ekterya.com

बाल सहायता का भुगतान न करने का तरीका

माता-पिता के रूप में, आपके पास बाल समर्थन का भुगतान करने का दायित्व है इस दायित्व को छुटकारा पाना बहुत मुश्किल हो सकता है, क्योंकि यह कुछ स्थितियों में होता है हालांकि, यदि आप बाल सहायता का भुगतान रोकना चाहते हैं या आपकी राशि कम कर सकते हैं, तो आपके पास कुछ विकल्प हैं

चरणों

विधि 1
समझे कि बच्चे के समर्थन की गणना कैसे की जाती है

मदद बेघर कदम 17 शीर्षक शीर्षक छवि
1

Video: Detroit: Become Human #2 ALWAYS THANK THE BUSDRIVER

समझें कि बाल सहायता का उद्देश्य क्या है बच्चे का समर्थन करने के लिए बच्चे को अपने जीवन के स्तर का आनंद लेने के लिए डिज़ाइन किया गया है ताकि उनके माता-पिता एक साथ रह सकें अगर उसके पास क्या होता। यदि माता-पिता अपने विवाह को खत्म करने या पितृत्व या कानूनी जुदाई के मामले में भंग करने या रद्द करने की प्रक्रिया में माता-पिता को अलग-अलग तलाक दे रहे हैं, तो उनके लिए बाल सहायता का अनुरोध किया जा सकता है - भले ही वे कभी भी एक साथ नहीं रहते हों। आम तौर पर, माता-पिता को बाल सहायता का भुगतान किया जाता है जिनके साथ बच्चों को अपना अधिक समय लगता है।
  • बाल समर्थन और भत्ते समान नहीं हैं भत्ते का उद्देश्य पूर्व पति के पुनर्वास या रखरखाव करना है। हालांकि अन्य माता-पिता आपके बच्चे के समर्थन भुगतानों से वित्तीय रूप से लाभान्वित हो सकते हैं, लेकिन इन भुगतानों का उद्देश्य उन बच्चों को लाभाना है जो अब आपके साथ नहीं रहते हैं।
  • एक बार स्थापित होने पर, बाल सहायता भुगतान केवल अदालत के आदेश से संशोधित किए जा सकते हैं।
  • स्पीड रीडिंग स्टेप 3 जानें शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने राज्य के कानूनों को बाल समर्थन के बारे में पढ़ें। प्रत्येक राज्य में बाल समर्थन भुगतान सेट करने के लिए सूत्र हैं, जो आमतौर पर बायलॉज़ में सूचीबद्ध होते हैं। आपको "बाल समर्थन" और एक वेब ब्राउज़र में आपकी स्थिति लिखकर क़ानून मिलती है। ये सूत्र बच्चे की जरूरतों और माता-पिता को भुगतान करने की क्षमता को ध्यान में रखते हैं। हालांकि, अक्सर, ये सूत्र केवल "दिशानिर्देश" हैं, जिनमें से एक न्यायाधीश प्रस्थान हो सकता है आम तौर पर, अदालतें बाल समर्थन भुगतानों को सेट करते समय कई कारकों पर विचार करती हैं:
  • माता-पिता की आय कुछ राज्यों में, केवल पिता की आय, जिसे हिरासत में नहीं लिया जाता है, को ध्यान में रखा जाता है, जबकि अन्य अदालतें दोनों पर विचार करती हैं। इसके अलावा, कुछ राज्यों में "सकल" आय का उपयोग किया जाता है, जबकि अन्य में केवल "शुद्ध" आय को ध्यान में रखा जाता है (करों के छूट के बाद की शेष आय और अन्य देय deductions जैसे कि यूनियन बकाया)
  • बाल समर्थन या गुंजाइश या तो माता पिता को पिछले शादी की वजह से प्राप्त या भुगतान करता है
  • जो माता-पिता बच्चों की देखभाल और चिकित्सा देखभाल के लिए भुगतान करते हैं
  • अगर माता-पिता वर्तमान विवाह के बच्चों के अलावा अन्य बच्चों के लिए जिम्मेदार हैं।
  • कितने बच्चे प्रत्येक पिता रहते हैं और उनकी उम्र यह कारक महत्वपूर्ण है क्योंकि बच्चे के पालन की लागत प्रत्येक बच्चे के लिए दोगुनी नहीं होगी जो आप जोड़ते हैं।
  • यदि माता-पिता एक नए साथी या पति या पत्नी के साथ रहते हैं जो परिवार के खर्चों में योगदान देता है।
  • यदि बच्चा अक्षम है यदि आपके बच्चे को विकलांगता है और अपने आप को छोड़ने में असमर्थ हैं तो बच्चे का समर्थन भुगतान अनिश्चित काल तक जारी हो सकता है
  • छवि के लिए आवेदन करें बाल सहायता के लिए चरण 3
    3
    एक वकील से मिलो एक अनुभवी वकील अपने बच्चे के समर्थन भुगतान को कम करने के लिए रणनीतियों को तैयार करने में मदद कर सकता है और इसके अलावा, स्थानीय न्यायाधीशों के साथ ठोस अनुभव हो सकता है और पता है कि बच्चे के समर्थन के संशोधन का मूल्यांकन करते समय वे क्या चाहते हैं।
  • परिवार कानून में अनुभव के साथ पेशेवर ढूंढने के लिए अपने राज्य के बार एसोसिएशन की वेबसाइट पर जाएं। बार-बार, उन संदर्भ सेवाओं का प्रशासन करता है जिन्हें आप ईमेल या फोन से परामर्श कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अदालत से भुगतान रोकने को कहें

    आपकी नाम चरण 9 को बदलकर छवि शीर्षक

    Video: Sanjeevani Booti Hanuman | हनुमान जी द्वारा संजीवनी लाना | HD Ramayan full episode Ramanand Sagar

    1
    बाल समर्थन समाप्त करने के लिए एक याचिका दर्ज करें कभी-कभी, अदालत बाल सहायता का भुगतान करने के दायित्व की समाप्ति का आदेश दे सकता है हालांकि, यह केवल कुछ विशिष्ट स्थितियों में होता है:
    • जब आपके पास कोई आय न हो ज्यादातर राज्य बाल सहायता का भुगतान करने के लिए दायित्व का अस्थायी निलंबन देते हैं यदि गैर-संरक्षक माता पिता काम खो देते हैं या अक्षम हो जाते हैं और विकलांगता लाभ के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया में हैं।
    • जब आप कैद हो जाते हैं यदि आप जेल में हैं तो कुछ राज्यों को दायित्व के अस्थायी निलंबन की अनुमति मिलती है - हालांकि, अन्य नहीं करते हैं।
    • जब बच्चा बहुमत की उम्र तक पहुंचता है अधिकतर राज्यों में, जब माता-पिता बहुमत से अधिक उम्र के (18 वर्षों में ज्यादातर मामलों में) पहुंचते हैं तो माता-पिता बाल समर्थन को रोक सकते हैं कुछ राज्यों में, हालांकि, बच्चे को बच्चे के समर्थन में भुगतान करना पड़ता है, जब तक कि बच्चे 21 तक न हो जाए
    • जब बेटा मर जाता है अगर बच्चा मर जाता है, तो भी आपको भुगतान की समाप्ति के लिए अदालत से पूछना चाहिए। आप अपने दम पर भुगतान नहीं रोक सकते।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा सहायता प्राप्त करें चरण 12
    2
    एक अनुरोध भरें यह संभावना है कि आपके राज्य में आपके लिए पूर्ण रूप से प्रिंट किए गए फ़ॉर्म हैं। आपको अपने बच्चे के समर्थन भुगतान को संशोधित करने का सही तरीका ढूंढना होगा। नाम राज्य के अनुसार अलग-अलग होंगे: "बाल सहायता आदेश को संशोधित करने के लिए याचिका या प्रस्ताव", "रखरखाव प्रस्ताव" या कुछ अन्य शीर्षक
  • आप हमेशा अदालत क्लर्क से पूछ सकते हैं कि क्या फॉर्म भरने के लिए - हालांकि वह कानूनी सलाह नहीं दे सकते हैं, वह आपसे यह कहने में सक्षम हो सकता है कि कौन से फॉर्म भरने के लिए सही प्रपत्र है।
  • यदि आपके पास प्रश्न हैं, तो देखें कि क्या अदालत में स्वयं-सहायता केंद्र या परिवार कानून सुविधा केंद्र है चूंकि पारिवारिक कानून के मामलों में अदालत के रिकॉर्ड का बड़ा हिस्सा है, इसलिए कई अदालतों में कर्मचारी हो सकते हैं जो कानूनी सवालों का जवाब दे सकते हैं और फॉर्म भरने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा सहायता चरण 23 प्राप्त करें
    3
    याचिका सबमिट करें याचिका दायर करने के लिए, आपको इसे अदालत के क्लर्क के पास लेना होगा। एक दाखिल शुल्क का भुगतान करने के लिए तैयार रहें।
  • यदि आप शुल्क का भुगतान नहीं कर सकते, तो छूट फॉर्म के लिए पूछें और इसे भरें।
  • इसके अलावा, आपको दूसरे माता-पिता को सूचित करना होगा आम तौर पर, एक व्यक्तिगत अधिसूचना शेरिफ, एक पेशेवर नोटिफ़ायर या 18 वर्ष की आयु से एक तीसरी पार्टी के माध्यम से हो सकती है जो इस मामले में शामिल नहीं है। अदालत क्लर्क से पूछें कि इस सेवा से जुड़े किसी भी लागू फीस को भरने के लिए और कैसे भुगतान करना है।
  • चाइल्ड सपोर्ट के लिए आवेदन करें शीर्ष 24
    4
    दर्शकों में भाग लें फॉर्म जमा करने के बाद, आपको सुनवाई के लिए एक तारीख का अनुरोध करना होगा। वे उस क्षण आपको एक तिथि दे सकते हैं या आपको मेल द्वारा भेज सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप दर्शकों के लिए पर्याप्त दस्तावेज लाएंगे। आवश्यक दस्तावेज आपके बच्चे के हिरासत के भुगतान की समाप्ति का अनुरोध करने के लिए आपके कारणों पर निर्भर करेगा। यदि बच्चा मर गया है, तो मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करें। यदि आपके पास पैसे नहीं हैं, तो भुगतान वाउचर, बैंक विवरण, कर रिटर्न और कोई अन्य वित्तीय जानकारी लें।
  • टेक्सास में अपना नाम बदलें शीर्षक वाला चित्र 7
    5
    अपील की संभावना पर विचार करें। आपके पास बाल समर्थन प्रस्ताव अपील करने का विकल्प हो सकता है। अपील दर्ज करने के लिए फ़ॉर्म के क्लर्क से पूछें राज्य और अदालत के आधार पर, इसमें एक अलग नाम हो सकता है। हालांकि, उसे स्पष्ट रूप से पूछें कि आप अपील कैसे कर सकते हैं
  • अपील करने के लिए, आपको जिस तरीके से न्यायाधीश ने कानून की व्याख्या की है या तथ्यों को समझा है, उस पर कुछ आपत्ति होनी चाहिए। व्यवहार में, बाल हिरासत के आदेश अपील करना मुश्किल है क्योंकि न्यायाधीशों को उस राशि को निर्धारित करने का विवेक है जिसे भुगतान करना होगा।
  • अपील फॉर्म प्राप्त करने के बाद, इसे भरें और उसे पेश करें। यह संभावना है कि आपको दूसरे माता-पिता को भी सूचित करना चाहिए।
  • विधि 3
    अपने बच्चों की हिरासत प्राप्त करें

    चाइल्ड सपोर्ट चरण 15 के लिए लागू शीर्षक छवि
    1

    Video: अपने नाम का बिजली बिल कैसे निकाले ।। Apne Naam Ka Bijli Bill Kaise Nikale

    समझें कि आपको अदालत को क्या दिखना चाहिए। बाल सहायता भुगतान को रोकने के लिए बच्चों की हिरासत प्राप्त करना एक और तरीका है। यदि आप हिरासत का अनुरोध करते हैं, तो अदालत बच्चे के "सर्वोत्तम हित" क्या है यह निर्धारित करने के लिए कई कारकों पर विचार करेगी। इन कारकों में राज्य द्वारा अलग अलग होंगे और विस्तृत कर रहे हैं या तो एक कानून विधायिका द्वारा पारित कर दिया है, या तो राज्य के सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी किए गए एक कानूनी राय में।
    • राज्य के आधार पर अदालत विभिन्न कारकों पर विचार करेगी। उदाहरण के लिए, मिशिगन पक्षों और बच्चों के बीच मौजूद प्रेम और स्नेह को ध्यान में रखती है - दलों को खाना, आश्रय, कपड़े और चिकित्सा देखभाल प्रदान करने की योग्यता और इच्छा - माता-पिता की नैतिक उपयुक्तता - हिरासत के वातावरण की स्थिरता और अन्य कारकों के बीच दलों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य।
    • कई कारकों से केंटकी, बच्चे की इच्छाओं को मानता है- घर, स्कूल और समुदाय के साथ-साथ सभी लोगों की मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के अनुकूलन और बच्चे के साथ बातचीत और उनके भाई-बहनों के बीच संबंध माता-पिता के हर एक
    • आपके मामले में विशिष्ट कारक क्या हैं, ऑनलाइन खोज करें "बच्चे के उच्च ब्याज" और फिर आपके राज्य का नाम।
  • छवि शीर्षक वाला व्यवसाय ऋण 7 कदम
    2
    एक वकील से परामर्श करें हिरासत निर्णय जटिल और महत्वपूर्ण हैं यह संभावना है कि एक अनुभवी वकील का यह विचार है कि जजों ने पर्याप्त सबूतों पर विचार किया होगा कि हिरासत को संशोधित किया जाना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि अगर आप लागतों के बारे में चिंतित हैं, तो कुछ वकील "बिना बंधाए गए सेवाएं" प्रदान करते हैं - इसका मतलब है कि एक फ्लैट शुल्क के लिए वे आपको सीमित सेवाएं प्रदान कर सकते हैं, जैसे कि कानूनी सलाह, दस्तावेज़ तैयार करने या प्रशिक्षण।
  • अगर किसी भी समय आपको आप के बारे में भ्रमित महसूस करते हैं कि आपको कैसे आगे बढ़ना चाहिए, तो वकील की मदद लेने के लिए बेहतर होगा। परिवार कानून में अनुभव के साथ एक स्थानीय वकील को खोजने के लिए, "बाल हिरासत वकील" शब्दों के साथ, इंटरनेट पर या फोन बुक में एक खोज करें" और आपके शहर या काउंटी
  • चाइल्ड सपोर्ट चरण 14 के लिए लागू शीर्षक छवि
    3
    संबंधित अदालत का पता लगाएँ आम तौर पर, आपको उस काउंटी में याचिका दर्ज करनी चाहिए जहां आपका बच्चा रहता है। यह सच भी होगा अगर आप किसी दूसरे काउंटी में रहते हैं।
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन शीर्षक शीर्ष 10 देखें
    4
    रूप खोजें आपको हिरासत में अलग रखने के लिए अदालत के साथ एक याचिका दायर करनी होगी। अदालत में आपके पास पहले से प्रपत्र छपाए होंगे जो आप पूरा कर सकते हैं उन्हें वहां या उनके लिए देखो वेब साइट
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें शीर्ष क्रम 9
    5
    रूपों को पूरा करें फॉर्म सही और पूरी तरह से भरें। आपको वित्तीय जानकारी शामिल करने के लिए कहा जा सकता है, जैसे कि आप प्रति वर्ष कितना कमाते हैं और आपकी बीमा पॉलिसी या पेंशन खाते का अपडेट किया गया मूल्य क्या है। हर समय आपको उन्हें भरने की आवश्यकता होती है।
  • कुछ राज्य एक ऑनलाइन साक्षात्कार का अनुरोध करते हैं, जो उचित रूपों को बनाने में मदद करता है। इस प्रोग्राम को एक्सेस करने के लिए आपको उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड बनाना पड़ सकता है।
  • टेक्सास में अपना नाम बदलें शीर्षक वाला चित्र, चरण 1 9
    6



    एक नोटरी पूरा किए गए फ़ॉर्म को प्रमाणित करें एक बार जब आप उपयुक्त फॉर्म भर चुके हैं, तो आपको नोटरी से पहले उन पर हस्ताक्षर करना पड़ सकता है
  • आप अपने राज्य के राज्य विभाग की वेबसाइट पर जाकर एक नोटरी पा सकते हैं। इसके अलावा, कई बैंक फीस के भुगतान पर नोटरीियल सेवाओं की पेशकश करते हैं कई न्यायालयों में नोटरीियल सेवाएं भी उपलब्ध हैं
  • आपको पहचान दस्तावेज रखना चाहिए जो नोटरी दिखाने के लिए जरूरी है कि आप कौन हैं वे आप कौन हैं स्वीकार्य पहचान दस्तावेजों में एक ड्राइवर का लाइसेंस, पासपोर्ट या राज्य द्वारा जारी व्यक्तिगत पहचान पत्र शामिल है।
  • एक शीर्षक की छवि तैयार करें एक पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 7
    7
    फ़ॉर्म जमा करें अदालत के क्लर्क के लिए मूल दस्तावेजों का एक सेट पेश करें। अपनी फ़ाइलों के लिए कई प्रतियां सहेजें और उन्हें अन्य माता-पिता को भेजें। आपको फाइलिंग शुल्क का भुगतान करने के लिए कहा जाने की संभावना है। प्रस्तुति की तारीख के साथ प्रतियों को मुद्रित करने के लिए सचिव से पूछें।
  • यदि आप शुल्क का भुगतान नहीं कर सकते, तो छूट फॉर्म के लिए पूछें और उसे पूरा करें। यदि आप शुल्क का भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो इसका अनुरोध करने के लिए शर्मिंदा नहीं होना चाहिए।
  • सचिव को भी उद्धरण चिह्नों पर हस्ताक्षर करना होगा, जो आपको वापस कर दिया जाएगा।
  • एक बजट बनाएँ
    8
    अन्य माता-पिता को सूचित करें दूसरे अभिभावकों के लिए दस्तावेजों की प्रतिलिपि को मूल प्रशस्ति पत्र संलग्न करें। राज्य के आधार पर, इसे कई तरह से सूचित किया जा सकता है:
  • आप इसे करने के लिए शेरिफ के कार्यालय का भुगतान कर सकते हैं
  • आप एक विशेष नोटिफिकेशन सर्विस को किराए पर रख सकते हैं।
  • अधिसूचना देने के लिए आप किसी मित्र या रिश्तेदार (जो 18 से अधिक है और इस मामले में शामिल नहीं है) के लिए व्यवस्था कर सकते हैं। इस व्यक्ति को "वितरण का प्रमाण" फ़ॉर्म भी पूरा करना होगा
  • एक मित्र के लिए पंजीकरण या प्रमाणित मेल से दस्तावेज भेजने की व्यवस्था करें, रसीद की पावती और केवल दूसरे माता-पिता के लिए प्रतिबंधित डिलीवरी के साथ।
  • यह संभावना है कि आप स्वयं दस्तावेजों को सूचित नहीं कर सकते। यदि आपके पास अधिसूचना के स्वीकार्य तरीकों के बारे में प्रश्न हैं, तो अदालत के क्लर्क से पूछिए।
  • Video: झड़ते बालों कों रोकने का रामबाण उपाय, सिर्फ 7 दिन में दिखेगा असर

    एक शीर्षक की छवि तैयार करें एक पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 2
    9
    उत्तर के लिए प्रतीक्षा करें अन्य माता-पिता को आपके अनुरोध का जवाब देना होगा। आपको जवाब की एक प्रति प्राप्त होगी - यदि नहीं, तो सचिव से बात करें और उससे पूछें कि क्या अदालत ने पत्र प्राप्त किया है।
  • टेक्सास में अपना नाम बदलें शीर्षक वाला चित्र 12
    10
    एक दर्शक में शामिल हों सुनवाई में आपको इस बात का सबूत पेश करना होगा कि आपको क्यों लगता है कि हिरासत में संशोधन किया जाना चाहिए। आप गवाहों के साथ-साथ कुछ दस्तावेजों को स्वीकार करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • न्यायालय में आपकी प्रतिनिधित्व करने के लिए वकील के पास ठीक से हिरासत का अनुरोध करने के लिए बेहतर होगा। सुनवाई के लिए तैयार संपूर्ण हो सकता है: आप गवाह जो स्थापित कर सकते हैं क्या बच्चे के सर्वोत्तम हित है कि वह आपके साथ रहता है है की एक सूची की आवश्यकता होगी और आप गवाही देने के लिए तैयार करना है।
  • पूर्ण हिरासत के लिए आवेदन करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए, देखें इस विकीहाउ लेख
  • विधि 4
    बाल सहायता भुगतान कम करें

    आचार संहिता शीर्षक से चित्र 1 9
    1
    परिस्थितियों में परिवर्तन के सबूत इकट्ठा न्यायाधीशों के पास एक मौजूदा बाल समर्थन आदेश को संशोधित करने की शक्ति है और यह राज्य के दिशानिर्देशों द्वारा सुझाव की तुलना में कम राशि भी निर्धारित कर सकती है। हालांकि, न्यायाधीश बदलती परिस्थितियों का प्रमाण देखना चाहता है: कम आय, बढ़े हुए खर्च आदि। अदालत में याचिका दायर करने से पहले, आपको निम्नलिखित दस्तावेजों को इकट्ठा करना होगा:
    • एक स्वतंत्र कार्यकर्ता के रूप में हाल ही में भुगतान स्लीप्स या आपकी आय का कोई अन्य प्रमाण
    • यह प्रमाण यह है कि आपके परिवार के दायित्वों में बदलाव आया है- उदाहरण के लिए, किसी दूसरे बच्चे का जन्म
    • मेडिकल रिकॉर्ड, यदि आपको अक्षम किया गया था
    • जब आप बच्चे के साथ खर्च करते हैं
  • अपना नाम बदलें नाम से छवि चरण 16
    2
    बच्चे के समर्थन को संशोधित करने के लिए एक याचिका फ़ाइल करें। आपको अपने बच्चे के समर्थन भुगतान को संशोधित करने और कम करने के लिए अदालत के साथ एक प्रस्ताव दायर करना होगा। आपको इस प्रस्ताव को अदालत के साथ दर्ज करना होगा कि शुरू में बाल सहायता के भुगतान का आदेश दिया गया था।
  • अधिकांश अदालतों ने गति प्रस्तुत करने के लिए पहले से भरने वाले फिर से भरने योग्य रूप दिए हैं। आप अदालत के क्लर्क से जांच कर सकते हैं कि क्या उनके पास ये फॉर्म हैं या नहीं। यह भी पूछें कि क्या अतिरिक्त रूपों की ज़रूरत है, जैसे वित्तीय हलफनामा। यदि आप इस पर जाएं वेब साइट आप इसी फॉर्म (अंग्रेजी में) पा सकते हैं
  • अगर अदालत में कोई छपा हुआ प्रपत्र नहीं है, तो अपने प्रस्ताव को खारिज करने के लिए एक गाइड के रूप में एक का उपयोग करें। यह पिछले गति (प्राथमिक सहायता के प्रारंभिक मामले) के समीला की जानकारी का उपयोग करता है। शरीर में, कारण बताएं कि आप अदालत को बाल समर्थन भुगतान को कम करने क्यों चाहते हैं। गति पर हस्ताक्षर करें
  • आपको अन्य माता-पिता को सूचित करना होगा साधारण विकल्प का एक मामूली शुल्क के लिए शेरिफ होना है, व्यक्तिगत रूप से दस्तावेजों के अन्य माता-पिता को सूचित करना है। अधिसूचना के स्वीकार्य रूप क्या हैं सचिव से पूछें
  • छवि प्रभावी रूप से प्रभावी ढंग से संवाद 21
    3
    आरोप है कि आपने राशि का भुगतान किया है "अतिरिक्त"। आपके प्रस्ताव में, आप दावा कर सकते हैं कि आपने बाल सहायता आदेश से अधिक भुगतान किया है उदाहरण के लिए, आपने अपने बच्चे के स्कूल या स्वास्थ्य बीमा के लिए कुल ट्यूशन का भुगतान किया हो। यदि हां, तो आप बाल समर्थन भुगतानों में कमी कर सकते हैं
  • "अतिरिक्त" वे महत्वपूर्ण होना चाहिए सिर्फ अपने बच्चे को कपड़े या उपहार खरीदना महत्वपूर्ण के रूप में योग्य नहीं होगा
  • छवि प्रभावी ढंग से संचारित करें चरण 6
    4
    वित्तीय परिस्थितियों में कोई भी बदलाव पहचानें आप यह तर्क दे सकते हैं कि आपकी वित्तीय स्थिति उस तरीके से बदल गई है जो बाल समर्थन भुगतानों में बदलाव को सही ठहराती है परिवर्तन महत्वपूर्ण और स्थायी होना चाहिए। इसके अलावा, आप स्वेच्छा से अपनी वित्तीय स्थिति को बदल नहीं सकते हैं, या तो कम वेतन वाले व्यक्ति के लिए बहुत अच्छी तरह से भुगतान की गई नौकरी बदलकर या पूरी तरह से कार्य रोक नहीं सकते।
  • हिरासत माता-पिता की वित्तीय स्थिति में कोई भी परिवर्तन का उल्लेख किया जाना चाहिए। अगर हिरासत के माता-पिता की आय में नाटकीय रूप से वृद्धि होती है, तो आप अपने भुगतानों में कटौती की मांग कर सकते हैं। एक सामान्य नियम के, परिवर्तन है कि प्रतिशत-पच्चीस दस के बीच और की राशि में बाल सहायता क्रम बदल सकता है के रूप में (अपने राज्य के आधार पर) वे काफी महत्वपूर्ण एक याचिका दाखिल वारंट हैं।
  • अगर कम से कम तीन साल बीत चुके हैं, क्योंकि पिछले बच्चे के समर्थन आदेश जारी किए गए थे, तो कुछ राज्य आपको एक संशोधन का अनुरोध करने की अनुमति देगा, भले ही कोई बड़ा बदलाव न हो।
  • छवि के लिए आवेदन करें बाल सहायता चरण 13 के लिए आवेदन करें
    5
    अदालत के साथ एक संयुक्त आवेदन फ़ाइल। यदि अन्य माता पिता को कोई आपत्ति नहीं है, तो आप भुगतान को बदलने के लिए सहमत हो सकते हैं हालांकि, आपको अदालत को समझौते को स्वीकार करना होगा, भले ही वे सहमत हों, क्योंकि अदालत को हमेशा यह सुनिश्चित करना होगा कि परिवर्तन बच्चे के सर्वोत्तम हित में है।
  • फॉर्म प्राप्त करें अक्सर, संयुक्त अनुप्रयोगों के लिए अदालतों के विशेष रूप होते हैं यह एक है मैसाचुसेट्स (अंग्रेजी में) इस रूप को भी कहा जाता है "गति नहीं लड़ी" या "पिछले न्यायिक निर्णय को संशोधित करने के लिए खंड" माता-पिता दोनों पर हस्ताक्षर करना चाहिए।
  • आपको बाल समर्थन दायित्व टेम्पलेट भरने और उसे पूरा करना होगा। प्रत्येक राज्य में एक टेम्प्लेट होता है- आप इंटरनेट पर इसे ढूंढकर आप से मेल खा सकते हैं। आपके प्रारंभिक बाल हिरासत भुगतान की गणना करते समय आपने पहले ही उस टेम्पलेट को भर दिया हो सकता है
  • बाल समर्थन के लिए आवेदन शीर्षक शीर्ष 25 चरण 25
    6
    दर्शकों में भाग लें सुनवाई में, न्यायाधीश को यह तय करना होगा कि आपके बच्चे के समर्थन भुगतान को कम करना बच्चे के सर्वोत्तम हित में होगा। आप अपने तर्क को उन महत्वपूर्ण बिंदुओं को उजागर करना चाहिए जिन्हें आप जोर देना चाहते हैं।
  • आप, क्योंकि आप वादी होंगे, पहले जाना होगा। आप अपने बच्चे के समर्थन भुगतान को कम करने के लिए अपने तर्क का समर्थन करने वाले गवाहों और सबूत पेश करेंगे। दूसरे पिता, प्रतिवादी के रूप में, बाद में जाना होगा
  • यदि अन्य माता-पिता और आप, आपसी सहमति से, बाल समर्थन भुगतान को कम करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको सुनने में शामिल नहीं होना होगा। हालांकि, आपको यह याद रखना चाहिए कि न्यायाधीश को समझौते को स्वीकार करना होगा और वह आपके भुगतान को कम करने से इनकार करने के लिए स्वतंत्र है।
  • विधि 5
    अपने माता-पिता के अधिकारों को छोड़ दें

    बच्चे के लिए आवेदन करें शीर्षक शीर्षक 4 छवि चरण 4
    1
    एक गोद लेने को स्वीकार करें आप अपने बच्चे को अपनाने के लिए दे सकते हैं या दूसरे माता-पिता के पति को इसे अपनाने की अनुमति दे सकते हैं। अगर आपने गोद लेने को स्वीकार किया है, तो यह आपके पास किसी भी बच्चे के समर्थन दायित्व को समाप्त करेगा जो आपके पास था। साथ ही, आपके माता-पिता के अधिकार भी समाप्त होंगे।
    • सहमति के लिए सबसे आसान गोद लेने वाला यह है कि सौतेले पिता या सौतेली माँस क्या करता है। अगर दूसरे माता-पिता किसी से शादी कर लेते हैं, तो वह व्यक्ति कानूनी रूप से बच्चे के पिता बनना चाह सकता है
    • आपको सौतेले पिता या अपने बच्चे को अपनाने की सौतेली मां के लिए आपकी सहमति देना होगा। अपने राज्य के कानून के आधार पर आप एक हलफनामा पर हस्ताक्षर किए द्वारा गोद लेने के लिए सहमति सकता है या हो सकता है आप अदालत में जाने के लिए और न्यायाधीश कि गोद लेने की सहमति बताना चाहिए।
    • समझें कि जब आप अपने माता-पिता के अधिकारों को छोड़ देते हैं, तो आप बच्चे के परवरिश को निर्देशित करने का कोई भी अधिकार छोड़ देते हैं। और न ही आपको इसे देखने का कानूनी अधिकार होगा, हालांकि माता-पिता आपसे क्या देखते हैं, अगर वे चाहें
  • बाल समर्थन के लिए आवेदन शीर्षक शीर्षक 7 चरण
    2
    दायित्व चुनौती यदि आप यह नहीं मानते कि बच्चा तुम्हारा है, तो आप पितृत्व को चुनौती दे सकते हैं और बाल सहायता आदेश से बच सकते हैं तलाक या पितृत्व के मामले की शुरुआत के तुरंत बाद आपको ऐसा करना चाहिए।
  • आपको शायद पितृत्व को चुनौती देने के लिए डीएनए टेस्ट लेना होगा
  • यदि आप पितृत्व को चुनौती देना चाहते हैं, तो आपको दृढ़ता से सलाह दी जाती है कि आप वकील से मिलें। गलती से और इसे महसूस किए बिना, आप एक बच्चे की जिम्मेदारी स्वीकार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप तलाक जिसमें आप alegues छोटे बच्चों देखते हैं, या अन्यथा एक ही दिशा में अपने पति या पत्नी के आरोप बहस के लिए फ़ाइल, अदालत रोक सकता है आप बाद में इनकार कर सकते हैं कि बच्चे को अपने है।
  • एक जीवन साथी की मौत के बाद लाइव्ह लाइव शीर्षक छवि 2
    3
    अपना बेटा छोड़ दो कुछ राज्यों में, एक बच्चे की स्वैच्छिक परित्याग, छह महीने और एक वर्ष, माता पिता अधिकार की समाप्ति में जिसके परिणामस्वरूप के बीच की अवधि के लिए। चूंकि आपको बच्चे की हिरासत नहीं है, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह पिता की देखभाल के अधीन है जो करता है निर्धारित करने के लिए माता पिता का अधिकार की समाप्ति की अनुमति दी है और बच्चे को समर्थन दायित्वों भी समय सीमा समाप्त हो चाहे कि क्या आपके राज्य के कानूनों के जाँच करें। कभी-कभी, माता-पिता के अधिकार समाप्त होते हैं लेकिन रखरखाव के दायित्वों को बनाए रखा जाता है। अपने राज्य के नियमों को खोजने के लिए:
  • अपने राज्य के वेब पेज की जांच करें। कई राज्य वेबसाइट उपयोगकर्ताओं को एक अनुक्रमित कोड या किसी अन्य विश्वसनीय वेबसाइट पर राज्य कोड की जांच के लिए एक लिंक प्रदान करते हैं। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं, तो इसका उपयोग करें पेज आपके राज्य की वेबसाइट का पता लगाने के लिए आंतरिक राजस्व सेवा का
  • अपने पसंदीदा खोज इंजन का उपयोग करें आप अपने पसंदीदा कोड का खोज कर अपने राज्य का कोड खोज सकते हैं। "आपका राज्य कोड" के लिए खोजें उदाहरण के लिए, यदि आप न्यूयॉर्क में रहते हैं, तो "न्यूयॉर्क कोड" देखें
  • एक वकील से परामर्श करें एक बच्चे को छोड़ना जोखिम है। सबसे पहले, राज्य अभी भी आपके वेतन को सशक्त कर सकता है, यदि वे आपको ढूंढ सकते हैं दूसरा, अदालत आपको बच्चे के समर्थन का भुगतान न करने, अपने चालक के लाइसेंस को निलंबित करने या आपके स्वामित्व वाली संपत्ति पर कर लगाने के लिए जेल भेज सकती है।
  • चेतावनी

    • वकील के साथ पहले परामर्श के बिना आपको कुछ भी ऐसा कभी नहीं खारिज करना चाहिए जो आपके कानूनी या वित्तीय अधिकारों या दायित्वों को प्रभावित कर सकें।
    • बाल समर्थन का भुगतान करने में विफलता अदालत का अवमानना ​​है और ज्यादातर राज्यों में एक अपराध माना जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com