ekterya.com

कैसे फौजदारी से अपने घर को बचाने के लिए

उधारदाताओं के बीच भयंकर प्रतिस्पर्धा के लिए धन्यवाद, एक बंधक विकल्प और सरकारी नीतियों की भारी विविधता उन लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए जो एक घर खरीदना चाहते थे, मंदी से पहले एक अभूतपूर्व संख्या में लोग घर खरीदने में सक्षम थे। दुर्भाग्य से, अचल संपत्ति की संपत्ति में वृद्धि के साथ उच्च बंधक दरों के साथ किया गया है, विशेष रूप से मंदी के दौरान। बंधक की सिर्फ दो किश्तों का भुगतान करने में विफलता फौजदारी प्रक्रिया शुरू कर सकती है और, इससे पहले कि आप यह जानते हैं, वे आपके घर ले जा सकते हैं यदि आप फौजदारी प्रक्रिया के खतरे के अधीन हैं, तो आप इस परिदृश्य को रोकने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन आपको तेज़ी से कार्य करना होगा

चरणों

भाग 1

वित्त व्यवस्थित करें
छवि कितनी हॉप आप गणना कर सकते हैं शीर्षक 10 कदम
1
बंधक भुगतान को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता दें आम तौर पर, देनदार तीन से पांच महीनों के देर से भुगतान के बाद फौजदारी प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं इसका अर्थ है कि आपको असुरक्षित ऋण, जैसे क्रेडिट कार्ड, अस्पताल के बिल, चिकित्सा व्यय, कर ऋण और छात्र ऋण भुगतान भुगतान करने से पहले पूर्ण बंधक किस्त का भुगतान करना होगा।
  • यदि आप अन्य बिलों का भुगतान करने में पीछे पड़ते हैं, तो आप कलेक्टरों से फोन कॉल प्राप्त करना शुरू करेंगे। इन ऋणों का भुगतान करने में देरी आपको प्रभार जमा कर सकती है और आपके क्रेडिट को नुकसान पहुंचा सकती है, लेकिन परिणाम केवल बंधक भुगतान में विलंब के रूप में गंभीर नहीं हैं।
  • एक नया होम चरण 6 में चलने के बाद सहेजें धन शीर्षक वाला छवि

    Video: सत्यवान सावित्री (फिल्म ) का हिट गीत : सावित्री यमराज के आगे अपने पति के लिए रोते हुए HARYANVI KISSA

    2
    जीवन के स्तर को समायोजित करें अपने मासिक व्यय का मूल्यांकन करें और उन क्षेत्रों की तलाश करें जहां आप खर्चों में कटौती कर सकते हैं।
  • अपने वैकल्पिक खर्चों को बाहर निकालना, जैसे खाने, कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक्स, शौक और मनोरंजन
  • बंधक के मासिक भुगतान को कम करने के लिए कमरे में रहने की संभावना का मूल्यांकन करें
  • यदि आपके साथी के पास कार है, या यदि आपके पास एक अच्छी सार्वजनिक परिवहन सेवा का उपयोग है, तो उसे बेचने पर विचार करें
  • छवि का शीर्षक शीर्षक चुनें कौन सा दिवालियापन अध्याय चरण 14 फ़ाइल
    3
    अपने वित्त का प्रबंधन करने में सहायता प्राप्त करें क्रेडिट परामर्श या ऋण प्रबंधन कार्यक्रम जिसमें आवास परामर्श शामिल है, आपके लिए फायदेमंद हो सकता है एक परामर्शदाता आपको बेहतर समझने में सहायता कर सकता है कि आपके पास कौन से क्रेडिट सहायता उपलब्ध हैं, अपने दायित्वों को बेहतर ढंग से कैसे प्रबंधित करें और कठिन आर्थिक समय पर काबू पाने के लिए एक व्यक्तिगत योजना विकसित करें।
  • क्रेडिट संस्थान से संपर्क करें और पूछें कि क्या इसमें क्रेडिट परामर्श कार्यक्रम है।
  • अगर आप संयुक्त राज्य में हैं, तो न्याय विभाग में अनुमोदित क्रेडिट सलाहकारों की एक सूची है, जो राज्यों द्वारा विभाजित है, जिसे आप सहायता की आवश्यकता के साथ संपर्क कर सकते हैं
  • स्थानीय आवास प्राधिकरण के साथ-साथ वित्तीय संस्थानों, सरकारी संगठनों या विस्तार सेवाओं के साथ परामर्श करने के लिए पता करें कि क्या वे ऋणग्रस्तता पर सलाह देते हैं
  • भाग 2

    बंधक भुगतान बदलें

    Video: Indian Police Bus Simulator | बस गेम|बस गेम वीडियो|बस गेम खेलने वाला

    छवि का शीर्षक टाइप करें कौन सा दिवालियापन अध्याय चरण 13 फ़ाइल
    1
    बंधक भुगतान के साथ सहायता प्राप्त करें यदि आप संयुक्त राज्य में हैं, तो यह देखने के लिए जांच करें कि क्या आपके राज्य की रियल एस्टेट फाइनेंस एजेंसी के पास सबसे ज्यादा हिट फंड (सबसे अधिक प्रभावित लोगों के लिए धन) के तहत निधि है, जिसे विशेष रूप से फौज क्लोजर को रोकने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
    • अगर आपके बंधक को सरकारी कार्यक्रमों जैसे कि हाउसिंग एंड शहरी डेवलपमेंट (एचयूडी), फेडरल हाउसिंग एडमिनिस्ट्रेशन (एफएचए) या दिग्गजों के प्रशासन द्वारा वित्त पोषित या बीमा किया जाता है, तो आपके पास अन्य अपने घर को बचाने के लिए विकल्प उदाहरण के लिए, फैनी मॅई और फ्रेडी मैक के लिए प्रशासन कार्यक्रम संशोधन गृह वहन योग्य (छोटे के लिए HAMP) और पुनर्वित्त कार्यक्रम सस्ती हाउसिंग (अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए वीणा), क्रमशः, ऋण और अधिक कर रहे हैं बनाने के लिए सस्ती। आप इन और अन्य प्रकार के ऋण संशोधन कार्यक्रमों में (अंग्रेजी में) पा सकते हैं: https://makinghomeaffordable.gov/pages/default.aspx.
  • छवि अध्याय 13 में दूसरी बंधक के लिए डिस्चार्ज शीर्षक दिवालियापन चरण 4
    2
    इसे लिखित में किसी भी प्रस्ताव की शर्तों पर पहुंचें। यदि आप फोन से लेनदारों के साथ एक समझौते पर बातचीत कर सकते हैं, तो उन्हें आपको अपडेट किए गए नियमों के साथ एक नया अनुबंध भेजने के लिए कहें। उन्हें पुष्टि का अनुरोध करने वाला एक पत्र लिखना आवश्यक हो सकता है
  • छवि के लिए खाता ऋण माफी चरण 3
    3
    ऋणदाता से एक अपराध समझौते का अनुरोध करें अपराधी समझौते के तहत, ऋणदाता अस्थायी रूप से कम अवधि के लिए बंधक भुगतान को कम करने या निलंबित करने के लिए सहमत है
  • यदि आप यह साबित कर सकते हैं कि आपकी वित्तीय कठिनाइयां अस्थायी हैं या आपको बड़ी रकम (उदाहरण के लिए, एक टैक्स रिफंड) प्राप्त करने की अपेक्षा है, तो आप जल्द से जल्द अपने खाते को अपडेट करने की अनुमति दे सकते हैं, यह अधिक संभावना है कि आप एक अपराधी करार प्राप्त कर सकते हैं।
  • सामान्य तौर पर, उधारदाताओं मालिकों के बंधक पर रोक नहीं करना चाहते हैं और आमतौर पर आप के साथ काम करना चाहते हैं यदि आप अच्छे विश्वास को भुगतान करने के प्रयास करते हैं और यदि आपकी असमर्थता अस्थायी है
  • यह बहुत संभावना है कि आपको अपने खाते के विवरण और अन्य वित्तीय दस्तावेजों के साथ उधारदाताओं को देना होगा ताकि वे आपकी वित्तीय स्थिति की समीक्षा कर सकें। आप देर से भुगतान के लिए अनुग्रह अवधि बढ़ाने के लिए सहमत हो सकते हैं या आपको एक से दो वर्षों (एक अपराध समझौते) की अवधि में एक और छह भुगतानों के बीच छोड़ने की इजाजत दे सकते हैं। इसके अतिरिक्त, वे अठारह महीनों तक कम भुगतान स्वीकार भी कर सकते हैं।
  • एचीव फाइनेंसियल फ्रीडम चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4



    ऋण पुनर्गठन यदि आपकी वित्तीय स्थिति स्थायी रूप से बदली हुई है, तो अस्थायी उपायों शायद अधिक मदद नहीं करेगा इस मामले में, बंधक के पुनर्गठन के लिए बातचीत करने की कोशिश करें। अगर आप एक बंधक पुनर्गठन कार्यक्रम के लिए योग्य हैं तो ऋणदाता से पूछें।
  • पुनर्गठन कई रूप ले सकता है, लेकिन आमतौर पर बंधक की अवधि को बढ़ाया जाता है ताकि आपके पास भुगतान करने के लिए अधिक समय हो (और इस प्रकार मासिक भुगतान कम हो जाएंगे), कई वर्षों में भुगतान वितरित करें या दर कम करें ऋण पर ब्याज की
  • यदि आप समझौते के नतीजे ग्रहण करने में सक्षम होंगे तो मूल्यांकन करें। अगर समझौते के बाद भी आप भुगतान नहीं कर सकते, तो यह आपको ज्यादा मदद नहीं करेगा।
  • फैनी मॅई, सस्ती हाउसिंग मॉडिफिकेशन प्रोग्राम का प्रबंधन करती है जो कि बंधक ऋण को संशोधित करने में मदद करता है ताकि उन्हें क्रय करने वाले खरीदारों के लिए अधिक सस्ती हो। आप इस और अन्य प्रकार के ऋण संशोधन कार्यक्रमों में (अंग्रेजी में) पा सकते हैं: https://makinghomeaffordable.gov/pages/default.aspx.
  • लीगल फ़ंडिंग चरण 8 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Government hospital | किसी भी सरकारी हॉस्पिटल में घर बैठे अपना नंबर कैसे लगवाएं |by Online job

    इसे लिखित में किसी भी प्रस्ताव की शर्तों पर पहुंचें। यदि आप फोन से लेनदारों के साथ एक समझौते पर बातचीत कर सकते हैं, तो उन्हें आपको अपडेट किए गए नियमों के साथ एक नया अनुबंध भेजने के लिए कहें। उन्हें पुष्टि का अनुरोध करने वाला एक पत्र लिखना आवश्यक हो सकता है
  • लीगल फ़ंडिंग चरण 6 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    6
    बंधक पुनर्वित्त यदि आप ब्याज दर को कम कर सकते हैं या किसी अन्य प्रकार की बंधक ले सकते हैं, तो आप अपने भुगतान को एक प्रबंधनीय स्तर तक कम कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि पुनर्वित्त महंगा हो सकता है आपको समापन लागत, मुद्दों और अन्य लागतों का भुगतान करना पड़ सकता है यदि आप लागत का खर्च नहीं उठा सकते हैं, तो फिर आप फौजदारी प्रक्रिया का सामना करना पड़ेगा, इस समय भी कम पैसे के साथ।
  • भाग 3

    कठोर उपाय करें
    कौन सा दिवालियापन अध्याय फ़ाइल चरण 1 चुनें
    1
    दिवाला पर विचार करें चूंकि दिवालियापन आपके क्रेडिट रेटिंग को दस साल तक नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए इसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए हालांकि, अगर आप दिवालियापन की घोषणा करते हैं, तो प्रक्रिया लंबित होने पर ऋणदाता रोक नहीं सकते। यह आपको बंधक भुगतान के साथ अप टू डेट लेने के लिए कुछ समय खरीद सकता है।
  • छवि अध्याय 13 में दूसरा बंधक निर्वहन शीर्षक वाली छवि दिवालियापन चरण 1
    2
    अपना घर बेचें फौजदारी प्रक्रिया शुरू होने से पहले एक रीयल एस्टेट एजेंट के संपर्क में जाओ पता लगाएं कि आप घर और कितनी जल्दी कैसे प्राप्त कर सकते हैं आपको बेचने का दायित्व नहीं है, लेकिन अगर आप यह तय करते हैं कि बिक्री सबसे अच्छा विकल्प है, तो आपके पास एक प्रारंभिक लाभ होगा।
  • यदि आपके पास घर में काफी पूंजी है, तो शायद आप व्यवसाय से कुछ पैसे कमा सकते हैं। अपने घर को बेचने के बाद, आप अपने बजट के भीतर किसी और को खरीद या किराए पर ले सकते हैं।
  • अगर जिस राशि से आप घर बेच सकते हैं वह ऋण शेष राशि को कवर करने के लिए पर्याप्त नहीं है, ऋणदाता "छोटी रद्दीकरण" या "फौजदारी से पहले बिक्री" में कम राशि को स्वीकार कर सकता है। एक छोटी बिक्री ऋण की कुल परिसमापन की अनुमति देता है और दो वर्षों के लिए आपके क्रेडिट को प्रभावित करेगा। इसके अलावा, आप चलती लागतों के साथ आपकी मदद करने और अन्य लेनदारों का भुगतान करने के लिए कुछ पैसे प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • अपने घर का अधिग्रहण करने के लिए, एक खरीदार आपके ऋण (अपने भुगतानों को मान सकते हैं) को लेने में सक्षम हो सकता है यह आपको अपने घर को बहुत जल्दी बेचने में मदद कर सकता है और एक विकल्प भी हो सकता है भले ही बंधक अनुबंध बताता है कि यह स्वीकार्य नहीं है। यह देखने के लिए कि क्या यह स्थिति आपके लिए काम कर सकती है, किसी आवास काउंसलर, रियल एस्टेट एजेंट या वकील के संपर्क में रहें
  • छवि कितनी हब आप गणना कर सकते हैं शीर्षक शीर्षक 6
    3

    Video: जानें 'घर और पार्टी की चक्की' में कैसे पिस रही हैं डिम्पल यादव

    ऋणदाता को घर वितरित करें यदि कोई अन्य समाधान उपलब्ध नहीं है, तो ऋणदाता को "रियल एस्टेट डीड" की पेशकश करने पर विचार करें। मूल रूप से, आप ऋणदाता को सिर्फ घर देते हैं यद्यपि आप अपना घर खो देंगे, यह आपके क्रेडिट को ज्यादा फौजदारी प्रक्रिया के रूप में नुकसान नहीं पहुंचाएगा
  • युक्तियाँ

    • घर से बाहर न जाएं जब फौजदारी प्रक्रिया शुरू होती है या आप कुछ लाभ (उदाहरण के लिए, संघीय आवास प्रशासन से एक एकल बंधक भुगतान) या कानूनी सहारा का दावा करने में सक्षम नहीं होंगे।
    • किसी भी क्रेडिट की समस्या का सामना करना पड़ता है, हमेशा लेनदारों की तलाश में, उनसे दूर न रहें। यदि आप छिपाना चाहते हैं, तो ऐसा प्रतीत होता है कि आप अपने निपटान में सभी उपकरणों का भुगतान नहीं करना चाहते हैं। खुले और ईमानदार रहें और वे शायद आपके साथ काम करेंगे

    चेतावनी

    • यह आलेख केवल एक सामान्य गाइड है और इसके उद्देश्य पेशेवर, कानूनी या वित्तीय सलाह को बदलना नहीं है।
    • आप इस तरह के अलमारी और कुकवेयर के रूप में कुछ घरेलू सामान, बेचने के लिए चुनते हैं, तो यकीन है कि आइटम भौतिक संपत्ति से जुड़ा हुआ नहीं कर रहे हैं। आप के खिलाफ आप क्षति के लिए दिखेगा कारण हो सकता है ऋणदाता एक पुरोबंध अनुरोध करने के लिए नहीं करना चाहती।
    • सावधानी से एक क्रेडिट परामर्श एजेंसी चुनें, जैसा कि कुछ शुल्क अत्यधिक शुल्क है जो आपको नुकसान पहुंचा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com