ekterya.com

अपना क्रेडिट कैसे प्रबंधित करें

क्रेडिट जटिल हैं इसे आसानी से रखने के लिए, क्रेडिट भविष्य में इसे चुकाने के वादे के आधार पर धन उधार लेने की क्षमता है। इसका मतलब यह भी है कि अपने ऋण का भुगतान करने के लिए एक व्यक्ति की प्रतिष्ठा। आपके क्रेडिट को उचित रूप से प्रबंधित करने के लिए कुछ सरल कदम उठाए जा सकते हैं।

चरणों

आपकी क्रेडिट चरण 1 प्रबंधित करें शीर्षक वाला छवि
1
मासिक बजट बनाएं अपना क्रेडिट बढ़ाने की कोशिश करने से पहले, आपको बजट को ध्यान में रखना होगा। यदि आपके पास ऐसा नहीं है, तो आपका क्रेडिट जल्दी से गायब हो जाएगा। इसके लिए, अपनी मासिक आय और व्यय की एक सूची बनाएं, और सुनिश्चित करें कि वे मैच करते हैं बेहतर अभी तक, हर महीने एक सकारात्मक संतुलन के साथ समाप्त करने का प्रयास करें
  • आपकी क्रेडिट चरण 2 प्रबंधित करें शीर्षक वाला छवि
    2
    क्रेडिट की योग्यता अब जब आप जानते हैं कि आप क्रेडिट के साथ क्या खरीद रहे हैं, और इसकी लागत कितनी होगी, आप इसे प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकते हैं ऋण के लिए योग्य होने के लिए, आपको एक विश्वसनीय वित्तीय इतिहास की आवश्यकता होगी। दूसरे शब्दों में, आपको समय पर भुगतान के लिए एक प्रतिष्ठा, आय का एक स्रोत और कुछ गुण हैं, यदि गारंटी की ज़रूरत होती है। क्रेडिट कार्ड प्रबंधित करने की कोशिश करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप इसके बिना अपना जीवन जारी रख सकते हैं।
  • आपकी क्रेडिट चरण 3 प्रबंधित करें शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने विकल्पों की जांच करें अब मजेदार भाग आता है: अपने हाथों में एक क्रेडिट कार्ड है दरअसल, कुछ क्रेडिट विकल्पों पर विचार करने के लिए - सुरक्षित ऋण, जो गारंटी द्वारा समर्थित हैं, मासिक भुगतान के साथ निश्चित अवधि के ऋण, और असुरक्षित ऋण जो साबित आर्थिक शोधन क्षमता पर आधारित हैं। असुरक्षित ऋण के क्रेडिट कार्ड सबसे आम रूप हैं I
  • अपने क्रेडिट का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक छवि 4



    4

    Video: HOW TO SAVE MONEY IN SOUTH AFRICA (5) GET RICH - ISRAEL

    चुनें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है यदि आप चाहते हैं कि सभी एक क्रेडिट कार्ड हैं, तो आप इसे अपने बैंक में देख सकते हैं और इसे प्राप्त कर सकते हैं, अगर वे इसे पेश करते हैं जिन लोगों ने अभी शुरुआत की है, उनके लिए "टारगेट" और "कोहल" की पेशकश क्रेडिट कार्ड जैसे स्टोर हैं, जहां अधिकांश लोग उन्हें प्राप्त करने के लिए योग्य होंगे। एक अन्य स्थान जहां आप कार्ड या ऋण प्राप्त कर सकते हैं, वित्तीय और जीवन बीमा कंपनियों में है
  • अपनी क्रेडिट प्रबंधित करें शीर्षक शीर्षक छवि 5

    Video: How to Stay Out of Debt: Warren Buffett - Financial Future of American Youth (1999)

    5
    अपनी सावधानी बरतें एक क्रेडिट कार्ड होने का मतलब है कि आप बाहर जा सकते हैं और वह सब कुछ खरीद सकते हैं, जिसकी क्रेडिट राशि अनुमति देता है। लेकिन ऐसा मत करो। आपके क्रेडिट कार्ड की सीमा से नीचे रहना महत्वपूर्ण है या अपने खर्चों को सीमित करें। यदि आपका खर्च सीमित राशि के करीब है, तो यह आपके क्रेडिट स्कोर को प्रभावित करेगा।
  • आपकी क्रेडिट प्रबंधित करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    जब आप कुछ खरीदने के लिए क्रेडिट का उपयोग करते हैं तो अपनी क्रेडिट रिपोर्ट को ध्यान में रखें एक क्रेडिट रिपोर्ट आपके क्रेडिट इतिहास पर आधारित है (इसलिए आपने समय पर अपना बिल चुकाया है) इस जानकारी में मासिक क्रेडिट और ऋण भुगतान शामिल हैं, जो आपने पिछले सात वर्षों में किए हैं। ऋणदाताओं को इसका निरीक्षण करते हैं, जब उन्हें ऋण प्रदान करने का निर्णय करना होता है तनाव मत करो, लेकिन मुसीबत में मत जाओ!
  • युक्तियाँ

    • हमेशा न्यूनतम मासिक शुल्क से अधिक का भुगतान करें इसे ध्यान में रखें और यदि आप कर सकते हैं, तो प्रत्येक महीने अपनी रसीदों की कुल राशि का भुगतान करने की कोशिश करें।
    • सबसे बुरी बात आप कर सकते हैं क्रेडिट समस्याओं की उपेक्षा है। सबसे पहले, अब और अपने कार्ड का उपयोग न करें।
    • याद रखें कि क्रेडिट कार्ड एक सुविधा है एक होने से आप उन चीजें खरीदने की अनुमति नहीं देंगे जो आप बर्दाश्त नहीं कर सकते।
    • यह जानने के लिए कि आप अपने कर्ज के लिए कितना समय और ब्याज का भुगतान करेंगे, इसके लिए एक अच्छी वेबसाइट है: bankrate.com/brm/calc/MinPayment.asp
    • यदि आपके पास कोई समस्या है जो आपके क्रेडिट को प्रभावित कर सकती है, तो तुरंत अपने लेनदारों को कॉल करें वे अस्थायी रूप से भुगतान या भुगतान को कम कर सकते हैं। जितनी जल्दी तुम उन्हें फोन करते हो, उतनी ही वे आपके क्रेडिट रिकॉर्ड को साफ रखने में आपकी मदद कर सकते हैं।
    • क्रेडिट कार्ड रखने की सीमा एक से अधिक होने के नाते आपको ऐसे तरीके से लुभाया जाएगा जो आप पसंद नहीं करेंगे। यदि आपके पास कई क्रेडिट कार्ड हैं, तो उन्हें सावधानीपूर्वक प्रबंधित करें
    • अगर आपका कार्ड खो गया या चोरी हो गया है तो तुरंत अपने बैंक को सूचित करें इस तरह आप किसी भी अनधिकृत भुगतान के लिए जिम्मेदार नहीं होंगे।
    • आपकी सुरक्षा के लिए, आपके कार्ड की एक प्रति है और इसे एक सुरक्षित जगह पर रखें इस तरह आपको नुकसान या चोरी के मामले में आपके कार्ड पर सारी जानकारी होगी।
    • अपने क्रेडिट कार्ड की प्राप्तियां सहेजें इस तरह से आप अपने खाते की स्टेटमेंट की मासिक राशि की सटीक राशि देख सकते हैं बैंक भी गलतियां करते हैं!
    • अगर आप आगे बढ़ें तो अपने बैंक को सूचित करें यदि आपके पास समय पर आपकी रसीद नहीं है, तो कुछ देर के भुगतान बेकार ही हो सकते हैं - प्राप्ति गलत पते पर नहीं भेजी जाती है।

    चेतावनी

    • केवल अपने क्रेडिट कार्ड की न्यूनतम मासिक राशि का भुगतान करके, आप अपने शेष जीवन के लिए पूरे ऋण का भुगतान करेंगे। यदि आप ऋण से बाहर निकलना चाहते हैं, तो न्यूनतम से अधिक भुगतान करें
    • किसी भी ऋणदाता या भावी नियोक्ता आपके इतिहास के हिस्से के रूप में आपकी क्रेडिट रिपोर्ट को देखेंगे यह आपकी बंधक ऋण प्राप्त करने की आपकी क्षमता को प्रभावित कर सकता है, जब आप अधिक महत्वपूर्ण खरीदारी करते हैं तो यह आपकी वित्तीय दर (ब्याज) भी बदल सकती है।
    • एक खराब क्रेडिट इतिहास आपके काम के इतिहास को प्रभावित कर सकता है क्योंकि कंपनियों की आपकी क्रेडिट रिपोर्ट तक पहुंच होगी।
    • उस प्रकार के ऋणों पर उच्च ब्याज दर के कारण सामान्य रूप से नकदी संचालन के साथ किए गए ऋणों से बाहर रहने के लिए बेहतर है
    • सुनिश्चित करें कि आप समय पर अपने बिल का भुगतान करते हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप देर से फीस, जमे हुए क्रेडिट, और यहां तक ​​कि कानूनी कार्रवाई या संपत्ति के नुकसान के साथ फंस सकते हैं।
    • विचार करने के लिए कई लागतें हैं क्रेडिट कार्ड आमतौर पर सीमा शुल्क, ब्याज दरों, देर से शुल्क, सीमा शुल्क से अधिक (जब आप निर्धारित सीमा से अधिक हो) और क्रेडिट लेने के लिए शुल्क लगाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com