ekterya.com

कैलिफोर्निया में एक बच्चे की किरायेदारी के लिए आवेदन कैसे करें

अगर आपका बच्चा (बच्चे) कैलिफ़ोर्निया में रहता है और आप किरायेदारी करना चाहते हैं, तो आपको कैलिफ़ोर्निया राज्य अदालत के साथ दावा दायर करना होगा। ऐसा करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

कैलिफ़ोर्निया चरण 1 में बाल हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
1
यह तय करें कि आप इसे अकेले या संयुक्त रूप से आपके बच्चे (बच्चों) के दूसरे माता-पिता के साथ पेश करेंगे। यदि आप और आपके बच्चे (बच्चे) के दूसरे माता-पिता, भौतिक कब्जे और कानूनी कब्जे दोनों के संबंध में एक समझौते पर पहुंचते हैं, तो आपकी प्रक्रिया को शीघ्रता से संसाधित किया जाएगा, क्योंकि सुनवाई नहीं होगी। माता-पिता और नाबालिग बच्चे (बच्चों) के लिए काम करने वाली एक माता-पिता की योजना के बारे में बच्चे के दूसरे माता-पिता से बात करें
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 2 में बाल हिरासत के लिए फाइल शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने मामले के लिए उपयुक्त अवधि कार्यकाल निर्धारित करें पारिवारिक कानून के कई मामले हैं जिसमें आप न्यायालय में कार्यकाल के एक प्रस्ताव का अनुरोध कर सकते हैं। इसमें शामिल हैं:
  • तलाक। यदि आप और आपके बच्चे (बच्चे) के दूसरे माता-पिता विवाहित हैं या एक पंजीकृत सहवास है, तो आप तलाक के दावे के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • निकायों का पृथक्करण यदि आप और आपके बच्चे (बच्चे) के दूसरे माता-पिता विवाहित हैं या एक पंजीकृत साझेदारी है, तो आप एक शरीर विभाजन कानून में कार्यकाल के लिए आवेदन कर सकते हैं
  • रद्द करना। यदि आप और आपके बच्चे (बच्चे) के दूसरे माता-पिता विवाहित हैं या एक पंजीकृत साझेदारी है, तो आप एक विराम मुकदमा में किरायेदारी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • पारिवारिक हिंसा के लिए संकल्प को रोकना यदि आपके बच्चे (बच्चों) के दूसरे माता-पिता आप को बुरा व्यवहार करते हैं, तो आप एक कार्यकाल संकल्प और परिवार के हिंसा के लिए एक निरोधक संकल्प दोनों के लिए अनुरोध कर सकते हैं।
  • माता पिता के अधिकार या पितृत्व का मामला यदि आप अपने बच्चे (बाल) के पिता से विवाह नहीं कर रहे हैं और आप चाहते हैं कि वह आपके बच्चे (बच्चे) के पिता के रूप में प्रकट हो, तो आप पितृत्व अदालती घोषणा के लिए एक मुकदमा दायर कर सकते हैं जिसमें आप अनुरोध करते हैं एक कार्यकाल संकल्प जारी किया जाता है।
  • भत्ते का निष्पादन यदि आपके पास बच्चे समर्थन प्रवर्तन केस है, तो आप बच्चे समर्थन प्रवर्तन एजेंसी द्वारा शुरू कर सकते हैं, तो आप बाल समर्थन प्रवर्तन प्रक्रिया के भाग के रूप में एक कार्यकाल संकल्प के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • किरायेदारी और भत्ते अगर आप तलाक नहीं चाहते हैं, शरीर की जुदाई, रद्दीकरण या परिवार हिंसा के लिए रोकथाम के आदेश, आप को बच्चे (बाल) की पितृत्व का निर्धारण नहीं करना चाहिए और आपको प्रक्रिया में गुदा के निष्पादन की प्रक्रिया नहीं करनी चाहिए, आप एक किरायेदारी और भत्ते प्रक्रिया में कार्यकाल के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 3 में बाल हिरासत के लिए फाइल शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    अगर आपके पास प्रगति में कोई प्रक्रिया नहीं है, तो निर्धारित करें कि क्या कैलिफ़ोर्निया आपके मामले को सुनने के लिए सक्षम है। आपके मामले को जानने के लिए कैलिफोर्निया की क्षमता परिवार कानून के प्रकार के प्रकार पर निर्भर करती है जो आपके पास है
  • शरीर के तलाक या पृथक्करण कैलिफ़ोर्निया में निकायों या तलाक के लिए फाइल करने के लिए, आपको दावे दाखिल करने से पहले कम से कम छह (6) महीने में राज्य में रहना होगा और दावे भरने से कम से कम तीन (3) महीने में काउंटी में रहना होगा।
  • रद्द करना। कैलिफ़ोर्निया की अदालत ने कैलिफोर्निया में रहने वाले शब्द की परवाह किए बिना विरूपण के मामलों को सुन लिया होगा
  • पितृत्व, हिरासत और भत्ते अगर आपका बच्चा (बच्चे) कम से कम पिछले छह (6) महीनों में कैलिफ़ोर्निया में रहता है, तो कैलिफ़ोर्निया के पास पितृत्व या किरायेदारी और भत्ते के मामलों पर अधिकार क्षेत्र है अगर आपका बच्चा (बच्चे) कैलिफ़ोर्निया में कम से कम पिछले छह (6) महीनों तक नहीं रहता है, तो उस राज्य में जहां बच्चे के पास "महत्वपूर्ण संबंध" हैं वह राज्य है जिसका अधिकार क्षेत्र है।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 4 में बाल हिरासत के लिए फाइल शीर्षक वाली छवि
    4
    उस न्यायालय को निर्धारित करता है जो कार्यकाल की मांग को पेश करने के लिए सक्षम है। यदि आपके पास पहले से ही प्रक्रिया में परिवार कानून का मामला है, तो आप इसे उसी अदालत में पेश करेंगे, जो आपके केस को जानता है। यदि आपके पास प्रक्रिया में कोई मामला नहीं है जिसमें आप मामूली (किरायेदारों) के किरायेदारी का अनुरोध कर सकते हैं, तो आपको काउंटी के अदालत के सामने उपयुक्त प्रकार के मामले दर्ज करना चाहिए जिसमें आप रहते हैं, आपके (ओं) नाबालिग (एस) या बच्चे (रेन) के अन्य माता-पिता निर्धारित करें कि उन काउंटियों का सबसे अच्छा कौन सा है, यह मामले के प्रकार पर निर्भर करेगा:
  • शरीर के तलाक या पृथक्करण तलाक या शरीर जुदाई के मुकदमे के लिए सबसे उपयुक्त काउंटी कौन तय करने के लिए, मेरे कैलिफोर्निया अदालत तलाक कार्रवाई को कहां भेजें
  • रद्द करना। रद्द करना उस काउंटी के न्यायालय में दर्ज किया जाना चाहिए जिसमें आप रहते हैं।
  • किरायेदारी और गुंजाइश या अभिभावक अधिकार आपको काउंटी में किरायेदारी और गुंजाइश या अभिभावक प्राधिकारी की मांग की जानी चाहिए, जिसमें आपका बच्चा (बच्चे) रहता है अगर आपको यकीन नहीं है कि आपका बच्चा (बच्चे) कहाँ रहता है, तो आप उसे अदालत में पेश कर सकते हैं, जिसमें आप रहते हैं, लेकिन अदालत बाद में फैसला करेगी कि वह किसी अन्य काउंटी या यहां तक ​​कि राज्य से संबंधित है
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 5 में बाल हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    5
    उपयुक्त फॉर्म प्राप्त करें जिन मामलों में आपको अपना केस पेश करना होगा और / या कार्यकाल के लिए आवेदन करना होगा, उस प्रकार के प्रकार के आधार पर अलग-अलग है, जिसमें आप किरायेदारी के लिए आवेदन करेंगे और यदि आप और नाबालिगों के दूसरे माता-पिता ने एक समझौते पर समझौता किया है कार्यकाल।
  • शरीर के तलाक या पृथक्करण कैलिफ़ोर्निया अदालत मुक्त तलाक के रूप प्रदान करता है और अपनी वेबसाइट पर डाउनलोड किया जा सकता है।
  • रद्द करना। कैलिफोर्निया अदालत प्रणाली द्वारा मुफ़्त और डाउनलोड करने योग्य फॉर्म उपलब्ध हैं यहां.
  • पारिवारिक हिंसा के लिए संकल्प को रोकना कैलिफ़ोर्निया अदालतें एक पारिवारिक हिंसा प्रतिबंध संकल्प के साथ-साथ फ़ॉर्म को पूरा करने और सबमिट करने के लिए इंटरैक्टिव निर्देशों का अनुरोध करने के लिए फ़ॉर्म प्रदान करते हैं यहां.
  • जन्मभूमि या पितृत्व कैलिफ़ोर्निया अदालतों को अभिभावकों के अधिकारों के लिए दावे दायर करने के लिए मुफ्त डाउनलोड करने के तरीके और निर्देश उपलब्ध हैं यहां.
  • किरायेदारी और भत्ते जब आपके पास एक परिवार कानून का मामला होता है या किसी तलाक, निकायों के विभाजन, पितृत्व का निर्धारण या प्रतिबंध के अनुरोध का अनुरोध करते समय किरायेदारी और भत्ते के लिए रूप मिलते हैं यहां और वे कैलिफोर्निया की अदालतों द्वारा नि: शुल्क प्रदान किए जाते हैं।
  • यदि आप और आपके बच्चे (बच्चे) के दूसरे माता-पिता, किरायेदारी के साथ समझौते में हैं यदि आप और आपके बच्चे (बच्चे) के दूसरे माता-पिता, किरायेदारी के साथ समझौते में हैं तो आप एक समझौते और एक किरायेदारी के प्रस्ताव का उपयोग कर सकते हैं, जिसे पाया जा सकता है यहां कैलिफोर्निया अदालत वेबसाइट पर
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 6 में बाल हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने अदालत के रूपों को पूरा करें नीले या काली स्याही के साथ लिखित या मुद्रित रूपों में शामिल किए गए निर्देशों का पालन करें, यदि आवश्यक हो तो सूचीबद्ध प्रत्येक आइटम को पूरा करें।



  • कैलिफ़ोर्निया चरण 7 में बाल हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    7
    उन्हें अपने फॉर्म की जांच करें यदि आपकी काउंटी में एक परिवार कानून सलाहकार है, तो उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए सबमिट करने से पहले अपने फ़ॉर्म की समीक्षा करें कि आपने उन्हें सही तरीके से पूरा कर लिया है ताकि आपका मामला लापता सूचना के कारण बंद न हो। आप में अपने काउंटी के लिए इसी लिंक का पालन करके अपने परिवार कानून सलाहकार पा सकते हैं कैलिफोर्निया अदालत से परिवार कानून सलाहकारों की सूची.
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 8 में बाल हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    8
    उन्हें प्रस्तुत करने के लिए अपने फ़ॉर्म तैयार करें। प्रत्येक फॉर्म पर हस्ताक्षर करें और प्रत्येक के कम से कम दो (2) प्रतियां प्राप्त करें (आपके लिए एक और बच्चे के दूसरे माता-पिता के लिए एक)। अदालत के प्रत्येक फॉर्म का मूल होगा
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 9 में बाल हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    9
    निर्धारित करें कि प्रस्तुतिकरण शुल्क क्या होगा। अदालत को कॉल करें और पूछें कि फाइलिंग शुल्क आपके विशेष मामले के लिए क्या होगा। आप अपने कैलिफ़ोर्निया न्यायालय को खोजने के लिए पृष्ठ पर उपयुक्त लिंक को चुनकर कोर्ट की संपर्क जानकारी पा सकते हैं।
  • कैलिफ़ोर्निया में बाल कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक छवि 10
    10
    अपना फ़ॉर्म सबमिट करें प्रस्तुति के लिए काउंटी क्लर्क के कार्यालय में अपने फ़ॉर्म और फाइलिंग फीस लें। सचिव मूल दस्तावेज रखेंगे और "प्रस्तुत" शब्द के साथ दो (2) प्रतियां वापस करेगा।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 11 में बाल हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    11
    अपने बच्चे के अन्य माता-पिता को सूचित करें (बाल) यदि आपने एक अनुबंध प्रस्तुत किया है जिसमें आपके बच्चे (बच्चों) के दूसरे माता-पिता के साथ किरायेदारी की शर्तों सहमत हैं, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं। आपके साथ कोई संबंध नहीं होने के साथ एक वयस्क हो, जो आपके द्वारा सबमिट किए गए सभी दस्तावेजों की एक प्रति के अपने बच्चे (बाल) के दूसरे माता-पिता को सूचित करें और फिर अधिसूचना फ़ॉर्म का प्रमाण पूरा करें और उस पर हस्ताक्षर करें।
  • Video: Dragnet: Brick-Bat Slayer / Tom Laval / Second-Hand Killer

    कैलिफ़ोर्निया चरण 12 में बाल हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि

    Video: Environmental Disaster: Natural Disasters That Affect Ecosystems

    12
    अपने नोटिफ़ायर के लिए अधिसूचना फॉर्म सबमिट करें
  • चेतावनी

    Video: The Rich in America: Power, Control, Wealth and the Elite Upper Class in the United States

    • आपको कभी भी किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर नहीं करना चाहिए, जो किसी वकील द्वारा पिछली समीक्षा किए बिना आपके कानूनी अधिकारों और दायित्वों को प्रभावित कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com