यक्ति बन जाएंगे और आप उस तरह से रहेंगे
  • युक्तियाँ

    • ऋण प्रबंधन कार्यक्रम का अनुबंध उन भुगतानों की राशि निर्दिष्ट करेगा जो आपके ऋण को समाप्त करने की आवश्यकता होगी। हालांकि, यदि आप एक या अधिक भुगतान नहीं देते हैं, तो इसे पूरा करने की अवधि अधिक होगी
    • आप अपनी खुद की कम ब्याज दरों, दरों के निलंबन और अन्य अनुकूल भुगतान व्यवस्थाओं पर बातचीत कर सकते हैं। ऋण प्रबंधन कार्यक्रम में दाखिला लेने से पहले इन्हें अपने लेनदारों के बारे में पूछिए, और आप पैसा बचा सकते हैं
    • ध्यान रखें कि यदि आप देर से भुगतान करने या भुगतान नहीं करते हैं, तो लेनदार कार्यक्रम को रद्द कर सकते हैं, जो ब्याज दरों में वृद्धि करेंगे और देर से शुल्क के लिए शुल्क अर्जित करेंगे। आप उन्हें अपना प्रस्ताव फिर से जमा कर सकते हैं, लेकिन इसमें कोई गारंटी नहीं है कि लेनदारों इसे स्वीकार करेंगे।
    • अगर आपके ऋण प्रबंधन कार्यक्रम का प्रबंधन करने वाली एजेंसी संचालन को बंद कर देती है तो कुछ भुगतान व्यवस्था करने के लिए अपने लेनदारों से संपर्क करें। वे आपको ऋण प्रबंधन कार्यक्रम की समान शर्तों को रखने की अनुमति देंगे, लेकिन उन्हें ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप अपने बैंक खाते में स्वत: कटौती के साथ ऋण प्रबंधन कार्यक्रम का भुगतान किया है तो भुगतान को रोकने के लिए अपने बैंक से संपर्क करें।
    • प्रबंधन और ऋण की बातचीत आवश्यक नहीं है। ऋण बातचीत के लिए आम तौर पर आपके लेनदारों के साथ क्रेडिट परामर्श एजेंसी के सौदेबाजी समझौतों की आवश्यकता होती है। हालांकि यह सच है कि इससे आपको कम ऋण होता है, यह आपके क्रेडिट के लिए बहुत हानिकारक है इन विकल्पों और ऋण समेकन के बीच अंतर के बारे में अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें कैसे ऋण को मजबूत करने के लिए.

    चेतावनी

    • ऋण प्रबंधन कार्यक्रम और क्रेडिट परामर्श एजेंसियां ​​उनकी धोखाधड़ी और भ्रामक प्रथाओं के लिए जाने जाते हैं। इसलिए, हमेशा अपने गार्ड को रखें और अपनी वित्तीय देखभाल सावधानी से देखें बेतुका दर कभी भुगतान नहीं करें
    • क्रेडिट परामर्श एजेंसियां ​​आपकी क्रेडिट रिपोर्ट से कुछ नकारात्मक जानकारी को समाप्त नहीं कर सकती हैं। कोई भी ऐसा नहीं कर सकता किसी भी एजेंसी के साथ कोई व्यवसाय न करें जो यह करने का वादा किया। हालांकि यह सच है कि जब आप ऋण प्रबंधन कार्यक्रम में दाखिला लेते हैं, तो लेनदारों अपने ऋण (वर्तमान के रूप में रिपोर्ट करें) को समायोजित करने के लिए सहमत हो सकते हैं, आपकी क्रेडिट रिपोर्ट पिछले स्थिति में देरी होगी लेनदारों रिपोर्ट करेंगे कि आप एक ऋण प्रबंधन कार्यक्रम में हैं, जो आपके क्रेडिट को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं, कम से कम अस्थायी रूप से
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com